IhsAdke.com

एक कुत्ते को संभालने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर कैसे पहनें

एक इलेक्ट्रॉनिक दूरी प्रशिक्षण कॉलर एक उपकरण है जो प्रेरणा प्रदान करने के उद्देश्य के लिए कुत्ते की गर्दन पर बिजली के झटके लागू करता है। इसमें वायरलेस, बैटरी संचालित है, और आमतौर पर ट्रांसमीटर के साथ आता है जो पट्टा के लिए एक संकेत भेजता है। पट्टा लागू होता है जो झटका थोड़ी सी बढ़ावा देने का इरादा है, जब आप एक स्थैतिक सदमे प्राप्त करते हैं तो आपको क्या लगता है। शॉक तब होता है जब कुत्ते को अवांछनीय व्यवहार होते हैं, और भविष्य में ऐसे व्यवहार को रोकने का कार्य भी होता है। इलेक्ट्रॉनिक ड्रेसएज कॉलर आपको अपने कुत्ते को दूरी से सकारात्मक सजा देकर अपने पालतू जानवर को प्रशिक्षित करने की क्षमता प्रदान करता है, जब वह अपने आदेशों को देख या सुन नहीं सकता।

चरणों

विधि 1
इलेक्ट्रॉनिक दूरी सीखने कॉलर का उपयोग करना

एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
कॉलर के साथ आने वाले निर्देश पढ़ें। इसे अपने कुत्ते पर डालने से पहले करो। इलेक्ट्रॉनिक ड्रेसिंग कॉलर के कई अलग-अलग मॉडल उपलब्ध हैं, और आपको अपने कुत्ते पर परीक्षण करने से पहले कॉलर को संचालित करने के बारे में पता होना चाहिए।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैटरी और ट्रांसमीटर में बैटरी डालें। सुनिश्चित करें कि सिस्टम बंद है और कुत्ते को संलग्न करने से पहले न्यूनतम पर सेट किया गया है। इस तरह आप अपने कुत्ते को एक आकस्मिक सदमे देने से बचेंगे।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते की गर्दन पर कॉलर जकड़ें कुछ कॉलर में छोटे सुझाव दिए गए हैं जो कुत्ते की त्वचा को छूने की ज़रूरत हैं, लेकिन उन्हें परेशानी नहीं पैदा करनी चाहिए। यह सुनिश्चित कर लें कि कॉलर तंग करने के लिए पर्याप्त नहीं है और ये युक्तियाँ कुत्ते की गर्दन के खिलाफ झुकाव कर रही हैं, लेकिन सावधान रहें कि कुत्ते के लिए परेशान न हों और अपने सांस लेने में बाधा न करें।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे छोड़ने से पहले अपने कुत्ते को एक पट्टा पर छोड़ दें। तुरंत कॉलर का उपयोग न करें इसके बजाय, अपने कुत्ते को इसे इस्तेमाल करने दो। इस तरह, कुत्ते सजा के बजाय, अच्छे पलों और चुटकुले के साथ कॉलर को संबद्ध करेगा।
    • एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करने का इरादा कुत्ते को लगता है कि नकारात्मक व्यवहार जिसे आप से बचने की कोशिश कर रहे हैं, सदमे पैदा कर रहा है, न कि कॉलर। यदि आप कुत्ते पर कॉलर डालते हैं और फिर झटके लगाने के लिए शुरू करते हैं, कुत्ता जल्दी से जोड़ सकते हैं कि समस्या कॉलर है
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने इलेक्ट्रॉनिक दूरी सीखने कॉलर का उपयोग शुरू करें न्यूनतम प्रोत्साहन स्तर से प्रारंभ करें और अपने कुत्ते को जब आप सक्रिय करते हैं तो देखें। कुत्ते के कान चिकना हो सकते हैं या यह उसके सिर को स्थानांतरित कर सकता है जैसे कि पट्टा से दूर खींचने की कोशिश कर रहा है
    • यदि आपका कुत्ता न्यूनतम प्रोत्साहन लागू नहीं करता है, तो धीरे-धीरे ट्रांसमीटर को अगले स्तर पर बढ़ाएं और फिर से प्रयास करें।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6



    आज्ञाओं को सुदृढ़ करें, जो आपके कुत्ते को समझता है। जब एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित किया जाता है, तो वह उन आदेशों के साथ शुरू करें, जो पहले से ही जानते हैं आदेश बोलो, जैसा कि आप बैठते या खड़े हो जाते हैं, और जब तक आपके कुत्ते का पालन नहीं होता तब तक प्रतीक्षा करें। अपने ट्रांसमीटर पर बटन दबाएं और कमांड को दोहराएं यदि आपका कुत्ता ध्यान नहीं दे रहा है।
    • ट्रांसमीटर को उत्तेजना के निम्नतम स्तर तक समायोजित करें, जो आपके कुत्ते को प्रतिक्रिया देता है। इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का प्रयोग करते समय आपका इरादा अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है, उसे चोट न देना
    • जैसे ही वह पालन करता है, आपके कुत्ते की प्रशंसा करें। "अच्छा लड़का" कहने वाली एक स्नेह के साथ या नाश्ते के साथ पुरस्कार दें जब प्रशिक्षण, कुत्तों को एक इनाम के साथ अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करना चाहिए।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    खराब व्यवहार को नियंत्रित करें आप आक्रामक या अवांछित व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता यार्ड में छेद खोदता है, जब भी आप उसे छोड़ देते हैं, तो उसे प्रशिक्षित करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक पट्टा का उपयोग करने के लिए तैयार रहें। जब कुत्ते को खोदना शुरू होता है या कोई अवांछनीय व्यवहार शुरू होता है, ट्रांसमीटर को सक्रिय करता है। 3 सेकंड से ज्यादा के लिए बटन दबाएं, और उसे दोबारा प्रेस न करें। इरादा अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है, उसे चोट न देना
    • अपने कुत्ते को आपको न देखें आप अपने कुत्ते को यह नहीं जानना चाहते हैं कि यह आप है जो गर्दन में असुविधाजनक सनसनी पैदा कर रहा है जब यह खुदाई शुरू होती है। इसके बजाय, आप चाहते हैं कि आपके कुत्ते को बुरे व्यवहार के साथ भावना को जोड़ना चाहिए।
  • विधि 2
    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के बारे में चर्चाओं को समझना

    एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल के पक्ष में तर्कों को समझें। इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल के समर्थकों ने घोषित किया है कि वे केवल एक मामूली झटके देते हैं, जो स्थैतिक संचय के कारण स्थिर सदमे के समान होता है, जो कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाता। वे यह भी तर्क देते हैं कि ये कॉलर वास्तव में कुत्तों को पर्याप्त स्वतंत्रता प्रदान करते हैं क्योंकि आपके पास अपने कुत्ते को नियंत्रित करने का एक तरीका होगा जब यह पारंपरिक कॉलर के बिना होगा।
    • उन लोगों के बीच कुछ चर्चा है जो उपयोग किए जाने के बारे में इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि कॉलर केवल कुत्तों पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जिनमें गंभीर व्यवहार समस्याएं हैं, उदाहरण के लिए, जानवर को उसे सिखाने के लिए कि उसे या किसी अन्य कुत्ते को खतरनाक तरीके से व्यवहार नहीं करना चाहिए। ऐसे व्यवहार हैं जो व्यवहार सुधार के लिए कॉलर पहनते हैं, जैसे कि जब कोई कुत्ते बगीचे की तरफ जाता है और स्वामी को पशु को सिखाने के लिए कॉलर को जोड़ता है कि कुछ व्यवहार गलत है। अभी भी ऐसे अन्य लोग हैं जो कुत्ते को सकारात्मक ढंग से व्यवहार करने के लिए कॉलर का इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि बैठे, झूठ या झूठ बोलना
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल के खिलाफ तर्कों को समझें। जो लोग इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के उपयोग का विरोध करते हैं वे घोषित करते हैं कि कॉलर कॉलर पहनते समय दुरुपयोग और दुर्व्यवहार का एक बड़ा मौका है। इसके अलावा, विरोधियों का तर्क है कि अन्य प्रशिक्षण प्रणालियों, जैसे व्यवहार के लिए सरल सकारात्मक सुधार, समान रूप से प्रभावी हो सकते हैं। जबकि सकारात्मक सुदृढीकरण कुत्ते के व्यवहार के संबंध में प्रशिक्षण देता है, एक सदमे से सकारात्मक सजा दर्द और व्यवहार के बीच चुनने के लिए एक कुत्ते को मजबूर करती है।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 10 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि आपके कुत्ते पर एक पालतू कॉलर पहनना उचित है, आप दोनों के लिए उपयुक्त है। अगर आपको लगता है कि एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर आपके कुत्ते को यह जानने में मदद करेगा कि उसे क्या नहीं करना चाहिए यदि आप इसका उपयोग करना चुनते हैं, निर्माता के निर्देशों का पालन करें और सही ढंग से कॉलर का उपयोग करें: एक सजा के रूप में नहीं, बल्कि व्यवहार के सुदृढीकरण के रूप में।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते की गर्दन पर 12 से अधिक घंटे के लिए ड्रेसिंग के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर को मत छोड़ो क्योंकि यह कुत्ते की गर्दन को परेशान कर सकता है।
    • दुर्व्यवहार समाप्त होने के बाद बटन को पुश नहीं करना याद रखें। आपको इसे तुरंत शुरुआत में करना चाहिए सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं सदमे से पहले कंपन का उपयोग करें एक बार अपने कुत्ते को पता है कि कंपन क्या है, यह व्यवहार करने के लिए शुरू हो जाएगा। शुभकामनाएँ

    चेतावनी

    • ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि आपको अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए किसी इलेक्ट्रॉनिक कॉलर या झटका कॉलर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com