IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में गठिया दर्द को नियंत्रित करने के लिए

कुत्तों के बहुत अच्छे दोस्त हैं - और जब आप उन्हें सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है तो आपको खुशी और आराम दे सकते हैं। अपने कुत्ते की उम्र के रूप में, आप इसे यथासंभव आराम से जीने की अनुमति देकर अपनी दयालुता को इनाम दे सकते हैं। पुराने कुत्ते अक्सर गठिया विकसित करते हैं, हालांकि यह समस्या जीवन के इस चरण के लिए अद्वितीय नहीं है। यदि यह आपके पालतू जानवरों के लिए मामला है, तो दोनों चिकित्सा और प्राकृतिक रूप हैं जो आपको खुश और आरामदायक रखने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। याद रखें कि आपको दवाओं के संचालन से पहले अपने कुत्ते के पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए, जिसमें ओवर-द-काउंटर भी शामिल है

.

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को मेडिकेट करना

कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक से चित्र चरण 1
1
आंतरायिक दर्द के इलाज में एस्पिरिन के प्रशासन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें। यदि आपके कुत्ते को लंबे समय तक चढ़ने या गहन रन के बाद लंगड़ा होता है, तो रोजमर्रा की दर्द के लक्षण दिखाई देने के बिना, आपको दर्द होने पर उस दिन उनको नियंत्रित दवा के बजाय एस्पिरिन देने पर विचार हो सकता है। एस्पिरिन दर्द और सूजन को दूर करने में मदद करता है। आप इसे दैनिक रूप से प्रबंधित नहीं करना चाहिए, लेकिन केवल दुर्लभ अवसरों पर।
  • अपने कुत्ते को दे दो, इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखा जाए, रोजाना 10 मिलीग्राम एस्पिरिन प्रति किलो वजन का वजन दो बार या भोजन के बाद। उदाहरण के लिए, 30 किलो लैब्राडोर के लिए एक विशिष्ट खुराक रोज़ाना 300 मिलीग्राम प्रतिदिन भोजन के साथ दो बार होगा।
  • हमेशा भोजन के साथ या बाद में एस्पिरिन लेते हैं, क्योंकि इसे नियमित रूप से एक खाली पेट पर ले जाना जठरांत्र संबंधी समस्याओं जैसे कि अल्सर हो सकता है
  • स्टेरॉयड दवाओं या अन्य एनएसएआईडीएस के तहत कुत्ते को कभी एस्पिरिन न दें.
  • कुत्तों में नियंत्रण गठिया दर्द नामक चित्र चरण 2
    2
    अपने कुत्ते को पेरासिटामोल का प्रबंध करने पर विचार करें। यह ओवर-द-काउंटर दवा हल्के से मध्यम दर्द से मुक्त होती है, एनएसएडी परिवार (गैर स्टेरॉयडल एंटी-शोथ) का हिस्सा है और आपके कुत्ते के जोड़ों की सूजन को रोक देगा। आप उसे पेशकश कर सकते हैं:
    • 10 मिलीग्राम प्रति किलोग्राम शरीर का वजन, मौखिक रूप से दो बार दैनिक भोजन के साथ या उसके बाद। उदाहरण के लिए, अधिकांश एसिटामिनोफेन-आधारित दवाएं 500 मिलीग्राम की गोलियों में आती हैं, ताकि एक 30 किलो लैब्राडोर भोजन के साथ दिन में दो बार एक टैबलेट का पांचवां हिस्सा ले सकता है।
    • प्रतिकूल प्रभाव एस्पिरिन के समान होते हैं हमेशा याद रखें कि आपके कुत्ते ने खाया है और दवा के प्रशासन से पहले अच्छी हाइड्रेटेड है, क्योंकि पेरासिटामोल जिगर की क्षति और अल्सर पैदा कर सकता है। सिफारिश की खुराक से अधिक नहीं.
  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    डॉक्टर के पर्चे के तहत एनएसएडीएस का प्रशासन जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, एनएसएआईडी गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं हैं। अपने कुत्ते को गंभीर दर्द के लिए उदार लगता है और दैनिक राहत की जरूरत है, यह महत्वपूर्ण है कि आप के बाद से इन दवाओं के लिए सुरक्षित हैं, एनएसएआईडी या मजबूत नशीले पदार्थों (चरण 4 देखें) के लिए एक नुस्खा प्राप्त करने के लिए एक पशु चिकित्सक की मदद लेने दीर्घकालिक उपयोग NSAIDs के नियंत्रित बिक्री दर्द और सूजन है, लेकिन पेट, जिगर और ओटीसी NSAIDs से अधिक उद्देश्यों पर कम नकारात्मक प्रभाव दिखा लड़ते हैं।
    • सबसे अधिक निर्धारित एनएसएआईडी मेलोक्सिकम, कारप्रोफेन और रॉबिनोक्सीब हैं।
    • मेलॉक्सिकम की रखरखाव की खुराक 0.05 मिलीग्राम / किग्रा मौखिक रूप से, भोजन के साथ या उसके बाद, दिन में एक बार। उदाहरण के लिए, मौखिक निलंबन में 1.5 मिलीग्राम / मिलीलीटर की एकाग्रता होती है और इसलिए 30 किलो लैब्राडोर को भोजन में 1 मिलीलीटर की आवश्यकता होगी।
  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    आपके कुत्ते को ऑक्सीओड्स देने के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें। यदि आपके कुत्ते को गंभीर दर्द हो रहा है, तो यह संभावना है कि पशु चिकित्सक एक ओपिओड की सिफारिश करेगा। इस प्रकार की दवा मोर्फीन के समान होती है, लेकिन पूरी तरह से फोल्से नहीं होती है या गैस्ट्रिक जलन होती है। यह किसी भी प्रतिकूल प्रभाव के बिना NSAIDs के साथ लिया जा सकता है।
    • अधिकांश पशु चिकित्सक दिन में दो बार 2 मिलीग्राम / किग्रा की मात्रा बताते हैं। Tramadol, एक बहुत ही आम opioid, 50 या 100 मिलीग्राम विकल्पों में आता है, और उनके कैप्सूल तथ्य यह एक छोटे से पर्याप्त खुराक का प्रबंधन करने के लिए संभव नहीं है की वजह से, विभाजित नहीं किया जाना चाहिए, ताकि वह छोटे कुत्ते के लिए एक विकल्प नहीं हो सकता।
    • एक बहुत ही उच्च खुराक के परिणामस्वरूप गहरी बेहोशी होती है, जो 6 से 8 घंटे के बाद क्षय हो जाएगी।
  • भाग 2
    जोड़ों में दैनिक तनाव से राहत

    कुत्तों में नियंत्रण गठिया दर्द शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    अपने कुत्ते को एक आहार पर रखें जब एक कुत्ते गठिया होता है, तो उसके लिए घूमने और स्वस्थ वजन बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अतिरिक्त वजन भी इस चित्र को खराब कर सकता है, इसलिए इस कुत्ते को इस नियंत्रण के साथ मदद करना महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा रोज़ाना खाने वाले भोजन की मात्रा में कटौती करें और आप अपनी स्थिति में काफी सुधार देखेंगे।
    • वास्तव में, यह साबित हुआ है कि आपके कुत्ते को अतिरिक्त वजन कम करने में मदद करने से उनके गठिया इतने हद तक दूर हो सकते हैं कि उन्हें अब दवाओं की आवश्यकता नहीं होगी जब तक वह वजन कम नहीं कर लेते, उसे दवा पर रखने के लिए अच्छा होगा, लेकिन जब वह सामान्य हो जाता है, तो आप प्रशासन को रोकने के लिए पशु चिकित्सक से बात कर सकते हैं।



  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक से चित्र चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम है हालांकि गठिया के साथ एक कुत्ते को चलने में कठिनाई हो सकती है, फिर भी यह सुनिश्चित करना अभी भी महत्वपूर्ण है कि यह नियमित रूप से कम प्रभाव वाले व्यायाम करता है, क्योंकि व्यायाम नहीं करने से आपके जोड़ों को और भी कठोर हो सकता है। कम प्रभाव के अभ्यास, श्लेष्म के तरल पदार्थ (आपके कुत्ते को लचीला रखने) के संचलन को प्रोत्साहित करते हैं, अच्छे रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देते हैं और मांसपेशियों की ताकत को बनाए रखते हैं।
    • आपके कुत्ते को हर दिन एक ही राशि और दूरी में व्यायाम करना चाहिए। एक अच्छा प्रारंभिक आधार 30 मिनट चलने, तैराकी या दैनिक चलने से बना है तैराकी, विशेष रूप से, अपने कुत्ते को जाने के कारण बहुत अच्छा है, लेकिन कूल्हों और जोड़ों से दबाव को नष्ट कर रहा है
  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    अपने कुत्ते को उसे गर्मी चिकित्सा देने में मदद करें एक विशिष्ट बिंदु पर दर्द से छुटकारा पाने के लिए हीट थेरेपी उत्कृष्ट है उच्च तापमान साइलोवायल तरल पदार्थ के संचलन में मदद करता है (ताकि आपके कुत्ते को अधिक चुस्त लगता है) और संयुक्त में भड़काऊ पदार्थों की वृद्धि (जो उन्हें कठोर हो सकती है) को कम कर देता है। आप अपने कुत्ते को गर्मी चिकित्सा दे सकते हैं:
    • एक गर्म नींद तकिया हो रही है गर्म तकिए या कुशन आपके कुत्ते को गर्म करते हैं ताकि सुबह इसे कम कठोर बना दिया जाए, फिर भी आपके संधिशोथ जोड़ों को नरम करना और आप को आराम मिले।
    • कूलर रातों पर एक शीट के साथ अपने कुत्ते को कवर करें। यह अपने कुत्ते को अपने जोड़ों को सुबह में सिकुड़ने से रोककर गर्म रखेगा।
    • माइक्रोवेव में गर्म गेहूं का एक बैग लें ये बैग या पाउच माइक्रोवेव में गरम किया जा सकता है और फिर उस बिंदु पर रखा जाता है जहां आपके कुत्ते को अधिक दर्द या कठोरता लगता है।
  • कुत्तों में नियंत्रण गठिया दर्द नामक चित्र चरण 8
    4
    फिसलन वाले फर्श पर अपने कुत्ते को चलने में गद्देदार समर्थन दें चिकनी लकड़ी के फर्श, गठिया के साथ एक कुत्ते के लिए एक चुनौती हो सकती है क्योंकि वह एक अच्छी पकड़ जब घूमना नहीं मिल सकता है। तो, आप इस तरह के कालीनों गैर छड़ी झबरा कालीनों कि एक लकड़ी के फर्श पर कर रहे हैं, कमरे में चारों ओर ले जाने के लिए आप की मदद करने के नीचे रखा के रूप में एक सतह है कि अच्छा आसंजन की अनुमति देता है रखने पर विचार कर सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से कालीन या सीढ़ियों पर नॉनस्टिक्स सतहें जोड़ती है यदि आपका कुत्ते ऊपर और नीचे जाता है इससे आपको गिरने के बिना चारों ओर घूमने में मदद मिलेगी।
  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक से चित्र चरण 9
    5
    अपने घर में रैंप स्थापित करें आप कार या अपने घर के अन्य स्तर तक पहुंच के लिए रैंप के साथ अपने कुत्ते को प्रदान करके जोड़ों पर पहनने और आंसू कम कर सकते हैं। रैंप को ऊपर और नीचे ले जाना आसान बना देता है, क्योंकि वे अपने कुत्ते के गठिया जोड़ों से दबाव हटा देते हैं।
    • कुछ कुत्तों को रात में सीढ़ियों तक जाने के प्रयास में आपके दर्द को अनदेखा कर दिया जाएगा, इसलिए आधार पर बाधा को स्थापित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है, अगर वह आपका अनुसरण करना चाहता है, लेकिन कोई मदद स्थापित नहीं है।
  • कुत्तों में नियंत्रण संधिशोथ दर्द शीर्षक से चित्र 10
    6
    अपने कुत्ते के भोजन और पानी के कटोरे को बढ़ाएं कभी-कभी कुत्ते गर्दन और रीढ़ की हड्डी में गठिया विकसित कर सकते हैं। यदि आपके कुत्ते को इस समस्या है, तो आप कम पानी की मेज पर अपने कटोरे और भोजन डालकर, या किसी अन्य तरीके से उन्हें ऊपर उठाकर अपने जीवन को कम कर सकते हैं। ऐसा करने से, उसे गर्दन और रीढ़ की हड्डी पर दर्दनाक दबाव पैदा करने के लिए भोजन और पानी की पहुंच अधिक आसानी से होगी।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को बहुत सारे स्नेह, दैनिक दिखाएं शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर स्नेह का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है

    चेतावनी

    • हमेशा किसी भी प्रकार की दवाएं शुरू करने से पहले पशु चिकित्सक से बात करें, यहां तक ​​कि अति-काउंटर दवाओं के साथ भी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com