IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला पर एक कोमल नेता रखो

क्या आपके कुत्ते को एक छोटे से जंगली चलना है? क्या वह पट्टा खींचती है जैसे कि वह एक दौड़ में थे, या हर पौधे पर सूँघने लगा? एक कोमल नेता अपने कुत्ते के साथ चलने में अधिक मददगार बना सकते हैं। कोमल नेता एक कुत्ते की प्रवृत्ति को प्रोजेक्ट करते हैं ताकि उन्हें यह देखने में मदद मिल सके कि वह चलने पर उसके आदेशों का पालन करें। सभी का सबसे अच्छा तथ्य यह है कि जेंटल नेताओं ने आपके कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। हालांकि, यदि आप इसे सही ढंग से रखते हैं, तो यह प्रभावी नहीं होगा। अपने प्यारे दोस्त पर कोमल लीडर को उचित तरीके से स्थानांतरित करने का तरीका जानने के चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
कॉलर पर डाल देना

कोमल लीडर खरीदने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते पर रखना चाहिए कि यह ठीक से फिट बैठता है और आप समझते हैं कि प्रत्येक भाग को कैसा होना चाहिए।

पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
नियंत्रक पर अपना पट्टा रखो यदि आपके पास पट्टा नहीं है, तो जेंटल लीडर की खरीद करते समय एक खरीद लें नियंत्रक धातु की अंगूठी है जो बेल्ट के अंत में स्थित है। अपना कॉलर रखो ताकि जब आप कोमल नेता पर अपने कुत्ते को पिन दें, तो वह भाग नहीं जाएंगे।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 2 नामक चित्र
    2
    दोनों हाथों के साथ गर्दन का पट्टा खोलो जब आप ऐसा करते हैं, अपने कॉलर और नाक टाई, केंद्र में सीधे लटका ताकि सभी कोमल नेता एक `टी` के रूप में किया जाना चाहिए। अपने कुत्ते की गर्दन के चारों ओर रिबन रखो। केंद्रीय रॉड की अंगूठी (गले का पट्टा, नाक पाश को जोड़ने, और एक का नेतृत्व पर संभाल) एक कुत्ते की ठोड़ी के नीचे होना चाहिए, ऊपर सेब, जबकि टेप के पीछे उसकी खोपड़ी के आधार पर होना चाहिए, कान के पीछे
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 3
    3
    गर्दन से टेप को निकालें जब यह आपके कुत्ते के लिए ठीक से सुसज्जित हो। रिहाई देने से पहले यह सुनिश्चित करता है कि यह सही ढंग से फिट बैठता है (जब आपके नाक में नाक लूप होता है तो समायोजित करना अधिक मुश्किल होता है)। नियंत्रण रिंग आपके पास नींबू के सही आकार पर सेट होने के बाद (भाग II देखें), इसे अनडॉक करें। नाक लूप के बाद गर्दन का पट्टा फिट करना आसान है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 4 नामक चित्र
    4
    नाक लूप को खुले रखें अपने कुत्ते को अपने पैरों या अपने तरफ के बीच रखो ताकि आप इसे पकड़ कर रख सकें और एक ही समय में कोमल नेता को पहले रख दें। अपने कुत्ते के थूथन के आधार पर नाक लूप स्लाइड करें, उसके सिर के नीचे गुजर रहा है। पाश पर डालने के बाद, अपने कुत्ते को यह कहने का एक इलाज दें कि वह बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं, और उसे थोड़ा विचलित करने के लिए।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 नामक चित्र
    5
    गर्दन का पट्टा वापस जगह में, पूर्व निर्धारित स्थिति में स्नैप करें। जब आपका पिल्ला डॉक किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि कोमल नेता के सभी भागों में जगह है (भाग II देखें)।
  • भाग 2
    एम्बेडिंग कोमल लीडर

    एक बार जब आप अपने कुत्ते के लिए सौम्य नेता मिल जाए, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक भाग में फिट हो जाए, इसलिए यह प्रभावी हो सकता है क्योंकि यह आपके कुत्ते को बहुत ज्यादा असुविधा पैदा करने के बिना हो सकता है।




    पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 नामक चित्र

    गर्दन का पट्टा संलग्न

    पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि कोमल नेता सही आकार है तो देखें। कोमल नेता की गर्दन का पट्टा आपके कुत्ते की गर्दन पर जितना संभव हो उतना खड़ा होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि गर्दन का पट्टा आपके कुत्ते के सेब के ऊपर होना चाहिए, जबकि वापस खोपड़ी के आधार के पीछे होना चाहिए, उसके कान के पीछे
    • आप नियंत्रण की अंगूठी (अंगूठी जहां आप कोमल नेता को कॉलर देते हैं) को दबाने के लिए समायोज्य दबाव स्लाइड करके गर्दन का पट्टा के तनाव को समायोजित कर सकते हैं।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि यह गर्दन के ऊपरी भाग में बड़े करीने से फिट बैठता है। यह पर्याप्त तंग होना चाहिए ताकि आप मुश्किल से पट्टा के तहत एक उंगली जगह कर सकते हैं यह कोमल नेता की `कॉलर` की तरह है - यह आपके कुत्ते की गर्दन के चारों ओर लपेटता है और आपकी मदद करता है। ध्यान रखें कि यह आपके कुत्ते को किसी भी परेशानी का कारण नहीं है - गर्दन का पट्टा ढीला करने की इच्छा का विरोध करें क्योंकि इससे कोमल नेता की प्रभावशीलता कम हो जाएगी।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 8
    3
    सुनिश्चित करें कि गर्दन का पट्टा घुमाए नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि यह बहुत सख्त है ताकि यह घुमाए न जाए क्योंकि कन्वेयर बेल्ट का उद्देश्य आपके कुत्ते को चलाया जाने वाला निर्देश निर्देशित करना है। यदि आपका कुत्ते घुमाए तो टेप बहुत बड़ी है और प्रभावी नहीं होगा।
  • नाक लूप को दोहराना

    पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि नाक लूप ढीली है नाक लूप, गर्दन का पट्टा के विपरीत, ढीले होना चाहिए ताकि आपके कुत्ते अपने मुंह को खोल सकें - एक टेनिस बॉल को पकड़ने के लिए पर्याप्त। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करनी चाहिए कि यह इतनी ढीली नहीं है कि इसे थूथन से निकाला जा सकता है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि नाक लूप चालें जैसा कि ऊपर कहा गया है, आप इसे बाहर नहीं आना चाहते हैं, लेकिन इसे थोड़ा आगे चलाना चाहिए यह कदम आपके कुत्ते को आराम से रहने की इजाजत देगा और साथ ही आपको मार्गदर्शन करने में सहायता करेगा।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 11
    3
    ध्यान दें कि यह मुंह में सही ढंग से फिट बैठता है इसका मतलब यह है कि कोमल नेता को अपने कुत्ते के मुँह के कोनों के पीछे फिट होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप शायद एक को चुना है जो आपके कुत्ते के लिए बहुत छोटा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com