IhsAdke.com

कैसे एक कोरस या रैप हुक लिखें

रैप में, शब्दों के साथ छंदों को लिखने के लिए यह पर्याप्त नहीं है कि कविता: आपको दुनिया को दिखाना होगा कि आप कविता के साथ कैसा महसूस करते हैं। हुक या कोरस लगभग 40% गीतों का प्रतिनिधित्व करता है - इसलिए जब उन हिस्सों को कानूनी नहीं होता है, तो वे पूरे रचना को बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए, महान कलात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए आपके लिए अद्वितीय और विशिष्ट गीतों के बारे में सोचना आवश्यक है।

चरणों

भाग 1
विषय चुनना

एक रैप कोरस या हुक चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
फैसला करें कि आप रैप में किस बारे में बात करना चाहते हैं शायद आपके पास कोरस विचार है, लेकिन बाकी गीतों की ज़रूरत है - शायद, सभी गीत हैं, लेकिन कोरस की आवश्यकता है। जो भी मामला है, आपके गीत का विषय या एक सामान्य विचार होना चाहिए। शुरू करने से पहले, मंथन संभावनाएं
  • यदि आपके पास गीत के लिए कोई विचार नहीं है, तो उन वेबसाइट्स पर जाएं, जो प्रेरणा पाने के लिए अच्छे विषयों की सूची बनाते हैं। आप जिस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें: एक जगह, एक भावना, आपके जीवन की अवधि, एक जीवन शैली, एक क्रिया, एक घटना आदि। क्या आप चाहते हैं कि संगीत अधिक जीवंत हो और सकारात्मक संदेश भेजें या क्या आप कुछ नकारात्मक, नाजुक या निराशाजनक संवाद करना पसंद करते हैं?
  • इस बुद्धिशीलता सत्र में, उन श्रोताओं के बारे में सोचें जो आप तक पहुंचना चाहते हैं। रासीनीएस एमसी और करोल कोंका जैसे कलाकारों के बहुत अलग दृष्टांत और मिशन हैं: ब्रासीली परिधि पर रैसिओनाइस सामाजिक समस्याओं के बारे में बहुत कुछ करते हैं, जबकि करोल महिला सशक्तिकरण और इसी तरह के विषयों के बारे में बहुत कुछ गाती है। रचना करते समय, इस पर प्रतिबिंबित करें कि क्या आप दर्शकों के लिए उपयुक्त कुछ तक पहुंच रहे हैं या नहीं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बनाना फ्रीस्टाइल. कई कलाकारों ने मनोविज्ञान की खोज करके और फिर उनकी भावनाओं, विचारों, या जैसे के बारे में लिखकर प्रक्रियाओं को शुरू करना शुरू कर दिया है। यह तकनीक बहुत उपयोगी हो सकती है, क्योंकि यह उन गाने को छोड़ने में सक्षम है, जिन्हें आप अधिक व्यक्तिगत और व्यक्तिगत बनाते हैं।
    • हमेशा अपनी उंगलियों पर पेन और पेपर या मोबाइल नोट एप्लिकेशन के साथ चलें: ताकि आप दिन भर में जो कुछ भी सोचते हैं वह सब लिख सकें। कई कलाकार शानदार गीतों के बारे में सोचते हैं जब वे पूरी तरह यादृच्छिक गतिविधियों कर रहे हैं। बाद में बुद्धिशीलता को सुगम बनाने के लिए अपने विचारों और विचारों को लिखें
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य कलाकारों को खोजें बुद्धिशीलता सत्र के बाद ऐसा करने के लिए छोड़ें, या आप दूसरों के पत्रों को कॉपी कर सकते हैं (भले ही अनजाने में हो)। जब किसी और के काम को सुनना है, तो आप रैप के ढांचे या संगठन के बारे में कुछ विचार कर सकते हैं - या कम से कम विचार कैसे रॅपर्स कहानियों को बनाने के लिए गीत का उपयोग करते हैं।
    • अपने पसंदीदा कलाकारों पर खोज करके प्रारंभ करें आपकी रैप शैली संभवतः उनकी तरह दिखती है, क्योंकि आप उन गीतों को पसंद करते हैं, जो कि वे पैदा करते हैं - इसलिए यह प्रेरणा का एक अच्छा स्रोत है (जब तक कोई साहित्यिक चोरी नहीं होती है)। अद्वितीय बनाने के लिए विभिन्न शैलियों का मिश्रण करें
    • कई रैपर्स अपने संदेशों को निहित करते हैं, बिना गीत में सब कुछ डाल दिए हैं। अनुसंधान शैली रचनाओं का विश्लेषण विश्लेषकों को बेहतर ढंग से समझने के लिए कि कलाकार इन भावनाओं को जनता के लिए कुछ भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने के लिए कैसे उपयोग करते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने निजी जीवन में खुद को प्रेरित करें व्यक्तिगत अनुभवों से सर्वश्रेष्ठ रॅप बनाये जाते हैं उन चीजों के बारे में सोचो जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण हैं, आपको क्या लगता है कि लोगों को जानना चाहिए और जीवित रहना चाहिए, और इतने पर। और उन यादों का उपयोग करके अपनी खुद की कुछ बनाएं
    • आप परिवार, सफलता, आपकी विफलताओं, आपकी निराशाओं आदि के बारे में पत्र लिख सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप उन विषयों के बारे में भी लिख सकते हैं जो इतना व्यक्तिगत नहीं हैं, लेकिन ये प्रासंगिक नहीं हैं: दुख, दुर्व्यवहार, सहिष्णुता आदि।
    • सभी रैप संगीत को निजी नहीं होना चाहिए - लेकिन जब कोई अपने दिल को छूने वाले किसी चीज के बारे में गाता है, तो दर्शकों के लिए हड़ताली गीत बनाना आसान होता है। उदाहरण के लिए एमिसिडा के गाने, बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे अपने अनुभवों के बारे में बात करते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 5 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रचनात्मक रहें आपको कुछ विषयों पर गीत लिखने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप जानते हैं कि प्रसिद्ध रैपर्स क्या करते हैं मीडिया में सबसे दिलचस्प गीतों में से कुछ अप्रत्याशित और विशिष्ट विषयों पर आधारित होते हैं - और यह एक बहुत विशिष्ट दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं। तो फंसने के बिना आपको क्या चाहिए, इसके बारे में गाएं।
    • इन धड़कनों से पलायन करने वाले कलाकारों और गाने की इंटरनेट खोज करें
  • भाग 2
    कोरस लिखना

    एक रैप कोरस या हुक चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    हरा और लय के बारे में सोचो गीतों को स्वयं से पहले गीत की लय का चयन करना अक्सर आसान होता है यह आपको हुक के बारे में सोचने के लिए और अधिक प्रेरित भी कर सकता है, क्योंकि यह छंद को स्वरूपित करने का आधार होगा। इस प्रक्रिया में मदद करने वाले विभिन्न धड़कनों और कार्यक्रमों के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें
    • रैप भावनाओं पर बहुत निर्भर करता है जो rapper के माध्यम से जाना चाहता है। यदि आप कुछ सकारात्मक के बारे में गाते हैं, तेज़ गति के लिए चुनते हैं- यदि आप एक जटिल या दुखद विषय के बारे में गाते हैं, तो धीमी गति चुनें अंत में, यदि आप क्रोध और हताशा को व्यक्त करने के लिए गाना चाहते हैं, तो हरा दर्शकों को व्यक्त करने के लिए विशिष्ट भावना पर निर्भर करेगा।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक थीम चुनें हो सकता है कि आप इसके बारे में और कुछ भी पहले सोच सकें। कुछ रैपर्स कोरस के बारे में सोचने से पहले कुछ गीत लिखना पसंद करते हैं क्योंकि वे उस विशेष खंड के आस-पास सभी संगीत का निर्माण नहीं करना चाहते हैं। अन्य कलाकार विपरीत होते हैं: वे कोरस के बारे में सोचते हैं और इसे बाकी के लिए आधार के रूप में उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक शब्द को हुक के मुख्य विचार के रूप में चुनने का प्रयास कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप "लोभ" शब्द से पूरे गीत को लिख सकते हैं। इसे कोरस और हुक पर शामिल करें, प्लस कुछ अन्य स्निपेट
    • कोई आदर्श रचना सूत्र नहीं हैं अधिक रचनात्मक पाने के लिए जो भी हो
    • सर्वश्रेष्ठ हुक वे हैं जो गीत के मुख्य विचार को निरंतरता देते हैं, लेकिन बिना स्पष्ट रूप से वे एक विचार को बढ़ावा देने के लिए अलग और रचनात्मक शब्दसंग्रह शामिल कर सकते हैं।
    • आपको कहना नहीं है, उदाहरण के लिए, "मैं हूं च की *"स्पष्ट रूप से संगीत में गर्व करने के लिए। इसके बजाय, रूपकों, तुलना, संकेत, आदि का उपयोग करें।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 8 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस विषय के आसपास कोरस का ढांचा विषय या शब्द को ध्यान में रखते हुए, हुक लिखें, प्रत्येक पद्य के साथ संचार करना, कुछ अलग है जो कि मुख्य विचार से संबंधित है। औसतन, एक कोरस में चार छंद होते हैं और एक आठ-पंक्ति हुक के बाद आता है।
    • एक कविता एक "रेखा" है, जो आमतौर पर एक शब्द के साथ समाप्त होती है जो दूसरे के साथ गाया जाता है
    • कुल मिलाकर, गाने का पहला हुक आमतौर पर एक मिनट रहता है - फिर, कोरस आता है - फिर एक और हुक - और इसी तरह, जब तक आप अंतिम कोरस तक नहीं पहुंच जाते।



  • एक रैप कोरस या हुक चरण 9 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पत्र को छवियों और क्रियाओं को एम्बेड करें अधिक ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए, उदाहरण और स्थितियों के साथ एक कहानी बनाएं, जो आपके संगीत के संदेश को अच्छी तरह से समझाती हैं। जितना अधिक आप कहानी और आपके द्वारा बनाए गए पात्रों के संबंध में दर्शकों की स्थिति बना सकते हैं, जितना अधिक वे अंतिम उत्पाद को पसंद करेंगे।
    • गीत क्रियोल में "सपा में कोई प्रेम", एक काव्यात्मक ढंग से साओ पाओलो के विवरण का वर्णन करता है: "वहाँ सपा में प्यार नहीं है / सलाखों के रूप में खाली आत्माओं से भरे हुए हैं / लालच कंपन, घमंड उत्तेजित / मुझे वापस दे दो मेरा जीवन और मरने / डराने के अपने समुद्र में / यहाँ कोई नहीं स्वर्ग को जाता है "। यह आसान बनाता है जीवन दें पत्र के लिए
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 10 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने सिर पर "लटका" एक कोरस लिखें जब लोग रैप गीतों के बारे में सोचते हैं, तो पहली बात जो मन में आती है वह बचना है इस तरह, कुछ ऐसी चीज बनाएं जो श्रृंगार और श्रोताओं की स्मृति में रहें। संरचना का यह हिस्सा इस विषय और हुक पर इतना अधिक निर्भर नहीं करता है, लेकिन छंद की तरलता और रचनात्मकता पर।
    • कुछ कलाकार ऐसे झुंड बना सकते हैं जो इतना समझ नहीं पाते हैं, लेकिन इतने "चिपचिपा" होते हैं और लोगों को ये सुनना पसंद है। रचना करते समय इसके बारे में सोचो
    • कई शांत हुक सरल होते हैं लेकिन स्पष्ट संदेश देते हैं।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 11 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    गीतों में गाया जाता है रैमिंग में गायन करना आवश्यक है, लेकिन रैप की नंबर एक प्राथमिकता नहीं होना चाहिए सामान्य गीतों के साथ शुरू करो, और फिर उन शब्दों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो लगभग "कविता" हैं - ये है कि शब्दों को आप उस ध्वनि संयोजन को बनाने के लिए समायोजित कर सकते हैं। तब, जब आप गाना और दोहराना शुरू करते हैं, तो सभी छंदों की संरचना करें, लेकिन सामग्री या संदेश को बदलने के बिना
    • आम तौर पर, पत्र हर दो छंदों की याद करते हैं: दूसरे के साथ पहली कविता- चौथा आदि के साथ तीसरा हालांकि, कई कलाकार इन संरचनाओं के बीच में "ब्रेक" भी शामिल करते हैं, एक एकल कविता के साथ, जो कुछ भी साथ छद्म नहीं करता है
    • यदि आवश्यक हो, तो जब आपको विचारों की आवश्यकता होती है, तो किसी शब्दकोश या अंत्यानुपरी शब्दावली का उपयोग करें
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 12 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    फैसला लें कि क्या आप चाहते हैं कि एक गाया या बोले गए हुक आपके पास ये दो विकल्प हैं कलाकार जो रैप और पॉप संगीत को गठबंधन करते हैं, गायन करना पसंद करते हैं, जबकि जो लोग "प्यूर्स्ट" अधिक बोलते हैं, वे पसंद करते हैं। यह किसी भी से जुड़ी बिना, दो शैलियों को गठजोड़ करने की भी अनुमति देता है
    • महान अंतर्राष्ट्रीय कलाकार, जैसे ड्रेक और कान्नी वेस्ट, आमतौर पर दो तरीकों को जोड़ते हैं
  • भाग 3
    कुछ समायोजन करना

    एक रैप कोरस या हुक चरण 13 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बाकी गीतों में कोरस को सम्मिलित करें यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि संपूर्ण रचना अच्छी तरह से बहती है या नहीं। गाना गाओ या गाने को जोर से, गीत की पूरी संरचना पर ध्यान दे।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 14 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बीट का पालन करके गीत गाएं आपने जो ताल चुन लिया है, उसके कुछ अंश भी पढ़ सकते हैं, लेकिन आपको यह तय करने के लिए एक बार गाना चाहिए कि क्या गीत और हरा के बीच संबंध भी हैं। इसके अलावा, कुछ हिस्सों में अपनी आवाज के स्वर का परीक्षण करें।
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 15 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित समायोजन करें रिहार्सिंग के बाद, आप इस निष्कर्ष पर आ सकते हैं कि गीत आपके द्वारा अपेक्षित तरीके हैं, या आपको अधिक द्रव, निरंतर और उपयुक्त रहने के लिए कुछ बदलावों की आवश्यकता है। जब तक आप कुछ संतोषजनक न हो जाए तब तक आवश्यक संपादन करें
  • एक रैप कोरस या हुक चरण 16 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दर्शकों को संगीत गाएं संगीत हर किसी के लिए सुनने के लिए बनाया गया था - क्यों नहीं अपने दर्शकों को एक छोटे से दर्शकों या दोस्त को पेश करने का प्रयास करें? आप रचनात्मक सुझाव या आलोचना के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com