IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आपके कुत्ते ने कुत्ते परावोइरस को अनुबंधित किया है

कैनाइन पैरावोइरस एक उच्च संक्रामक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रोग है जिसमें उच्च मृत्यु दर है। इस संक्रमण के कारण देखभाल करने वालों और प्रशिक्षकों अंत डर जब वे कुत्तों में से एक में parvovirus का संदेह है, क्योंकि वे जानते हैं कि यह जल्दी से प्रगति होती है और घातक हो सकते हैं पिल्लों में आम है,। यदि आपको संदेह है कि कुत्ते को इस वायरस से संक्रमित है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाने के कारण जल्दी ही जीवित रहने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। लेकिन, कभी कभी संक्रमण के लक्षणों में इस तरह के कोरोना वायरस, बैक्टीरिया रक्तस्रावी आंत्रशोथ, hookworms और coccidiosis द्वारा संक्रमण के रूप में कुत्ते की बीमारियों के अन्य अभिव्यक्तियों, के साथ भ्रमित किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
पैरावोइरस के लक्षणों को स्वीकार करना

अपने कुत्ते को पैरवो चरण 1 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
1
कुत्ते की उम्र को ध्यान में रखें यह रोग आमतौर पर छह से बीस सप्ताह तक की पिल्ले को प्रभावित करता है, जिसमें से 85% एक वर्ष के आयु में कुत्तों में होने वाले सभी संक्रमण होते हैं। पिल्ले अधिक संवेदनात्मक होते हैं क्योंकि पेट और आंत में उनकी कोशिकाओं को विभाजित करने में बहुत अधिक संख्या होती है - वे वायरस के मुख्य लक्ष्य हैं हालाँकि पैरावोइरस अनुबंध करने में असंभव नहीं है, पुराने कुत्ते इसके लिए अधिक प्रतिरोधी हैं।
  • यदि पिल्ला की मां को इस वायरस से टीका लगाया नहीं गया है, तो यह जीवन के पहले सप्ताह तक प्रकट हो सकता है।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 2 बताओ तो बताएं चित्र
    2
    कुत्ते की नस्ल का विश्लेषण करें कुछ नस्लों जैसे कि रोट्विइलर, पिटबुल, डोबर्मन और जर्मन शेफर्ड में परोवोवायर अधिक आम है जब पशु इन समूहों में से किसी एक के अंतर्गत आता है, तो रोग पर करीब ध्यान दें।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 3 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    3
    पशु के व्यवहार की निगरानी करें ज्यादातर मामलों में, पैरावोइरस संक्रमण का पहला संकेत सुस्ती है। पिल्ला कम सक्रिय हो जाते हैं और कम ऊर्जा होती है, एक कोने में जा रही है और पूरे दिन झूठ बोल रही है। कमजोरी और भूख की हानि लक्षण है जो आमतौर पर सुस्ती के बाद दिखाई देते हैं।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 4 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते को एक बुखार है जब वायरस से संक्रमित होते हैं, तो जानवर को बुखार हो सकता है जो कि 40 और 41 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 5 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूचना अगर वह उल्टी हो रही है पैरोवोवार्ज़ पेट पर हमला करता है, जो कि तेजी से विभाजित कोशिकाओं से भरा होता है, वायरस का मुख्य लक्ष्य। पेट की परत अड़चन के साथ परेशान हो जाती है और उल्टी को मजबूर करती है।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 6 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुत्ते की मल पर ध्यान दें अगर पेट में नरम मल (दस्त) होता है, जिसमें बलगम, खूनी या अप्रिय गंध से भरा होता है, "अपराधी" परोवोवायरस हो सकता है यह निर्जलीकरण की ओर जाता है



  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 7 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    7
    एनीमिया के लक्षणों की जांच पैरावोइरस वायरस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रक्तस्राव का कारण बनता है, जो एनीमिया को ट्रिगर कर सकता है। यह जानने के लिए कि क्या कुत्ते की रक्तहीनता है, उसके मसूड़ों को दबाएं स्वस्थ मसूड़ों को सामान्य रंगों में दो सेकंड के भीतर वापस आ जाता है - यदि यह अधिक समय लगता है, तो कुत्ते अनीमक हो सकता है एनीमिया भी मसूड़ों को बहुत मज़ेदार बना सकता है
  • विधि 2
    पैरावोइरस का निदान

    अपने कुत्ते को पैरवो चरण 8 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसे पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं जितनी जल्दी ही कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाया जाता है, उतना ही ज़िंदगी का ज्यादा मौका। दुर्भाग्य से, कई मालिकों लक्षण ठीक से पहचान या बहुत लंबे समय ले veterinária- सहायता खोज करने के लिए जब वे क्या कार्रवाई करने का निर्णय नहीं है, यह अक्सर बहुत देर हो चुकी है और पशु रोग के अंतिम चरण पर पहले से ही है, निर्जलीकरण से मर।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 9 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    2
    परीक्षण के लिए पूछें एलिसा किया जाता है। पारोवोवोस का निदान करने के लिए, पशुचिकित्सक को प्रदर्शन करना चाहिए एलिसा (एंजाइम लिंक्ड इम्युनो सोरबेंट परख) से immunoenzymatic assays यह जांचता है कि क्या कुत्ते की मल में वायरस का कोई संकेत है और डॉक्टर के कार्यालय में किया जा सकता है।
    • यह परीक्षण जल्दी तैयार हो जाता है, लेकिन 100% सटीक नहीं हो सकता। पता है कि गलत सकारात्मक परिणाम आम हैं
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 10 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    3
    अन्य परीक्षाएं करें के रूप में एलिसा पेर्वोवायरस का निदान नहीं कर सकता है, पशुचिकित्सक हेमोग्लुच्यूनिनेशन, रक्त की गणना और / या फीका स्वाब परीक्षण कर सकते हैं। परीक्षण के परिणाम, साथ में एक साथ एलिसा, यह प्रकट करेगा कि जानवर के शरीर में परोवॉवायर मौजूद है या नहीं।
  • अपने कुत्ते को पैरवो चरण 11 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    4
    पशु चिकित्सक के उपचार के सुझावों का पालन करें। Parvovirus का कोई इलाज नहीं है, लेकिन चिकित्सक कुत्ते के अस्तित्व की संभावना बढ़ाने के लिए सहायक चिकित्सा और व्यावहारिक उपाय सुझा सकता है। उनमें से कुछ हैं:
    • अस्पताल में भर्ती
    • एंटीमैटिक दवाएं
    • अंतःस्राव तरल पदार्थ
    • प्रोबायोटिक्स
    • विटामिन थेरेपी
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते parvovirus से बचने का एकमात्र तरीका टीकाकरण के माध्यम से है। पहली खुराक दिया जा सकता है जब कुत्ता पांच से छः महीने पुरानी है, जिसमें हर दो या तीन सप्ताह तक दोहराया जाना चाहिए जब तक कि कम से कम तीन खुराक जोड़े नहीं गए।
    • पैरावोइरस वायरस स्थिर और निरंतर है। यह विभिन्न प्रकार के कीटाणुओं का विरोध करता है और लंबी अवधि के लिए जीवित रहता है - कुछ मामलों में सात महीने तक। यह जगह जहां कुत्ता रहता है, उस स्थान को स्वच्छ और सूखना जरूरी है। ऐसे उत्पादों की तलाश करें जो इस वायरस से मुकाबला करने में विशेष हैं या ब्लीच और पानी का समाधान (ऑब्जेक्ट्स पर जो ब्लीच द्वारा क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं) का उपयोग करते हैं। पानी की मात्रा 30 गुना अधिक होनी चाहिए (30 गिलास पानी और ब्लीच में से एक, उदाहरण के लिए)।
    • कैनाइन पैरावोइरस का इलाज एंटीबायोटिक दवाओं से नहीं किया जा सकता क्योंकि यह वायरल बीमारी है।

    चेतावनी

    • अपने आप को इस बीमारी का इलाज करने की कोशिश मत करो। यहां तक ​​कि उच्च गुणवत्ता वाली पशु चिकित्सा देखभाल के तहत, वायरस कुत्ते को घातक हो सकता है - बिना विशेष सहायता के इलाज के लिए बहुत जोखिम भरा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com