IhsAdke.com

डाचशुंड्स में स्पाइन की समस्याओं का इलाज कैसे करें

दछशुंड कुत्ते, दछशुंड (या सॉसेज) एक कुत्ता है जो लम्बी शरीर के साथ एक कुत्ते है जो मूल रूप से बुरे में पशुओं का शिकार करने के लिए बनाया गया था। दुर्भाग्य से, लम्बी शरीर में रीढ़ की हड्डी की समस्याएं पैदा होती हैं, जिनमें से सबसे आम में हर्नियेटेड डिस्क है जैसा कि पीठ की समस्याओं से दर्द और पक्षाघात हो सकता है, अपने कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके का इलाज करें।

चरणों

भाग 1
डाकुशंड कॉलम में समस्याओं का निदान करना

दचेशुंड्स स्टेप 1 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
1
कुत्ते सॉसेज में होने वाली समस्याओं के बारे में अधिक जानें ऐसी समस्याएं वास्तव में कॉलम में हैं कशेरुकाओं (रीढ़ की हड्डियों) के बीच स्थित इंटरवेटेब्रल डिस्क, एक जलीय पदार्थ होता है जो उन्हें सदमे अवशोषित करने में मदद करता है। कुत्ते की उम्र बढ़ने के साथ, ऐसी डिस्क कठोर हो सकती है और प्रभावों को अवशोषित करने की क्षमता खो सकती है, जिससे जिलेटिस पदार्थ पदार्थ को लीक करने के लिए और मज्जा को सम्मिलित करने में मदद करता है, जो दर्द और अन्य समस्याओं का कारण बनता है।
  • उच्च प्रभाव वाली गतिविधियों (जैसे चलना और कूदना), अधिक वजन वाले और बेरहम प्रजनन से गिलहरी समस्याओं का खतरा बढ़ सकता है।
  • यद्यपि नस्ल में हर्नियेटेड डिस्क बहुत आम हैं, पीठ की समस्याएं संक्रमण (जैसे मेनिन्जाइटिस), रीढ़ की हड्डी के ट्यूमर, और आघात के कारण भी हो सकती हैं।
  • दचेशुंड्स स्टेप 2 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते के रास्ते पर ध्यान दें। कॉलम की समस्या सामान्य रूप से चलने के लिए Teckel की क्षमता को प्रभावित कर सकती है। उदाहरण के लिए, हर्नियेटेड डिस्क आपको फर्श के साथ या चलने में असमर्थ होने के कारण छोड़ सकता है यहां तक ​​कि अगर कुत्ते को चलने में सक्षम है, हर्नियेटेड डिस्क की वजह से दर्द उसे जाने के लिए अनिच्छुक कर सकता है
    • आघात या रीढ़ की हड्डी के ट्यूमर यह मुश्किल या असंभव के लिए Dachshund ले जाने के लिए कर सकते हैं।
  • दचेशुंड्स स्टेप 3 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते की मुद्रा की जांच करें जब एक टीकेल की पीठ की समस्या है, तो उसकी मुद्रा बदल सकती है। एक herniated डिस्क के मामले में, गर्दन और पृष्ठीय मांसपेशियों में बहुत तनाव हो जाता है और यह इस पेशी को मोड़ना शुरू कर देना चाहिए।
    • तनावग्रस्त मांसपेशियों को ऐंठन का अनुभव करना शुरू हो सकता है। ऐंठन, मांसपेशियों के छोटे और तेजी से आंदोलनों हैं और सॉसेज के लिए काफी दर्दनाक हो सकता है।
    • पीठ में समस्या की उत्पत्ति के अनुसार कुत्ते की मुद्रा समान या अलग-अलग तरीकों से प्रभावित हो सकती है।
  • डेशशुंड्स चरण 4 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यवहार या भूख में सूचना परिवर्तन डोचसुंड शायद रीढ़ की हड्डी में समस्या की वजह से दर्द और असुविधा महसूस करता है। उदाहरण के लिए, हर्नियेटेड डिस्क आपको दर्द से रो सकती है या उत्सुकता देख सकता है। कुत्ते को कम-से-कम खाने शुरू हो सकता है और उन गतिविधियों को कम तरह से निपटाया जा सकता है, जिन्हें वे पसंद करते हैं, जैसे मजाक या आउटिंग। ये परिवर्तन टीकेल की जीवन की गुणवत्ता में गिरावट दर्शाते हैं
  • डोचशुंड्स चरण 5 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    निकासी समस्याओं की पहचान करें गंभीर पीठ की समस्याओं से प्रभावित होने पर, सालिशींभा, मूत्राशय और आंत्र का नियंत्रण खो सकता है, अनुचित समय पर पेशाब और पराग कर सकता है। नियंत्रण के इस नुकसान, असंयम के रूप में जाना जाता है, तंत्रिका संबंधी समस्याओं का संकेत है - रीढ़ की हड्डी की नसों को नुकसान पहुंचाता है जो कि पेशाब और निकासी को नियंत्रित करता है।
    • काठ का क्षेत्र में आघात से रीढ़ की नसों को नुकसान हो सकता है।
  • डेशशुंड्स चरण 6 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    6
    पशु चिकित्सक को अपना डाशशुंड लें। पेशेवर को कुत्ते के लक्षणों का मूल्यांकन करना चाहिए और पिछली समस्याओं का निदान करने के लिए विभिन्न परीक्षण करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते के हिंद पैरों को कमजोर या लकड़बदल कर रहे हैं, तो पशुचिकित्सक तंत्रिका संबंधी परीक्षाओं की जांच करेगा ताकि समस्याएं हो रही रीढ़ की स्थिति की पहचान हो। एक न्यूरोलॉजिकल परीक्षा में यह पता लगाने के लिए पंजे या पूंछ को बंद करना शामिल है कि क्या कुत्ते को गहरी दर्द (भौंकने या सिर के आंदोलन से संकेत) लगता है।
    • टीकेल में रीढ़ की समस्याओं की निदान के लिए छवि स्कैन बहुत महत्वपूर्ण हैं आम एक्सरे कशेरुक को दर्शाता है, लेकिन डिस्क या रीढ़ की हड्डी नहीं। अन्य इमेजिंग परीक्षाएं जैसे एमआरआई, सीटी स्कैन या मायलोग्राफ़ी सबसे अधिक सहायक होती हैं I
    • मेरीलॉगोग्राफी के मामले में, पशुचिकित्सक कुत्ते को एक संवेदनाहारी पर भरोसा करता है और अस्थि मज्जा में इसके विपरीत प्रक्षेपित करता है। यह विपरीत एक्स-रे के साथ रीढ़ की हड्डी के दृश्य की सुविधा प्रदान करता है
    • इमेजिंग टेस्ट पशुचिकित्सा की पहचान करने में मदद कर सकते हैं यदि कोई आघात या दूसरी बीमारी से पीठ की समस्या हो रही है।
    • यदि चिकित्सक ने मज्जा में संक्रमण का संदेह किया है, तो उसे कुत्ते की रीढ़ से द्रव निकालना चाहिए और `अपराधी` जीव की पहचान करने के लिए नमूना विश्लेषण के लिए भेजना चाहिए।
  • भाग 2
    सर्जरी के बिना रीढ़ की समस्याओं का इलाज करना

    दचेशुंड्स चरण 7 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता लगाएँ कि क्या चिकित्सा उपचार प्रभावी रूप से पृष्ठीय समस्या का समाधान कर सकता है कुत्ते सॉसेज में इस प्रकार की समस्या के लिए उपचार सर्जिकल हो सकता है या नहीं। इस मुद्दे की वजह और गंभीरता के आधार पर, पशुचिकित्सा एक गैर-शल्य चिकित्सा विकल्प सुझा सकता है उदाहरण के लिए, यदि हर्नियेटेड डिस्क हल्के है, तो इस प्रकार के उपचार को काम करना चाहिए। यदि कुत्ते को अस्थि मज्जा में संक्रमण होता है (जैसे डिस्कोपॉन्डिलाइटिस, कशेरुक और डिस्क्स का संक्रमण), सर्जरी की जरूरी नहीं है, केवल चिकित्सा उपचार
    • गैर-सर्जिकल उपचार के कुछ उदाहरण हैं दर्द नियंत्रण, पिंजरे कारावास, वजन नियंत्रण और एंटीबायोटिक।
  • दचेशुंड्स चरण 8 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    डाकुशुंड का दर्द कम करें आपका पिल्ला कम दर्द के साथ बेहतर महसूस करना शुरू कर देना चाहिए पशुचिकित्सा कुत्ते की पीठ और रीढ़ की हड्डी में दर्द और सूजन को कम करने के लिए एक एनालगिसिक दवा (स्टेरॉयड या गैर स्टेरॉयड विरोधी भड़काऊ दवाएं) लिख देगा। रीढ़ की समस्या की परवाह किए बिना दर्द में कमी एक बहुत महत्वपूर्ण उपाय है
    • जैसा कि गैर स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ जठरांत्र संबंधी मार्ग और अन्य पाचन समस्याओं में खून बह रहा हो सकता है, इसे ध्यान से और पशुचिकित्सा के मार्गदर्शन के अनुसार, हमेशा भोजन के साथ किया जाना चाहिए।
    • स्टेरॉयड टीकेल का वजन कम कर सकते हैं और अन्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं, जैसे कि हड्डियों और यकृत की समस्याएं। स्टेरॉयड गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं के साथ संयोजन के रूप में नहीं दी जानी चाहिए।



  • दचेशुंड्स चरण 9 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांसपेशियों में ऐंठन का इलाज करें यदि आपके कुत्ते को एक हर्नियेटेड डिस्क है, तो पीठ या गर्दन की मांसपेशियों में ऐंठन हो सकती है। इस समस्या को कम करने के लिए, पशुचिकित्सा को एक मांसपेशियों में आराम करने वाला लिखना चाहिए गर्मी है मालिश मांसपेशियों की ऐंठन को भी राहत दे सकती है
  • डेशशुंड्स स्टेप 10 में टिट बैट प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    संक्रमण का इलाज अगर सालिशीचि में मस्तिष्क में कोई संक्रमण होता है, तो उसे ऐसे उपचार की आवश्यकता होती है जो जिम्मेदार जीव को समाप्त कर लेती है। यह उपचार जीव के आधार पर एंटीबायोटिक, एंटिफंगल या अन्य प्रकार की दवाओं के साथ हो सकता है।
  • डचशुंड्स में कदम पीठ की समस्याओं का शीर्षक चित्र 11
    5
    कुत्ते को पिंजरे या उसके बॉक्स में सीमित रखें। यह कारावास विशेष रूप से हर्नियेटेड डिस्क के मामूली मामलों के इलाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे क्षतिग्रस्त डिस्क को वसूली का मौका मिलता है। कयामत दो से छह सप्ताह तक चल सकती है। पशुचिकित्सा को आदर्श अवधि का संकेत देना चाहिए।
    • यदि आप पहले से ही पिंजरे में रहने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित किया, यह कारावास को लागू करने में बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए यदि ऐसा नहीं है, तो उस स्थान पर जितना संभव हो वहां शांत और शांत रहने का प्रयास करें जहां वह आमतौर पर सोता है।
    • पिंजरे या बॉक्स में कारावास डाकुशुंड के लिए बहुत अकेला हो सकता है। इस समय के दौरान बात करते रहना और उसके साथ बातचीत करना सुनिश्चित करें।
    • सभी स्तंभ समस्याओं को कारावास की आवश्यकता नहीं है पशुचिकित्सक को यह अवश्य अवश्य बता देना चाहिए कि उसके सॉसेज की विशिष्ट समस्या के लिए इस तरह के उपाय की आवश्यकता है
  • डचशुंड्स स्टेप 12 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    6
    इसे ज़्यादा सेवन न करें टीकेल का अत्यधिक वजन स्पाइन पर अधिक दबाव डालता है। यदि आप सुझाए गए राशि से अधिक हो गए हैं तो आपको इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की मात्रा में कमी आना चाहिए। अपने कुत्ते को दैनिक रूप से खाने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांच लें और एक माप के उपकरण जैसे कप जैसे भोजन को मापें।
    • पिल्ला के आहार से सभी स्नैक्स को नष्ट करने के विचार पर विचार करें, विशेष रूप से औद्योगिक लोगों
    • आहार विशेष रूप से वजन घटाने के लिए तैयार किए जाते हैं, पोषण की कमी के बिना वजन कम करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3
    रीढ़ की हड्डी की समस्याओं का इलाज करने के लिए सर्जरी का उपयोग करना

    डेशशुंड्स में कदम पीठ की समस्याओं का शीर्षक चित्र 13
    1
    पशुचिकित्सा के साथ सर्जिकल विकल्पों पर चर्चा करें। कुछ रीढ़ की समस्याओं के लिए सर्जिकल उपचार आदर्श हो सकता है उदाहरण के लिए, अगर डेशशुंड डिस्क को हिरीनिएट करता है और किसी अन्य उपचार में सुधार नहीं करता है, तो पशुचिकित्सक डिस्क से अतिरिक्त सामग्री को निकालने के लिए सर्जरी कर सकता है, जिससे रीढ़ की हड्डी में दबाव कम हो जाता है, जिससे उपचार की अनुमति मिलती है। आकार और स्थान के आधार पर सर्जरी एक ट्यूमर को निकालने की संभावना हो सकती है।
    • यदि कुत्ते को रीढ़ की हड्डी का सामना करना पड़ रहा है, तो तत्काल सर्जरी मदद कर सकती है, लेकिन शल्य चिकित्सा का सामना करने में सक्षम होने के लिए आघात (और अन्य चोटें) बहुत गंभीर हो सकते हैं।
    • पशुचिकित्सक को स्वामी के साथ सभी शल्यचिकित्सक विकल्पों पर चर्चा करनी चाहिए और सलाह देनी चाहिए कि क्या टीकेल सर्जरी से गुजर सकता है।
    • यह एक न्यूरोलॉजिस्ट पशुचिकित्सक के संकेत दे सकता है
  • डेशशुंड्स स्टेप 14 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऑपरेशन के बाद कुत्ते की देखभाल करें शल्य चिकित्सा की स्थिति में, मालिक को घर में निचुंधु का ख्याल रखना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसकी पूर्ण वसूली हो। सामान्य तौर पर, होम केयर में दर्द नियंत्रण, व्यायाम प्रतिबंध और शारीरिक उपचार शामिल है (यदि संभव हो)। पता है कि सर्जरी के सकारात्मक परिणाम (जैसे दर्द से राहत और चलने की क्षमता) प्रक्रिया के कुछ दिनों या सप्ताह के लिए स्पष्ट नहीं हो सकता है
  • डेशशुंड्स चरण 15 में टेट बैकल प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    सालिशिन्हा के लिए एक व्हीलचेयर खरीदें यदि रीढ़ की हड्डी में समस्या कुत्ते के हिंद पैरों से निकल गई है, तो उसे आगे बढ़ने के लिए व्हीलचेयर की आवश्यकता हो सकती है। सर्जरी से ठीक होने के बाद, उसे अब व्हीलचेयर की आवश्यकता नहीं हो सकती है विकल्पों पर सिफारिशों के लिए पूछें और पशुचिकित्सा के लिए कुर्सी का उपयोग करने के तरीके
  • युक्तियाँ

    • इस नस्ल के लगभग 25% कुत्ते अपने जीवन भर में अंतःस्रावी डिस्क की समस्याएं पेश करते हैं।
    • अपने कुत्ते में इन समस्याओं से बचने के लिए, उसे इस तरह के ऊपर और सीढ़ियों से नीचे के रूप में कुछ गतिविधियों, कर, फर्नीचर पर कूद, रस्साकशी खेलते हैं और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक तरीके से खेलते हैं नहीं है।
    • पेक्करल कॉलर दचेसुंड की रीढ़ की हड्डी को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • स्पंदित विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र चिकित्सा नामक एक चिकित्सा ने कुत्ते की पीठ में समस्याओं से जुड़े दर्द और सूजन को कम करने में मदद की है। इसके बारे में डॉक्टर से पूछिए
    • सॉसेज वापस समस्याओं के साथ कुत्तों के लिए रोग का निदान ऐसे कमजोरी या हिंद अंग और शल्य चिकित्सा उपचार की गति (यदि आवश्यक हो) के पक्षाघात की गंभीरता के रूप में कई कारकों पर निर्भर करता है।

    चेतावनी

    • लकड़बंद हिंद अंगों के साथ एक डाकुशुंड और इन पैरों में गहरे दर्द की कोई धारणा मायलॉमा नामक एक सिंड्रोम विकसित नहीं कर सकती है। यह सिंड्रोम अधिवृक्क पक्षाघात पैदा कर सकता है जो शरीर में प्रगति करता है जब तक कि उन मांसपेशियों तक पहुंच न हो जो श्वास को नियंत्रित करते हैं और उन्हें विवश कर देते हैं।
    • अगर कुत्ते की रीढ़ की हड्डी में आघात सर्जरी के लिए बहुत गंभीर है या अगर वह एक बेकार रीढ़ की हड्डी में ट्यूमर है, विचार यह बलिदान करने के लिए मौका दिया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com