IhsAdke.com

चलने के दौरान मूत्र असंयम को कैसे नियंत्रित किया जाए

चलने के दौरान बहुत से लोग असंयम समस्याओं से ग्रस्त हैं तनाव, मूत्र असंयम के रूप में जाना जाने वाला समस्या, पिछले जन्मों, मोटापे, हार्मोन की कमी, शराब या तंबाकू का उपयोग, अन्य चिकित्सा शर्तों के कारण हो सकता है। सौभाग्य से, इस से बचने के कई तरीके हैं! नीचे दिया गया लेख महिलाओं पर केंद्रित है- यदि आप एक इंसान हैं जो असंयम से ग्रस्त हैं, तो क्लिक करें यहां

अधिक विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए

चरणों

विधि 1
जीवन शैली में परिवर्तन के साथ समस्या को रोकना

चित्रा शीर्षक से चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें चरण 1
1
द्रव का स्तर देखें हालांकि यह एक दौड़ के दौरान हाइड्रेटेड रहने के लिए करता है, तो आप देखते हैं कि आप अभ्यास के बीच में पेशाब कर रहे हैं महत्वपूर्ण है, तकनीक तरल पदार्थ का सेवन समायोजित करने और रिसाव स्तर को कम करने के लिए लग रहे हो। उदाहरण के लिए, यदि आप चलने से पहले आधे घंटे पानी पीते हैं, तो यह आपको व्यायाम के दौरान पेशाब करने का कारण बनता है, गतिविधि शुरू करने से पहले पीने का प्रयास करें या चलने के बाद एक घंटे के लिए अपनी प्यास पकड़ कर रखें
  • कहते हैं, 50 मिनट - - आप एक निश्चित समय के बाद चल रहा है पेशाब करने की जरूरत है पेशाब का प्रचार नहीं कम अवधि में दौड़ की सीमा - ऊपर के उदाहरण में, हो सकता है 30 मिनट के लिए पर्याप्त हैं। यदि आप चाहें, तो बाथरूम जाना, और फिर वापस चलाएं
  • एक रन के लिए छोड़ने से पहले हमेशा बाथरूम में जाने की कोशिश करें यह आपके अतिरिक्त मूत्राशय से निकल जाएगा और संभावित रिसाव को रोक देगा।
  • कैफीन युक्त पेय पदार्थों से बचें क्योंकि वे मूत्राशय को परेशान कर सकते हैं। कॉफी और शीतल पेय को एक तरफ छोड़ दें, यदि आप एक भाग के लिए जाने की योजना बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें मूत्राशय लीक से बचें चरण 2
    2
    बनाना kegel व्यायाम. वे पेल्विक फ्लोर, मूत्र दबानेवाला, मलाशय, मूत्राशय, और छोटी आंत, जो बारी में एक दौड़ के दौरान मूत्र असंयम की संभावना को कम कर मजबूत करने के लिए डिजाइन किए हैं।
    • पहली चीज श्रोणि फर्श की मांसपेशियों का पता लगाना है मूत्र प्रवाह को रोकने के लिए ये मांसपेशियों का इस्तेमाल होता है जब आप अगली बार बाथरूम में जाते हैं, तो मूत्र को रोकने के लिए और फिर से शुरू करने की कोशिश करें। हमेशा ऐसा न करें जब तक आप पेल्विक की मांसपेशियों की पहचान न करें और पता करें कि संकुचन किस तरह लगता है।
    • पैल्विक फर्श की मांसपेशियों के संकुचन में पेट, नितंबों का संकुचन शामिल नहीं है या जांघों की यह महत्वपूर्ण है कि आप मांसपेशी समूहों के बीच अंतर रखते हैं
    • एक बार जब आप पता लगायें कि जहां पेल्विक की मांसपेशियां हैं, तो एक गलीचा या चटाई पर लेट जाओ और कम से कम पांच सेकंड के लिए अपनी मांसपेशियों का अनुबंध करें। एक और पाँच सेकंड के लिए आराम करें (हालांकि पेशाब करने के लिए पर्याप्त नहीं है) और चार से पांच गुना दोहराएं।
    • संकुचन की अवधि बढ़ाएं जब तक आप दस सेकंड के लिए अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स और आराम नहीं कर सकते।
    • दिन में व्यायाम तीन बार दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 3
    3
    स्वस्थ वजन बनाए रखें यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आपको तनाव मूत्र असंयम से ग्रस्त होने की अधिक संभावना है। वजन कम करने के लिए, नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ आहार का पालन करें। जब आपके कुल कैलोरी का सेवन आपके दैनिक कैलोरी व्यय से कम होता है तो आप अपना वजन कम कर देंगे।
    • एक स्वस्थ आहार पूरे अनाज, सब्जियों और फलों पर आधारित होना चाहिए, साथ ही साथ कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और पोल्ट्री, मछली, अनाज, अंडे और पागल में पाए जाने वाले प्रोटीनों पर आधारित होना चाहिए। अच्छे स्वस्थ विकल्पों में शामिल हैं: स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, तरबूज, ब्रोकोली, फूलगोभी, गाजर और मिश्रित बीज।
    • का प्रयोग करें बीएमआई गणना पता लगाने के लिए स्वस्थ वजन क्या आपके लिए है
    • आपके शरीर के लिए आदर्श वजन तक पहुंचने के बाद, अपने आहार और व्यायाम को संशोधित करें, ताकि आपके कैलोरी का सेवन आपके दैनिक कैलोरी व्यय के साथ कदम उठाए जा सके। ऐसा करने के लिए, व्यायाम स्तर कम करें या भोजन के हिस्से के आकार में वृद्धि करें।
  • चित्रा शीर्षक से चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें
    4
    चलने के बजाय अन्य व्यायाम विकल्पों की कोशिश करें दौड़ फिट रखने के लिए सिर्फ एक प्रकार का व्यायाम है और व्यायाम थोड़ा सा मिश्रण करने के लिए अच्छा है, विशेषकर जब दौड़ आपके मूत्र असंयम की समस्या से अधिक खराब हो जाती है। पेडलिंग, भारोत्तोलन और तैराकी ऐसी चीजें हैं जो आपको स्वस्थ रहने में मदद कर सकती हैं जबकि आप अपने पैल्विक मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 5
    5
    धूम्रपान न करें या पीओ मत। यदि आप धूम्रपान करते हैं या शराब पीते हैं, तो मूत्र असंयम से खराब होने की संभावना है। अपने आप को रोकने के लिए योजना का प्रयास करें धूम्रपान करना और पीने के लिए अधिकतम दो सप्ताह में
    • एक प्रभावी तरीका अंतिम खपत के लिए दैनिक खपत थोड़ी मात्रा में कटौती करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप दो सप्ताह में रुकने की योजना बनाते हैं, तो एक सप्ताह में शराब की खपत का आधा भाग होना चाहिए।
    • निकोटीन रिप्लेसमेंट थेरेपी, जैसे निकोटीन पैच या गम का प्रयोग करना उपयोगी हो सकता है।
    • जब आप धूम्रपान या पीने को रोकने का निर्णय लेते हैं, तो उन लोगों के समर्थन की तलाश करें जो आपके लिए प्यार करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं। उनके साथ अपने निर्णय साझा करें!
    • यदि आपके मित्रों और परिवार के मंडल में अक्सर लोग पीते हैं और धूम्रपान करते हैं, तो प्रलोभन का विरोध करना मुश्किल हो सकता है। उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो स्वयं को नियंत्रित करने के लिए धूम्रपान नहीं करते या पीते नहीं हैं
  • विधि 2
    चिकित्सा उपकरणों का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 6
    1
    मूत्र असंयम के लिए एक उपकरण का उपयोग करें यह एक डिस्पोजेबल सिलिकॉन आइटम है, जो आंतरिक शोषक के समान है, जिसे मूत्रमार्ग में डाला जाना चाहिए और रिसाव को रोकने के लिए एक बाधा के रूप में कार्य करता है। यह आमतौर पर विशिष्ट गतिविधियों में असंयम को रोकने के लिए किया जाता है और आपको पत्र के निर्माता के निर्देशों का पालन करना होगा। किसी भी संदेह के मामले में, एक चिकित्सक से संपर्क करें
  • शीर्षक शीर्षक चित्र चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें चरण 7
    2
    एक योनि पौष्टिकता की कोशिश करो पोजिर्स लेटेक्स या सिलिकॉन डिवाइसेज़ हैं जो गर्भाशय, मूत्राशय या मलाशय का समर्थन करने के लिए योनि में फिट होते हैं। क्योंकि कई प्रकार हैं, एक डॉक्टर से परामर्श करें ताकि वह आपकी समस्या के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में आपकी मदद करे।
    • चिकित्सक के पास लौटें, ताकि वह यह सत्यापित करने के लिए निर्देश दे सके कि उत्पाद ठीक से काम कर रहा है। किसी भी समस्या के मामले में, पेशेवर से संपर्क करें
  • विधि 3
    सर्जिकल प्रक्रियाओं का प्रदर्शन

    शीर्षक के शीर्षक में मूलाधार लीक से बचें



    1
    अपने डॉक्टर के साथ विकल्पों की चर्चा करें चिकित्सक तनाव मूत्र असंयम को नियंत्रित करने, स्फिंक्चर बंद करने में सुधार करने या मूत्राशय का बेहतर समर्थन करने की प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है। सर्जरी को हमेशा अंतिम विकल्प होना चाहिए अगर kegel व्यायाम, जीवन शैली में परिवर्तन, और अन्य चिकित्सा हस्तक्षेप काम नहीं किया है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या सर्जरी एक विकल्प है और जोखिमों पर चर्चा के लिए अपने चिकित्सक से बात करें
  • चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 9
    2
    एक करें गोफन. यह मूत्र असंयम के नियंत्रण के लिए सबसे आम शल्य प्रक्रिया है। इसमें मूत्राशय के तहत "शुद्ध" बनाने के लिए डॉक्टर अपने (या, कुछ मामलों में, कृत्रिम या जानवर) ऊतक के एक ऊतक का उपयोग करेंगे। अतिरिक्त सहायता आपको मूत्राशय के कार्य पर अधिक नियंत्रण देगी, जिससे रिसाव कम हो जाएगा।
  • शीर्षक के शीर्षक में मूत्राशय लीक से बचें चरण 10 चल रहा है
    3
    इनजेक्टेबल उपचार करना कुछ मामलों में, सिंथेटिक एजेंटों के साथ मूत्रमार्ग में इंजेक्शन उसे दबानेवाला यंत्र बंद करने पर नियंत्रण हासिल करने में मदद कर सकता है। यह एक अस्थायी समाधान है, लेकिन यह आक्रामक नहीं है और कई महिलाओं के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • वांछित प्रभाव को प्राप्त करने में तीन इंजेक्शन लग सकते हैं। प्रत्येक प्रक्रिया में लगभग 30 मिनट लगते हैं।
    • प्रक्रिया, आंतरिक स्फेनेक्टिक अपर्याप्तता से पीड़ित लोगों के लिए आदर्श होती है, मूत्र असंयम के एक उपप्रकार। इंजेक्शन प्रभावी नहीं होंगे यदि मूत्राशय अच्छी तरह से समर्थित नहीं है, या यदि आपके पास केवल एक अतिरक्त मूत्राशय है यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि क्या आप प्रक्रिया के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं।
    • प्रक्रिया से 6 से 12 घंटे पहले उपवास करना आवश्यक है। इस अवधि में किसी को भी पानी नहीं पीना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें
    4
    एक रेट्रोबूबिक निलंबन की कोशिश करें प्रक्रिया मूत्राशय और मूत्रमार्ग के लिए अतिरिक्त समर्थन प्रदान करती है और एक लैपरोस्कोपी या पेट की चीरा के माध्यम से किया जा सकता है। सर्जन मूत्राशय, योनि, और मूत्रमार्ग के स्नायुबंधन या श्रोणि की हड्डियों को समर्थन करने वाले ऊतकों को सीवन देगा।
    • शल्य चिकित्सा संज्ञाहरण के तहत किया जाना चाहिए
    • प्रक्रिया आमतौर पर तब होती है जब असंयम एक कमजोर मूत्राशय या एक स्थायी समस्या के कारण होता है।
    • 70% मामलों में यूरेशनल असंयम के समाधान में रेट्रोबूबिक निलंबन प्रभावी है और कई महिलाओं के लिए उपयुक्त है।
  • विधि 4
    मूत्र असंयम से निपटना

    चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि चलने के चरण 12
    1
    शोषक या विशेष अंडरवियर पहनें कुछ अंडरवियर ब्रांड विशेष रूप से लीक के अवशोषण के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिनमें खेल मॉडल शामिल हैं जिन्हें दौड़ में इस्तेमाल किया जा सकता है। एक अंतरंग महिला फैशन स्टोर की जांच करें या अपने लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • यदि आप असंयम पर चर्चा करने के लिए शर्मिंदा हैं, तो ऑनलाइन खरीदारी करें।
  • चित्र शीर्षक: मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 13
    2
    मूत्राशय खाली करो यदि आपको लगता है कि आप पेशाब कर रहे हैं और संभाल नहीं सकते हैं, तो अपने आप को राहत देने के लिए जगह की तलाश करें। यदि आप बाहर चल रहे हैं, तो एक छिपे हुए कोने का पता लगाने की कोशिश करें जहां कोई भी आपको दिखाई नहीं देगा (गोपनीयता के लिए)। निशान से दूर हो जाओ और शाखाएं, पेड़ और जड़ें जो परेशान कर सकती हैं से बचें। जल्दबाजी के कारण सुरक्षा को अनदेखा न करें
    • पेड़ों या बड़े झुमके के बीच छिपाने की कोशिश करें ताकि ट्रेल्स पर दूसरे धावक इसे न देखें। प्रक्रिया को कम करने के लिए डिस्पोजेबल मूत्र डिवाइस की कोशिश करें सावधानी के रूप में चलते समय एक बंडल में कुछ अतिरिक्त ले लो।
    • यदि आप एक सुरक्षा निहित के साथ चल रहे हैं, जो प्रतिबिंबित करने वाले पट्टियों के साथ कारों और साइकिल के लिए अपनी उपस्थिति की घोषणा करते हैं, तो इसे बुश के बीच में शांति से पेशाब करने के लिए हटा दें।
    • यदि आप शहर में चल रहे हैं, तो आपकी स्थिति भी आसान है। अपने आप को राहत देने के लिए एक रेस्तरां या सार्वजनिक विश्रामगृह की तलाश करें
  • चित्रा शीर्षक से बचें मूत्राशय लीक से बचें चरण 14
    3
    पैंट का एक बदलाव करें यदि आप प्रतिस्पर्धात्मक दौड़ में हैं, तो आपसे किसी के साथ, नैतिक समर्थन के लिए, या अपने लिए अतिरिक्त पैंट लाओ। इसलिए यदि आप पेशाब को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो कम से कम आप अपने कपड़े बदल सकते हैं।
    • आप दौड़ के बीच में पूरी तरह से कपड़े बदलने में सक्षम होंगे। सबसे अच्छा विकल्प यह है कि किसी को आपके लिए रेस लाइन में क्लीन पैंट के साथ इंतजार करना चाहिए।
    • साफ अंडरवियर लाने के लिए भी मत भूलना।
    • यदि आप अकेले चल रहे हैं, तो संभवत: व्यापार को बनाने के लिए आपके पास कपड़े का एक बदलाव नहीं होगा। अगर आप साफ और बदलते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प घर जाना है यदि आप रेस ट्रैक या ट्रेल पर जाते हैं, तो कार में कुछ साफ कपड़े छोड़ दें।
  • स्टेप 15 चलते हुए मूत्राशय लीक से बचें
    4
    नम कपड़े ले लो स्वच्छता उत्पादों को भी शुद्ध और moisturize मदद कर सकते हैं जब भी आप चलाते हैं, तो एक थैली में ऊतकों का एक पैकेट ले लो ताकि आप चलने के बीच में त्वचा को पोंछ कर और परेशानियों से बच सकें।
    • मासिक धर्म के दौरान और माता-पिता द्वारा अपने बच्चों के डायपर को बदलते समय गीले पोंछे का ज्यादा इस्तेमाल होता है
    • यदि आप रन के मध्य में पेशाब करते हैं, तो बस एक सिक्त ऊतक ले लो और इसका प्रयोग करें जैसा आप रिसाव सूखने के लिए नैपकिन के साथ करेंगे अपने पैर मूत्र को साफ करें और कचरे में ऊतक को फेंक दो।
  • युक्तियाँ

    • पेशेवर निर्देशों और सिफारिशों के अनुसार हमेशा चिकित्सा उपकरणों का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com