IhsAdke.com

संगीत लिखने के लिए विचार कैसे करें

यदि आप गाने लिखने में दिलचस्पी रखते हैं लेकिन अक्सर नहीं पता कि किस बारे में लिखना है, तो आप सही जगह पर आए हैं। यह चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें जो आपको रचना करने में सहायता करेगा!

चरणों

विधि 1
अपने जीवन के साथ विचार रखना

गीतलेखन चरण 1 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
1
अपने जीवन से प्रेरित हो जीवन का अनुभव और अनुभव भावनाओं को पहले करो यदि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो इसके बारे में लिखिए। आपको पता चल जाएगा कि आपकी भावनाओं को गाने में कैसे रखा जाए। जब एक गान की भावनाएं होती हैं, तो यह जीवन देती है एक अच्छा अभ्यास है कि रोज़ाना रिपोर्ट करने के लिए एक पत्रिका या ब्लॉग को बनाए रखना है। न केवल आपको लिखने का अभ्यास करने में मदद मिलती है, लेकिन जब आप प्रेरणा लेना चाहते हैं, तो आप इसे हमेशा पढ़ सकते हैं।
  • गीतलेखन चरण 2 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    2
    प्यार से प्रेरित हो यह सबसे आम गीत विषयों में से एक है इन दिनों कई गाने प्यार के बारे में हैं यह एक खुश या दुखद गीत हो सकता है अगर आप किसी और के लिए इसे छोड़कर अपने प्यार के बारे में लिखने जा रहे हैं, तो गीत उदास हो जाएगा। या आप प्यार में गिरने के जादू के बारे में लिख सकते हैं।
  • गीतलेखन चरण 3 के लिए विचार प्राप्त करें
    3
    कुछ लिखें जो आपके आत्मविश्वास या आत्मसम्मान को बढ़ाता है। इस बारे में एक गीत लिखें कि आप जो चाहें कर सकते हैं। जब भी आप नीचे महसूस करते हैं, याद रखें कि आप यहां कैसे कामयाब हुए सकारात्मक चीजों के बारे में सोचें जो आपके मूड और अपनी ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करें यदि आपका संगीत सुपर पॉजिटिव है, तो क्या आप इसे सुनना अच्छा लगेगा, लेकिन आप के आस-पास सभी।
  • गान विचार के लिए छवि विचार शीर्षक चरण 4
    4
    प्रेरणा आपके पास आइए बस पियानो खेलते हैं या गिटार पर कुछ खेलते हैं। थोड़ी देर के लिए यह करने के बाद, गायन शुरू करें। कभी-कभी आप बस "हुआउम" गाते रहेंगे, लेकिन चिंता न करें, आपको कभी-कभार शब्द मिलेंगे। अपने आप को प्रेरणा दें।



  • विधि 2
    कथा तकनीक का उपयोग करना

    गीतलेखन चरण 5 के लिए विचार प्राप्त करें
    1
    एक कहानी बताओ यदि आपने हाल ही में एक फिल्म देखी है या अच्छी किताब पढ़ी है, तो कहानी बताएं। अपने संगीत को इसे गिनने दें तनाव बढ़ाने या कम करने के लिए मेलोडी का उपयोग करें। हो सकता है कि आप अपने संगीत को फिट करने के लिए कहानी के चरम स्थान को स्थानांतरित कर सकें (उदाहरण के लिए, इसे कोरस पर रख दें)। हर श्रोता एक कहानी सुनना चाहता है
  • गीतलेखन चरण 6 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    2
    रूपकों के बारे में सोचो सबसे संवेदनशील विषयों में से एक है जिनके बारे में आप लिख सकते हैं जीवन / मौत है। हालांकि, इन दो विषयों में कई रूपकों का उपयोग किया जा सकता है यदि आप मृत्यु का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक वृक्ष का उपयोग करते हैं और जीवन का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंकुश करते हैं, तो आप किसी बड़े व्यक्ति की मृत्यु या एक बच्चे के जन्म के बारे में लिख सकते हैं। संगीत अधिक दिलचस्प मिलेगा
  • गीतलेखन चरण 7 के लिए विचार करें
    3
    गाने सुनें शायद, अन्य कलाकारों के संगीत को सुनना, आपको कुछ विषय के बारे में लिखने के लिए प्रेरणा मिलती है। आपको संगीत को ढेर करने दो। हालांकि, आप अपने द्वारा सुनाए गए गाने को मिलाकर समाप्त कर सकते हैं, इसलिए संगीत सुनते समय लिखना न दें आप कानून के साथ समस्याएं नहीं करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने विचारों को बल देने की कोशिश न करें उन्हें स्वाभाविक रूप से आते हैं अगर आप उन्हें मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो वे अच्छे नहीं होंगे।
    • यदि आप उन्हें गंभीरता से लेना चाहते हैं तो तैयार होने के बाद अपने गीतों को पेटेंट करने का प्रयास करना एक अच्छा विचार है इस तरह, अगर कोई आपको अपने गाना खेलता या गाना देखता है, तो आप इसे चोरी नहीं कर पाएंगे।
    • यदि आप गाने लिखना चाहते हैं तो कुछ खेलना सीखें। यह मेलोडी से शुरू करने में बहुत मदद करता है गिटार या पियानो परिपूर्ण होंगे, लेकिन एक गिटार भी काम करता है, अगर यह प्रेरणा देता है।
    • प्रसिद्ध यंत्रों को सुनें जो इंटरनेट पर आपके लिए प्रेरणा देते हैं अगर आपके पास उपकरण नहीं है जब आपको एक संगीतकार ढूंढने में मदद मिलती है, तो उसके लिए उपकरण खेलते हैं और कुछ के लिए पूछें।

    चेतावनी

    • साहित्यिक चोरी से सावधान रहना
    • संवेदनशील विषयों को स्पर्श न करने की कोशिश करें, जिससे समस्या हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com