IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा संगीतकार होना करने के लिए

क्या आप हमेशा एक खूबसूरत गीत लिखना चाहते थे, लेकिन क्या आपको लगता है कि जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो प्रेरणा कभी नहीं आती है? यहां आपके रचनात्मक कौशल को सुधारने का एक मौका है। बस इन चरणों का पालन करें और आप सफलता की राह पर होंगे!

चरणों

चित्रित होना एक अच्छा गीतकार चरण 1
1
आराम करो, यदि आप चाहें तो कोई गीत लिख सकते हैं इस लेख को पढ़ने के लिए प्रेरित करने वाले विश्वास को खो न दें।
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार चरण 2
    2
    ध्यान केंद्रित और आरामदायक रहें आपको शांत वातावरण में रहने की जरूरत है, विचलित नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप आराम कर रहे हैं, अन्यथा आप अपना संगीत लिखने से अधिक आराम करने की कोशिश करने पर अधिक ध्यान देंगे।
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार चरण 3
    3
    मंथन! अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि एक बहुत अच्छा गीत लिखने के लिए एक विशिष्ट विषय को ध्यान में रखना आवश्यक है, लेकिन यह सच नहीं है! जब कोई गीत लिखते हैं, तो आपके पास असीमित अवसर होंगे। एक खुले दिमाग रखें और जो कुछ आपके सिर से निकलता है उसे लिख दें, चाहे आप कविता करें या न हों। आप अंत में सब कुछ संपादित कर सकते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार कदम 4 शीर्षक
    4



    एक उपकरण प्राप्त करें यदि आपको नहीं पता कि उपकरण कैसे खेलें, तो आपको सीखना चाहिए! यदि आपके गाने के लिए आपके पास बहुत अच्छा मेलोडी है, तो शब्द आसानी से आते हैं अब जब आपने सभी शब्दों के बारे में सोचा है, तो आप कुछ अच्छे पत्र प्राप्त करने के लिए अलग-अलग वाक्य के टुकड़े मिश्रण और मेल कर सकते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार कदम 5
    5
    फिर से लिखें। यदि कुछ आपको समझ नहीं आता है, तो इसे फिर से लिखिए और अन्य गाया जाता है के साथ इसके साथ जाने की कोशिश करें। गीत पर मत डालो अगर यह समझ में नहीं आता है। आप एक ऐसा गीत नहीं बनाना चाहते हैं जो बहुत बकवास बोलता है, है ना?
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार चरण 6
    6
    अंतिम रूप। हर चीज को व्यवस्थित करें ताकि वह समझ सके और जिस विषय के बारे में आप लिख रहे हों उसके अनुसार जाएं।
    • परिचय (चार या पांच लाइनों), पुल कोरस (आमतौर पर एक या दो पंक्तियों), कोरस (चार या पांच लाइनों), मध्यम (तीन या चार लाइनों), कोरस (चार या पांच को: आदेश की तरह यह कुछ होना चाहिए लाइनें), ब्रिज (तीन या चार लाइनें), कोरस (चार या पांच लाइनें), समापन (वैकल्पिक, दो या तीन लाइनें)।
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार कदम 7
    7
    अपने लिए गीत गाओ क्या आप मेलोडी पसंद करते हैं? क्या पत्र समझ में आते हैं? क्या यह सही तरीके से बना है?
  • चित्रित होना एक अच्छा गीतकार चरण 8
    8
    मनाएं! एक अच्छी तरह से लिखा गीत मनाया जाना चाहिए याद रखें, संगीत दिल से आता है, इसे प्रवाह और आप क्या कर सकते हैं पर आप चकित हो जाएगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com