IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला कास्ट करने के लिए

नर कुत्ते की खारापन शुक्राणु के उत्पादन और टेस्टोस्टेरोन के स्राव के लिए जिम्मेदार अपने अंडकोष और अन्य भागों का शल्य चिकित्सा हटाने है। यद्यपि प्रत्येक पशु चिकित्सा क्लिनिक के अपने तरीके हैं, ठेठ खारिज करने से पूर्व सर्जिकल तैयारी, सर्जरी, और बाकी की अवधि शामिल है। क्योंकि यह एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया है, केवल एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में कथित कानूनी तौर पर किया जा सकता है। घर में कुत्ते को संचालित करना पशु को क्रूरता माना जाता है, इसके अलावा यह रक्तस्राव या संक्रमण से मारने में सक्षम होने के अलावा। जानवरों को कुचलते समय, लाभों को समझना महत्वपूर्ण होता है, सर्जरी प्रक्रिया में शामिल कदम और ऑपरेशन के बाद आवश्यक देखभाल।

चरणों

भाग 1
कुत्ते का वध

नूटर एक कुत्ता चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
खारिज के महत्व को समझें पिल्ला निकासी के तीन मुख्य लाभ हैं: अवांछित कुत्तों की संख्या कम करने, अशिष्ट कुत्ते के लिए चिकित्सा लाभ और अवांछित कुत्तों में मौजूद अवांछित अवांछित व्यवहार।
  • कास्टिंग आबादी को नियंत्रित करने में मदद करता है। एक कुंठित कुत्ते पुन: उत्पन्न करने में असमर्थ है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, अवांछित पालतू जानवरों के तीन लाख से अधिक मामले हर साल दर्ज किए जाते हैं, जो अंततः euthanized हैं। अपने जानवर को कुचलने से, आप इस अनियंत्रित समस्या को और अधिक योगदान करने के अपराध से मुक्त हैं।
  • कास्टिंग के पास चिकित्सा लाभ हैं अंडकोष को हटाने पर, इन अंगों को प्रभावित करने वाली किसी भी बीमारी से रोका जा सकता है। इसके अलावा, शरीर का यह हिस्सा पशु उम्र के रूप में बढ़ता है, और संक्रमण का कारण बन सकता है। कास्त्रो दोनों समस्याओं से बचा जाता है और प्रोस्टेट कैंसर विकसित करने वाले कुत्ते की संभावना कम करता है।
  • Neutering नकारात्मक व्यवहारों को बाधित करने में मदद करता है Unbrushed कुत्तों के व्यवहार जो ज्यादातर लोगों द्वारा घृणित माना जाता है, जिसमें मूत्र, आक्रामकता, लीक (भागीदारों को खोजने के लिए), और दूसरों के पैर को पकड़ने के माध्यम से चिन्हित करना शामिल है। कास्टिंग, इस तरह के रुझान को पूरी तरह से नष्ट नहीं करते हुए, उनकी घटना कम हो जाती है और कुत्ते व्यवहार प्रशिक्षण को सुविधाजनक बना देता है।
  • नूटर एक कुत्ता चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते सर्जरी करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि जानवर को संवेदनाहृत करने में सक्षम हो, यह मानकर कि उसे बेहोश किया जाएगा और सर्जरी के दौरान संज्ञाहरण प्राप्त होगा। इस प्रकार की प्रक्रिया में हमेशा एक निश्चित जोखिम होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जानवर अच्छी स्थिति में है।
    • उचित पोषण, व्यायाम और टीके यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि कुत्ते को यथासंभव स्वस्थ होना चाहिए।
  • नूटर एक कुत्ता चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सर्जरी को चिह्नित करें नियुक्ति करने के लिए आपको पशु चिकित्सा क्लिनिक या अस्पताल को फोन करना होगा। पशुचिकित्सा पूर्व सर्जिकल प्रोटोकॉल प्रदान करेगा, आमतौर पर सर्जरी से पहले रात को उपवास करना और कुछ दवाओं के विच्छेदन को शामिल करना।
    • पेशेवर आपको यह भी बताएगा कि क्या कुत्ते सर्जरी के दिन घर जा सकते हैं, या अगर उन्हें अवलोकन के लिए अस्पताल में भर्ती किया जाना चाहिए।
  • नूटर एक कुत्ता चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सर्जरी के लिए कुत्ते को ले लो शल्य चिकित्सा के दिन पशु चिकित्सा कार्यालय में पहुंचने पर, जानवरों को तौला जाएगा और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की जाएगी कि यह तैयार है। यदि यह मामला है, तो ऑपरेशन की तैयारी शुरू की जाएगी।
    • इन तैयारी में आम तौर पर बेहोश करने की क्रिया, ट्रेंचिया, संज्ञाहरण, तरल पदार्थ और दवाओं के प्रशासन के लिए नसों का इंजेक्शन, और संचालित करने के लिए साइट की स्क्रैपिंग और सफाई में एक ट्यूब को सम्मिलित करना शामिल है।
  • नूटर द कुत्ता चरण 5 नामक चित्र
    5



    सर्जरी में शामिल प्रक्रियाओं को समझें ऑपरेशन ही सरल है एक चीरा त्वचा पर सीधे, अंडकोष से ऊपर या सीधे टेस्टिकल्स पर बनाई जाएगी। प्रत्येक वृषण को शरीर से हटा दिया जाएगा, आसपास के रक्त वाहिकाओं को टाँटे के साथ बंद कर दिया जाएगा और अंडकोष निकाला जाएगा।
    • खून बह रहा की सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद, सर्जन की प्राथमिकता के आधार पर, चीरा साइट को सीवन, स्टेपल या चिपक दिया जाएगा। संवेदनाहारी गैस बंद हो जाएगी और जानवर धीरे धीरे जाग जाएगा
  • भाग 2
    सर्जरी के बाद कुत्ते की देखभाल

    नूटर एक कुत्ता चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुत्ते को घर ले लो सावधान रहें और उसे प्यार और देखभाल करें। पोस्ट-ऑपरेटिव परीक्षा के दौरे के लिए पशुचिकित्सा के दिशानिर्देशों का पालन करें और दिशानिर्देश के अनुसार दर्द दवाएं प्रदान करें।
    • कुछ पशु चिकित्सक, सिरों को छिपाने के लिए चुनते हैं, जिससे उन्हें अदृश्य बनाते हैं। अन्य त्वचा पर टांके बनाते हैं, जिसे पशुचिकित्सा के कार्यालय में 7 से 10 दिनों के बाद हटा दिया जाना चाहिए।
  • नूटर एक कुत्ता चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    संभव के रूप में कुत्ते को शांत रखें सर्जरी के पहले 24 घंटों के दौरान, कुत्तों को आमतौर पर शांत होता है क्योंकि वे बेहोश हो जाना और संज्ञाहरण के प्रभाव से दंग रह जाते हैं। सर्जरी के एक सप्ताह तक, जानवर को अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए (बिना चलने या झिझक) और सूखा रहना (तैराकी या स्नान के बिना)
    • ऑपरेशन के बाद एक हफ्ते में कुत्ते सामान्य गतिविधि पर वापस आ सकता है, क्योंकि चीरा काफी चंगा हो जाएगी
  • नूटर एक कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिन में दो बार चीरा साइट की जांच करें। चीरा को खुलने या खून नहीं करना चाहिए। साइट पर त्वचा पीली या अपने सामान्य रंग के साथ रहनी चाहिए। कुत्ते के मामले में उचित त्वचा के साथ, यह थोड़ा सा चोट देखने के लिए संभव है। निम्नलिखित स्थितियों को ध्यान में रखा जाना चाहिए और पशुचिकित्सा को सूचित किया जाना चाहिए:
    • सर्जरी साइट पर खोलना
    • सर्जरी साइट और त्वचा के चारों ओर लाली।
    • मौके पर छुट्टी या सूजन।
    • घाव या असामान्य odors से रक्तस्राव जैसे किसी भी असामान्यताएं
  • नूटर द कुत्ता चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानवरों को चाटना चाटने वाली चीजें ज़्यादा नहीं होने दें। अधिकांश कुत्तों को आमतौर पर शल्य चिकित्सा से ठीक हो जाता है जब तक जानवरों की जीभ के संपर्क के बिना चीरा को साफ और सूखा रखा जाता है। जब पाला जाता है, तो चीरा खुल सकती है और संक्रमण का कारण बन सकती है
    • यदि आप देखते हैं कि कुत्ते अक्सर चीरा मार रहा है, तो उसके लिए एलिजाबेथन कॉलर (कुख्यात शंको) का उपयोग करने के लिए उपचार की बाधा से बचने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com