IhsAdke.com

कैसे महिला प्रेत द्वारा कारण मूत्र असंयम के इलाज के लिए

मूत्रमार्ग का मूत्रमार्ग का दबानेवाला यंत्र कार्य करने की वजह से मूत्र असंयम एक समस्या है जो कि कुदाल के बाद कुत्ते की महिलाओं में होती है और इससे कुत्ते को मूत्राशय को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। इस तथ्य के बारे में बहुत से चर्चाएं हैं कि शुरुआती या देर तक पहुंचने से असंयम का कारण बनता है। सामान्य तौर पर, मूत्राशय की नसों की तुलना में मूत्राशय की समस्याएं अधिक होती हैं। यदि आपको अपने चार पैरों वाले साथी के साथ परेशानी हो रही है, निराशा न करें, एक पशुचिकित्सा की तलाश करें और असंयम का इलाज करने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
असंयम का इलाज

महिला कुत्तों में ट्रीट स्पैक इनकॉन्टिनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। एक पेशेवर द्वारा किसी भी स्वास्थ्य समस्या की समीक्षा की जानी चाहिए असंयम विभिन्न चिकित्सा स्थितियों का एक लक्षण हो सकता है, जो पशु चिकित्सक निदान को आवश्यक बनाता है।
  • बहुत से लोग यह मानते हैं कि कुत्तों की उम्र बढ़ने के साथ असंयम सामान्य है। हालांकि ऐसा होता है, दवाओं या सर्जिकल प्रक्रियाओं के साथ इलाज करने के लिए लगभग हमेशा संभव होता है
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्तिन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    समस्या के लिए अन्य कारणों को त्यागें खारिज होने के कारण असंयम का पता लगाने के लिए, अन्य संभावित कारणों से इनकार किया जाना चाहिए। पशु चिकित्सक द्वारा लिया जाने वाला पहला कदम एक्सरे और अल्ट्रासाउंड परीक्षाएं करना है।
    • यदि परीक्षण कारणों की पहचान नहीं करते हैं, तो चिकित्सक ने शारीरिक असामान्यताएं निकालने के लिए मूत्रमार्ग की प्रतिक्रिया की जांच करनी चाहिए।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इंडियनंस में शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    पशु चिकित्सक के निर्देशों के बाद, डॉक्टर कुत्ते यदि खारिज असंयम का निदान किया जाता है, तो चिकित्सक शायद एस्ट्रोजन या फेनिलप्रोपोनोलैमिने (पीपीए) निर्धारित करेगा। यदि दवाएं स्वयं पर काम नहीं करती हैं, तो पशुचिकित्सक उनमें से एक संयोजन का सुझाव दे सकते हैं
    • ध्यान रखें कि इन दवाओं के दुष्प्रभाव हो सकते हैं। फेनिलप्रोपोनोलैमाइन अस्वस्थता और भूख की कमी पैदा कर सकता है, जबकि एस्ट्रोजन प्रजनन और अस्थि मज्जा उत्पादन में बाधा डाल सकता है। सही खुराक के साथ, ऐसे प्रभावों से बचा जाना चाहिए।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इंडियनंस में शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    सर्जरी की संभावना का मूल्यांकन करें यदि दवाएं काम नहीं करती हैं, तो इंजेक्शन, प्रत्यारोपण, या अन्य बर्तनों के माध्यम से मूत्रमार्ग को बदलने के लिए आपके पास सर्जरी हो सकती है।
    • सर्जरी में आमतौर पर दीर्घकालिक प्रभावकारिता नहीं होती है आम तौर पर, एक वर्ष के भीतर असंयम फिर से होता है
  • विधि 2
    असंयम के अन्य कारणों का इलाज करना

    महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्तिन्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग का इलाज करें यदि आपके कुत्ते को इस समस्या का निदान किया गया था, तो उपचार थोड़ा अलग होगा एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग एक शारीरिक विसंगति है जो कुत्तों के मूत्राशय में लीक का कारण बनता है।
    • सर्जरी के साथ समस्या का इलाज किया जाता है, जो मूत्राशय में ठीक से मूत्र का स्थान लेता है या सर्जन के सुझाव के आधार पर इसे पूरी तरह से हटा देता है।
    • एक्टोपिक मूत्रमार्ग का क्लासिक लक्षण मूत्र की छोटी मात्रा में लगातार जारी है। आमतौर पर, आप बता सकते हैं कि कुत्ते के पीछे हमेशा नम होता है।
  • महिला कुत्तों में ट्रीट स्पैक इनकॉन्टनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    मूत्राशय या मूत्र पथ के संक्रमण का इलाज करें कभी-कभी लीक संक्रमण के कारण होता है, जिसे शीघ्र और आसानी से इलाज किया जा सकता है यदि यह आपके कुत्ते का मामला है, तो आपको उसे कुछ समय तक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज करने की आवश्यकता होगी।
    • मूत्र पथ के संक्रमण के लिए एक मूत्र परीक्षण का निदान होना चाहिए।
    • गुर्दे या मूत्राशय में एक पत्थर भी संक्रमण हो सकता है।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्टनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अन्य रोगों का इलाज करें जिनसे असंयम होता है। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते को एक समस्या है जो उसे बहुत अधिक पानी पीते हैं, तो वह गलती से पेशाब को समाप्त कर सकती है। यदि वह सामान्य से अधिक पीता है, तो मूत्राशय तरल पदार्थ को संभालने में सक्षम नहीं हो सकता है। अपने कुत्ते की आदतों की समीक्षा करें और उन्हें पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करें
    • एक पशुचिकित्सा से बात करने के लिए पता करें कि अत्यधिक प्यास क्यों हो सकता है कुछ स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे मधुमेह और गुर्दे की डिस्प्लाशिया, समस्या का स्रोत हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com