IhsAdke.com

जोड़ों में समस्याओं और कठोरता के साथ कुत्तों की सहायता कैसे करें

कई कुत्ते जोड़ों है कि उन्हें समस्याओं दे यद्यपि कठोरता के कई कारण हैं, एक आम गठिया है, एक शर्त जो कई पालतू जानवरों को प्रभावित करती है, विशेषकर बड़ी नस्लों के कुत्तों इस तरह की मुश्किल समस्याओं के साथ अपने कुत्ते को मदद करने के लिए यहां बताया गया है।

चरणों

संयुक्त समस्या और कठोरता चरण 1 के साथ मदद कुत्ते शीर्षक चित्र
1
समझें कि संयुक्त एक हड्डी के दो या दो से अधिक टुकड़ों के बीच संबंध है। हिप, कोहनी, कलाई, घुटने, के रूप में जोड़ों में एक ही मूल संरचना है और गठिया सहित समस्याओं की एक किस्म, के अधीन हैं। प्रत्येक हड्डी के जोड़दार सतह एक उपास्थि परत है, जो बोन ग्राफ्ट रक्षा करता है और आंदोलन के लिए एक चिकनी सतह प्रदान करता है से आच्छादित है। स्नेहन एक चिपचिपा श्लेष तरल पदार्थ है, जो भी उपास्थि परत को पोषक तत्व प्रदान करता रूप में जाना जाता पदार्थ द्वारा प्रदान की जाती है। यह द्रव श्लेष झिल्ली संयुक्त कैप्सूल और स्नायुबंधन अस्तर द्वारा निर्मित है। दोनों महत्वपूर्ण संरचनाएं हैं जो मूल रूप से संयुक्त या हड्डियों को एक साथ रखते हैं।
  • संयुक्त समस्या और कठोरता चरण 2 के साथ मदद कुत्तों का शीर्षक चित्र
    2
    मांसपेशियों और जोड़ों की कठोरता के स्पष्ट लक्षणों को ध्यान दें, जो एक आम समस्या है, विशेष रूप से बड़े जानवरों में। अक्सर, आप देख सकते हैं कि आपके पालतू अकड़न या जोड़ों के दर्द से लड़ने जब वह एक लंगड़ा या कठोर मुद्रा के साथ चलता है की भावना के साथ है, यह कम सक्रिय हो जाता है या मुसीबत हो रही है। अन्य लक्षणों में व्यायाम और घूमना, कठिनाई चढ़ाई सीढ़ियों में बंद करने के लिए फैलाने के लिए (विशेष रूप से एक आराम के बाद) कठिनाई, सूजन, जोड़ों का दर्द, अनिच्छा होते हैं और कुछ जानवरों को भी जोड़ों में दर्द चाटना होगा, छोड़ने त्वचा संक्रमित और गले में। लंबे आराम के अवधि के बाद ठंड सुबह अक्सर संयुक्त या मांसपेशियों की समस्याओं के साथ पालतू जानवरों के लिए सबसे कठिन हैं, और ये सुबह के दौरान अपने पालतू साहुल के लिए कुछ समय लग सकता।



  • संयुक्त समस्या और कठोरता के साथ सहायता कुत्तों का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने पालतू जानवर को जितना संभव हो उतना सहज और दर्द रहित रहने दें, और इन समस्याओं को अपनी समस्याओं से मुक्त करने के लिए प्रयास करें।
    • अपने पैरों को मालिश करें पैरों में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाने में सहायता करने के लिए, इससे पहले ही, और यह कठोरता को कम कर सकता है
    • ओमेगा -3 फैटी एसिड दें, जो गठिया की सूजन में मदद करने के लिए जाना जाता है, एक अच्छा ओमेगा -3 पूरक गठिया और संबंधित समस्याओं के साथ कुत्तों को फायदा हो सकता है।
  • संयुक्त समस्या और कठोरता के साथ सहायता कुत्तों का शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    वजन नियंत्रण के लिए अपने कुत्ते को व्यायाम करें - और संधिशोथ जोड़ों की गतिशीलता में सहायता करने के लिए - कम वजन का मतलब है पैरों पर कम दबाव और वापस। व्यायाम दर्द और असुविधा को नियंत्रित करने में मदद करता है।
    • अपने कुत्ते के साथ टहलने, प्रत्येक दिन की समान मात्रा का प्रयोग करने से दर्द को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है व्यायाम आंदोलन और अंग लचीलापन को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा। अत्यधिक व्यायाम की सिफारिश नहीं की जाती है और अभाव में कठोरता में वृद्धि होगी।
    • अपने कुत्ते के साथ तैरना, जो स्पष्ट रूप से मदद करता है, कई कुत्ते पूल हैं, और सत्रों को चिह्नित किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपनी फ़ीड को कॉड लिवर ऑयल जोड़ना कठोरता के साथ मदद कर सकता है।
    • यहां कुछ ओवर-द-काउंटर संयुक्त पूरक हैं जो आप अपने कुत्ते को देना चाहते हैं। अपने पशुचिकित्सा से पूछें:
      • ग्लूकोसामाइन, एक एमिनो चीनी, नई उपास्थि के उत्पादन के लिए प्रारंभिक बिंदु है और संयुक्त समारोह को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
      • चोंड्रोइटीन, कॉस्मेटिक का एक प्रमुख घटक है, बनावट स्पोंजी को रखते हुए। जोड़ों को सदमा अवशोषित करना और पोषण करना और चिकना देना आवश्यक है।
      • डाइमिथाइल सल्फोन्स एक स्वाभाविक रूप से होने वाले सल्फर परिसर है जो सामान्य संयुक्त गतिशीलता को बहाल करने में झटके और टकरावों को शांत करने में मदद करता है।
    • कुत्तों में गठिया, कई मामलों में, बहुत ही दर्दनाक हो सकता है और सबसे अच्छा संभव तरीके से यह नियंत्रित कर सकते हैं अपने पालतू जानवर के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एक ही रास्ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com