IhsAdke.com

कैगेल व्यायाम के साथ असंबद्धता का इलाज कैसे करें

केगल का अभ्यास एक महिला की पैल्विक मांसपेशियों और स्नायुबंधन को मजबूत कर सकता है। ये अभ्यास में मदद मिल सकती रोकने और मूत्र असंयम तनाव, मूत्र के अनैच्छिक रिहाई का इलाज जब पेट दबाव बढ़ा हो (जब खांसने या छींकने, उदाहरण के लिए) व्याप्ति केगेल व्यायाम पेशाब करने के लिए प्रयोग किया जाता है एक ही मांसपेशियों कस शामिल है। ये मांसपेशियां हैं जो मूत्र के प्रवाह को रोकने में शामिल हैं I पेट और नितंबों को इस झुकाव के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। 3 सेकंड के लिए "पकड़" पकड़ो, फिर 3 सेकंड के लिए आराम करो, प्रति सत्र 10 से 15 बार व्यायाम दोहराएं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, केलगेल अभ्यास के 3 से अधिक सेट हर दिन किए जाने चाहिए।

चरणों

कैगेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंकेंटिनेन्स को टाइटिल शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
कई महिलाएं गलत मांसपेशियों को कसने से शुरू होती हैं यह आपकी सहायता करने के लिए आपको डॉक्टर या नर्स प्राप्त करने में मदद करेगा और आपको सही तकनीक सिखाना होगा।
  • केगल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड असं टायंटेंस को शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    आप अपनी योनि में एक उंगली रखकर और चारों ओर कस कर खुद को देख सकते हैं। जब आप अपनी उंगली के आसपास दबाव महसूस करते हैं, तो आप सही पेशी का उपयोग करेंगे
  • क्वेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंकेंटिनेन्स को टाइटिल शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    योनि के चारों ओर की मांसपेशियों को छोड़कर सब कुछ आराम से रखने की कोशिश करें एक ही समय में, अपनी जांघ, अपनी पीठ या पेट की मांसपेशियों को दबाए रखें या निचोड़ न करें धीमे और गहराई से साँस लें शुरुआत में, आप अपने घुटनों के साथ व्यायाम कर सकते हैं (नीचे झूठ या बैठे हुए)
  • कैगेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंकेंटिनेन्स को टाइटिल शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    यदि आप पढ़ते हैं कि ये व्यायाम किसी भी समय, कहीं भी किया जा सकता है, यह जरूरी नहीं कि सच है।



  • क्वेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंकेंटिनेन्स को टाइटिल शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    दिन में दो बार 5 मिनट का सेक्शन करने के लिए सबसे अच्छा क्या होता है। अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, सुबह बिस्तर से उठने से पहले अभ्यास के पांच मिनट करते हैं और dormir- से पहले 5 मिनट एक नियमित है कि मदद करता है।
  • कैगेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंडोन्टिनेंस को टाइटिल शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    जब व्यायाम आसान हो जाते हैं, तो आप उन्हें 8 में घूमने और गिनती करते हुए और आराम कर सकते हैं, 8 की गिनती कर सकते हैं। इसे पांच मिनट के लिए दोहराएं, दिन में दो बार। अपने पैरों के अलावा, आप मांसपेशियों को कठिन काम करेंगे।
  • कैगेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड इंकेंटिनेन्स को छूने वाला चित्र, चरण 7
    7
    अपना लक्ष्य प्राप्त करके, आप व्यायाम कर सकते हैं 5 मिनट के लिए, सप्ताह में 3 बार। यदि आपको मूत्र के नुकसान के साथ फिर से समस्याएं आ रही हैं, तो दिन में 2 बार 5 मिनट करने के लिए वापस जाना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • कैगेल व्यायाम के साथ ट्रीट एंड असेंन्टिनेंस का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    ज्यादातर महिलाओं को मूत्र के अनैच्छिक नुकसान पर कुछ बदलाव देखने के लिए 6 से 12 सप्ताह लगेंगे। याद रखें, यदि आप व्यायाम नियमित रूप से करते हैं, तो आप अपने आप को ठीक कर सकते हैं, और सर्जरी से बच सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभ्यास करना बंद कर देते हैं, तो उन्हें फिर से करें बस याद रखें कि आपको परिणामों को देखने के लिए नियमित कसरत की आवश्यकता है।
    • हालांकि, उल्लेख किए गए समय पर उन्हें करना सबसे अच्छा है, लेकिन आप बिना किसी की सूचना के कहीं भी उन्हें कर सकते हैं। इसलिए यदि आप सुबह उन्हें करना भूल गए, तो आप ऐसा कर सकते हैं जब आप सुबह में काम करने के लिए गाड़ी चला रहे हो।
    • एक कैलेंडर रखें और व्यायाम करें जब आप अभ्यास करते हैं यह आपको अभ्यासों का पालन करने में मदद करेगा ताकि आप जान सकें कि आपने कब शुरू किया और प्रेरित रहें।
    • व्यायाम करते समय संगीत सुनें - यह उन्हें और अधिक मजेदार बना देगा!

    चेतावनी

    • यदि आप रोकते हैं, और असंयम वापस आ जाता है, तो तुरंत व्यायाम करें
    • अभ्यास बहुत सरल हैं, और आपके घर की गोपनीयता में किया जा सकता है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि उनके साथ कभी नहीं रोकें।
    • अगर आपके पास असंयम की समस्या है, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें यदि वह सर्जरी का सुझाव देता है, तो केगल के बारे में पहले अभ्यास करें। कई महिला सर्जरी की आवश्यकता के बिना असंयम से बचने में सक्षम हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com