IhsAdke.com

पुरुषों में असंबद्धता से कैसे बचें

हफ़िंगटन पोस्ट के "स्वस्थ रहने वाले" अनुभाग के अनुसार, असंयम 5 लाख से अधिक अमेरिकी लोगों को प्रभावित करता है आप यह जानना चाहेंगे कि इस समस्या से बचने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं। यदि आप एक इंसान हैं और आप असंबद्धता से पीड़ित हैं, तो यह जानने के लिए अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें कि क्या समस्या का कारण गंभीर है

चरणों

विधि 1
जीवनशैली परिवर्तन करना

  1. 1
    धूम्रपान बंद करो असंयम के विकास के जोखिम को कम करने का एक शानदार तरीका है धूम्रपान रोकना राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने बताया है कि सिगरेट के कारण मूत्राशय के कैंसर के 50% से अधिक मामले होते हैं। मूत्राशय में दबाव, ट्यूमर के कारण, असंबद्धता में परिणाम। यदि आपको धूम्रपान छोड़ने में मदद की ज़रूरत है, तो डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें डॉक्टर की दवाओं की दवाएं हैं जो आपकी मदद कर सकती हैं, इसलिए आपका चिकित्सक समूह चिकित्सा स्थान ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
  2. 2
    आकार में जाओ और वजन कम करें। जब आप अधिक वजन वाले होते हैं, मूत्राशय पर अतिरिक्त दबाव डाला जाता है। इस अतिरिक्त दबाव में असंयम हो सकती है। वजन कम करना एक मुश्किल काम की तरह लग सकता है, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा व्यायाम और स्वस्थ भोजन खाएं वजन कम करने के अन्य तरीके शामिल हैं:
    • सुनिश्चित करें कि आप प्रतिदिन प्रोटीन, फलों, सब्जियों, कम वसा वाले डेयरी, और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट की सही मात्रा निगलना सुनिश्चित करें। आपका प्रत्येक भोजन समूह का दैनिक सेवन आपके वजन, उम्र और स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। यदि प्रति दिन लगभग 2,000 कैलोरी होते हैं, तो आपको 6-8 अनाज व्यंजन, 4-5 सब्जी व्यंजन, 4-5 फलों के व्यंजन, 85-170 ग्राम प्रोटीन, 2-3 कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और 2 वसा और तेलों के साथ 3 खाद्य पदार्थ
    • एक व्यायाम दिनचर्या का विकास करें और इसे पालन करें आपकी व्यायाम पद्धति में कार्डियोवस्कुलर ट्रेनिंग (जैसे चलना या तैराकी), भार प्रशिक्षण (जैसे भारोत्तोलन या बैठो), और लचीलेपन प्रशिक्षण (जैसे योगा या स्ट्रेचिंग) शामिल होना चाहिए।
    • प्रत्येक भोजन की सीमा का हिस्सा
    • फलों और सब्जियों जैसे कम कैलोरी नाश्ते चुनें।
  3. 3
    हाइड्रेटेड रहें दिन के दौरान कम से कम 6 से 8 गिलास पानी पीने से मूत्र पथ के संक्रमण, कब्ज और किडनी के पत्थरों से बचें जो असंयम का कारण बनते हैं। आपको दिन के दौरान अधिकतर तरल पदार्थ पीने की संभावना को ध्यान में रखना चाहिए और रात में नशे में तरल पदार्थ की मात्रा को सीमित करना और सोने से पहले ही सोचना चाहिए।
  4. 4
    अपने मूत्राशय को प्रशिक्षित करें यदि आप असंयम के विकास से डरते हैं, तो अपने मूत्राशय को आप जो आदेश देते हैं उसे प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित करें। बाथरूम में जाने के लिए दिन के दौरान विशेष समय की योजना बनाएं यह असंयम को रोकने में मदद करके मूत्राशय को प्रशिक्षित करने का एक तरीका है।
  5. 5
    खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थों से बचें जो असंयम का कारण बनते हैं पदार्थ जो असंयम को जन्म दे सकते हैं, शराब, कैफीन, अम्लीय खाद्य पदार्थ, मसालेदार भोजन, चीनी या मधुमक्खियों हैं।
    • शराब एक मूत्रवर्धक, एक एजेंट है जो आपके शरीर को तरल पदार्थों को खोने का कारण बनता है यह मूत्राशय को भी परेशान करता है, जिससे असंयम होता है। अपने शराब के सेवन को प्रति रात एक गिलास तक सीमित करें और सप्ताहांत में प्रति रात एक से दो गिलास आओ।
    • कैफीन भी एक मूत्रवर्धक है कैफीनयुक्त पेय बहुत ही जल्दी से निगल लिया जाना चाहिए।
    • संतरे, अंगूर, नींबू और टमाटर जैसे खट्टा फल मूत्राशय में परेशान होते हैं, जो असंयम पैदा कर सकता है।
    • मिर्च और केयेन जैसी सीजनयुक्त खाद्य पदार्थ मूत्राशय को परेशान करने और कुछ लोगों में असंयम के लिए योगदान करने के लिए जाने जाते हैं।
    • चीनी को मूत्राशय के अड़चन के रूप में भी साबित किया गया है - मधुमेह भी असंयम में योगदान कर सकते हैं।
  6. 6



    केगल व्यायाम करने की कोशिश करो ये अभ्यास असंयम से बचने के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे श्रोणि फर्श की मांसपेशियों को मजबूत करते हैं। उन्हें सही तरीके से कैसे करना सीखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपकी पैल्विक मांसपेशियों को अलग करना आवश्यक है आपकी पैल्विक मांसपेशियों की मांसपेशियां आप पेशाब को बंद करने के लिए उपयोग करते हैं - पेशी जिन्हें आप तंग महसूस करते हैं वे पैल्विक मांसपेशियों हैं। जब आप पेल्विक की मांसपेशियों को "कस" करते हैं तो आप अपने अंडकोष को देखकर या महसूस करेंगे Kegel अभ्यास करने के लिए:
    • जब पैल्विक मांसपेशियों को अलग करते हैं, कसकर पकड़ते हैं, 3 की गिनती करते हैं, और आराम करो, 3 की गिनती करते हैं। आपका लक्ष्य 10 पुनरावृत्ति, 3 बार एक दिन करना है।

विधि 2
अनिच्छेदन के कारण उपचार से बचना

कुछ दवाएं असंयम होने की संभावना बढ़ा सकती हैं कभी भी अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना अपनी दवा लेने से रोकें, लेकिन यदि आप निम्न में से कोई भी दवाएं ले रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से असंयम के बारे में सलाह लें।

  1. 1
    मूत्रवर्धक से बचें एक मूत्रवर्धक एक ऐसी दवा होती है जो शरीर में अतिरिक्त तरल पदार्थ निकाल देती है। वे आम तौर पर उन मरीजों के लिए निर्धारित होते हैं जिनके दिल की स्थिति होती है। दुर्भाग्य से, यह असंयम का कारण भी बनता है। कई प्रकार के मूत्रवर्धक हैं: थियाजाइड, पाश, पोटेशियम बख्शते, और क्विनजोलिन। कुछ ज्ञात उपचार निम्न हैं:
    • थियाज़ाइड डाइरेक्टिक्स: क्लॉर्पर्स, टेनोरेक्टिक, थैलिटोन, कैपोज़ाइड, डाइजाइड, हज़ार, लोपेरर्स एचसीटी, मैक्सजाइड और प्रिंजाइड।
    • डायरेक्टिक्स: लासिक्स और डेमडेक्स
    • पोटेशियम सेवर: एल्डेटाटासाइड, एल्डैक्टोन, डाइजाइड और मैक्साइड
    • डायरेक्टिक्स क्विनजोलिन: ज़ारॉक्सोलिन
  2. 2
    मांसपेशी शिथिलता से बचें मांसपेशियों की चोटों के कुछ प्रकार के लिए एक मांसपेशियों में आराम करने वाला एक निर्धारित उपाय है यह एक बड़ा आश्चर्य नहीं है कि आपके शरीर को आराम देने वाली दवाएं भी असंयम का कारण बन सकती हैं। सबसे अच्छी तरह से ज्ञात मांसपेशी शिथिलकों में से कुछ हैं:
    • वैलियम, सोमा, फ्लेक्सेरिल, स्केलैक्सिन, और रोबैक्सिन
    • ऋणात्मक भी असंयम पैदा कर सकते हैं एक शामक एक चिकित्सकीय आप को शांत करने के लिए प्रयोग किया जाता है, आमतौर पर चिकित्सा प्रक्रियाओं में उपयोग किया जाता है
  3. 3
    पता है कि उच्च रक्तचाप के खिलाफ दवाएं भी असंयम का कारण बन सकती हैं। उच्च रक्तचाप के खिलाफ दवाएं रक्तचाप को कम करने के लिए इस्तेमाल दवाएं हैं हो सकता है कि उनके संविधान में, विभिन्न प्रकार के मूत्रवर्धक यदि आप उच्च रक्तचाप के लिए एक दवा का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से उसी प्रकार की अन्य दवाओं के बारे में पूछिए जो असंयम को साइड इफेक्ट के रूप में नहीं बनाते हैं। उच्च रक्तचाप के बारे में कुछ ज्ञात उपचार निम्न हैं:
    • मॉड्युरेक्टिक, मिनिज़ाइड, मोनोपिल एचसीटी, और एक्कोरेटिक।

युक्तियाँ

  • एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना हमेशा एक अच्छा विचार है। यह पता चला है कि एक स्वस्थ जीवन शैली - जिसमें सिगरेट शामिल नहीं है, लेकिन व्यायाम और एक अच्छी तरह से संतुलित आहार - असंयम को रोका जा सकता है

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (4)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com