IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते को शामिल करने के लिए

कभी-कभी आपको अपने कुत्ते को चुने जाने की ज़रूरत होगी, या तो इसे उठाकर या इसे एक पट्टा डालकर अन्य मामलों में, इसे अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है, जैसे कि दवाएं और टीके देने, अपने नाखूनों को ट्रिम करना, और चोट से ग्रस्त होने से रोकना। शामिल मनुष्यों और कुत्तों की सुरक्षा मामले की परवाह किए बिना सर्वोपरि है।

चरणों

विधि 1
प्रकाश रोकथाम लागू करना

अपने कुत्ते को बताओ चित्र 12 शीर्षक
1
सबसे पहले, मौखिक रोकथाम का उपयोग करें सब के बाद, कई कुत्तों आज्ञाकारिता आज्ञा पता है आप यह जानना सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता "बैठो," "झूठ," "रहने," और "नहीं" जैसे कमांडों को जानता है। एक समस्या को समझने और हल करने के लिए संचार महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • परिस्थितियों में मौखिक रोकथाम मूल्यवान है, जहां कुत्ते बच सकते हैं और दौड़ना शुरू कर सकते हैं। यदि एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते खतरे की तरफ चल रहा है, तो यह एक सरल "आने" या "वापस आ" के साथ रोका जा सकता है। जब आप छोटे होते हैं, तो आप को सही तरीके से प्रशिक्षण देकर, आप इस कुत्ते पर संयम के इस मूल्यवान रूप को प्राप्त करेंगे।
  • मौखिक रोकथाम पहले इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन अन्य तकनीकों के साथ जोड़ा जा सकता है
  • ट्रेन ए डॉग चरण 6 नामक चित्र
    2
    कुत्ते को पकड़ने के लिए कॉलर का उपयोग करें। उन मामलों में जहां पशु को अधिक सामान्य रोकथाम की आवश्यकता होती है, कॉलर उपयोगी हो सकता है। बस याद रखें कि कुत्ते पट्टा से बच सकते हैं और भागने के प्रयास में, यह कुटिल हो सकता है और अपने आप को चोट पहुंचा सकता है या आप को भी चोट पहुंचा सकता है
    • कुत्तों की गर्दन पर आँखें उगाने के साथ कॉलर को कभी भी नहीं लगाओ, जैसे पग। आप कार्टून की तरह, पग की आँखें पॉप आउट कर सकते हैं, उन्हें चोट पहुँचा सकते हैं, और चरम मामलों में, जिससे भी अंधापन हो सकता है।
  • अपने कुत्ते के लिए एक सीटबैटल के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    3
    कुत्ते को पकड़ने के लिए दोहन का उपयोग करें एक दोहन कुत्ते की सीने में फिट बैठता है, पूर्वकाल में और पीछे से सामने पंजे तक। यह रोकथाम के लिए एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि यह कॉलर के विपरीत पशु की गर्दन पर नहीं दबाता है। दोहन ​​पहनना कुत्तों के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, जो ढंके हुई ट्रेकिआ के लिए अतिसंवेदनशील या कुंडली में बहुत मुश्किल खींच रहा है।
    • एक कुत्ते को दोहन से पट्टा से बचने की अधिक संभावना है कुल मिलाकर, बाद में कुत्ते पर अधिक नियंत्रण और सुरक्षा प्रदान करता है।
  • विधि 2
    कुल रोकथाम लागू करना

    चित्र शीर्षक से रोकें कुत्ते के काटने चरण 7
    1



    सामान्य गलतियों से बचें यदि कुत्ते को अधिक गंभीर रोकथाम की जरूरत है, तो आप अपनी खुद की सुरक्षा से बचना चाहिए।
    • कभी भी अपना चेहरा कुत्ते की ऊंचाई पर न डालें अगर उसके सिर पर पूरा नियंत्रण न हो, क्योंकि यह आपको काट सकता है-
    • एक कुत्ता कुत्ते को हमेशा की तरह व्यवहार करने की अपेक्षा न करें वह प्यारे मालिक को भी काट सकता है, क्योंकि दर्द और भय-
    • यदि आप इसके बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं तो कुत्ते को शामिल करने की कोशिश न करें।
  • कुत्तों में सही करने के लिए प्रयोग करें द मपल टू द डॉग्स चरण 5
    2
    कुत्ते को वश में आप जाली के साथ एक थूथन सुधारने कर सकते हैं: सबसे पहले, जाली का एक सा कटौती (30 सेमी 60cm करने के लिए कुत्तों छोटे बड़े के लिए) और मध्य में एक ढीला शादी तो खिंचाव और अंत में कुत्ते के थूथन में जाली चक्र फिट , कुत्ते की नाक पर आराम से धुंध को बांधें, और कान के पीछे ढीले छोरें
    • आप कपड़े या नायलॉन से बने muzzles भी खरीद सकते हैं, जो उसी तरह काम करेगा। धुंध और नायलॉन muzzles नाक और मुंह को उजागर छोड़ देते हैं, कुत्ते को सामान्य रूप से साँस लेने की इजाजत देता है।
    • कभी-कभी विचलित होने का मात्र आश्चर्यचकित कुत्ते को इतना विचलित होता है कि आप आसानी से कुछ प्रक्रियाएं (जैसे कि अपने नाखों को काटने या दवाओं को टकराकर अपने कान में या किसी अन्य छोटी स्वास्थ्य प्रक्रिया में) कर सकते हैं
    • कुत्तों का चेहरा "crumpled" Pugs के तरह, एक मोटी तौलिए से अस्थायी रूप से afocinhados होने की जरूरत है: एक आयत में तौलिया गुना और मुँह के केंद्र जगह समाप्त हो जाती है गले में आराम से बंधे,। याद रखें कि जानवर की गर्दन पर ज्यादा दबाव डालना और इसे नाक के माध्यम से साँस लेना है या नहीं। यदि कुत्ते बहुत अधिक परेशानी में है, तो तकनीक को छोड़ दें और सलाह के लिए पशुचिकित्सा से पूछें।
  • चित्र बनाएं कुत्तों को प्यार करो आप चरण 1
    3
    कुत्ते को शामिल करना खड़े या बैठे हुए कुत्ते को नियंत्रित किया जा सकता है: जानवरों की गर्दन के नीचे अपने एक हथियार को रखें, जो कोहनी के अंदर पर झूठ होना चाहिए - आपके दूसरे हाथ को कुत्ते के आसपास रखा जाना चाहिए (इसे खींचने के लिए बंद करें आप के) या अपने पेट के नीचे (आप खड़े करने के लिए)
    • एक बड़ा कुत्ते को एक तरफ खींचने के लिए, इसे सीधे खड़े रहें- फिर, कुत्ते के सिर के करीब हाथ के साथ, दोनों हाथों को एक हाथ से समझो, दोनों के बीच तर्जनी को छोड़ दें, और साथ में हिंद पैरों पर प्रक्रिया को दोहराएं। एक और हाथ धीरे-धीरे कुत्ते को उठाता है, यह अपने शरीर के समर्थन के रूप में फर्श पर बग़ल में स्लाइड करता है।
    • आपको कुत्ते की गर्दन और ट्रंक पर अपने अग्रभागों को फर्श या अन्य सतह पर सुरक्षित रखने की आवश्यकता होगी। कुत्ते को संघर्ष शुरू होने से पहले जल्दी से और इस प्रक्रिया का पालन करें- कलाई फर्म को रखने की आवश्यकता होगी यदि आपको लगता है कि आप इसे संभालने में सक्षम नहीं हैं तो तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सा तकनीशियन से पूछें।
  • पिक्चर का शीर्षक सहेजें ए चोकिंग डॉग चरण 13
    4
    रोकथाम तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सा तकनीशियन से पूछें पशुचिकित्सकों और पशु चिकित्सा क्लिनिक स्टाफ बहुत से संयम की तकनीकों को समझते हैं - पशुचिकित्सा के लिए आपकी अगली यात्रा पर, सलाह मांगें सब के बाद, एक कुत्ते को सुरक्षित रूप से रखने का तरीका जानने में आसानी हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते को रखने के लिए किसी और के साथ होने से चीजें बहुत आसान हो जाती हैं, भले ही वह व्यक्ति उस जानवर को विचलित करने के लिए ही बना रहता है, जब आप इसे पकड़ते हैं

    चेतावनी

    • योजना ए विफल हो जाता है तो कुत्ते की संयम के लिए योजना बी होना अच्छा विचार है।
    • हमेशा कुत्ते के मुंह के संबंध में आप के बारे में जागरूक रहें, इसे गलती से या जानबूझकर काटने से रोकने के लिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com