IhsAdke.com

टेलिविज़न शो के लिए रोडमैप कैसे लिखें

टेलीविजन मनोरंजन का एक अनोखा और लोकप्रिय रूप है। बस मनोरंजन उद्योग में किसी भी परियोजना की तरह, कुछ नियमों का पालन करने के लिए, और सफल होने के लिए कुछ सुझाव हैं

जैसा कि किसी भी क्षेत्र में, आपका अनुभव अधिक है, एक सफल रोड मैप लिखने की संभावना अधिक होती है। इस लेख की मदद से, हम आशा करते हैं कि आप एक विस्तृत और अच्छी गुणवत्ता लिख ​​सकते हैं

चरणों

पिक्चर शीर्षक एक टेलीविजन शो स्क्रिप्ट चरण 1 देखें
1
कोई विषय चुनें। यदि आपके पास स्क्रिप्ट के लिए विषय चुनने का मौका है, तो बहुत समय बिताने के लिए तैयार करें। कागज की एक शीट लें या अपने कंप्यूटर पर एक नया टेक्स्ट दस्तावेज़ खोलें। अपने दिमाग में सभी विचारों को लिखें एक बार जब आप सूची बनाते हैं, तो आपके पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प होंगे।
  • विचार करें, अगर लोग इसे पसंद करते हैं, तो यह लोकप्रिय हो जाएगा, यदि यह लोकप्रिय है, तो यह सफल होगा। कुछ भरोसेमंद लोगों के बारे में बात करें या मित्रों और परिवार के बीच एक खोज करें अनुभवी लोगों से बात करें, खासकर यदि आप प्रतियोगिता के लिए लिख रहे हों या व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए।
  • अपने निर्णय करते हैं, भले ही विषय सबसे लोकप्रिय नहीं है, लेकिन एक विषय है जिस पर आप विश्वास और लिखने की क्षमता है का चयन करने के लिए एक मौका कोशिश हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका फुटबॉल में अनुसंधान 99 वोट और कुकीज़ 80 है, परिणाम से पता चलता है कि आप फुटबॉल के बारे में लिखना चाहिए, लेकिन आप खेल के बारे में कुछ पता नहीं लगता है, लेकिन यह तो विषय पर दांव एक कट्टरपंथी biscoitos- है कि आप बेहतर कर सकते हैं
  • एक टेलिविज़न शो स्क्रिप्ट चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अध्ययन। अपनी खुद की कहानी लिखने से पहले, दूसरे लोगों के काम पर एक नज़र डालें इस तरह आपके पास नए विचार हैं और आप पुराने लोगों को समाप्त कर सकते हैं। याद रखें, उत्पादकों को जो कुछ उन्होंने देखा है उन्हें नहीं दिखाएं।
  • एक टेलिविज़न शो स्क्रिप्ट चरण 3 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    3
    कार्यक्रम की मूल भूखंड स्केच करें। यह संभवत: आपकी नौकरी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह वह जगह है जहां आप बाकी परियोजना के लिए पथ रख रहे हैं। इस चरण के अधिकांश चरणों को एक ही समय में विकसित किया जाएगा, इसलिए निरंतरता सुनिश्चित करने और गलतियों से बचने के लिए हर समय क्रम में विचारों को रखने की कोशिश करें। ऐसा करने के लिए कोई मानक नहीं है, सिर्फ एक तरीका खोजें जो आपके लिए सर्वोत्तम है। कुछ एक मसौदा किताब बनाते हैं, दूसरों को टोकन, मन मानचित्र, कंप्यूटर प्रोग्राम आदि में सब कुछ लिखते हैं, जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।
    • एक करें बुद्धिशीलता. फिर, अपनी कहानी के लिए विचारों की एक सूची लिखें कार्यक्रम की मूल कहानी के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, आनंद एक उच्च विद्यालय के छात्रों के लिए बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम है जिसमें अलग-अलग व्यक्तित्व हैं जो एक क्लब का हिस्सा हैं। रोमांस, कॉमेडी और नाटक के साथ, थोड़ा संगीत हर हफ्ते दर्शक रखता है मनोरंजक कार्यक्रम के लिए एक दिलचस्प और मूल साजिश आवश्यक है, इसलिए इसके बारे में मुश्किल लगता है।
    • एक शैली चुनें। प्रोग्राम की साजिश के बारे में सोचो और उस शैली को तय करने का प्रयास करें जो सबसे ज्यादा फिट बैठता है। क्या यह एक रहस्य शो, एक साबुन ओपेरा या कॉमेडी है? संभावनाएं अनंत हैं और हो सकता है कि आपका प्रोग्राम कई श्रेणियों में फिट हो। उल्लास, उदाहरण के लिए, एक संगीत कॉमेडी नाटक है फिर आपको सावधानीपूर्वक अपने बाज़ार को परिभाषित करना चाहिए - 2 से 5 साल के बच्चों और अमेरिकी टीवी के कार्यक्रम के बीच, और दुनिया भर में देखा जाने वाला एक कार्यक्रम के बीच में एक प्रोग्राम लिखने के बीच मतभेदों की दुनिया है।
    • एक पायलट लिखें यदि आपके प्रोग्राम का उत्पादन होता है तो आपको एक पायलट की आवश्यकता होगी पायलट है जो लोगों को इस कार्यक्रम में रुचि रखता है। इसमें बहुत अधिक विवरण होना चाहिए, लेकिन साथ ही साथ दर्शकों को अगले एपिसोड के बारे में उत्सुकता छोड़नी चाहिए।
    • पट्टा विकसित करना शो की मुख्य साइटों में से कुछ का वर्णन करें ताकि वे फिल्मांकन के समय एक संदर्भ के रूप में सेवा कर सकें। समयरेखा, मौसम, मौसम, स्थानों, वेशभूषा, भाषाएं और भाषा ...
    • वर्ण विकसित करें प्रत्येक शो को दर्शक को खुश करने और साजिश में योगदान देने के लिए दिलचस्प अक्षर की आवश्यकता है। पात्रों के विकास के समय भूखंड और शैली को समझना महत्वपूर्ण है। दर्शकों को उनके साथ जुड़ने के लिए कहें। इस तरह, हर किसी को देखने के लिए और अधिक इच्छुक महसूस होगा
  • एक टेलिविज़न शो स्क्रिप्ट 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वर्णों के बीच संबंधों की एक सूची विकसित करना इस स्तर पर, तीन सूचियों को बनाया जाना चाहिए। संघर्षों और असहमति की एक सूची - यह दो या अधिक वर्णों की सूची है जो समर्थित नहीं हैं। आप सूची में इन अक्षरों के झगड़े के कारणों को शामिल कर सकते हैं। एक मित्र सूची - उन मित्रों की एक सूची लिखें, जो मित्र हैं। प्रत्येक दोस्ती का स्तर भी लिखें और क्या वे पूरे साजिश में चले जाएंगे। प्रेम संबंधों की एक सूची - जो लिखते हैं कि कौन से पात्रों के जोड़ों का निर्माण होता है या जो वे पसंद करते हैं और अंततः कहानी के दौरान एक साथ मिलते हैं।
    • अपने विचारों को फिर से बताएं, अब पहले से कहीं अधिक यह आवश्यक है कि इस स्तर पर आपका काम एकदम सही है। यदि आप इस समय गलती करते हैं, तो बाद में मरम्मत के लिए कठिन और अधिक महंगा होगा। इस कारण से, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अधिक अनुभवी लोगों से सहायता मांगें।



  • एक टेलिविज़न शो स्क्रिप्ट चरण 5 देखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    विवरण का विकास यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो अपने प्रोजेक्ट के सभी विवरणों का विकास करें। अधिक स्थिरता के लिए कई बार विवरण देखें:
    • भूखंड
    • रियल एस्टेट प्रबंधन
    • वर्ण
    • विशेष आइटम या आइटम
  • एक टेलिविज़न शो स्क्रिप्ट 6 लिखें
    6
    सारी जानकारी एकत्र करें और अपनी पटकथा लेखन शुरू करें इसे मानक प्रारूप में करें इंटरनेट पर खोजना संभव है, या एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें। यदि आप एक प्रतियोगिता के लिए लिख रहे हैं, तो वे आपको अपनी स्क्रिप्ट के लिए विशिष्ट नियम देंगे, या आपके निर्माता या निर्देशक को निर्देशों को पास करना होगा। किसी भी तरह से, डिफ़ॉल्ट मूल प्रारूप हमेशा एक जैसा होना चाहिए।
  • एक टेलीविजन शो लिस्ट लिखें चित्र 7
    7
    कई बार पढ़ें अनुभव हासिल करने के लिए और अधिक मूल्यवान कुछ भी नहीं है, इसके अलावा, जब आप पटकथा लिखते हैं, तो आप उस व्यक्ति से अलग व्यक्ति हैं जो इसे लिखना शुरू कर चुके हैं। इसे फिर से पढ़ें और जो कुछ भी सही है उसे सही करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रोग्राम को पसंद करने वाले या नहीं, लोगों के बारे में चिंता न करें दर्शकों को स्वाभाविक रूप से आना होगा और यदि आप दर्शकों को अधिक देखना चाहते हैं, तो उन्हें आकर्षित किया जाएगा और कार्यक्रम को पसंद आएगा।
    • अपने चरित्र के बारे में सब कुछ जानें आपके पसंदीदा सैंडविच जैसी छोटी सी चीजें भी अगर आप चाहते हैं कि यह एक विश्वसनीय चरित्र बन जाए, तो इसे बहुत अच्छी तरह से बनाया जाना चाहिए।
    • एक अनुभवी टीवी लेखक से संपर्क करें उनकी युक्तियां सफलता की ओर ले सकती हैं
    • अपनी जिज्ञासा को कमजोर करना एक एपिसोड लिखने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप ये जानना चाहते हैं कि आगे क्या लिखना है

    चेतावनी

    • मनोरंजन की दुनिया बहुत जटिल है निराश मत बनो यदि आपका काम कृपया नहीं करता है प्रतिक्रिया के लिए देखो और खुद को समझें कि आप बेहतर समय अगली बार करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com