IhsAdke.com

संगीत कैसे लिखें

जब से आदमी को एक लॉग पर एक छड़ी मारकर, या खोपड़ी से बने मरकास खेलकर उसकी लय मिलती है, तब से मनुष्य गाने की रचना कर रहे हैं। प्रक्रिया समय के साथ विकसित हुई है - हमने "ऊह" से अधिक शब्द विकसित किए हैं, हमने बेहतरीन धुन और मार्शल एम्पलीफायर बनाया है जो 11 तक पहुंचे हैं - लेकिन संगीत के जरिए खुद को अभिव्यक्त करने की इच्छा हमेशा की तरह मजबूत होती है। हम आपको बताएंगे कि यह कैसे करना है!

चरणों

विधि 1
परास्नातक को सुनो

  1. 1
    शुरुआत से शुरू करें शुरुआत यह जानना है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है कई संगीतकारों, जैसे कि पीटर गेब्रियल, शुरू में गीत बनाते हैं, बाद में बोल को जोड़ने के लिए छोड़ देते हैं वे बकवास सिलेबल्स गा सकते हैं, यह समझने के लिए कि गीत और संगीत एक साथ कैसे काम कर सकते हैं।
    • इतिहास में सबसे प्रसिद्ध और खेले गए गीतों में से एक इस तरह से बनाया गया था संगीतकार ने एक दिन अपने सिर में एक मेलोडी के साथ उठाया और "स्क्रैम्बल्ड अंडे" गाया, ओह, आप ऐसे प्यारे पैर मिल गए हैं "गीत के रूप में गीतों के सामने आए। वह अंततः गीत में गीतों को फिट करने में सफल रहे - और इसलिए पॉल मेकार्टनी ने "कल" ​​लिखा।
    • इस तकनीक का एक अच्छा उदाहरण के लिए, सुनो "एक अलग ड्रम" 1:40 से पीटर गेब्रियल द्वारा "पत्र" केवल यादृच्छिक ध्वनियों से बना है
    • अन्य संगीतकार, गीतों पर पहले काम करते हैं, या उन्हें बनाने के लिए एक गीतकार का काम करते हैं। रिचर्ड रोजर्स और ऑस्कर हैमरस्टाइन, जेरी गार्सिया और रॉबर्ट हंटर, या जो स्ट्रमर्स और मिक जोन्स के बारे में सोचो बहुत से लोगों को यह बहुत ज्यादा कर्कश हड्डी लगता है - कविता और संगीत के बीच एक बड़ा अंतर है एक ठोस संगीत नींव के बिना, दूर करने के लिए कई बाधाएं हैं। फिर भी, जब प्रेरणादायक मनन प्रकट होता है, तो कौन परवाह करता है कि वह शब्द या माधुर्य को पहले दिखाता है? प्रेरणा ले लो और आनंद लें
    • गीतकार के साथ काम करते समय एक संगीतकार अच्छी तरह से जाना जाता है: एल्टन जॉन अपने गीतों में बर्नी ताऊपिन के गीत डालता है जब यह अच्छी तरह से निष्पादित किया जाता है तो परिणाम सही होते हैं!
  2. 2
    संरचना का काम करें अधिकांश गाने एक पहचाना जाने योग्य फार्मूला है: परिचय, एक कंधे या दो जो एक कोरस के साथ, एक पुल है, जिसके बाद एक और कंस और कोरस, और एक निष्कर्ष।
    • परिचय. परिचय सख्ती से सहायक हो सकता है, एक कोरस का एक हिस्सा हो सकता है, या घर से पूरी तरह से बाहर हो सकता है उदाहरण के लिए, द बीटल्स से "रॉकी ​​रेकून" एक शुरुआती परिचय के साथ शुरू होता है जिसमें चरित्र का वर्णन किया जाता है और गीत के लिए रास्ता तैयार किया जाता है।
    • पन्ने. इनमें से अधिकतर गीतों का प्रयोग किया जाता है - हालांकि वे जरूरी नहीं कि सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं यह प्रदर्शनी का हिस्सा है, एक दृश्य, एक व्यक्ति या एक भावना का वर्णन। आम तौर पर, एक ही संगीत संरचना के अनुक्रम में दो या तीन पदक होते हैं, उसी प्रकार की कविता और कवितात्मक मीट्रिक, लेकिन अलग-अलग शब्द हैं। दूसरी स्ंधा पहली बार में बनाया गया दृश्य, इत्यादि। अधिकांश गीतों को एक पहचानने वाली कविता है - जब तक कि आप वेबसाइटों पर गीत नहीं पढ़ते हैं, तो आप हमेशा शब्दों की बात नहीं सुन सकते
    • कोरस. ये यहां है कि सब कुछ फिट बैठता है - सभी पदों को कोरस तक पहुंचाया जाता है, जो आमतौर पर वह हिस्सा होता है जहां हर कोई एक साथ गाती है। बीटल्स द्वारा "आप सभी की आवश्यकता है प्यार है" के बारे में सोचो क्या आप इस गीत की छंदों को याद कर सकते हैं? हो सकता है कि। क्या आप कोरस को याद कर सकते हैं? यह आसान है! "सभी या ज़रूरत है प्यार!"। लेकिन कोरस के रूप में महत्वपूर्ण हो सकता है, यह प्रत्येक गीत में आवश्यक नहीं है। डेलान प्रत्येक कविता (शीर्षक) के अंत में एक वाक्यांश डालता है, और उस गीत में एक कोरस के लिए यह सबसे करीबी बात है "आप कर रहे हैं मुझे अकेला जब तुम जाओ," में।
    • पुल. यह उस गाना का हिस्सा है जो बदलता है - इसकी बदली हुई ताल, या मात्रा या इंस्ट्रूमेंटेशन हो सकता है - यह एक पूरी तरह से नियम रहित गेम नहीं है। एक अच्छा उदाहरण है जो सब एक साथ लाता है जैक जॉनसन "बेहतर एक साथ है।" यह निम्न फार्मूला का उपयोग करता है: परिचय- Stanza-Stanza-Chorus-Pause-Stanza-Stanza-Pause-Bridge-Pause-Conclusion।

विधि 2
कला सीखें

1
गाने लिखने और स्टार्ट लिखने के बारे में सोचना बंद करो आप एक बहुत ही प्रसिद्ध स्टार बनना चाहते हैं, है ना? आप मंच पर आने और जनता की चीख सुनना का सपना देखते हैं। समस्या, प्रतिभा, क्या आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं यदि आप बस सपने देखते हैं
  • अगर आप वास्तव में अच्छे संगीत लिखना चाहते हैं, तो आपको काम करना होगा। आज शुरू करें ज्योर कई हफ्तों तक कई गाने लिखते हैं, साथ ही कई सफल लेखकों ने एक दिन हजारों शब्दों को लिखने के लिए खुद को समर्पित किया है।
  • 2
    विभिन्न प्रकार के संगीत "सक्रिय रूप से" सुनें शायद आप किसी विशेष संगीत शैली को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से ऐसे लोग हैं जो किसी कारण के लिए इसे पसंद करते हैं। पता करें कि यह क्या है
    • अच्छे लेखकों ने साहित्यिक शैलियों को पढ़ा अच्छा संगीतकार विभिन्न प्रकार के संगीत को सुनते हैं। जैसा कि आप सुनते हैं, इस बारे में सोचें कि गीत के कौन से विस्तार से आप प्रसन्न होते हैं क्या यह पत्र अद्वितीय है? क्या संगीत ताल को बदलना उसके मन में है? क्या आप इस गीत के एक हिस्से से दूसरे को संक्रमण पसंद करते हैं?
  • 3
    तकनीकी प्राप्त करें आपको एक अच्छा गीत लिखने के लिए संगीत सिद्धांत की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि गाने कैसे बनते हैं। इसमें सद्भाव, स्वर और लय की बुनियादी समझ शामिल है
    • सद्भाव chordal व्यवस्था से संबंधित है और हार्मोनिक गुण है कि एक लयबद्ध महसूस और संगीत की राग के साथ मिश्रण करने के लिए। शुरुआती प्रमुख और मामूली चाबियाँ और झटके की तलाश करेगा जो विशेष रूप से क्लेव से संबंधित हैं। सी कुंजी में, स्कॉल्स ऊपर चढ़ने वाले क्रोन्स हैं:
    • सी (सी), डीएम (नाबालिग), इन (नाबालिग), एफ (एफ), जी (सूर्य), एम (नाबालिग) और बीडीएम उन्हें पैमाने पर उनके कदमों से भी बुलाया जाता है, जहां "कुंजी-केंद्रित" नहीं होने का लाभ होता है उदाहरण के लिए, सी I है (ए), डीएम II है, एफ को IV कहा जाता है, और जी वी है।
    • किसी भी क्लेव की चॉर्ड्स I, IV और V को संगीत रचना के चावल और बीन्स के रूप में देखा जा सकता है, क्योंकि इन तीन झुंड में कोई भी मेलोडी है जो एक निश्चित कुंजी में रहता है। अधिकांश पॉप गाने I-IV-V संरचना के भीतर बनाए जाते हैं
    • एक गीत को संरचित करने के लिए अनगिनत तरीके हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर में एक सामान्य अनुक्रम पाया जाता है (टिप्स देखें)। जब आप गाने सुनते हैं, तो उनके अलग-अलग भागों की पहचान करें। इंटरनेट पर या किसी संगीत पुस्तिका में गीतों की खोज करने का प्रयास करें: गाने के कुछ हिस्सों को आम तौर पर इन मीडिया में चिह्नित किया जाता है
  • 4
    पल के लिए तैयार रहें जब प्रेरणा आता है। दुर्भाग्य से, प्रेरणा आमतौर पर सबसे सुविधाजनक समय पर प्रदर्शित नहीं होती है - इसलिए हर नए गीत को सजाने के लिए महत्वपूर्ण है जो आपके दिमाग में फ़ैशन करती है, चाहे आप कहीं भी हों
    • हमेशा आप के साथ एक पेन और काग़ज़ ले जाएं - या बल्कि, एक रिकॉर्डर लें - यदि आप संगीत में अनुभव नहीं करते हैं तो धुन को कागज पर डालना बेहद मुश्किल हो सकता है।
  • 5
    पत्र लिखना सीखें उस चीज़ के बारे में सोचें जो वास्तव में आपको छुआ या अपना जीवन बदल दिया। किसी विशेष? एक धमकाने? एक बुरा जुदाई? इसके बारे में सोचो और इस तरह के एक कारक का वर्णन करें। आपको कैसा महसूस हुआ? क्या यह चोट लगी? क्या वह / वो हर समय आपको उसके बारे में सोचता है? बस अपने व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में सोचना शुरू करो!
    • यह संगीत का पता लगाने के लिए एक संगीत वाद्ययंत्र (जैसे पियानो, गिटार, कीबोर्ड, इत्यादि) के लिए उपयोगी होगा। एक अतिरिक्त लाभ यह है कि जब आप हरा तक पहुंचते हैं, तब तक आप नोट्स (या टैब्लेचर) लिख सकते हैं फीडबैक के लिए ताल रिकॉर्ड करने का प्रयास करें गिटार एडाप्टर की मदद से सीधे कंप्यूटर से कनेक्ट हो सकते हैं।
    • आप हमेशा रिकॉर्डिंग पर वापस लौट सकते हैं। यदि यह उपयोगी है, तो रिकॉर्डिंग की समीक्षा करें और नए बनाएं
  • 6
    पता लगाएं कि आपने क्या किया है। कभी-कभी, प्रेरणा आपको पूरी ताकत पर मार देती है, और आप अचानक हाथ में एक पूर्ण गाना बनाते हैं। अधिकांश समय, हालांकि, संभावित संगीत का केवल एक छोटा सा टुकड़ा आपके पास आ जाएगा, आपको मुश्किल से मज़ेदार काम करने के लिए छोड़ दिया जाएगा आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपके पास कौन सा गीत है
    • यदि आपके पास एक सुपर-संक्रामक खिंचाव है (यह एक वाक्यांश या एक वाद्य भाग होता है), तो आपके पास एक बचना होगा, और यह गाना का निरंतर हिस्सा हो सकता है - चरमोत्कर्ष या आपके संगीत इतिहास का सारांश आपको ये कविताएं लिखनी हैं जो विस्तार से इस हिस्से की व्याख्या करते हैं।
    • यदि आपके हाथ में पारियां लरीली या वर्णनात्मक रूप से सूक्ष्म होती हैं - कहानी का एक हिस्सा, एक मुख्य विचार नहीं है, तो आपके हाथ में एक "स्थिरता" होगा। आपको बाकी की कहानी (अधिक पद) और आमतौर पर एक कोरस लिखने की आवश्यकता होगी।



  • 7
    एक मूड सेट करें सुनिश्चित करें कि गीत कहानी से मेल खाता है अगर यह दुख की बात है, तो आप उदासी को उदासीन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए इसे धीमा कर रहे हैं या कुछ मामूली जीनों को जोड़ना) चाहते हैं। आप एक मोड़ जोड़ सकते हैं और तनाव और अस्पष्टता की स्थिति बनाने के लिए एक त्वरित गीत के साथ उदास गीतों को जोड़ सकते हैं।
  • 8
    कुछ कहो एक गाना एक गान गीता के साथ सफल हो सकता है यदि आपके गीत बेहद अच्छे हैं तो वाकई बहुत अच्छा गीत लिखने का एक बेहतर मौका है। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह पत्र गंभीर होना चाहिए, लेकिन यह कर्कश नहीं हो सकता है या गड़बड़ से ही गठित नहीं किया जा सकता है। पत्र लिखें जैसे कि आप उस व्यक्ति से बात कर रहे थे जिसे आप प्रभावित करना चाहते हैं या जो आपको कुछ गहरा भावनाएं महसूस करता है।
  • 9
    अपने शब्दों को गाओ गीत भावनाओं को आकर्षित कर सकते हैं, और कान को भी खुश करना चाहिए। ऐसा करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं शब्दों को ताल में फिट होना चाहिए जो संगीत में बनाया जा रहा है, और इन शब्दों के द्वारा निर्मित ध्वनि भी महत्वपूर्ण है कुछ शब्द दूसरों की तुलना में नरम हैं (जैसे "अच्छा हवा" "ठंडी हवा" की तुलना में बेहतर लगता है) संगीत को महसूस करने के लिए शब्दों के फार्म और चरित्र का उपयोग करें
    • संगीतकार के लिए एक और उपयोगी उपकरण है कि छद्म शब्दकोश। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप गीत में छद्म कविता कर सकते हैं, जब गीत में ढीली छोर नहीं छोड़ने की इच्छा होती है। आप कर सकते हैं सभी काव्य उपकरणों के बारे में जानें और उन्हें काम करने का प्रयास करें।
    • आप प्रत्येक कविता के अंत में कविता कर सकते हैं कविता भी अधिक छिटपुट रूप से प्रकट हो सकती है आप छंदों के भीतर एक अच्छा प्रभाव पैदा करने के लिए कविताएं भी बना सकते हैं (रैप गीत लगता है)।
    • वहाँ भी कई अन्य कविताओं वाले उपकरणों का उपयोग किया जा सकता है, जैसे कि आवेश ("वे पक्के स्वर्ग, एक स्थाई बिंदु सेट कर रहे हैं")। "पी" ध्वनि को दोहराया गया है और अभिव्यक्ति ("... ईमानदारी, मुझसे कभी वादा नहीं कि सच्चाई छिपाने के लिए)। "ईमानदारी", "वादा" और "छिपाना" में दोहराया गया "ओह" ध्वनि इस प्रभाव को बनाता है
    • इसके अलावा, कविता के साथ खुद को तनाव मत करो! आप संगीत में इसे एम्बेड करने के पारंपरिक तरीकों से बचकर एक वाक्यांश बना सकते हैं - कई सफल गीतों में गाया जाता है
  • 10
    पुनरावृत्ति और विविधता के बीच एक संतुलन बनाएं दोहराव संगीत संक्रामक बनाता है: दोहराया कोरस, उदाहरण के लिए, हमारे सिर में फंस जाते हैं, फिर भी जब बाकी गीत अस्पष्ट होते हैं। दर्शकों को कोरस के साथ गाने के लिए पूछना आसान है। यही कारण है कि बहुत से लोग केवल विभिन्न गीतों के कुछ हिस्सों को जानते हैं
    • हालांकि इस बिंदु पर "अच्छा" सरल गीत हैं कि उनके पास कोरस नहीं है और हमेशा एक ही फार्मूला का पालन करें, वही कविता योजनाएं और एक ही चीज हर समय, ज्यादातर लोग इसके साथ असहज महसूस करते हैं। संगीत में विविधता जोड़ने का सबसे आम तरीका यह है कि इसमें पुल डालें।
    • एक पुल संगीत का एक खंड है, कभी-कभी यंत्रवत्, जिसमें पन्द्रों और कोरस में पाए जाने वाले अलग-अलग रंग का संगीत है। यह आम तौर पर आखिरी कोरस के पहले, गीत के अंत के निकट रखा जाता है, जहां सामान्य रूप से एक स्तंजा होती है पुल एक अलग कुंजी में हो सकता है - एक अलग सेट का उपयोग करके- दूसरे गाने की तुलना में, लेकिन यह अनावश्यक है यह तेजी से या धीमे, कम या अधिक हो सकता है, या अन्य भागों से पूरी तरह से अलग हो सकता है।
    • कभी-कभी पुल के बाद एक छोटे से बचना होता है - यह पुल के विस्तार पर निर्भर करता है। ध्यान रखें कि पुल भी स्टांज़ और कोरस के बीच के बदलाव का उल्लेख कर सकते हैं, जो कि उनका आम उपयोग है।
  • 11
    हुक को देखो हुक महान संगीत का मायावी हिस्सा है जो आपकी आत्मा को कैप्चर करता है और आपको इस गीत को बार-बार सुनना चाहता है। हुक अक्सर कोरस में पाए जाते हैं और आमतौर पर गीत का शीर्षक बन जाते हैं। अफसोस की बात है, हुकों के लिए कोई नुस्खा नहीं है, लेकिन आप जान लेंगे कि जब आप इसे बनाते हैं तो आपके पास एक है। बेहतर अभी तक, आपके मित्र आपको ये बताएंगे कि ऐसा गीत का हिस्सा होगा जो उनके सिर नहीं छोड़ेगा। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • "वाह ... वाह ... इस तरह आप मुझे मार डालेंगे।" अगर आपने कम से कम एक बार माइकल टेलो का हिट सुना है, तो यह संभव है कि यह हुक आपके सिर में फंस गया हो।
    • "ऑफ़पान गैंगमैम स्टाइल" पीएसवी से आश्चर्यजनक हिट एक हुक दिखाता है जो लाखों विचारों और सैकड़ों विडंबनाओं को आकर्षित करता था - वास्तव में उल्लेखनीय हुक का संकेत
    • "अमोर डी चॉकलेट" गीत में, हुक भी गिनती हो सकती है: "1-2-3-4"
    • "हे जूड" गीत में, हुक अंतिम भाग हो सकता है: ना, ना ना, ना ना नाया, ना ना नाका, हे जूदे, जो अपने आप को दोहराता है जब तक यह उबाऊ हो जाता है।
    • अच्छा हुक लोगों को याद करने के लिए याद दिलाना, भले ही दोनों कारकों से मेल नहीं खाती। गीत के शीर्षक को सुनने के बाद बहुत से लोग `धुआं ऑन द वाटर` रफ़ को याद कर सकते हैं।
  • 12
    ढीली सिरों को ट्रिम करें यदि कुछ भाग एक साथ फिट नहीं होते हैं, तो संक्रमण बनाने का प्रयास करें एक ही कुंजी में अपने संगीत के कुछ भागों रखो यदि दो हिस्सों के बीच गति (गति) में कोई परिवर्तन है, तो धीरे-धीरे गति को बदलने की कोशिश करें जैसे आप उस भाग में प्रवेश करें और उस हिस्से से बाहर निकल जाएं जो शेष गीतों के साथ फिट नहीं हो। संगीत को एक भाग से दूसरे तक ले जाने वाले एक संक्षिप्त साधन को जोड़ने का प्रयास करें हालांकि यह संभव है कि दो हिस्सों को एक ही गीत में फिट नहीं लगता है, तो आप गलत मीट्रिक के साथ या गलत हरा के साथ आधा शुरू कर सकते हैं।
  • 13
    प्रतिक्रिया प्राप्त करें दूसरों के लिए अपना संगीत चलाएं या गाएं और अपने विचार प्राप्त करें। आप शायद कुछ गीत लिखने के बाद क्या सोचते हैं, इसके बारे में आप शायद बेहतर समझें: दोस्तों और परिवार आपको बताएंगे कि आपका पहला गीत महान है (भले ही यह भयानक है)। जब वे आपके अधिक गाने सुनते हैं, तो वे शायद आपको "यह अच्छा है, लेकिन मुझे आपकी पहली पसंद" जैसी युक्तियां देंगे या "अच्छा, यह आपके द्वारा लिखा गया सबसे अच्छा गीत है। वह वास्तव में अच्छा है। " एक आलोचक के लिए तैयार रहें जो स्टूडियो में रिकॉर्ड किए गए और पोस्ट-प्रोडक्ट्स को स्वीकार नहीं करता है।
  • 14
    पहला गीत लिखते समय, बंद न करें। लिखना और अभ्यास करना और आप अंततः बेहतर और बेहतर हो जाएंगे। इससे पहले कि आप वाकई बहुत अच्छे हो सकें - और फिर भी आपको एक और अच्छा गीत खोजने से पहले भी बहुत कुछ लिखना होगा। कड़ी मेहनत करें और मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • जल्दी मत करो अधिकांश गाने कहीं से भी बाहर नहीं आते हैं। वे नहीं आते हैं और कहते हैं, "हाय, मैं यहाँ हूँ, मुझे क्षमा करें!" जैसा कि पुरानी कहावत है, "अच्छी चीजें समय लेती हैं, लेकिन वास्तव में अच्छी चीजें आंख की झपकी में होती हैं।" इसलिए उनके लिए प्रतीक्षा करें। एक दिन आप वहां जाते हैं
    • यदि आप वास्तव में फंस जाते हैं, तो आप क्या महसूस कर रहे हैं या किस बारे में बात करना चाहते हैं उसके बारे में स्केच करें। जब आप पत्र पर पत्र देखेंगे तो पत्र दिखाई देगा। यह काम का एक सा हो सकता है, लेकिन यह एक शुरुआत है
    • यह जानने के लिए कि एक उपकरण कैसे खेलें उदाहरण के लिए, गिटार या पियानो खेलने का तरीका जानने से, रचना को बहुत आसान बना दिया जाएगा क्या अधिक है, जब आप दूसरों के साथ गायन कर रहे हैं तो आप स्वयं को साथ ले सकेंगे अगर आपके पास कोई उपकरण नहीं है, तो गिटार प्रो जैसी कुछ इलेक्ट्रॉनिक गीत संगीतकारों को खोजने के लिए Google का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • संगीत के विभिन्न खंडों को अलग करने के लिए गतिशीलता एक महान उपकरण है। स्टैंज़ के लिए क्वैएटर, रिफ्रेंस में उच्च। गतिशीलता आपके कोरस के लिए एक यादगार हुक बनाने में मदद कर सकता है।
    • मशहूर गीतकार फार्मूला की कोशिश करें: स्टांजा - कोरस - स्टांजा - कोरस - पुल - कोरस यह बहुत सरल और कुशल है वर्तमान में सबसे लोकप्रिय गीतों में निम्न अनुक्रम में कुछ भिन्नताएं हैं: परिचय, कतरनी, कोरस, स्टान्ज़ा, कोरस, पुल / एकल, कोरस। कभी-कभी इस घटक का क्रम अलग होता है, और कभी-कभी एक या दूसरे गायब होते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका संगीत मनोरम है, लेकिन किसी नाराज तरीके से नहीं।
    • आप मोबाइल फोन पर अपनी खुद की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप को कॉल करें और एक ध्वनि संदेश गाएं सुनिश्चित करें कि आप बाद में संदेश सुनने में सक्षम होने के लिए ज़ोर से गाते हैं: दूसरों को लगता है कि आप पागल हो!
    • ध्वनि बनाने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें एक उपकरण खेलने का प्रयास करें जो आपके लिए अपरिचित है "गलतियाँ" प्रेरणादायक हो सकती हैं
    • किसी गीत को लिखने का एक और शानदार तरीका कविता की एक बिट के साथ मुक्त छंद की कविता लिखना है। जब आप इसे संगीत के रूप में नहीं मानते हैं, लेकिन कविता लिखना आसान है, लेकिन एक कविता के रूप में अपनी कविता लिखें और फिर इसे सही कोरस, छंद और पन्ने खोजने के लिए इसे संपादित करें।
    • सहयोग और अन्य संगीतकारों को सुनो। कुछ लोग महान गीत लिख सकते हैं, लेकिन एक मेलोडी बना सकते हैं, और इसके विपरीत। आपके जैसे एक गीतकार का पता लगाएं, जो आपके गीत में गीत डाल सकता है। साझेदारी में कई सफल गीत लिखे गए थे।

    चेतावनी

    • गाया जाता है के साथ सावधान रहें किसी शब्द का चयन न करें, क्योंकि यह दूसरे के साथ गाया जाता है - यह सुनिश्चित करें कि गीतों को गीत में समझें। छद्म शब्दकोशों का उपयोग करें: वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो आप अभ्यास खो देते हैं और अच्छा नहीं बोलते हैं
    • अपने संगीत को पेटेंट करने के लिए मत भूलना
    • साहित्यिक चोरी से बचें बेशक, आप एक हिट गीत के बिल्कुल शब्दों की प्रतिलिपि नहीं करना चाहते। लेकिन एक और अधिक सूक्ष्म समस्या बेहोश साहित्यिक चोरी है, जहां संगीतकार को यह नहीं पता है कि वह एक और गीत की नकल कर रहा है। यह "आत्मा इन द आसमान" जैसे गाने से पहले हुआ, जो कि ज़ेड जेड टॉप हिट "ला ग्रेंज" के साथ बहुत भ्रमित है। अगर आपको चिंता है कि आपका गाना दूसरे गीत की तरह निकल सकता है, तो आप सही हैं जितना भी आप लोगों के लिए कर सकते हैं उतना स्पर्श करें, और देखें कि वे क्या सोचते हैं। आपको लोगों को दूसरे के साथ अपने संगीत को भ्रमित करने से रोकना होगा, या वे आपको अपने लेखन के लिए श्रेय नहीं दे सकते हैं
    • कुछ नया प्रयास करें! मूल रहें और विभिन्न रूपरेखाओं का प्रयास करें। कौन कहता है कि आपको हमेशा एक गाना लिखना है या एक कोरस है?
    • "कतरनी-कोरस" संरचना से बंधे न हों। अनेक महान गीतों को एक दोहराए गए विचार कई बार होने के बजाय विचारों की एक धारा के साथ लिखा जाता है हो सकता है कि "हुक" बनाया गया एक और "चरमोत्कर्ष" के रूप में बेहतर ढंग से काम करेगा जो शेष गीतों द्वारा निर्मित है रचनात्मक होने से डरो मत। गीत संरचना में विविधता जोड़ने से एक अमीर संगीत विविधता उत्पन्न होती है।
    • नई चीजों की कोशिश करने से डरो मत। कई प्रभावशाली और मशहूर संगीतकार सम्मेलनों से बचने में सफल हुए हैं। क्या समकालीन या सुरक्षित माना जाता है के साथ अटक महसूस मत करो संगीत एक कला है - ऐसा किया जा रहा है, यह सबसे ज्यादा फायदेमंद काम है जो सबसे अलग हो सकता है। कई संगीत शैलियों पारंपरिक रचनात्मक संरचनाओं को नजरअंदाज करते हैं (उदाहरण के लिए, प्रगतिशील रॉक इस तरह से संरचित था कि कोई स्पष्ट कोरस या कद नहीं था)। अनुभव के साथ, आप अपने संगीत के लिए जो निर्देश चाहते हैं, वह सीख लेंगे, और आपको अंतर्ज्ञान का पालन करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com