IhsAdke.com

गर्दन के पश्च स्नायु को मजबूत कैसे करें

पूर्वकाल और पीछे गले की मांसपेशियों, खुद गर्दन और गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका foramina (गर्दन की हड्डियों में छेद) पकड़ रीढ़ की हड्डी हैं। इस प्रकार, कम से कम और संतुलित व्यायाम कार्यक्रम में कम से कम अति आवश्यक है।

चरणों

पेंटिरीयर गर्दन स्नायु स्टेप्रेनथ स्टेपथेंथ शीर्षक वाला चित्र 1
1
बैठने के लिए व्यायाम उन्हें अपने पैरों पर प्रदर्शन करना आपकी गर्दन में मांसपेशियों को अधिक मजबूत नहीं करेगा, इसलिए वापस बैठो इसके आगे, अपनी गर्दन को आगे पीछे और आगे और आगे परिपत्र में, विकर्ण गति में ले जाएँ। इसे सप्ताह में एक या दो बार करें, लेकिन ध्यान रखें कि व्यायाम नियमित रूप से किया जाना चाहिए अभ्यास के दौरान आप इन मांसपेशियों को अधिक ताकत प्रदान करने के लिए दबाव डाल सकते हैं।
  • पेंटिरीयर नेक स्नार्प्स स्टेपथेंथ स्टेन्थेंबल चित्र शीर्षक
    2
    गर्दन के पूर्वकाल भाग के लिए व्यायाम तकिया के बिना एक फ्लैट बिस्तर पर झूठ सही करने के लिए उसके सिर बारी और उसके बाद कम से कम 15 बार छोड़ दिया, यह थोड़ा (2 सेमी के आसपास) उठाया रखते हुए। इस अभ्यास बिस्तर के किनारे और सिर शरीर के साथ गठबंधन पर किया जा सकता। आंदोलन के साथ इस अभ्यास करते हैं, और एक छोटे से अधिक मांसपेशियों का उपयोग करें, प्रयास पुनरावृत्ति को मापता है। आप दिनचर्या में बदलाव चाहते हैं, सममितीय संस्करण है जहाँ कोई movimentos- बस के बारे में 20 सेकंड के लिए 2 सेमी से क्षैतिज अपने सिर उठा और स्थिति पकड़ है। सिर का झुकाव भी किया जा सकता है।
  • पेंटिरीयर नेक स्नाज्स स्टेपथेंथ स्टेन्बल ब्लेड
    3



    गर्दन की पीठ के लिए व्यायाम एक कुर्सी में बैठे, अपने सिर के पीछे अपनी उंगलियों जिल्द और धीरे इसे वापस झुकाव, 10 सेकंड के लिए अपने हाथों में इसका समर्थन। इस अभ्यास के दौरान, आपका सिर और शरीर स्थिर होना चाहिए एक और 10-सेकंड की गिनती दोहराएं पीछे गले की मांसपेशियों को मजबूत पिछले है और एक क्षैतिज स्थिति में शरीर के प्रतिरोध की तुलना में कर रहे हैं (रखी) या आगे झुकने सममितीय प्रतिरोध उपयोगी बन जाता है अपर्याप्त तो यहाँ है।
  • पेंटिरीयर नेक स्नाज्स् स्टेफ्रेनथ पोस्ट शीर्षक वाले चित्र 4
    4
    लंबी अवधि में, धीरे-धीरे दोहराव और प्रतिरोध बढ़ाएं। प्रत्येक व्यायाम सत्र में केवल एक पुनरावृत्ति जोड़ें। आइसोमेट्रिक प्रतिरोध आकलन करने में अधिक मुश्किल है - इसलिए 12 महीनों की अवधि में अभ्यास के साथ अपनी गर्दन की पीठ की मांसपेशियों में प्रतिरोध का निर्माण करने के लिए काम करें।
  • पेंटिरीयर नेक स्नाज्स् स्टेफ्रेनथ पोस्ट शीर्षक वाले चित्र
    5
    एक व्यायाम सत्र के दौरान, और विशेष रूप से पीछे की मांसपेशियों के साथ, प्रतिरोध विकसित करें यदि आप दो 10 सेकंड दोहराव कर रहे हैं, तो पहला प्रकाश प्रतिरोध और दूसरा माध्यम प्रतिरोध के साथ किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ये अभ्यास व्यावहारिक हैं और थोड़ा समय और प्रयास की आवश्यकता होती है।
    • मुक्केबाजी और सॉकर जैसे संपर्क खेलों का अभ्यास करने वाले एथलीटों के लिए यह न्यूनतम व्यायाम दिनचर्या और अपर्याप्त है इस प्रकार के खेल के कोच और डिब्बे मैनुअल वेट और गर्दन की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए प्रतिरोध का उपयोग करते हैं।
    • आपकी गर्दन में मांसपेशियों को मजबूत करना चाहिए, उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप एक कार में हैं और वहां एक अचानक रोक है या पीछे की टकराव है एथलीट भी, सुरक्षा के लिए, क्षेत्र का उपयोग करना चाहिए, खासकर यदि वे संपर्क खेल का अभ्यास करते हैं
    • व्यायाम करने के दौरान, जब आपकी गर्दन में कोई तनाव है (आमतौर पर पीठ में) तो निरीक्षण करें।
    • रिकॉर्ड (संक्षिप्त) एक नोटबुक या कैलेंडर में अभ्यास
    • पीछे की मांसपेशियों के लिए अभ्यास करने से पहले कुछ बैठे व्यायाम के साथ अपनी गर्दन को गर्म करें
    • पीछे की मांसपेशियों के लिए व्यायाम का दुरुपयोग न करें दो महीने की अवधि के दौरान उन्हें केवल तीन बार प्रदर्शन करना है, परंतु और लंबी अवधि के लिए उन्हें अभ्यास करते हैं। आप गतिविधि का एक परिणाम अपनी गर्दन और कंधों में थकान महसूस करते हैं, यह कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगा। 15 सेकंड की सममितीय अभ्यास में उत्पन्न मजबूत करने की प्रकार अधिक से अधिक और कई घंटे के लिए एक मेज पर आगे ढलान और गहन काम से निर्मित इमारत से अलग है। ऐसी स्थिति में, संक्षेप में मध्यम और सामयिक तीव्रता के साथ अपनी गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को व्यायाम।

    चेतावनी

    • व्यायाम संख्या दो isometric है, इसलिए ऐसा करते समय अपनी सांस न रखें, यानी सामान्य रूप से साँस लें।
    • प्रतिरोध लगाने पर चरम आंदोलनों से बचें हालांकि कई विशेषज्ञों शुरुआती या यहाँ तक कि उन्नत एथलीटों के लिए सममितीय अभ्यास के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी दी है, गर्दन के लिए प्रकाश सममितीय व्यायाम एक सुरक्षित तरीका है, हालांकि नहीं सबसे प्रभावी हैं। गले की मांसपेशियों बहुत छोटे होते हैं और मांसपेशियों प्रणाली पराजित नहीं।
    • उन्नत अभ्यास शुरू न करें जब तक आपके पास अधिक ज्ञान और अनुभव न हो, या किसी विशेषज्ञ द्वारा सलाह दी गई हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com