IhsAdke.com

कैसे एक गीतकार बनने के लिए

एक गीतकार एक गीतकार हो सकता है, जो गीतों के स्वर को बनाता है, और गीतकार, जो स्वर के साथ गीत लिखते हैं। एक गीतकार बनने के लिए कुशल और यादगार गीत लिखने के लिए आवश्यक कौशल के लिए समर्पण और अभ्यास की आवश्यकता होती है। यदि आप "पूरे गीत को गाते हुए गाने गाते हैं," चाहते हैं, तो यहां आपको वहां पहुंचने के तरीके मिलेगा।

चरणों

विधि 1
व्यापार सीखना

चित्र शीर्षक से एक गीतकार बनें चरण 1
1
जानें कि एक अच्छे गीत लिखने के लिए क्या ज़रूरी है हालांकि एक गीत के गीत कभी-कभी एक कविता के समान होते हैं और यहां तक ​​कि बहुत ही काव्यात्मक तकनीकों और वर्णनात्मक आंकड़े का उपयोग करते हैं, एक गाना कानों के लिए लिखा जाना चाहिए और आंखों के लिए नहीं। जबकि एक कविता जटिल विचारों को एक जटिल प्रारूप में पारित कर सकती है, एक गीत के गीत को एक स्पष्ट और केंद्रित तरीके से सरल, शक्तिशाली विचार व्यक्त करना चाहिए। एक अच्छा पत्र निम्नलिखित की जरूरत है:
  • एक यादगार शीर्षक शैली "देश" के कई गाने पॉल क्राफ्ट द्वारा अपने शीर्षक के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे "ड्रॉप किक मी, यीशु (जीवन की गोलपोस्ट्स)"।
  • गीत के शरीर में "हुक" या हड़ताली वाक्यांश, जो अक्सर गीत के शीर्षक को संदर्भित करता है। बीटल्स द्वारा "मिशेल" में हुक "मिशेल, मेरी बेले" है, जो कुछ गीतों की छंदें शुरू करता है
  • एक स्पष्ट विषय या कहानी जिसे आसानी से संगीत के दौरान ट्रैक किया जा सकता है शहरी सेना के "सोलह" एक कार की दौड़ में मरने वाले एक लोकप्रिय किशोरी के बारे में है।
  • रचनात्मक और आकर्षक गाया जाता है मैरिसा मोंटे "परेडिरो" में छंद करते हैं "सही समय पर हमारी बेहोशी के लिए बिजली होगी। कुछ पैराशूट वैन और दूसरों की चोट से पहले मुद्राओं की गणना होगी।"
  • स्मृति में रहने वाली छवियां गीत "जाम" Chico Buarque से कोरस के पीछे "पिताजी, मुझसे दूर रेड वाइन खून की इस कप," गायक एक बाइबिल छवि भी है कि सैन्य तानाशाही की दमनकारी अवधि की ओर संकेत करता है।
  • पटकथा का शीर्षक एक गीतकार बनें चरण 2
    2
    एक गीत की संरचना कैसे करें। पूर्ववर्ती चरणों में वर्णित घटकों के अलावा, एक गीत के बोल एक या अधिक छंद एक कोरस कि प्रत्येक कविता के बाद दोहराता है और अक्सर यह भी एक पुल है कि कोरस की पुनरावृत्ति को अलग करती है की एक संरचना है।
    • प्रत्येक चरण आमतौर पर अलग-अलग बातों के बारे में बोलता है, लेकिन सभी एक ही स्वर में गाया जाता है। कुछ छंदों में "प्री-कोरस" शामिल है, जो एक कविता है जो कोरस के चरमोत्कर्ष के लिए श्रोता तैयार करता है।
    • कोरस एक ही स्वर और लगभग एक ही शब्द प्रत्येक बार जब यह गाया जाता है का उपयोग करता है। यह गीत के भावुक प्रभाव का हिस्सा है, प्राय: छंदों में गीत का शीर्षक भी शामिल है।
    • इस पुल में एक मृदु और गीतात्मक संरचना होती है जो प्रारंभिक पट्टियों और कोरस से अलग होती है। यह संगीत में एक विराम का प्रतिनिधित्व करता है और लगभग हमेशा रहस्योद्घाटन के एक क्षण शामिल है
  • एक गीतकार बनें चित्र 3
    3
    अपनी कला में सुधार रखें पुस्तकों को पढ़ो, कक्षाओं और सेमिनारों में भाग लें, और अपने अक्षरों को लिखने के तरीके के बारे में जानें।
    • कार्यशालाओं और सेमिनार लिखित रूप में भाग लेने से संपर्कों से परिचित होने का भी मौका मिलता है।
  • विधि 2
    गीत का निर्माण

    चित्रित किया गया एक गीतकार बनें चरण 4
    1
    अपने गीत के लिए एक शीर्षक चुनें। पूरे गीत उस शीर्षक से संबंधित होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक एक गीतकार बनें चरण 5
    2
    समीक्षा करें कि कैसे शीर्षक पत्र निर्माण में मदद कर सकता है। गीत के शीर्षक से उठाए गए प्रश्नों को देखो और तय करें कि आप उनका जवाब कैसे देना चाहते हैं। इन उत्तरों से उभरने वाले शब्दों और वाक्यांशों की एक सूची बनाएं
  • एक गीतकार बनें चित्र 6
    3
    कोरस लिखें गीत के शीर्षक और शब्दों और वाक्यांशों को आपने सोचा और देखें कि वे कैसे फिट हैं। पहली बार ईमानदार पत्रों पर अधिक ध्यान दें, और कविता योजना को बाद में आने दें।
  • एक गीतकार बनें चित्र 7



    4
    छंदें लिखें एक ही कोरस तकनीकों का उपयोग करना, वह कहानी बनाएं जो संगीत कह रही है। उदाहरण के लिए, यदि गाना अलग होने से संबंधित है, तो पहला पद्य यह बता सकता है कि कैसे व्यक्ति मोहभंग कर सकता है, दूसरा यह उसके साथ निपटने के असफल तरीके की रिपोर्ट कर सकता है और तीसरा, एक संकल्प जो सफल था
  • विधि 3
    एक गीतकार के रूप में कार्य करना

    एक गीतकार बनें चित्र 8
    1
    सहयोग करें। अधिकांश गीतकार एक संगीतकार के साथ काम करते हैं और प्रायः अन्य गीतकारों के साथ सहयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, आदिवासियों के राष्ट्रीय हिट "ओल्ड चाइल्डहुड" 4 लोगों से बना था साझेदारी एक परियोजना को मजबूत कर सकती है - कुछ में एक विशाल शब्दावली हो सकती है, जबकि अन्य शब्दों की लय के लिए सुनाते हैं। आप संगीतकारों के लिए कार्यशालाओं या सलाखों में जहां कलाकारों का प्रदर्शन करते हैं, एक विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में, और यहां तक ​​कि इंटरनेट पर भी लिख सकते हैं।
    • आम तौर पर, जब एक गीतकार संगीतकार के साथ काम करता है, तो संगीतकार ने गीतकार लिखने के लिए गीत बनाये, लेकिन कभी-कभी गीतकार पहले गीत लिखते हैं और फिर संगीतकार इसे संगीत में फिट बैठता है
  • एक गीतकार बनें चित्र 9
    2
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें अपने संगीत को अन्य संगीतकारों को दिखाएं और उनकी राय मांगें। आप यह भी जान सकते हैं कि आप संगीत उद्योग में भावी श्रोताओं और पेशेवरों के रिसेप्शन कैसे हो सकते हैं।
  • एक गीतकार बनें चित्र 10
    3
    मास्टर एक प्रोग्राम है जो संरचना में सहायता करता है हालांकि इन कार्यक्रमों को रचना आसान बनाते हैं, वे गोडवीरों को भी धुनों और तैयार किए हुए धड़कता है जिससे आप गीत लिख सकते हैं प्रदान करके लाभान्वित कर सकते हैं।
  • एक गीतकार बनें चित्र 11
    4
    अपने गीतों का विज्ञापन दें उन्हें रिकॉर्ड करने में सक्षम होने के लिए अपनी रचनाओं को प्रसारित करना आवश्यक है। आधुनिक प्रौद्योगिकी कई विकल्पों की पेशकश करती है जो अतीत में उपलब्ध नहीं थीं।
    • इंटरनेट आपको अपनी वेबसाइट पर अपने गीत पोस्ट करने और अन्य गीत लेखकों के साथ साझा करने के लिए सक्षम बनाता है।
    • कंप्यूटर और इंटरनेट ने कलाकारों के लिए कई अवसर भी खोल दिए हैं, इस प्रकार एक बड़ा बाजार उनके गाने बेचने की इजाजत देता है। वहाँ भी बहुत सारे असामान्य अवसर हैं, जैसे वीडियो के लिए पृष्ठभूमि संगीत प्रदान करना और जैसे।
  • एक गीतकार बनें चित्र 12
    5
    अपनी उपलब्धियों का आनंद लें और उन पर निर्माण करें। यह अपना पहला गीत बेचने में कुछ समय लगेगा, और उसके बाद, आप और अधिक बेचना चाहते हैं, और अन्य लोग आपके बारे में और जानना चाहते हैं। इससे आपको प्रत्येक चरण को देखने में मदद मिलती है जिस तरह से आप जश्न मना रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रभावी तरीके से लिखने का एक तरीका एक गीत के गीत के लिए अपना खुद का गीत लिखना है जो पहले से मौजूद है। उदाहरण के लिए, ऐसे गीतों की तलाश करें जिनके पास समान पिच और लय है यह parodies लिखने से थोड़ा अलग है, जिसमें आप मौजूदा ध्वनि और गीतों की ताल को जोड़ते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप मौजूदा धुनों के लिए अपने खुद के गीत लिखने का निर्णय लेते हैं, जैसा ऊपर उपरोक्त सुझाव में दिया गया है, तो ध्यान रखें कि वर्तमान गीत की धुन कॉपीराइट हैं। कॉपीराइट धारक की अनुमति के बिना आप इन गीतों को गीतों को नहीं बेच सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com