IhsAdke.com

कुत्तों में मांसपेशियों के क्षोभ के लक्षणों को कैसे पहचानें

मांसपेशियों की हानि बिल्कुल वैसा ही है जो ऐसा दिखता है: मांसपेशियों को कुत्ते शरीर से गायब हो जाएगा यह अपेक्षित तरीके से प्रतीत होता है, जैसे कि वजन घटाने या कमजोरी नमूनों के माध्यम से, और विभिन्न स्थितियों और रोगों से आ सकता है। यदि आप इसे नोटिस करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से बात करें।

चरणों

भाग 1
लक्षणों की तलाश में

कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सैगिंग पर ध्यान दें मनुष्यों में, पोषण के कारण मांसपेशियों को पिलपिला बनने का कारण बनता है पूर्ण के साथ, यह समान होगा: वे सामान्य "कठोरता" खो देंगे, जिससे कुत्ते को नरम दिखना होगा।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दुबला मांसपेशियों के लिए देखो यदि मांसपेशियों की हानि है, तो मांसपेशियों को तेज करना होगा। टच भी आपको एक अंतर को नोटिस करने में मदद कर सकता है: क्या आप कभी भी अपने हाथ को एक हाथ से गले लगाने में सक्षम हैं, या यह हाल ही में है? याद रखें कि कभी-कभी अधय शरीर के कुछ हिस्सों को प्रभावित करेगा। गठिया के साथ एक कुत्ते या हिंद पैरों की चोट, उदाहरण के लिए, उन में अधिक नुकसान होगा - इस बीच, आगे बढ़ेगा (मुआवजे का एक रूप)।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    ध्यान दें कि अगर वजन घटाने है कृत्रिम रूप से ग्रस्त कुत्तों को भी अक्सर वजन कम होता है (हालांकि हमेशा नहीं)। जब आप उसे अपनी गोद में उठा लेते हैं, तो आप देखेंगे कि वह हल्का है और दूर तक, वह पतला लग रहा है। यह देखते हुए कि वजन कम होने पर भी वजन घटाने पर विचार करें।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कमजोरी के लिए देखो आप शायद यह ध्यान देंगे कि वह कमजोर है, खासकर अगर केवल एक क्षेत्र प्रभावित हो गया है: उदाहरण के लिए, एक कुत्ते जो पिछड़ी पैरों पर मांसपेशियों को खो दिया है, सामने का उपयोग करने के लिए पक्षधर होगा।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नोट करें कि सुस्ती है इस स्थिति के साथ, कुत्ते को अभी भी खड़ा करना पसंद है, क्योंकि नाखून कमजोरी की ओर जाता है, जिससे यह स्थानांतरित करना मुश्किल हो जाता है। यदि वह हर समय झूठ बोलना चाहता है, तो सावधान रहें
    • एक सदस्य की तुलना दूसरे में करें: यदि ऐसा प्रतीत होता है कि कुत्ते एक पैरों पर मांसपेशी खो रहा है, तो दूसरी तरफ (पीछे के पीछे पीछे) की तुलना करें।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    मुद्रा में परिवर्तन पर ध्यान दें मांसपेशियां हड्डियों से जुड़ी हुई हैं, जो आसन को बनाए रखने में मदद करती हैं - यदि मांसपेशियों की कमजोरी है, तो आसन में भी बदलाव आते हैं। वही कुत्तों में होता है (उदाहरण के लिए, कम कंबल के रूप में) तो देखते रहें
  • भाग 2
    जोखिम कारक को समझना

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1



    उम्र आने के साथ कृत्रिम रूप से ध्यान दें। ऐसा नहीं है कि सभी बड़े कुत्ते को इस समस्या होगी, लेकिन कई लोग करते हैं इंसानों की तरह, गीक कम उम्र के रूप में कम सक्रिय हो जाते हैं क्योंकि उनके पास कम ऊर्जा और अधिक दर्द होता है, और अन्य कारण होते हैं - गतिविधि की कमी से मांसपेशियों की हानि बढ़ जाती है
    • स्थिति को रोकने में मदद करने के लिए, कुत्ते को अधिक सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    आघात और अन्य क्लोडिटिंग कारकों के बाद ध्यान दें यदि ऐसे अनुभव हैं, जैसे कि एक गाड़ी से मारा जा रहा है, तो कुत्ते शरीर के एक हिस्से पर लंगड़ापन का विकास कर सकता है, जिससे कमजोर हो सकता है, खासकर यदि कुत्ते सक्रिय नहीं हैं और मांसपेशियों को प्रश्न में ज्यादा प्रयोग नहीं करता है
    • यह स्थिति अन्य स्रोतों से आ सकती है, जैसे कि संक्रमण, कंधे की अव्यवस्था, या हड्डी या मांसपेशियों में पतन।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    बड़े कुत्तों में गठिया की तलाश करें कुछ नस्लें, जैसे कि जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर, की संयुक्त समस्याएं विकसित होने की अधिक संभावना है, जिससे गठिया हो सकती है, जिससे उपद्रव होता है (चूंकि पशु अब तक उतना ही आगे नहीं बढ़ता)।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    कुछ नस्लों के लिए प्राथमिक स्थिति की जांच करें लैब्राडोर रिटिवाइजर्स कुपोषण, जो एक साल जर्मन शेफर्ड old- से भी कम समय के साथ मांसपेशियों की हानि के रूप में दिखाई देगा हो जाते हैं, दूसरे हाथ पर, वे हिप dysplasia, जो जांघ क्षेत्र में और fêmur- पहले से ही अंग्रेजी ग्रेहाउंड के निकट दिखाई देता हो सकता है हो सकता है rhabdomyolysis, एक ऊतक गिरावट जो तब होता है जब बहुत मुश्किल व्यायाम।
  • भाग 3
    पशु चिकित्सक से बात कर रहे

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    लक्षणों को नीचे लिखें पेशेवर मदद पाने से पहले, कथित लक्षणों को ध्यान में रखते हुए, चाहे कितना छोटा हो, वे पशुचिकित्सक के लिए निदान करते हैं जो पूर्ण में गलत है, और उन्हें लिखकर नीचे लिखने से आपको बातचीत के दौरान उनका उल्लेख करना याद रखेगा।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। पतन आमतौर पर एक छिपी हुई अवस्था के कारण होता है, हालांकि इसका मतलब यह हो सकता है कि बूढ़ा हो। किसी भी तरह से, यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते की जांच होनी चाहिए, अगर आप उसमें कोई भी शारीरिक या व्यवहारिक बदलाव देखेंगे।
    • स्नायु रोगों कोक्सोफेमोरल डिस्प्लासिआ और रिसोदोयोलिसिस से लेकर आघात तक - इस समस्या के कारण होने वाली स्थिति भी सरल गठिया हो सकती है
    • जैसे कुछ कहो, "मैंने देखा कि मेरा कुत्ता हाल ही में उठने के लिए अनिच्छुक रहा है, और उसकी मुद्रा बदल गई है, साथ ही साथ अधिक लार और पतले हो रही है मैं उन सभी लक्षणों के बारे में चिंतित हूं। "
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    3
    परीक्षण के लिए प्रतीक्षा करें। डॉक्टर पहले शारीरिक परीक्षा देंगे, और अगर उसे आवश्यक (कुत्ते की स्थिति के आधार पर) पाता है, तो वह दूसरों को भी उतना ही बना देगा कुछ उदाहरण रक्त परीक्षण, मूत्र नमूना संग्रह, एक्स-रे, एक एमआरआई स्कैन या कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी हैं, जो पेशेवर के अनुमान के मुताबिक समस्या के कारण होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर कुत्ते को आगे बढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो आप उसे मदद कर सकते हैं सीढ़ियों को उठने में समस्या के साथ, उदाहरण के लिए, कुछ रैंप को हल (विशेषकर यदि वे छोटे हिस्सों में हैं) इस प्रकार, पशु एक मंजिल से दूसरे तक जाने के लिए इतना परेशान किए बिना घर के चारों ओर घूमने में सक्षम हो जाएगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com