IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में चिंता के लक्षण पहचानने के लिए

जब आप क्यों अपने कुत्ते को हमेशा नाश्ता पर ध्यान नहीं देता, जब वे पार्क में हैं, या भयभीत कुत्तों पहचान करने के लिए बच्चों को पढ़ाने के लिए सक्षम होना चाहता हूँ, कुत्तों में चिंता के लक्षण पहचान करने में सक्षम एक कौशल हर कुत्ते के मालिक होना चाहिए कि है। कैसे उत्सुक कुत्तों का सबसे आम लक्षण के कुछ पहचान करने के लिए देखें।

चरणों

कुत्ते में चिंता की चिंताओं को पहचाना चित्र चरण 1
1
कुत्ते की मुद्रा को देखो कुत्तों के लिए उत्सुक "फ्रीज" होगा और तनाव की मांसपेशियों के साथ चिपके रहते हैं, जब वे धमकी दी लग रहा है, या बस खतरे की विपरीत दिशा में जाते हैं। बहुत चिंतित कुत्तों झुकना, उसके सिर और शरीर के ऊपरी हिस्से जमीन के करीब, साथ पेट दिखाने के लिए रोलिंग जबकि (अत्यंत विनम्र कुत्तों भी रोल करने पेशाब कर सकते हैं) कर सकते हैं। चिंता का अधिक सूक्ष्म संकेत (जैसे कि सूख) को लंबा करना, स्विंग उसके सिर उठा लिया और अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ में कहें, या एक पंजा उठाने, अगर चिंता के अन्य लक्षणों के साथ जुड़े।
  • कुत्ते में चिंता की चिंताओं को पहचानें चरण 2
    2
    कुत्ते की आँखों को देखो कुत्तों को "आक्रामकता" का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, उनकी आंखों की गोरों को दिखाते हुए, खतरे में कड़ाई से घूरेंगे। उत्सुक कुत्तों, जो विनम्र संकेतों के साथ धमकी को शांत करना चाहते हैं, खतरे से दूर दिख सकते हैं, तेजी से झपकी ले सकते हैं, या पूरी तरह से अपनी आँखें बंद कर सकते हैं
    • सावधानी: यदि कुत्ता आपको इस तरह से देख रहा है, तो फिर देखो, और धीरे धीरे वापस आ जाओ आप जिस ताक पर ले जाते हैं वह आक्रामकता के संकेत के रूप में व्याख्या की जा सकती है, और कुत्ता अपनी सुरक्षा के लिए आक्रामक हो सकता है
  • कुत्ते में चिंता की चिंताओं को पहचानें चित्र 3
    3
    कुत्ते के कानों की स्थिति को देखो चिंतन के कारण "कान" को प्रस्तुत या डर के संकेत के रूप में "सूखना" होगा, यदि आप ध्यान दें कि कानों में चिंतित हैं, और वह चिंता के अन्य संकेतों को दिखा रहा है, चिंता के स्रोत को दूर करने की कोशिश करें। एक आक्रामक कुत्ते में छुपा हुआ है, खासकर अगर वह अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ रखता है।



  • कुत्तों में चिंता की चिंताओं को पहचानें चित्र 4
    4
    खाने के लिए मना कर दिया कुत्तों कि बुरा या भयावह उत्तेजनाओं के साथ "बाढ़ आ गई" कर रहे हैं, यह "बंद" कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, अगर एक कुत्ते फिसलन जमीन पसंद नहीं करता है एक में चलने के लिए मजबूर किया जाता है) और खाने के लिए नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर वह नाश्ता मना कर दिया और प्रशिक्षण कक्षाएं में तुमको पक्ष, वह लज्जित हो सकता है दूसरे के ऊपर निजी सबक की कोशिश या इसे अपने आप को प्रशिक्षित (और तरीके दूसरों के साथ अपने कुत्ते को मेलजोल के लिए के बारे में विशेषज्ञ से परामर्श) dogs-।
  • कुत्ते में चिंता की चिंताओं को पहचानें चित्र 5
    5
    सबकुछ और विचलित व्यवहार शर्मिंदा आपका कुत्ता ऐसी परिस्थितियों को नजरअंदाज करने का प्रयास कर सकता है जो आपको परेशान कर लेते हैं (उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों को मिलते हुए) फर्श को सूँघने या विचलित होकर देखकर। कुत्ते भी इस व्यवहार के साथ किसी अन्य कुत्ते की आक्रामकता को "प्रचार" कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते सिर्फ सूँघने या किसी अन्य चीज़ की तुलना में बदबू में दिलचस्पी नहीं है, चिंता के अन्य संकेतों को देखें
  • कुत्ते में चिंता की चिंताओं को पहचानें चित्र 6
    6
    अपने कुत्ते को जानें अपने कुत्ते में चिंता की पहचान करने का सबसे अच्छा तरीका उसके व्यक्तित्व को बेहतर पता है, और वह हाल ही में कैसे व्यवहार करता है वह क्या पसंद करता है? वह क्या नफरत करता है? क्या वह आमतौर पर अन्य कुत्तों के आसपास शर्मीली है? वह मित्रतापूर्ण है लेकिन जब वह दूसरे लोगों को देखता है, तो प्यार के लिए पूछने पर हमेशा अपने पेट को दिखाता है? यदि आप कुत्तों में चिंता के लक्षण पहचानते हैं - और आपका कुत्ता आमतौर पर कैसे व्यवहार करता है - आपको अपने कुत्ते की भाषा की गहरी समझ के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आपका कुत्ता "शांत संकेत" दिखा सकते हैं, जब वह एक आक्रामक कुत्ता है, जो कह के अपने तरीके है का सामना करना पड़ा "वहाँ शांत।" ये लक्षण कई व्यवहार कि कुत्तों उत्सुक दिखा रहे हैं, भी चमकती, चाटना के रूप में नाटक आप विचलित हो शामिल हैं, और। इन "शांत संकेत" पहचान करने के लिए एक अच्छा तरीका सामान्य व्यवहार है कि स्थितियों में उपयोग किया जाता है, उदाहरण के लिए anormais- एक जम्हाई कुत्ता जब आप थक गए नहीं हैं, या अपने मुँह चाटना जब आप भूखे नहीं कर रहे हैं देखने के लिए है।
    • कुत्तों में एक आम प्रकार की चिंता "जुदाई की चिंता" है - यानी अकेले छोड़ने या मालिक से अलग होने का अत्यधिक भय इस प्रकार की चिंता के साथ कुत्तों को रोना या लगातार छाल, फर्नीचर को नष्ट कर सकता है, घर में शौच, आदि। यदि आपके कुत्ते की हल्की जुदाई की चिंता है, तो आप उसे बॉक्स के अंदर गोली चलाने के लिए प्रशिक्षण के द्वारा घर को क्रैकिंग या नष्ट करने से रोक सकते हैं, उदाहरण के लिए हालांकि, गंभीर जुदाई की चिंता के साथ कुत्तों को सुरक्षित रूप से प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है - पेशेवर प्रशिक्षण आवश्यक है।
    • जबकि एक आक्रामक कुत्ते गुर्राना और दाँत दिखा सकता है, दोस्ताना और "मुस्कुराते हुए" व्यवहार का प्रदर्शन करने वाला कुत्ता वास्तव में शांत का संकेत दिखा रहा है, हालांकि दिखा रहा है कि दांत डरावना हो सकता है! यदि आपका कुत्ता कई बार "शांति के संकेत" दिखाता है, तो उसे लोगों से मिलकर विनम्रतापूर्वक बैठने और गलतफहमी से बचने के लिए प्रशिक्षित करता है 
    • जब आप एक थोड़ा उत्सुक कुत्ते मिल जाए, कुत्ते की आंखों के स्तर पर खड़े हो जाएं और खड़े हो जाएं, और उसके लिए गंध तक पहुंचें अगर वह पहले आती है तो उसे लाड़ प्यार करो, और फिर उसके लिए देखभाल करने से बचें कभी एक चिंतित कुत्ते को गले लगाने की कोशिश न करें
    • कभी कुंठित कुत्तों या प्रशिक्षण विधियों के साथ दमनकारी प्रशिक्षण विधियों का प्रयोग न करें जो "बाढ़" को शामिल करता है, यानी भयभीत उत्तेजनाओं को अतिरंजित करने के लिए कुत्ते को डर से दूर करने में मदद करने का प्रयास करें।) यदि आपका कुत्ता चिंतित है, तो सकारात्मक सुदृढीकरण प्रशिक्षण आपको प्रशिक्षित करने और अपने कुत्ते को अधिक आत्मविश्वास देने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • यदि कोई कुत्ता आक्रामक होने के लिए गंभीर चिंता या धमकी दिखा रहा है, तो तुरंत कुत्ते से दूर रहें और आगे बढ़ें, या धीरे-धीरे आगे बढ़ें। इसके अलावा, यदि कुत्ता आक्रामक या चिंतित व्यवहार का प्रदर्शन कर रहा है, तो असुविधा के स्रोत को हटा दें
    • आप हमेशा बच्चों के चारों ओर एक कुत्ते की निगरानी करना चाहिए, यह दोगुना यह करने के लिए महत्वपूर्ण है अगर अपने कुत्ते को उत्सुक हो जाता है, क्योंकि आम तौर पर इन कुत्तों को "आक्रमण का भय" करने के लिए अगर उन्हें लगता है कि बच्चे उन्हें चोट करने की कोशिश कर रहा है बदल जाते हैं। अगर अपने कुत्ते को बहुत उत्सुक है, यह बच्चों के बारे में जानता है से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com