IhsAdke.com

कैसे धातु गीत लिखने के लिए

आप एक धातु बैंड में हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि क्या गाते हैं? या क्या आपको पता है कि क्या गाने हैं, लेकिन आपके पास कोई गाने लिखने का अनुभव नहीं है? यह लेख आपकी सहायता कर सकता है

चरणों

  1. 1
    कोई विषय या विषय चुनें ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें, जो आपको वास्तव में सोचने या आपको कुछ पसंद करती है राजनीति, युद्ध, मृत्यु, सौंदर्य, नुकसान और संबंध अच्छे उदाहरण हैं।
  2. 2
    अपने विषय या मुख्य विषय पर कई विचार फेंकें वह सब लिखें जो आप सोच सकते हैं कि आपके चुने हुए विषय के साथ संबंध है। व्यक्तिगत अनुभव, समानार्थक, विशेषण, या शब्दों को अपने दिमाग में शामिल करें, जो कि स्वतंत्र रूप से संबद्ध हो सकते हैं। अभी गाना संपादन या रचना के बारे में चिंता मत करो - बस जो भी आपके दिमाग में आता है
  3. 3
    अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए शुरू करें अपने धातु के संगीत के लिए एक "थीसिस" का काम करें, एक केंद्रीय विचार या वाक्यांश बनाने के लिए थीम को नीचे आकृष्ट करना। (यह आपको यह सोचने में मदद कर सकता है कि यह आपके गीत का शीर्षक होगा, लेकिन वास्तव में इसे सभी के अंत में शीर्षक नहीं होना चाहिए।) इस लाइन को परिशोधित करें जब तक कि आप चालाक puns या double- लागू हो)।
    • एक बार आपके "थीसिस" तैयार हो जाने के बाद, इसके आस-पास के बाकी संगीत बनाना शुरू करें कविता, समान वाक्यांशों या यहां तक ​​कि एक तर्कसंगत संबंधक के बारे में सोचो जो वाक्यांश के साथ निरंतरता दे सकता है और इसे एक तीसरे वाक्य के साथ जोड़ सकता है।
    • जब विचारों को फीका करना शुरू हो जाता है और काम बंद हो जाता है, तो पृष्ठ पर वापस लौटें, जहां आपने प्रेरणा के लिए अपने विचारों को एक साथ रखा था जबकि आप जो लिख रहे हैं वह आपकी मुख्य थीम से संबंधित है, जारी रखें - आप उन पंक्तियों को हमेशा हटा सकते हैं जिन्हें आप बाद में पसंद नहीं करते।
  4. 4
    अपने संगीत को और अधिक काव्य बनाएं अब जब आपके पास कुछ विचारों को लाइनों और वाक्यांशों में व्यवस्थित किया गया है, तो आप उन्हें अधिक आकर्षक बनाने पर काम कर सकते हैं। कविता, लम्बाई, आश्वासन, विसंगति और समरूप शब्दों के लिए देखें - इन तत्वों में से प्रत्येक का उपयोग आपके संगीत के लिए एक बेहतर संरचना और प्रशिक्षण जोड़ने के लिए किया जा सकता है।
  5. 5



    अपने गीत के गीतों को संपादित करें एक बार जब आप पाते हैं कि प्रत्येक पंक्ति की क्षमता में वृद्धि हुई है, तो आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों की सावधानीपूर्वक जांच करें। विचारों के समूहों को छंद, एक कोरस और एक पुल में व्यवस्थित करना शुरू करना यदि आपको कोई ऐसी रेखा मिलती है जो फिट नहीं है या दूसरों के रूप में जितनी मजबूत नहीं है, उसे काटें। (याद रखें, भले ही आप इसे इस गीत से हटा दें, आप इसे हमेशा दूसरे में सहेज सकते हैं।)
  6. 6
    इसे कुछ दिनों के लिए अनदेखा करें जब भी आप अपने गाने की व्यवस्था से संतुष्ट हो जाते हैं, उन्हें कुछ समय के लिए अलग कर दें। एक नए परिप्रेक्ष्य और दृष्टिकोण की दृष्टि से कुछ दिन बाद की जांच करें, इसे एक और नज़र डालें - आप उन चीज़ों की नोटिस करेंगे जिन्हें आपने सृजन पर ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान नहीं दिया था।
  7. 7
    अपने संगीत को फिर से संपादित करें एक बार आप थोड़ी देर के लिए रुक गए हैं, अपने संगीत के सभी पहलुओं को लिखने, सुधारने और काम करने के लिए कुछ और समय का समय बिताते हैं।
  8. 8
    जब तक आप संतुष्ट न हों तब चरण 6 और 7 दोहराएं।
  9. 9
    कोई है जो आपके संगीत की आलोचना कर सकता है अपने गीत किसी भी बैंडमेट या किसी अन्य व्यक्ति को दिखाएं, जिनकी प्रवृत्ति आपको भरोसा है। रचनात्मक आलोचना के लिए पूछने की कोशिश करो, और अपने काम के लिए बहाने मत बनो - गर्व के साथ इसे पेश करें अपने दोस्तों के सुझावों और टिप्पणियों को ध्यान में रखकर और तय करें कि उन्हें अपने गीतों में शामिल करने या नहीं।

युक्तियाँ

  • आप जो लिख रहे हैं, उसके बारे में कुछ भी मदद कर सकता है "सोच नहीं"। इसके बजाय, बस इसे सभी प्रवाह दें
  • जब आप अपने गीत लिखते हैं तो कुछ धातु बैंडों को सुनना आपके विचारों के साथ बेहतर प्रवाह करने में मदद कर सकता है। यदि आप एक पिटाई गीत लिखने की योजना बनाते हैं, तो मेगाडेथ की बात सुनो। क्या आप अविश्वसनीय लेकिन भावनात्मक संगीत चाहते हैं? घबराहट या पत्थर की खट्टी की कोशिश करो, आदि।
  • यदि किसी भी समय आप विचारों या रचनात्मकता के मामले में फंस गए हैं, कुछ समय के लिए रुकें या कुछ लोगों के बारे में सोचने में आपकी मदद करने के लिए आसपास के लोग हैं
  • चिंता मत करो अगर आपका गीत खराब हो जाए - अन्य उन्हें प्यार कर सकते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com