IhsAdke.com

एक कॉलर पहनने के लिए एक पिल्ला ट्रेन कैसे करें

पिल्ला को सिखाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक कॉलर पहनना है उसके साथ चलने के लिए उसे एक मजबूत, अच्छी तरह से विकसित कुत्ते बना देगा, और आज्ञाकारिता और तत्परता सिखाना होगा। आप और आपके कुत्ते को कई तरह से चलना होगा और पट्टा के साथ सफलता की कुंजी सुसंगत और रोगी होना है।

चरणों

भाग 1
एक पट्टा और गाइड पर कुत्ते को मिलाना

लीश ट्रेन ए पिल्ला चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
धीरज रखो कॉलर और अपने कुत्ते को गाइड दिखाते समय धैर्य महत्वपूर्ण होता है उसे अनुकूलन के लिए समय की आवश्यकता होगी और एक पल से अगले तक सब कुछ नहीं सीखेंगे। कुत्ते के साथ आत्मविश्वास, शांत और लगातार अभ्यास के साथ उचित प्रशिक्षण किया जाना चाहिए।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक इनाम सिस्टम का पालन करें पिल्ला को छोटे चबाये हुए नाश्ते देने के लिए उसे पुरस्कृत करने का सबसे अच्छा तरीका है छोटे बिस्कुट और अन्य व्यंजनों के बारे में सोचो जो निगलने में तेज़ हैं ताकि वे खाने के दौरान कसरत से खुद को विचलित न करें।
    • त्वरित और सरल चुटकुले, जैसे कि गेंद को पकड़ने और युद्ध के टग के लिए खेलने के लिए, सकारात्मक व्यवहार के लिए भी अच्छे इनाम हैं।
    • कुछ और अधिक जटिल लेकिन समान रूप से कुशल प्रणाली का उपयोग करना है क्लिकर. इसे अपने कूड़े को कसने के समय में कुछ कसने और एक ही समय में नाश्ते देने से उसे स्पष्ट रूप से समझा जाए कि उसने कुछ सही किया है।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पट्टा और एक गाइड चुनें शुरू करने के लिए फ्लैट कॉलर और हल्के पट्टा पसंद करते हैं, इसलिए पिल्ला इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है निचोड़ना अनावश्यक हैं, खासकर एक पिल्ला के साथ।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुत्ते को इसका इस्तेमाल करने दो। पहली बार जब आप इसका प्रयोग करते हैं तो उत्तेजित हो जाना सामान्य है। कुछ पिल्लों पट्टा पर झुंझलाहट करते हैं या कुदाल करते हैं, लेकिन आप अपने प्यारे दोस्त को इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
    • यह कुत्ते को विचलित करता है घर के बाहर पर पट्टा रखो
    • एक इनाम दो। अपनी पसंदीदा खिलौना या स्नैक्स लाओ और जैसे ही आप इसे जगह के रूप में इसे दे
    • कॉलर ढीला यह गर्दन के चारों ओर कसकर फिट होना चाहिए, लेकिन असुविधाजनक होने के लिए पर्याप्त तंग नहीं है।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    टैब प्रदर्शित करें बस कॉलर की तरह, टैब कुछ कुत्तों को उत्तेजित कर सकता है, जबकि अन्य बस आगे नहीं बढ़ते। मैदान पर गाइड जारी करें और इसे इसके साथ चलाएं। उसके साथ खेलते हैं, उसे एक और कुत्ते के साथ पेश करते हैं और उसे फांसी की पट्टा के साथ खेलना चाहिए, सावधान न करें कि वह किसी चीज़ में घुमा न जाए। कुछ समय बाद, गाइड लें, कुत्ते को फोन करें और जब वह आता है तो उसे इलाज दें।
  • भाग 2
    गाइड का उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करना

    लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    शांत जलवायु बनाएं अधिकांश कुत्तों को सुपर उत्साहित मिलता है जब वे गाइड, कूद, रोना और भौंकने देखते हैं जब ऐसा होता है, तब तक चुपचाप नहीं रुको, जब तक यह बंद नहीं हो जाता। जब आप सैर के लिए बाहर निकलते हैं तो शांत रहें - वह अपनी ताकत महसूस करेगा और उस ताल में चलने के लिए अपने व्यवहार से सीखेंगे।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाश्ता ले लो प्रशिक्षण के दौरान पिल्ला को खिलाने के लिए छोटे, नरम tidbits के साथ एक छोटा बैग ले जाने की आदत करें। बहुत बड़े व्यवहार से अभ्यास को बाधित हो सकता है और आपका पिल्ला उन्हें चबाने के लिए समय ले सकता है - सबसे अच्छा विकल्प सॉसेज या पनीर के छोटे टुकड़े हैं



  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरज और देखभाल करें पिल्ला को गर्दन के चारों ओर एक कॉलर होने के विचार में इस्तेमाल करने दें। यदि वह परेशान हो जाता है, तो उसका सामना करना और बैठना, चलने के साथ नाश्ते की पेशकश करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बुरे व्यवहार का इनाम चाहिए, लेकिन तनाव के बिना, इससे निपटने के लिए अधिक उपयोगी तरीके हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक पिप्पी कदम 9 लीश ट्रेन
    4
    बुरा व्यवहार बंद करो कुत्ते के दुर्व्यवहार को रोकने के लिए, आपको इसे जितनी जल्दी हो सके इसे हल करना चाहिए। गुस्सा, चिल्लाना या अपने दोस्त को मारने की ज़रूरत नहीं है अपने कारणों को खोए बिना इन मुद्दों से निपटने के लिए अधिक सकारात्मक रहें कुछ तकनीकों से नीचे पढ़ें जो बहुत बेहतर काम करते हैं
    • कुत्ता टैब खींच रहा है जब ऐसा होता है, तो चलना बंद करो और अभी भी खड़े हो जाओ पट्टा खींचो मत, विचार कुत्ते को दिखाने के लिए है कि जब वह यह करता है, वहाँ कोई और सवारी नहीं है उसे वापस बुलाओ और जब वह आता है तो स्नैक्स हो। इस पाठ को दोबारा लगातार और शांति से आपको सिखाना होगा कि यह कैसे करना है।
    • कुत्ते बैठते हैं या झूठ बोलते हैं जब पिल्ला चलने से इनकार करते हैं, तो दूर चले जाते हैं, उसे फोन करते हैं और उसे एक नाश्ता देते हैं फिर से चलना शुरू करो, जब तक वह एक ही बात नहीं करता है इस प्रक्रिया को दोहराएं जब भी वह पैक करेगा, धैर्य के साथ। आखिरकार वह पट्टा के साथ सहज महसूस करेंगे
  • लीश ट्रेन ए पिल्ला 10 पायदान नामक चित्र
    5
    लगातार रहें यह किसी कुत्ते के प्रशिक्षण का मुख्य पहलू है। आपका कुत्ता सीखने के लिए उत्सुक है, लेकिन आप को उसके बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करने की ज़रूरत है अच्छे अच्छे व्यवहार को उचित तरीके से और गलत व्यवहारों में बाधा पहुंचे, समय के साथ वह अच्छी तरह से व्यवहार करना सीखेंगे दूसरी तरफ, यदि आप हमेशा उसका ध्यान नहीं देते हैं, अगर आप उसे टैब खींचने देते हैं, तो वह आपको शायद ही समझ लेगा कि आप क्या चाहते हैं। यह पुनरावृत्ति है जो जादू को बनाता है
  • भाग 3
    वयस्कता में सतत प्रशिक्षण

    लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कुत्ते के साथ नियमित रूप से चलें। यदि संभव हो तो दिन में एक से अधिक बार, चलने के लिए कुत्ते को ले जाना जारी रखें। यह आवृत्ति प्रशिक्षण को मजबूत करेगी और अच्छे व्यवहार को मजबूत करेगी, क्योंकि यह भूल नहीं जाएगी। धैर्य रखें और बुरा व्यवहार को मजबूत न करें।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आगे बढ़ें यह दिखाएगा कि आप प्रभारी हैं और जब आपके पास कॉलर हैं तो कुत्ते को आपकी मानने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। आपको टैब से थोड़ा पीछे हटने की आवश्यकता हो सकती है और अगर इसे खींचना शुरू होता है तो रोकना पड़ सकता है पहले जैसा करो, उसे बुलाओ और जब वह आता है तो उसे एक नाश्ता दे। जब तक आप अपने पीछे या पीछे चलने के लिए इस्तेमाल नहीं करते तब तक गाइड को वापस लेना जारी रखें
    • शांत रहें और चौकस रहें फोन पर मत आना, परेशान न करें और नियंत्रण न खोएं।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य कुत्तों के मालिकों पर ध्यान दें। यदि वे एक कुत्ते का सामना करते हैं और उसके मालिक परेशान या नियंत्रण से बाहर हैं, एक प्यारे खराब के साथ एक स्थिति का सामना करने के लिए तैयार अपने दोस्त के साथ अपने पक्ष में आगे बढ़ो और उसे इनाम दिलाए अगर वह दूसरे कुत्ते के साथ खेलने के लिए पट्टा खींच नहीं करता है
  • लीश ट्रेन ए पिगली चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सही उपकरण चुनें यदि आपका कुत्ता गाइड पर खींचने की आदत में है, तो इसका इस्तेमाल कम है, 1.5 मीटर से 1.8 मीटर इस व्यवहार को रोकने में एक पेक्करल गाइड बहुत सहायक है, जबकि सामान्य गाइड आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं। वापस लेने योग्य पट्टियों से बचें, वे आपके काम को बहुत मुश्किल बना सकते हैं हैंगर से दूर रहें क्योंकि वे कुत्ते को चोट पहुंचा सकते हैं - केवल पेशेवरों को यह पता है कि उन्हें सुरक्षित रूप से कैसे उपयोग करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com