IhsAdke.com

कैनेन फ्लू का इलाज कैसे करें

कुत्ते के इन्फ्लूएंजा, जिसे कुत्ते इन्फ्लूएंजा भी कहा जाता है, एक ऐसा संक्रमण है जो कुत्ते से कुत्ते के पास जाता है। यदि Fido फ्लू है, यह एक निदान और उचित उपचार के लिए एक पशु चिकित्सक देखते हैं, जो आम तौर पर कभी कभी दवाओं बाकी है, हाइड्रेशन से मिलकर बनता है और (दोनों लक्षणों के उपचार के लिए और एक माध्यमिक बैक्टीरियल संक्रमण को रोकने के लिए) जाने के लिए बेहतर है। एक स्वस्थ कुत्ते के बारे में में ठीक हो जाना चाहिए एक सप्ताह पर दूसरी ओर, अगर यह पहले से मौजूद एक गुर्दे या दिल की बीमारी है, उदाहरण के लिए, देखभाल और सहायता का एक बहुत इस मुश्किल की अवधि के दौरान की जरूरत है।

चरणों

विधि 1
सहायक उपचार करना

ट्रीट डॉग फ्लू चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि कुत्ते इन्फ्लूएंजा के लिए कोई चिकित्सा इलाज नहीं है इसके बजाय, पशुचिकित्सा कुछ "सहायक उपचार," कहा जाता है जो मूल रूप से लक्षण और बाकी के प्रबंधन का एक संयोजन है की पेशकश करेगा, ताकि कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार और लड़ने में सक्षम हो जाता है वायरस से यह केवल ऐसा कर सकते हैं ।
  • कुत्ते की नाक और आँखें साफ करें कुछ पानी उबालें और इसे कमरे के तापमान पर ठंडा करने दें - फिर इस पानी के साथ एक ऊतक को गीला कर दें और उल्लेखित क्षेत्रों को साफ करें।
  • जिस बिस्तर पर यह बैठता है वह बहुत भरने वाला होना चाहिए यदि यह लंबे समय तक खड़ा है, तो कुत्ते को खुजली बना सकते हैं, इसलिए उसके लिए कुछ अतिरिक्त कंबल डालकर शीर्ष पर झूठ बोलें।
  • कुत्ते को घर के अंदर रखें, जो बहुत गर्म या ठंडा नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ट्रीट डॉग फ्लू चरण 2
    2
    कुत्ते को तरल पदार्थ दें। पशुचिकित्सा अतिरिक्त तरल पदार्थ (कभी कभी नस में भी) की पेशकश कर सकते हैं यदि कुत्ते को कुत्ते के इन्फ्लूएंजा से लड़ने के दौरान निर्जलित हो गए मामूली मामलों में, बस उसे पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करें
    • कुत्तों को प्रति किलो 50 मिलीलीटर पानी पीने की ज़रूरत है - अर्थात, 22 किलो वजनी कुत्ता प्रति दिन लगभग 1 एल पानी पीना चाहिए। यदि वह पीने के लिए प्रेरित नहीं है, तो आप सिरिंज के साथ उसके मुंह के किनारे में पानी इंजेक्षन कर सकते हैं-इसे छोटी, लगातार मात्रा में करें।
  • 3
    खाने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करें एक बीमार कुत्ते को ज्यादा भूख नहीं हो सकती है, लेकिन उसके लिए शक्ति होना महत्वपूर्ण है। कुछ गीला या डिब्बाबंद भोजन को गरम करें और उसे इसे प्रदान करें- हाथ पर भोजन देने से यह आसान हो सकता है, लेकिन वह स्वादिष्ट व्यवहार में दिलचस्पी ले सकता है अंतिम उपाय के रूप में, ओरराले के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें, एक तरल भोजन जिसे सिरिंज के साथ दिया जा सकता है।
  • ट्रीट डॉग फ्लू चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    लक्षण प्रबंधन के लिए उपचार के लिए पूछें मानव दवा के लिए कुत्तों के लिए (टाइलेनोल, एडविल, और जुकाम और फ्लू के लिए अन्य उपायों की तरह) एक बुरा विचार है, लेकिन, जबकि कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को वायरस से लड़ने के पशु चिकित्सक कुछ सुरक्षित विकल्पों का सुझाव फ्लू के कष्टप्रद लक्षणों को कम कर सकते हैं । पशु चिकित्सक से बात करें यदि आप दर्द, बुखार, श्वास और नाक की भीड़ के अन्य लक्षण, जो कि कुत्ते फ्लू के दौरान उपस्थित हैं, के उपचार चाहते हैं



  • विधि 2
    जटिलताओं से बचना

    ट्रीट डॉग फ्लू चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही एंटीबायोटिक चुनें जबकि प्रतिरक्षा प्रणाली वायरस के साथ व्यस्त है, यह कमजोर और बैक्टीरिया के संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है: हालांकि कुत्ते इन्फ्लूएंजा एक वायरल संक्रमण है, पशु चिकित्सकों तथाकथित "माध्यमिक जीवाणु संक्रमण" को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं प्रदान करते हैं। एंटीबायोटिक्स इसे रोकते हैं, साथ ही साथ कुत्ते को तेजी से ठीक करने में मदद करते हैं।
  • ट्रीट डॉग फ्लू चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य कुत्तों के पास जाने से संक्रमण को रोकें हालांकि कुत्ते में सुधार हो रहा है, यह घर पर और अन्य कुत्तों से दूर रखना महत्वपूर्ण है। वायरस लार की बूंदों के माध्यम से फैलता है और आपका कुत्ता दूसरों को छींक से संक्रमित कर सकता है। उनके साथ उन सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें, जिनमें अन्य कुत्ते हैं, जैसे केनेल, डे केयर सेंटर और कुत्तों के लिए सार्वजनिक पार्क घर पर चुप कुत्ते को रखते हुए मुश्किल हो सकता है, आप निश्चित रूप से इसकी सराहना करते हैं अगर किसी और ने रेक्स को संक्रमित नहीं किया, है ना?
    • अपने कुत्ते या संभावित रूप से संक्रमित वस्तुओं को स्पर्श करने के बाद अपने हाथों को धो लें, जैसे कि उसका कटोरा, खिलौने और बिस्तर - एक और कुत्ते को छूने से पहले भी सावधान रहें
    • आप एक कुत्ता वॉकर को किराए पर ले सकते हैं, जबकि फ्लू तब रहता है जब आपकी दिनचर्या आपको कुत्ते की देखभाल करने की अनुमति नहीं देती है।
    • वह अपने घर से यह देखने के लिए सक्षम हो जाएगा कि कुत्ते कैसे है और सुरक्षित स्थानों में उसके साथ चले जाते हैं (जहां कोई अन्य कुत्तों को संक्रमित नहीं किया जा सकता है)।
  • ट्रीट डॉग फ्लू चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मॉनिटर कुत्ता सुधार यह कुछ दिनों और एक सप्ताह के बीच में सुधार करना शुरू कर देता है, और जब तक वे पूरी तरह से गायब नहीं हो जाते तब लक्षण कम हो जाना चाहिए। यह केवल खराब हो जाता है या एक सप्ताह के बाद सुधार के लक्षण दिखाई नहीं करता है, उसे वापस पशु चिकित्सक के लिए एक दूसरी परीक्षा के लिए ले, तो आप अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता हो सकती, या यहाँ तक कि गंभीर मामलों में अस्पताल में भर्ती होना। यह शायद ही कभी होता है, लेकिन पशु चिकित्सक पर जाना: रोकथाम इलाज से बेहतर है।
    • निर्जलीकरण के लक्षणों के लिए देखो, खासकर अगर कुत्ते बहुत पानी पीने से नहीं चलते
    • कुत्ते के लिए अपने आप को पेशाब या गोली चलाने की आवाज़ के लिए देखो, खासकर अगर यह बिस्तर से बाहर नहीं निकलता है
    • कुत्ते के तापमान को मापें दिन में दो बार सामान्य बात 37.7 डिग्री सेल्सियस और 39.4 डिग्री के बीच होगी।
    • यदि कुत्ते की एक पूर्व-मौजूद बीमारी है (उदाहरण के लिए दिल या गुर्दा) तो आपको संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में उसे समर्थन देने के लिए अतिरिक्त कदम उठाने होंगे। पशुचिकित्सक के साथ मिलकर कार्य करें ताकि कुत्ते को आवश्यक देखभाल प्राप्त हो सके, जिसमें पशु चिकित्सा क्लिनिक में रहने का समावेश हो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com