IhsAdke.com

एक अच्छा सत्र के नेता कैसे बनें

अच्छा, आपको अपने शिक्षक द्वारा निर्देशित किया गया था कि आप अपने बैंड में अनुभाग के नेता हो। अब क्या? एक बार एक नेता के रूप में, आपका मुख्य लक्ष्य आपके अनुभाग को हमेशा हर्षित, समस्याओं से दूर रखना और एक अच्छी प्रस्तुति बनाना होगा।

चरणों

एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 1 को शीर्षक वाली तस्वीर
1
समझें कि इसका मतलब क्या है एक अनुभाग नेता। एक अनुभाग नेता होने के नाते एक अनुभाग नेता नहीं होने के मुकाबले अधिक कठिन है, क्योंकि आपको न केवल संगीत के बारे में चिंता होना चाहिए, बल्कि आपको अपने अनुभाग में संगीत के बारे में चिंतित होना चाहिए। यह भी यह नहीं कहा गया है कि आपको किसी प्रकार के तानाशाह बनना चाहिए- आपको अपने अनुभाग की मदद करना है। यह एक वेबसाइट पर एक प्रशासक होने की तरह है - आप नियमित रूप से संपादित करते हैं, लेकिन एमओपी का उपयोग करते हुए आप अपने अनुभाग के सदस्यों की सेवा के लिए वहां हैं, उन्हें नियंत्रित करने के लिए नहीं।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उदाहरण बनें यह केवल आपके अनुभाग को यह नहीं बताएगा कि क्या करना है, लेकिन यह नेतृत्व करने का भी एक शानदार तरीका है। यह बहुत संभावना है कि आपको अपने छूने या चलने के कौशल के कारण एक नेता बनने के लिए चुना गया है - ये उन्हें पास करने का समय है
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने अनुभाग के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध रखें अपने अनुभाग सदस्यों के साथ दोस्त बनकर, वे आपकी बात सुनने की अधिक संभावना रखते हैं, जिससे आपको उनकी संगीत क्षमताओं का बेहतर ज्ञान मिलेगा।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 4 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने संगीत को जानें एक अनुभाग के नेता के रूप में, आपको उम्मीद है कि आपका संगीत बाकी सभी की तुलना में बेहतर है। यदि आप अपने संगीत को भी नहीं जानते हैं, तो आप दूसरों को अपने संगीत के साथ कैसे मदद करेंगे?
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 5 का शीर्षक वाला चित्र
    5
    अनुभागीय परीक्षणों को प्रोत्साहित करें समय-समय पर परीक्षण महत्वपूर्ण होते हैं कि आपका खंड फोकस है, न कि पूरे बैंड कठिन अंश लें और अपने अनुभाग के साथ उनकी समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि वे क्या सही करने की कोशिश कर रहे हैं-अगर वे नहीं जानते हैं, तो संभावना है कि वे कुछ भी सही नहीं करेंगे
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 6 में रहें
    6
    जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब अपने अनुभाग को सहायता करें। उन्हें इच्छाशक्ति पर अभ्यास करें, लेकिन अगर आपको लगता है कि किसी व्यक्ति को यह महसूस किए बिना स्कोर चलाने या गलत खेलना बहुत मुश्किल है, तो उनकी मदद करने में संकोच न करें।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 7 को शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपने अनुभाग में वादे रखें यदि कोई वादा करता है कि वे अगले मंगलवार तक एक टिकट सीखेंगे, तो यह अच्छा है कि वे अगले मंगलवार तक सीखें। यदि नहीं, तो पूछें कि उन्होंने क्यों नहीं सीखा?
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 8 को शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    समझें यदि कोई अपनी दादी की मृत्यु पर एक निबंध में भाग लेने में सक्षम नहीं है, तो उसके भाग में प्रयास शामिल नहीं है। लोग बैंड से बाहर एक जीवन है
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 9 को शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    अपने अनुभाग पर चालें चलाने से डरो मत, जब तक कि वे अच्छी तरह से व्यवहार कर रहे हैं आपने इस अनुभाग का हिस्सा नहीं छोड़ा है, और आपके अतिरिक्त अधिकार आपको शेष समूह के त्योहारों में भाग लेने से नहीं रोकता है इसके विपरीत, उनके साथ अधिक समय बिताने से आप केवल एक बेहतर नेता बना सकते हैं
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    अपने समूह को नियंत्रण में रखें। यह कहना नहीं है कि आपको आदेश देना चाहिए, लेकिन जब लाइन बंद हो जाए, तो ध्यान दें। यदि आवश्यक हो, तो दूसरे अनुभाग नेता या बैंड शिक्षक से सहायता प्राप्त करें याद रखें, निबंध का समय सीमित है और पूरे बैंड की सफलता के लिए आवश्यक है। अपने समूह को चुप और ध्यान रखें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण निर्देश को याद न रखें।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 11 को शीर्षक वाला चित्र
    11
    संघर्ष के दोनों ओर सुनें यदि दोनों पक्षों के बीच एक संघर्ष है, तो आप असंगत को हल करने के लिए हस्तक्षेप करने के लिए उत्तरदायी होंगे। यदि वे भौतिक टकराव के लिए जाते हैं, उन्हें अलग रखें और किसी व्यक्ति से जितनी जल्दी हो सके वयस्क से सहायता प्राप्त करें।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    हमेशा एक ही पृष्ठ पर डिप्टी सेक्शन के नेता के रूप में रहें, यदि कोई हो। यदि आप अपने अनुभाग में कुछ अन्य अनुभाग के नेता से पूरी तरह से अलग कह रहे हैं, तो यह आपके समूह को उलझन में छोड़ देगा।
  • एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    कर्मचारियों को याद रखें कोई भी बात नहीं है कि आपके लक्ष्यों को आपके अनुभाग के लिए क्या है, इस बात को न भूलें कि बैंड के लिए सबसे अच्छा क्या है पूरे समूह के लिए सबसे अच्छा जीतने के लिए प्रत्येक अनुभाग को मिलकर काम करना चाहिए। आपके बैंडमेट्स और ड्रम के नेताओं के लक्ष्यों को आपके ऊपर होना चाहिए इसके अलावा, एक अनुभाग नेता होने का एक विशेषाधिकार है, सही नहीं है याद रखें ... महान शक्तियों के साथ महान जिम्मेदारियां आती हैं, जैसा कि चाचा बेन ने कहा।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा वकील के लिए अपनी तरफ से किसी तरह की भावनाओं को चोट नहीं पहुँचाएं। उदाहरण के लिए, हमेशा एक ही गलती करने के लिए उन पर दोहन करने के बजाय, कहते हैं, "वैसे, सातवें बार में एक सपाट मोड़ है ... सुनिश्चित करें कि आपने इसे चिह्नित किया है।" रहस्य शब्दों में है
    • हर किसी को जल्दी से रिहर्सल में आने के लिए पूछें तो कोई भी समय बिताने के लिए इंतज़ार कर सकता है कि दूसरों को आने के लिए।
    • रिहर्सल के लिए टी-शर्ट बनाएं!
    • अपने अनुभाग के साथ बैठकें व्यवस्थित करें इससे आप और आपके अनुभाग के बीच बंधन स्थापित करने में मदद मिलेगी।
    • पुरस्कार पुरस्कार! आपके अनुभाग को प्रेरित करने के लिए एक बहुत ही आसान और हास्यास्पद तरीका उन लोगों को स्टिकर देना है, जब वे अच्छे काम करते हैं किसी कारण से, यह काम करता है फिल्मों के त्योहार को व्यवस्थित करने का सुझाव देते हैं यदि सभी एक निश्चित तारीख तक अपने संगीत को याद करते हैं।
    • यदि यह व्यावहारिक है, तो सहायता के लिए पूछने से पहले अपने अनुभाग में नेताओं से संपर्क करने का प्रयास करें यह दूसरों से सीखने का एक बढ़िया तरीका है, खासकर यदि आप अपने अनुभाग के नेताओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
    • अपने सेक्शन में उपहार या स्मृति चिन्ह लाएं उदाहरण के लिए, बैंड के गर्म गर्मी शिविर दिवस के अंत में एक आइसक्रीम लाओ।
    • उन्हें फ़ीड खाद्य एक महान प्रेरणा है और एक दूसरे के साथ अधिक से जुड़ने के लिए अनुभाग सदस्यों के लिए भी एक अच्छा मौका है प्रतियोगिता के दिनों में नाश्ता लेना, या बिना किसी कारण के लिए छोटे मिठाई वितरित करें वे इसके लिए आपको प्यार करेंगे।
    • आगे की परंपराओं को पारित करें - हाथ मिलाने, प्री-प्रतियोगिताओं / पारंपरिक खेल, उल्लेखनीय बातें आदि। यह परंपरा को जीवित रखेगा और कुछ का हिस्सा बनने की भावना पैदा करेगा।
    • शिविर के शुरू होने के एक सप्ताह पहले अपने अनुभाग को कॉल करें उन्हें बैंड के शिविर में दिखाने के लिए याद दिलाएं, और उन्हें प्रशिक्षित करने की सलाह दें ताकि उन्हें शिविर के दौरान सब कुछ नहीं करना पड़े।
    • रिहर्सल के दौरान पार्टियों को बढ़ावा दें, जहां अनुभाग में प्रत्येक एक दूसरे से संबंधित हो और मज़ेदार हो।
    • चूंकि आप संभवतः केवल एक ही व्यक्ति हैं जो ड्राइव करने का तरीका जानती है, आप उनसे घर से सवारी की पेशकश कर सकते हैं।
    • अपने अनुभाग को सफल बनाने के लिए मज़ेदार और रचनात्मक रहें यहां तक ​​कि अगर यह कभी कभी अपनी गरिमा को छोड़ने का मतलब है आप अपने अनुभाग के साथ एक "समझौता" करने की कोशिश कर सकते हैं, जहां उन सभी को आगे बढ़ना पड़ता है, वे आप पर पाई खेल सकते हैं या आपको हास्यास्पद कुछ कर सकते हैं। चमकदार, रंगीन नासमझ टोपी पहनने के लिए जब वे फोकस (सब कुछ हां, निश्चित रूप से) की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • याद रखें: एक अच्छा नेता का अहंकार नहीं है दोष ले लो - दूसरों को श्रेय देना
    • अपने अनुभाग में किसी को भी न बताएं कि आपके या आपके विभाग को क्या करना चाहिए। आप सबसे अधिक अनुभवी हैं, इसलिए आप निश्चित रूप से दूसरों की तुलना में अधिक जानते हैं। सलाह के लिए तैयार रहें, लेकिन अपने खुद के फैसले करें
    • आधिकारिक मत बनो धीरज और बेवकूफ होने के बीच एक अच्छी लाइन है
    • सुनिश्चित करें कि आप स्थिति आपके सिर पर नहीं जा रहे हैं- याद रखें कि एक अनुभाग के नेता का मतलब यह नहीं है कि आपके अनुभाग के सदस्यों के मिनट-से-जीवन के पहलुओं पर आपका नियंत्रण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com