IhsAdke.com

कैसे स्कोर स्टोर करने के लिए

संगीत को याद रखना एक महत्वपूर्ण कौशल है, चाहे आप रॉक बैंड, मार्शल, या आपके संगीत शिक्षक के एक संगीतकार हैं, आपको एक घर का काम के रूप में छोड़ दिया है। आप पेशेवर संगीतकारों को गाने के गीतों को पढ़ने के लिए कभी नहीं देखते हैं! संगीतकार कैसे स्कोर याद करते हैं? यहां तक ​​कि अगर आप मोजार्ट नहीं हैं, तो यहां आपको उत्तर मिलेगा।

चरणों

  1. 1
    संगीत का अभ्यास करें जाहिर है आप एक गीत को याद नहीं करेंगे, अगर आपको यह नहीं पता कि यह कैसे खेलना है।
  2. 2
    वाक्यांशों को जानें यह न केवल आपको गाना की बेहतर समझ प्रदान करेगा, लेकिन जब आप इसे याद रखेंगे तो भागों को अलग करना भी आसान होगा। चार से आठ बार बार अधिकांश वाक्य अंतिम
  3. 3
    गीत के आखिरी भाग को दोहराएं। यदि आप शुरुआत से पहले समाप्त होने को सीखते हैं, तो संगीत आपकी स्मृति में और अधिक निश्चित हो जाएगा
  4. 4
    प्रत्येक अनुभाग का आकार आपको याद रखता है कि आप कितनी अच्छी तरह याद करते हैं - यदि आप चीजों को आसानी से याद करते हैं, तो अनुभाग के आकार में वृद्धि करते हैं, लेकिन अगर आप याद रखने में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो अनुभाग के आकार को कम करें, भले ही यह वाक्य या दो । इस बिंदु पर गीत को पढ़ते रहें
  5. 5
    आंखों के साथ स्मृति से एक बार संगीत खेलें। जहाँ तक आप कर सकते हैं, वहां तक ​​जाएं।
  6. 6
    फिर से संगीत को देखो देखो कि आपने सही क्या किया और आपने गलत क्या किया। यदि आवश्यक हो, तो कुछ जिसे आप भूल गए हैं स्पर्श करें।
  7. 7
    स्कोर को देखे बिना फिर से गाना खेलें। आँखों के बीच स्विच करना जारी रखें और आँखें खोलें जब तक आपको गीत अच्छी तरह से नहीं पता।



  8. 8
    याद किए जाने के बाद भी, वैकल्पिक चक्रों में संगीत को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है यह न केवल आपके मेमोरी में भाग को ठीक करता है बल्कि यह भी संभावनाओं को कम करता है कि आप कुछ गलत नोट करने के लिए उपयोग करेंगे।
  9. 9
    दूसरे भाग को प्रारंभ करें यह फिर से आपकी स्मृति पर निर्भर करेगा, पहले भाग को जानने के लिए प्रयुक्त प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन इस हिस्से को पूरी तरह से स्पर्श करें
  10. 10
    दो हिस्सों से कनेक्ट करें जहाँ तक आप कर सकते हैं, तब तक टैप करें। जब तक आप एक बार में पांच बार दोनों भागों में खेल सकते हैं तब तक इसे दोहराते रहें।
  11. 11
    इस प्रक्रिया को जारी रखें जब तक कि आप गीत को याद न रखें।
  12. 12
    अंत में शुरू करो और आखिरी भाग खेलें, इसे स्मृति से खेलते हुए, अंतिम भाग पर जाएं, और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप गीत पूरी तरह से नहीं खेल सकें।
  13. 13
    मेट्रोनीम का प्रयोग करें जैसे आप अभ्यास और विराम के समय की गणना करना सीखते हैं, आप ऐसे व्यक्ति नहीं बनना चाहते हैं जो विराम के दौरान खेलेंगे। जिस गीत को आप याद रखना चाहते हैं उसे गाएं संगीत गा या गाने के लिए शर्म महसूस न करें, क्योंकि इससे आपको संगीत से परिचित होने में मदद मिलेगी, जो कि आसानी से याद रखेगी।

युक्तियाँ

  • जब तक आप गीत को याद न रखें तब तक ऐसा करते रहें जब तक आप लगातार स्मृति को छूते नहीं हैं, तो कई लोगों को आसानी से इसे छूने के बिना कुछ हफ्तों के बाद इसे भूल जाएंगे।
  • अपने बैंड में अन्य लोगों को सुनो यह जानने के लिए कि आपका हिस्सा अन्य भागों में कैसे फिट होता है, आपको खेलना याद रखना होगा।
  • यदि आप एक मार्शल बैंड में हैं, तो पता है कि आपका हिस्सा गीत में कहां फिट होता है। इससे आपको अपना हिस्सा याद रखने में मदद मिल सकती है।
  • अगर आपको उनकी ज़रूरत है तो दूसरों की मदद करने के लिए कहें यदि आपके पास एक शिक्षक है, तो उसे कुछ युक्तियों के लिए भी पूछें।
  • संगीत में पैटर्न ढूंढने का प्रयास करें कभी-कभी वाक्यांश केवल एक पैमाने या समान स्वर का हिस्सा होते हैं। अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • यदि आप पहली बार कुछ याद रखना चाहते हैं, तो अपने आप को शुरू करने से पहले कई बार अभ्यास करें। जब आप समझते हैं कि एक टुकड़े को याद करने के लिए कितना समय लगता है, तो आप उस पर बना सकते हैं।

चेतावनी

  • यह रातोंरात नहीं होगा। यह एक गीत को याद रखने के लिए अभ्यास और प्रदर्शन लेता है।
  • शांत रहो और केंद्रित रहें यदि आप जितनी जल्दी याद करते हैं यदि आप निराश हो जाते हैं, थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और थोड़ी देर के लिए कुछ करें और फिर से शुरू करने के लिए वापस जाएं। अपनी गलतियों से निराश होने के कारण ही उन्हें और अधिक लगातार कर देगा
  • तेजी से संगीत को याद रखने के बारे में बलिदान से बचें यह सिर्फ शिक्षा की कमी नहीं है, यह दूसरों के लिए भी थकाऊ है।
  • बैंड के चलते संगीत के लिए, आप शायद सड़क पर चलते हुए बहुत कुछ खेलते हैं यदि यह मामला है, तो आपको अपने संगीत को याद रखने के लिए ज्यादा प्रयास की आवश्यकता नहीं हो सकती है। हालांकि, उन लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है जिनके पास संगीत पर एक महान अध्ययन नहीं है। फिर भी, उन हिस्सों का हमेशा अभ्यास करें, जिन्हें आप नहीं जानते, और यदि आप सीखते हैं तो उनका अभ्यास करना बंद नहीं करें। उस व्यक्ति को नहीं बनना चाहिये जिसे आपको लगता है कि आप जानते हैं और परेड के समय कौन खो जाता है और बाकी को उजागर करता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com