IhsAdke.com

Compor - गीत, एल्बम, कलाकार,

आपके सिर में दुनिया में सबसे अच्छा संगीत हो सकता है, लेकिन यदि गीत अच्छा नहीं है तो गीत पूरे गीत को नष्ट कर सकते हैं। भले ही आप एक गीतकार हैं या आप जिस गिटार रिफ को अभी बनाया है, उसे पूरा करने के लिए एक गीत लिखना चाहते हैं, विकी कैसे मदद करेगा। नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें और निर्देशों का पालन करें संगीत पैटर्न, विचार और शब्दों की बैठक जो भागते हैं।

चरणों

भाग 1
सामान्य संरचनाओं को समझना

पटकथा गीत गीत टाइप 7 शीर्षक
1
किसी गीत के भागों को समझें एक गीत में कई भागों हैं। आपके गीत में इनमें से सभी या उनमें से कोई भी शामिल हो सकता है, यह सिर्फ आप पर निर्भर करता है अधिकांश गीतों में इस्तेमाल किए जाने वाले मानकीकृत संरचनाएं हैं- लेकिन, हमारे लिए यह समझने के लिए कि गाने कैसे हैं, हमें भागों को समझना होगा। वे हैं:
  • परिचय - यह शुरुआत में हिस्सा है, जो संगीत की ओर ले जाएगा कभी-कभी ये बाकी गीतों से अलग लग सकता है यह तेज़ या धीमा हो सकता है, या यह भी अस्तित्व में नहीं है। कई गीतों का कोई परिचय नहीं है, इसलिए यदि आप नहीं चाहते हैं तो इसका उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • सुराह - यह गीत का मुख्य भाग है आमतौर पर यह कोरस लाइनों की संख्या से दोगुनी संख्या में 50% है, लेकिन ऐसी राशि आवश्यक नहीं है क्या एक गीत में कविता पर जोर दिया है कि राग एक ही रहता है, अलग-अलग छंदों के बीच केवल पत्र बदल रहा है।
  • कोरस - कोरस गीत का हिस्सा है जो बिना किसी बदलाव को दोहराता है: दोनों पत्र और मेमोरी अखंड या लगभग अछूते रहते हैं। यह वह जगह है जहां आप आमतौर पर अपने गीत का सबसे चिपचिपा हिस्सा (आमतौर पर एक हुक कहा जाता है) डाल दिया
  • ब्रिज - पुल का हिस्सा कुछ गीतों में मौजूद है, लेकिन सभी में नहीं है आमतौर पर यह दूसरा कोरस के बाद आता है। यह गीत का हिस्सा है जो बाकी गीतों से पूरी तरह अलग है। यह आम तौर पर छोटा होता है - एक या दो पंक्तियां होती हैं - और कभी-कभी स्वर में बदलाव होता है
  • पटकथा गीत गीत लिखें चरण 8
    2
    एएबीए संरचना से शुरू करें एबाए संरचना संभवत: आज के गीतों में सबसे आम है आमतौर पर एक कविता का अर्थ है, जबकि बी एक बचना है। दूसरे शब्दों में, इस संरचना में, दो छंद, एक कोरस और अंतिम कविता है। इससे पहले कि आप सबसे जटिल लोगों की खोज करें, इस मूल संरचना के साथ प्रयोग करें
  • पिक्चर गाने लिखे गाने के गीत चरण 9
    3
    अन्य संरचनाओं के साथ प्रयोग निश्चित रूप से, कई अलग-अलग संरचनाएं हैं आप एएबीबी, एबीए, एएएए, एबीसीबीए, एबीएसीएबीए और इतने पर कोशिश कर सकते हैं।
    • सी आमतौर पर एक पुल का मतलब है - अन्य अक्षरों को आप अन्य जगह उद्धृत देख सकते हैं अनूठे और असंतुलित वर्गों (जैसे कि एक अलग गीत के पीछे उठाते हुए और उसे संरचना में डालते हुए) दिखाते हैं
  • पटकथा गीत गीत टाइप 10
    4
    मुक्त संरचनाओं के साथ गाने की कोशिश करें बेशक, यदि आप अपने कौशल को चुनौती देना चाहते हैं, तो आप कुछ लिखने की कोशिश कर सकते हैं जो पैटर्न से निकले हुए हैं और किसी विशिष्ट संरचना का पालन नहीं करते हैं। यह बहुत चुनौतीपूर्ण है, और आरंभ करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • भाग 2
    प्रेरणा प्राप्त करना

    पिक्चर शीर्षक गीत गाने चरण 6 लिखें
    1
    प्रवाह-चे-चेतना अभ्यास का उपयोग करें चेतना का प्रवाह तब होता है जब आप लिखते हैं और आप नॉनस्टॉप काम करते रहें: बस अपने सिर में आने वाले पेपर पर जाएं। यह कई विचारों को प्राप्त करेगा जो जल्दी से बदल सकते हैं, लेकिन इससे आपको खोया प्रेरणा मिल सकती है।
  • पिक्चर गाने लिखे गीत चरण 4
    2
    मौजूदा गाने की समीक्षा करें प्रेरणा प्राप्त करने के लिए बड़े अक्षरों द्वारा ज्ञात गीतों को देखें आप इस बारे में सोचकर बहुत कुछ सीख सकते हैं कि कोई गीत किसको अच्छा बनाता है आप यह भी समझ सकते हैं कि एक गीत खराब कैसे जा सकता है गानों द्वारा टिप्पणी की गई चीजों को देखें - लेखकों ने ऐसे तत्वों के बारे में कैसे बात की - क्या गाया जाता है - वे गीतों की लय- आदि।
    • अच्छा उदाहरण हैं: गेब्रियल Pensador- द्वारा "ब्लाइंड कैसल," Titãs- "समय के लिए विफलता" Cazuza- "गीता" द्वारा, राउल Seixas- "ट्राइंफ" Emicida द्वारा "एक प्लेबॉय के पोर्ट्रेट" ।
    • बुरा गीत के उदाहरण में शामिल: "Créu" एम सी Créu- "अमर" सैंडी और junior- फिलिपे Dylon- "Ragatanga" रूज ", चलो"।
  • गीतलेखन चरण 1 के लिए विचारों का शीर्षक चित्र
    3
    चुनें कि आप किस प्रकार का संगीत लिखना चाहते हैं और अपनी राय का उपयोग करके निर्धारित करें कि चुने हुए शैली के भीतर क्या काम करता है। पिछले चरण में, आपने एक अच्छा पत्र और एक बुरे का गठन किया है, लेकिन यह सब उस संगीत के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप लिखना चाहते हैं। एक विकासशील कलाकार के रूप में, मानो या न मानो, आप विभिन्न कलाकारों और उनके काम के बारे में अपनी राय तैयार करने के लिए अपने अनुभवों का उपयोग कर सकते हैं। तो अगर आप रॉक के लिए कुछ और लिखना चाहते हैं, जैसे कि रॉयर्टो कार्लोस की तरह कुछ क्लासिक की बजाय पित्ती के गाने, आगे बढ़ें।
  • पटकथा गीत गीत लिखें चरण 5
    4
    मौजूदा कविताओं को देखें यदि आप प्रेरणा प्राप्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपने कम्पोजिंग कौशल को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो मौजूदा कविताओं का अनुकूलन करने का प्रयास करें ओल्ड कविताओं (ओलावा बिलाक या कार्लोस ड्रमोंड डी एन्ड्राडे के बारे में सोचें) में अद्भुत विचार हैं, लेकिन आधुनिक रूप में नहीं देखा जा सकता है। चुनौती उठाओ और इन कविताओं को अनुकूल करें। क्या आप शेक्सपियर के साथ रैप कर सकते हैं? फरेरा गुल्लार के साथ एक देश का संगीत? यह ऐसी चुनौती है जो आपकी क्षमता में सुधार करेगी और शुरुआत के रूप में सेवा करेगी।
  • चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 1 लिखें
    5
    अपनी शैली के लिए सच हो कभी ध्यान न दें कि दूसरों ने गाने कैसे लिखे हैं और उन्हें प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता महसूस करते हैं - प्रत्येक का अपना तरीका है कुछ मन की आंखों से स्वतंत्र रूप से लिखते हैं, जबकि अन्य एक विशिष्ट इरादा के साथ लिखते हैं। हालांकि संगीत के लिए कई नियम और सम्मेलनों हैं, फिर भी, कलात्मक काम अभी भी एक रचनात्मक सेवा है, जिसका अर्थ है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने आप को व्यक्त करना है
  • पटकथा गीत गीत टाइप 2 शीर्षक
    6
    अच्छी चीजें पाने के लिए लिखते रहें एक पत्रिका ले लो और कई चीजें लिखने के लिए तैयार रहें जो काम करने वाले लोगों को पाने के लिए काम नहीं करेंगे। रचनात्मक प्रक्रिया कैसे काम करती है: हर किसी को अच्छे बनाने के लिए बुरी चीजों का निर्माण करना होता है। जब तक आपको लगता है कि इस परियोजना के खत्म हो चुका है या आपको इसे एक तरफ रखना चाहिए, तब तक जितना भी आप कर सकते हैं उतना लिखें। एक शब्द या ध्वनि लिखना एक शानदार शुरुआत है गीत फेंक दो संरचना दुनिया समय लगता है!
  • पिक्चर शीर्षक लिखित गाने के गीत चरण 3
    7
    हर समय लिखें आपको हमेशा लिखना शुरू करना चाहिए। अपनी भावनाओं के बारे में लिखें अपने आसपास की दुनिया के बारे में लिखें किसी व्यक्ति या किसी चीज का वर्णन करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण है यह आपको एक गीत के प्रतीत होता है कि सबसे मूल्यवान शब्द ढूंढने में मदद करना है। जिस कविता में संगीत का निर्माण किया जाएगा (यह एक सच्ची कविता या कुछ ही वाक्यांश हैं जो कि कुछ बेहतर में परिवर्तित हो जाएगा) बनाएं। याद रखें: आपको निराश या परेशान होने की ज़रूरत नहीं है यह भावनात्मक होना जरूरी नहीं है सही तरीके से स्थापित अगर एक खरीदारी सूची काव्यात्मक हो सकती है
    • सब कुछ सहेजें यदि आप किसी विशेष गीत के लिए एक वाक्य लिखते हैं, तो यह भविष्य में कुछ और भी हो सकता है।
  • भाग 3
    अपने शब्द ढूँढना

    पिक्चर गाने लिखे गीत 11
    1
    दिखाएँ, बताओ मत "मैं बहुत उदास हूँ मुझे बुरा लगता है, मेरी प्रेमिका ने आज मुझे छोड़ दिया ... "... नहीं। ऐसा मत करो। यह भूलने वाला गीत बनाने का सबसे तेज़ तरीका है। किसी भी अच्छे पाठ की तरह सर्वश्रेष्ठ गीत, अनुभव को कैप्चर करके भावनाओं को महसूस करते हैं, यह नहीं कहकर कि हमें कैसा महसूस करना चाहिए। इस बारे में लिखने की कोशिश करें कि आप कैसा महसूस करते हैं, इसके बजाय आपको कुछ महसूस करना कैसा होगा।
    • इस "मैं बहुत दुखी हूँ" के लिए एक विकल्प का एक अच्छा उदाहरण "कोडिनोम बेआया-फ्लोर" गीत में है - "क्यों झूठ, क्षमा करने का बहाना? व्यंग्य के बिना दोस्त बनने की कोशिश करो? भावना खत्म हो गई है क्या संयोग प्यार है? हमारा संगीत कभी नहीं छुआ है। "
  • पटकथा गीत गीत टाइप 12
    2
    एक मकसद के साथ उधेड़ना क्या आप उस पल को जानते हैं जब कोई व्यक्ति आधे बुरा द्वारा लिखा गया कोई गीत ढूंढता है, और गीत बेहद असभ्य हैं? यह खराब या अत्यधिक गाया जाता है के कारण होता है आप सभी छंद कविता बनाने से बचना चाहिए प्रयुक्त गाया जाता है प्राकृतिक होना चाहिए सिर्फ एक कविता बनाने के लिए अपने गीतों में अजीब वाक्यांशों या शब्दों को मत डालें गंभीरता से, आपके गीतों को कविता नहीं करना पड़ता है कई गाने गाया जाता है
    • अच्छा: "कभी-कभी आप मुझसे पूछते हैं / क्यों मैं चुप हूं / मैं लगभग किसी भी चीज के बारे में बात नहीं करता / मैं आपके पक्ष में मुस्कान भी नहीं करता"।
    • खराब: "मैं यह नहीं कह सकता कि क्या बदल गया है / लेकिन कुछ भी नहीं है / एक अजीब रात में / हम अजीब हो जाते हैं और यह बुरा लगता है"।
    • बेशक, कुछ लिंग विचार हैं आमतौर पर रपियां अन्य शैलियों की तुलना में अधिक गाया जाता है, लेकिन वे आवश्यक नहीं हैं। यह स्टाइलिस्टिक्स का मामला है
  • पिक्चर गाने लिखे गाने के गीत चरण 13
    3
    छद्म योजनाओं की कोशिश करें जो पैटर्न से भागते हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका कविता कैबों से बचकर थोड़ा और अधिक खड़ा है, तो आप विभिन्न शैलियों की कोशिश कर सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि कविता के तरीके हैं जो स्कूल में अध्ययन नहीं किए जाते हैं? अनुष्ठान / अनुरूपण के साथ गाया जाता है अन्वेषण, pararrimas, aliterations, मजबूर गाया जाता है, आदि ।



  • पिक्चर शीर्षक गीत गायन लिखें चरण 14
    4
    क्लचेज़ से बचें आप कामों से बचने के लिए, क्योंकि वे अपने संगीत अलग बनाने और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित नहीं रोकने चाहते हैं। यह शायद अगर आप किसी को अपने घुटनों (वे माफी भीख माँग कर रहे हैं विशेष रूप से अगर), किसी को नीचे सड़क (या तो एक लड़की या अपने आप को) पर मिलता है या पूछना चाहते करना चाहते हैं वापस की योजना बना करने के लिए समय आ गया है "तुम क्यों नहीं देख सकता।"
  • भाग 4
    संगीत को ध्यान में रखते हुए

    पटकथा शीर्षक गीत गीत 15
    1
    संगीत संकेतन को समझें आपको शायद विज्ञान वर्गों में मामले के संरक्षण के बारे में सुनना याद है (विचार है कि कुछ भी पूरी तरह से नष्ट नहीं किया गया है) ठीक है, वही नियम आम तौर पर संगीत पर लागू होता है जानें कि कैसे संगीत के अंकन काम करता है (बार, माप, नोट्स, आदि) गीत संगीत फिट ताकि। सलाह के लघु संस्करण का कहना है कि आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अपने छंद सख्ती से समान अक्षरों है और इसकी लय स्थिर बनी हुई है (भी राग के लिए अतिरिक्त शब्द फिट करने के लिए तेजी लाने के नहीं)।
    • गीत के एक हिस्से के बारे में सोचो, जो चार गिलास पानी का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब, आप उन कपों में से एक का आधा हिस्सा पांचवें कंटेनर में डाल सकते हैं - हालांकि, इसका मतलब है कि आपके हाथों में दो आधा कप होंगे। सबसे पहले लगभग बह निकला हुआ है। आप किसी बिंदु पर क्षतिपूर्ति किए बिना गीत में धड़कता नहीं जोड़ सकते (आमतौर पर विराम के साथ)
  • पटकथा गीत गीत टाइप 16
    2
    एक स्वर से तैयार हो जाओ। जब आप कम्पोजिंग करना शुरू करते हैं, यदि आप इसे स्वयं कर रहे हैं, तो पहले से ही लिखा गया मेलोडी से शुरू करना सबसे अच्छा है। यह ज्यादातर लोगों के लिए आसान है, जो संगीत बनाने की कोशिश करते हैं जो मौजूदा गीतों से मेल खाता है। आप अपना खुद का मेलोडी लिख सकते हैं, एक मज़ेदार प्रतिभावान दोस्त के साथ काम कर सकते हैं, या आप इस क्षेत्र से लोकप्रिय गीतों के रूप में एक क्लासिक ट्रैक को अनुकूलित कर सकते हैं (सुनिश्चित करें कि आप केवल सार्वजनिक डोमेन संगीत का उपयोग करें)।
  • पटकथा गीत गीत लिखें 17
    3
    एक एकल मुखर विस्तार में रहें। प्रत्येक व्यक्ति को मारिया केरी का मुखर विस्तार नहीं है जब आप एक मेलोडी बनाते हैं, तो उचित रेंज में नोट्स व्यवस्थित करें ताकि कोई उन्हें गा सकें।
  • पटकथा गीत गीत टाइप 18
    4
    एक सांस लेने के लिए गायक के विराम के हिस्सों को जोड़ें गायक भी इंसान हैं और उन्हें सांस लेने की जरूरत है। यहां दो या चार अतिरिक्त धड़कता है और वहां गायक को अपनी सांस को पकड़ने के लिए दूसरे के लिए रुकने की इजाजत देता है। यह श्रोता को उसके शब्दों को समझने का अवसर भी देता है।
    • इस का एक अच्छा उदाहरण "संगा लेटिनो", सूखे और गीले गीत है। प्रत्येक कविता के बाद लगभग हमेशा एक विराम होता है, जिससे गायक को आगे बढ़ने से पहले ठीक हो जाता है।
  • भाग 5
    इसे सब एक साथ लाना

    पटकथा शीर्षक गीत गीत 19
    1
    पढ़ें आपने क्या लिखा है। हाथ में परिदृश्य क्या है? क्या गाना एक कथा, एक बयान या वर्णन करता है? क्या यह कार्रवाई करने के लिए एक कॉल, निर्देशों का एक सेट या ग्रीटिंग है? क्या यह एक दर्शन है या क्या वह प्रतिबिंब है? क्या यह वाकई अर्थहीन है? क्या आपके पास कई प्रारूप हैं? शब्दों को ले जाने और उन्हें बदलने से शुरू करें ताकि वे बाकी पत्रों में फिट हो सकें। इस बारे में सोचें कि आप कैसे संगीत समझना चाहते हैं और कैसे गीत आपके चाहने में फिट है क्या आप स्वरों और व्यंजनों की स्थिति पसंद करते हैं? क्या कोई दी गई रेखा में कई अर्थ हैं? कोई विशिष्ट शब्द बाहर खड़े हैं? क्या आप एक शब्द या वाक्यांश को दोहराना चाहते हैं? याद रखें: दर्शकों को केवल उन हिस्सों को ही सुनता है जो एक गीत से बाहर खड़े होते हैं जब वे पहली बार इसे सुनते हैं
  • पिक्चर गाने लिखे गाने के गीत चरण 20
    2
    फिर से लिखें। कौन कहता है कि आप पहले से ही लिखे गए परिवर्तनों को नहीं बदल सकते हैं? यदि आप मूल को पसंद करते हैं, तो इसे उसी तरह रखें हालांकि, अधिकांश संगीतकारों को सही ध्वनि के लिए संगीत के साथ खेलने की जरूरत है। एक अच्छा गीत एक बैठे में लिखा जा सकता है, लेकिन आमतौर पर थोड़ी देर लगती है। कुछ लोग गीत जारी रखने के लिए लगभग हर कविता को बदलते हैं। कभी-कभी एक गाना पूरी तरह से अलग अर्थ पर ले जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित गाने के गीत चरण 21
    3
    दूसरों को देखें जैसे ही आप गाना खत्म करते हैं, दूसरों के साथ परीक्षण संस्करण साझा करना वास्तव में एक अच्छा विचार है यहां तक ​​कि अगर वे केवल गीत पढ़ते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि ऐसे लोग उस समय को खोजते हैं जब कविता विफल हो जाती है या अजीब लगता है। निश्चित रूप से, वोट के जरिए संगीत प्राप्त करना एक बुरा विचार है - लेकिन अगर उन्हें कोई गलती मिलती है और आप इससे सहमत होते हैं, तो इसे ठीक करें।
  • पटकथा शीर्षक गीत गीत 22 लिखें
    4
    अपने गीत के साथ कुछ करो! जब हम अपनी कृतियों को साझा करते हैं तो हम दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं। यह शर्मीली होना स्वीकार्य है, और यह तथ्य कि आपने एक गीत लिखे हैं, आपको मजबूर नहीं करता है कि आप वहां शो कर रहे हैं। हालांकि, आपको गाना लिखना या रिकॉर्ड करना चाहिए ताकि आप इसे दूसरों के साथ साझा कर सकें। अपने अविश्वसनीय काम छिपाओ मत!
  • भाग 6
    अधिक सहायता प्राप्त करना

    पटकथा गीत गीत 23
    1
    संगीत लिखना सीखें- अगर आपने गीतों को लिखा है लेकिन कभी गाना नहीं बनाया है, तो यह लेख पढ़ना अच्छा होगा। यह पत्र लिखने के समान नहीं है: मानक और मार्गदर्शक हैं जो एक आधार के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं।
  • पटकथा गीत गीत टाइप 24
    2
    संगीत को पढ़ने के लिए जानें- यद्यपि आवश्यक नहीं है, संगीत की तरह काम करने की एक बुनियादी समझ होने से आपको अच्छे गाने लिखने की आपकी क्षमता में काफी वृद्धि होगी। आप दूसरों को खेलने के लिए भी लिख सकते हैं!
  • पटकथा हकदार गाने के गाने चरण 25
    3
    अपने गायन में सुधार करें. एक बेहतर गायक बनने से आपको यह पता चलने में सहायता मिलेगी कि जब आप कोई गीत लिखते हैं तो आप कौन से नोट्स तलाश रहे हैं। अपने मुखर कौशल का प्रयोग करें और आपको आश्चर्यचकित किया जाएगा
  • पिक्चर गाने लिखे गीत 26
    4
    मूल सहायक कौशल अर्जित करें मानक लिखने के बारे में कुछ जानने से कम्पोजिंग करते समय बहुत मदद मिल सकती है सीखने पर विचार करें पियानो बजाना या गिटार. आप अपने दम पर दोनों खेलना सीख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने हाथ में पेंसिल और पेपर। आपको कभी नहीं पता होगा कि अच्छे विचार आपके सिर में कब जाएंगे। यह आपके कंप्यूटर पर गाने या फ़ोल्डर लिखने के लिए नोटबुक रखने के लायक है। इस तरह, आप अपने विचारों और विचारों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • देखें कि क्या आपका संगीत दोहरावदार नहीं है। कोई भी "सिस्टम दम नहीं" सुनना चाहता है! चार लाख बार इसका मतलब यह नहीं है कि आप दो या दो पंक्ति दोहरा नहीं सकते हैं
    • कभी-कभी पहली बार एक कविता लिखना आसान होता है और फिर शब्दों को गीत के गीतों में शामिल करना आसान होता है।
    • अपने गीतों के लिए शब्दों की पसंद के साथ सावधान रहें आप को स्पष्ट करना हमेशा स्पष्ट नहीं होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं।
    • एक शब्द लिखें इससे, सभी संभव समानार्थक शब्द के बारे में सोचें उदाहरण के लिए: "सड़क" शब्द के लिए आप कितने समानार्थी शब्द लिख सकते हैं? एक अच्छी टिप माइकलिस जैसी ऑनलाइन शब्दकोशों का उपयोग करना है या Google में "सड़क" और "पर्याय" टाइप करें
    • निर्धारित करें प्रेरणा ढूँढना एक थकाऊ प्रक्रिया हो सकती है, इसलिए नए विचारों पर नज़र रखें जो सबसे अनपेक्षित स्थानों और लोगों से आ सकते हैं।
    • अन्य संगीतकारों की कथाएँ और साक्षात्कार पढ़ें
    • कभी एक विचार के साथ बांटना नहीं, क्योंकि यह "बहुत मूर्ख" लगता है सबसे अच्छे गीतों में से कई अजीब कल्पनाशील विषयों पर आधारित थे।
    • अपने संगीत के नाम के बारे में सोचने की कोशिश करें जो इस तरह से आता है, कहीं से भी नहीं। नाम से, इसके साथ कनेक्ट होने वाले विचार, शब्द और वाक्यांश ढूंढने का प्रयास करें।
    • जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, आप मानसिक रूप से आपके दिन-प्रतिदिन जीवन में कविता लिखना शुरू कर देंगे। यदि आपका दिन बेकार हो जाता है, तो आपकी परेशानियां आपके अगले गीत का विषय बन जाएगी। नई रचनाएं अधिक से अधिक स्वाभाविक रूप से प्रवाह करेंगे

    चेतावनी

    • किसी अन्य लेखक के संगीत की प्रतिलिपि न करें, अन्यथा आप साहित्यिक चोरी के लिए मुकदमा कर सकते हैं, जो बहुत सिरदर्द दे सकते हैं। लेकिन आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले गीतों की शैली से प्रेरित होना ठीक है यदि आप शहरी सेना को पसंद करते हैं, तो चट्टान पर शर्त लगाओ यदि आप जॉर्ज और मैटस के प्रशंसक हैं, तो देश से देश में जाएं।
    • जब तक यह कलात्मक उद्देश्य के लिए नहीं है, तब तक कविता न करें। यह कुछ हद तक ठीक है, लेकिन एक समय आता है जब आप थके हुए होते हैं। उदाहरण के लिए:
      • उदाहरण: वह एक माने थे और मेरे पैरों पर चुने हुए थे और इसके अलावा वह नहीं जानता कि वह क्या चाहता है, वह है ...

    आवश्यक सामग्री

    • पेन या पेंसिल (इस तथ्य पर बहुत निर्भर करता है कि आप अपने अक्षरों को लिखने या लिखने के बीच तय करते हैं)
    • एक उपकरण - कुंजीपटल, गिटार या कुछ और जो खेल सकते हैं (वैकल्पिक, लेकिन यह अनुशंसित है)
    • कागज या कंप्यूटर
    • यदि आपके पास आस-पास कोई पेन नहीं है तो आप अपने सेल फोन का उपयोग भी कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com