IhsAdke.com

दालचीनी मांसपेशियों को कैसे व्यायाम करें

शरीर के सभी मांसपेशियों को व्यायाम करने का एक अच्छा तरीका है और अधिक संपूर्ण व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करना और छोटी और छोटी मांसपेशियों को काम करना जो कि सरलतम और तेज़ तरीका संभव है। हालांकि, कई प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्व दालचीनी मांसपेशियों की उपेक्षा करते हैं या अत्यधिक अप्रभावी अभ्यास की पेशकश करते हैं। इसे ठीक करने के लिए, तैराकी और प्रतिरोध बोर्ड के उपयोग से दालचीनी की मांसपेशियों का प्रयोग करना सीखें।

चरणों

विधि 1
तैरना बोर्ड के साथ दालचीनी के लिए व्यायाम

चित्र शीर्षक आपका शिन स्नायु चरण 1
1
एक स्विमिंग बोर्ड, एक घुमावदार योग चटाई या इसी तरह के ऑब्जेक्ट की व्यवस्था करें, जिसका उपयोग आपके पैर की छाती पर दबाव डालने के लिए किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक आपका शिन स्नायु चरण 2 व्यायाम
    2
    अपनी उंगलियों के आधार पर चटाई की स्थिति तकिया के साथ नीचे दबाने के दौरान अपनी अंगुलियों को खींचकर पैर की तरफ बढ़ने वाले काम करेंगे
  • चित्र शीर्षक आपका शिन स्नायुयाँ चरण 3
    3



    अधिक शक्ति जोड़ें दबाव बढ़ाने के लिए दोनों हथियारों के साथ नीचे धक्का।
    • बैठ जाओ दबाव को बनाए रखते हुए गलीचा नीचे धक्का और कई दिशाओं में अपने टखने को स्थानांतरित करें। यह अभ्यास क्लासिक बछड़ा व्यायाम के विपरीत है
  • चित्र शीर्षक आपका शिन स्नायु चरण 4
    4
    दोहराव की किसी भी योजना का उपयोग करें शुरू करने के लिए, 20 प्रतिनिधि या 10 के दो सेट का एक सेट बनाने का प्रयास करें।
    • जब केवल एक सेट बनाते हैं, तो दबाव कम होने पर व्यायाम शुरू होता है, आमतौर पर 15 वीं पुनरावृत्ति से
    • दो सेटों के साथ, पहले सेट के दौरान मामूली दबाव और दूसरे सेट में मध्यम-उच्च दबाव बनायें।
  • विधि 2
    आपके दिनचर्या में दालचीनी के लिए व्यायाम लागू करना

    1. चित्र शीर्षक आपका शिन स्नायु चरण 5
      1
      अपने दालचीनी मांसपेशियों को हर दो या तीन सप्ताह में एक बार व्यायाम करने के लिए खुद को शेड्यूल करें पैरों के निचले हिस्से को अच्छी तरह से व्यायाम करें: पैरों के साथ बछड़ा अभ्यास बढ़ाया और फिर मुड़ा हुआ, दालचीनी के लिए तकिया या फट और दायरे के पार्श्वक आंदोलनों के साथ अभ्यास।

    युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि यह व्यायाम आपके पिंडों की मांसपेशियों में वृद्धि नहीं करेगा, यह बड़े पैमाने पर हासिल करने की सेवा नहीं करता है। हालांकि, सभी मजबूत अभ्यास में वृद्धि की ताकत के अलावा एक सुरक्षात्मक परत भी शामिल है, जैसे कि यह आपके शरीर में एक सुरक्षात्मक कवच होता है।
    • यह दालचीनी अभ्यास हर किसी के लिए फायदेमंद हो सकता है - ऐसे लोग जो ढलानों पर चलते हैं, अक्सर टेनिस और बास्केटबॉल जैसे खेल खेलते हैं।
    • तैराकी बोर्ड के बजाय, एक कपड़ा बैग का उपयोग रेत से भरा हुआ है और इसे पैरों पर संतुलित करने का प्रयास करें जो भी आपके तात्कालिक ऑब्जेक्ट, प्रतिरोध का प्रयोग करें और विभिन्न चाल की एक अच्छी मात्रा यदि आप हर संभव कदम बनाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो धीमा और आसान हो जाओ
    • प्रशिक्षण के पहलू पर ध्यान दें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं - यह ताकत, खेल, फिटनेस, लचीलापन इत्यादि हो। हालांकि, अपने शरीर के सभी मांसपेशियों और जोड़ों के संपर्क में रहने की कोशिश करें, भले ही यह अनिवार्य व्यायाम कर रही हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com