IhsAdke.com

कैसे वास मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए

बछड़ों के पैर के पीछे, टखने और घुटने के बीच स्थित हैं। इस मांसपेशियों के समूह में कई उद्देश्य हैं और विभिन्न कार्य हैं जब ये मांसपेशियों को अविकसित और आकार से बाहर किया जाता है, तो सबसे अधिक विविध शारीरिक गतिविधियों को प्रदर्शित करते समय उन्हें बहुत अधिक बल देने का जोखिम अधिक होता है। चूंकि आप अपने बछड़ों की मांसपेशियों को अक्सर चलते समय चलते हैं या चलते हैं, इसलिए शरीर के इस क्षेत्र में होने वाली चोट आपको गतिशीलता में सीमित कर सकती है और आपको निचले पैर में गहन दर्द महसूस हो सकता है। आप उन्हें मजबूत करने के लिए व्यायाम और क्रियाकलापों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करके बछड़ों को दर्दनाक चोटों को रोकने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बछड़ा मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम बैठना

पेंसिल स्टेबन्थन कैल स्नाज्स् स्टेप 1
1
अपनी पीठ के साथ एक कुर्सी पर सीधे बैठो और आपके पैर झुकाव, फर्श पर मजबूती से दर्ज कराई गई। सुनिश्चित करें कि आपका वजन दोनों पैरों के बीच समान रूप से वितरित किया गया है
  • पेंसिल स्टेन्फन ब्लाफ स्नाज्स स्टेप्स 2
    2
    अपनी उंगलियों के उपयोग से फर्श के खिलाफ अपने पैरों को पुश करें अपनी उंगलियों का उपयोग अपने पैरों के पीछे उठाने के लिए, अपनी उंगलियों को मंजिल पर "चिपकाने" रखते हुए 2 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर शुरू की स्थिति पर वापस लौटें।
  • पेंसिल स्टेबन्थन बछड़ा स्नायु स्टेप्स 3
    3
    प्रत्येक पैर के लिए लगभग 30 से 40 प्रतिनिधि हैं आप एक ही समय या एक समय में दोनों पैरों कर सकते हैं।
  • स्टेफ़ेन टूथ बछड़ा स्नायु स्टेप्स 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    वज़न जोड़कर व्यायाम अधिक चुनौतीपूर्ण बनाओ प्रत्येक क्वाड्रिसेप्स पर 2.5 किलोग्राम डंबेल रखो और दोहरावों की एक ही संख्या का प्रदर्शन करें।
  • पेंसिल स्टेबन्थन वाल फोर्स्ज़ स्टेप 5
    5
    व्यायाम करने के बाद कुछ मिनट के लिए अपनी बछड़ों की मांसपेशियों को बढ़ाएं एक महीने के लिए सप्ताह में 3 से 4 बार यह दिनचर्या करें।
  • विधि 2

    पेंसिल स्टेबन्थन कैलफस्ड स्काईज स्टेप्स 6
    1
    व्यायामशाला में बैठे बछड़ा मशीन का उपयोग करें सबसे पहले वेटलेस शुरू करें मांसपेशियों को खींचने के बाद, मशीन का वजन समायोजित करें



  • पेंसिल स्टेन्फन ब्राउन स्काईज स्टेप 7
    2
    इस अभ्यास में कई कोणों को पूरा करें अपनी कसरत की शुरुआत में, धीमे, केंद्रित आंदोलनों से शुरू करें अंत में, अपने बछड़ों को लगातार व्यायाम करने के लिए कुछ सेकंड के लिए दोहराव रखें। सकारात्मक और नकारात्मक प्रतिरोध स्तरों का उपयोग करने से आपकी बछड़ा की मांसपेशियों को एक तीव्र कसरत देने में मदद मिलेगी।
  • पेंसिल स्टेबन्थन वाल स्नायु स्टेप्स 8
    3
    मशीन पर 5 मिनट के लिए व्यायाम करें और प्रत्येक चरण में 15 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें। एक महीने के लिए बछड़ा व्यायाम 3 से 4 दिन एक सप्ताह में करें।
  • विधि 3
    कूदो रस्सी

    पेंसिल स्टेबन्थन बछड़ा स्नायु स्टेप्स 9
    1
    रस्सी कूदने से पहले पूरी तरह से अपने पैर की मांसपेशियों को बढ़ाएं शरीर को गर्म करने के लिए धीमी गति से कूदना शुरू करें 3 मिनट के लिए गर्मी पल से आप गर्म हो गए हैं, तेज गति से कूदना शुरू करें
  • पेंसिल शीर्षकः स्ट्रेंथ्रीन वास स्नायु स्टेप्स 10
    2
    रस्सी का उपयोग करके ऊपर और नीचे जाएं अपने पैर की हथेली का उपयोग करने के बजाय अपने पैरों की टिप का उपयोग करके, अपने बछड़ों को गहन कसरत दें 3 से 4 मिनट के लिए तेज गति से कूदते रहें।
  • पेंसिल स्टेन्फन ब्राउन स्कासल स्टेप 11
    3
    प्रशिक्षण के दौरान अपने बछड़ों को थोड़ा धीमा कर दें इसलिए जब तक आप अपनी दिल की दर कम नहीं करते तब तक 1 मिनट के लिए कूदो।
  • पेंसिल स्टेबन्थन बछड़ा स्नायु स्टेप्स 12
    4
    टिप-टू-पैर की तकनीकी तकनीक का इस्तेमाल करते हुए तेज दर पर फिर से रस्सी कूदो। बछड़ों को लगातार 5 मिनट के लिए इस अभ्यास की विविधता को सक्रिय करने के लिए सक्रिय करें।
  • पेंसिल स्टेबन्थन कैलफ़्स्सा स्काईप्स स्टेप 13
    5
    एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ और टिपोई पर दुबला। आपको चरण 2 में ही ऐसा करना चाहिए, केवल खड़े होकर इस अभ्यास को 40 से 65 बार दोहराएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com