IhsAdke.com

कैसे गर्दन पर Snags को रोकने के लिए

गर्दन को तोड़ना, साथ ही साथ हाथ की उंगलियों को तड़के की पुरानी हालत, दुनिया भर में एक अपेक्षाकृत आम आदत है कोई सबूत नहीं है कि पॉपलिंग (कैविटेटिंग) रीढ़ की हड्डी जोड़ खतरनाक है, लेकिन यह एक आम सहमति भी है कि यह कई बार एक दिन करना फायदेमंद नहीं है क्योंकि यह कुछ लोगों के लिए एक टिक बन जाता है। यह एक कस्टम है जो नकारात्मक सामाजिक प्रभाव भी हो सकता है। कुछ इच्छाशक्ति और गले में तनाव के कारण हो सकता है कि गतिविधियों की बुनियादी समझ के साथ, इस आदत को खोना संभव है। गर्दन को शांत करने के लिए खींचने का एक अच्छा अभ्यास है, गर्दन को पॉप करने की आवश्यकता को कम करता है।

चरणों

विधि 1
खींचने और गर्दन को मजबूत करना

स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी गर्दन में मांसपेशियों को बढ़ाएं गर्दन में मस्तिष्क की कठोरता लोगों में से एक हो सकती है, शायद तनाव और बेचैनी को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बजाय "कम" के लिए लगातार ग्रीवा रीढ़ के जोड़ों, धीरे, अपने neck- मांसपेशियों कि गर्दन में तनाव सुधार कर सकते हैं खिंचाव इसे पॉप करने की इच्छा को नष्ट करने की कोशिश कर के। फैलाने के दौरान गहराई से साँस लेने में, नियंत्रित और धीमी गति से आंदोलन बनाएं। लगभग 30 सेकंड की स्थिति रखने की कोशिश करें और दिन में व्यायाम तीन से पांच बार दोहराएं।
  • एक गर्म स्नान या नम गर्मी लागू करने के बाद सीढ़ियों सीधे खींचने की सिफारिश की है। यह गर्दन की मांसपेशियों को और अधिक निंदनीय बना देगा
  • सीधे खड़े हो जाओ और अपनी पीठ के पीछे अपना दाहिना हाथ रखो, बायीं कलाई पकड़ कर। शांत, बाएं कलाई को खींचें, जबकि विपरीत दिशा में गर्दन को ठोकरें, ताकि सही कान कंधे पर एक तरफ पहुंच जाए। 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और पक्षों को पलटना
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी गर्दन को सभी दिशाओं में ले जाएँ यदि गर्दन कठोर है और बिगड़ा हुआ आंदोलन है, तो समस्याएं जोड़ों में हो सकती हैं। उस मामले में, "अनक्लोग" करने की कोशिश करना आवश्यक है, लेकिन स्वयं-हेरफेर के माध्यम से आराम करने के लिए बहुत तनावपूर्ण जोड़ों के लिए बहुत मुश्किल है। इसके बजाय, कठोरता वाले एक से ऊपर और नीचे के जोड़ को दरारना जारी रहेगा, जो समय के साथ उन्हें बहुत ढीला (हाइपमोर्बल) और अस्थिर कर सकता है।
    • मंडलों में अपने सिर को मिलाकर शुरू करें सबसे पहले, प्रत्येक पक्ष पर करीब पांच से दस मिनट के लिए दक्षिणावर्त और वामावर्त। शोर सुनने में सामान्य है, जैसे कि गर्दन में कुछ "तोड़ना" है, लेकिन आवाज़ों के बजाय आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करना
    • गर्दन के मुख्य आंदोलन को करने की कोशिश करें: आगे झुकाव (अपनी तरफ देखिए), किनारे (कंधे की तरफ कान) और विस्तार (लुक)। अधिक से अधिक के रूप में आप ऊपर चार दिशाओं में कम से कम 10 बार दैनिक के लिए कर सकते हैं एक या दो हफ्तों के बाद, गर्दन के आंदोलन को बढ़ाना चाहिए, गर्दन को गुहा करने के लिए निरंतर "इच्छा" को कम करना।
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    गर्दन की मांसपेशियों को मजबूत करना स्थिरता देने के लिए गर्दन क्षेत्र की मांसपेशियों को सुदृढ़ करना महान है - वे केवल आंदोलन के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं, बल्कि उन हड्डियों और जोड़ों को सुरक्षा और स्थिरता प्रदान करने के लिए भी शामिल हैं जो उनके नीचे हैं। कमजोर होने से, गर्दन की मांसपेशियों में गर्भाशय ग्रीवा की रीढ़ में अस्थिरता बढ़ जाती है, जो उस व्यक्ति को जगह के जोड़ों को पॉप करने की इच्छा दे सकती है। नतीजतन, गर्भाशय ग्रीवा के मांसलता को मजबूत करना इस इच्छा को कम कर सकता है।
    • सिर के आस-पास व्यायाम करने के लिए एक लोचदार बैंड संलग्न करें और उसे कुछ स्थिर करने दें, जो सिर के स्तर पर है। अपने आप को ऑब्जेक्ट से दूरी बनाने के लिए कुछ कदम उठाएं जब तक आपको नहीं लगता कि इस श्रेणी में तनाव हो रहा है- इस बिंदु पर, चार प्रमुख गर्दन आंदोलनों (तनाव, तरफ वक्रता और विस्तार) दिन में 10 बार तनाव के तहत करें। एक हफ्ते के बाद, व्यायाम का एक और श्रेणी का उपयोग करें, जो मोटा है और अधिक तनाव रखता है।
    • यदि आप चाहें, तो पेशेवर के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट के पास जाएं ताकि आपकी गर्दन की स्थिति के अनुसार व्यायाम को मजबूत और मजबूत किया जा सके।
  • विधि 2
    पर्यावरण की जांच

    स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 4 नामक चित्र
    1
    जांचें कि आप कैसे सोते हैं सो जब शरीर के लिए अनुपयुक्त वातावरण के कारण गर्दन असहज हो सकता है बहुत नरम गद्दे या बहुत मोटी तकिए गर्दन और ऊपरी पीठ के साथ समस्याओं में योगदान कर सकते हैं। उनके डाउन- पर सोने के लिए न करने का प्रयास इस स्थिति सिर और गर्दन के आते हैं और तरीके कि जोड़ों और गर्भाशय ग्रीवा रीढ़ की मांसपेशियों में जलन पैदा दुख हो सकता है।
    • सिर के नीचे अपने बाहों के साथ, अपनी तरफ सो जाओ कूल्हे और घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए (भ्रूण की स्थिति)
    • आर्थोपेडिक तकिए गर्दन के प्राकृतिक घटता का समर्थन करने के लिए बनाई गई हैं। उन्हें इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    डेस्कटॉप को बदलें गर्दन में समस्या अक्सर काम पर दोहरावदार आंदोलनों या शारीरिक गतिविधियों से संबंधित मामूली चोटों की वजह से होती है। जब समस्या काम से संबंधित है, अपने बॉस से बात करें और अपनी गतिविधियों का स्थान बदलें या दूसरा काम करें कभी-कभी कंप्यूटर ऐसे तरीके से तैनात होता है जो गर्दन को दबाता है - मॉनिटर सीधे आँख के स्तर पर आपके सामने रखकर समस्या को हल करता है
    • आपके कंधे के साथ फोन को अपने कान में रखने के बजाय, स्पीकरफोन का उपयोग करें
    • अगर काम पर लगातार चलने के लिए आवश्यक है, तो सीट की स्थिति को बदल दें ताकि सिर आराम से आराम से आराम कर सके, जिससे गर्दन पर तनाव कम हो।
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र



    3
    अपनी व्यायाम दिनचर्या बदलें कभी कभी गर्दन की समस्या जिम या घर में गतिविधियों से संबंधित हो सकती है। इस तरह, कुछ दिनों के लिए व्यायाम में समस्या लेते हैं (यदि आप इसे पहचान सकते हैं) और गर्दन को ठीक करने की अनुमति दें इसके अलावा, व्यायाम की तीव्रता से सावधान रहना- बहुत अधिक प्रतिनिधि करना, बहुत अधिक वजन उठाना या खराब स्थिति के साथ ऐसा करना भी हानिकारक हो सकता है यदि आवश्यक हो तो व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करें
    • गर्दन के बेस पर बैठने वाले बार के साथ स्क्वेट व्यायाम करना गर्दन के जोड़ों को घायल कर सकता है।
    • पेट के रूप में सिर के रूप में सिर का प्रयोग करने से गर्दन को चोट लगने का कारण बन सकता है। अपने सिर के ऊपर उठने वाले डंबल्स भी गर्दन में असुविधा पैदा कर सकते हैं।
  • विधि 3
    गर्दन की समस्याओं का इलाज करना

    स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक हाड वैद्य या ओस्टियोपैथ से परामर्श करें काइरोप्रैक्टर्स और Osteopaths विशेषज्ञों ने जो सामान्य आंदोलनों और गर्दन के काम करता है, पीठ और परिधीय जोड़ों की बहाली के उद्देश्य से तरीकों के साथ रीढ़ की हड्डी का इलाज, कर रहे हैं। जोड़ों के मैनुअल हेरफेर, भी "समायोजन" कहा जाता है, एक तकनीक है कि कड़े जोड़ बातें बताता है या गर्दन जोड़ों कि थोड़ा गलत संरेखित कर रहे हैं का स्थान है। यह आदेश एक ही कार्रवाई करने से आप को रोकने के लिए गर्दन "पॉप" करने के लिए, लेकिन यह जोड़ों कि बंद कर दिया और, कठोर hypermobile नहीं कर रहे हैं पर ध्यान दिया जाएगा एक हाड वैद्य के लिए जाने की विरोधाभासी हो सकता है। यह आपको और अधिक गर्दन की समस्याओं को महसूस कर सकता है और cavitation की आदत त्याग सकता है।
    • यद्यपि एक एकल गर्दन समायोजन समस्या में सुधार कर सकता है, संभवतः महत्वपूर्ण परिणामों को ध्यान में रखने के लिए शायद कुछ और उपचार ले जाएंगे
    • कायरोप्रैक्टर्स और ओस्टियोपैथ गर्दन के उपचार के लिए अन्य उपचारों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कर्षण या मालिश तकनीक एक विश्वसनीय चाइकोप्रैक्टर या ओस्टियोपैथ से परामर्श करें
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पेशेवर गर्दन मालिश प्राप्त करें कभी-कभी गर्दन का "लालसा" एक खेल अभ्यास या कार दुर्घटना के दौरान एक पुरानी चोट के कारण एक जादू मांसपेशियों में चोट से जुड़ा हो सकता है। दीप ऊतक मालिश में हल्के और मध्यम तनाव का इलाज होता है, मांसपेशियों की ऐंठन कम हो जाती है, सूजन का मुकाबला होता है और छूट को बढ़ावा देता है। गर्दन और कंधे के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करके 30 मिनट की मालिश शुरू करें। जब तक आप बिना दर्द के खड़े हो सकते हैं तब तक मसाज चिकित्सक को अपना पूरा करने की अनुमति मिलती है। कभी-कभी हल्के वजन की मालिश सर्वोत्तम विकल्प हो सकते हैं
    • शरीर से भड़काऊ उप-उत्पादों, लैक्टिक एसिड और विषों को दूर करने के लिए मालिश के बाद हमेशा बहुत सारे पानी पीते हैं। मालिश के बाद मॉइस्चराइजिंग से सिरदर्द या हल्के मतली का कारण नहीं हो सकता
  • स्टॉप नेक क्रैकिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक्यूपंक्चर पर विचार करें एक्यूपंक्चर में त्वचा और मांसपेशी ऊर्जा अंक में सुइयों को सम्मिलित करना शामिल है जिससे तनाव, सूजन और असुविधा कम हो सकती है। एक्यूपंक्चर गर्दन में विभिन्न समस्याओं का इलाज करने में प्रभावी हो सकता है, इसे पॉप के आग्रह से लड़ रहा है।
    • सभी एक्यूपंक्चर बिंदु नहीं हैं, जहां आप असुविधा महसूस करते हैं। कुछ शरीर के दूर के क्षेत्रों में हो सकते हैं
    • एक्यूपंक्चर विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य पेशेवरों जैसे भौतिक चिकित्सक, मसाज चिकित्सक, नैसर्गिक और चाइरोप्रैक्टर्स द्वारा अभ्यास किया जाता है। विधि एक सहायक उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • स्टेप नेक क्रैकिंग स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    सामान्य चिकित्सक से परामर्श करें गर्दन को खिसकाने की आदत गठिया, ऑस्टियोपोरोसिस, कैंसर या संरचनात्मक विकृति जैसी अधिक गंभीर चिकित्सा स्थिति से संबंधित हो सकती है। गर्दन की अपवर्जक स्थितियां आमतौर पर cavitation की आवाज़ पैदा करती हैं और सब सिर की गति वास्तव में, वे किसी के लिए अपनी गर्दन को बर्बाद करने की आदत में आने के लिए संभावित कारण नहीं हैं, लेकिन यदि अन्य सभी तरीकों से ऐसा करने की "इच्छा" को दबदबा नहीं हो सकता, तो अन्य गंभीर समस्याओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
    • एक्स-रे, एमआरआई, सीटी स्कैन और हड्डी स्कैन उन में से कुछ हैं जो गर्दन की समस्या का निदान कर सकते हैं।
    • चिकित्सक रक्तस्रावी संधिशोथ या रीढ़ की हड्डी के संक्रमण, जैसे मैनिंजाइटिस के नियमों का पालन करने के लिए रक्त परीक्षण का आदेश दे सकता है। रुमेटीइड गठिया के निदान के दौरान महिलाओं को गर्भाशय ग्रीवा के सब्लिक्सशन से पीड़ित हो सकता है - इस शर्त को समाप्त करने के लिए गर्दन के एक्स-रे सर्जरी से पहले की आवश्यकता होगी। रीढ़ की हड्डी को नुकसान होने का एक मौका है, क्योंकि गर्भाशय ग्रीवा के ऊष्मायन की पुष्टि करते समय वायुमार्ग और गर्दन की स्थिति का मूल्यांकन करना आवश्यक है।
    • यदि गर्दन में कोई शारीरिक समस्या नहीं है, तो डॉक्टर मस्तिष्क संबंधी समस्याओं की संभावनाओं का विश्लेषण करने के लिए रोगी को एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के रूप में संदर्भित कर सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, मनोवैज्ञानिक अवांछित आदतों के इलाज के लिए सम्मोहन का उपयोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बैग ले जाने से बचें, जो कंधों के आस-पास असीम वजन वितरित करता है और गर्दन को मजबूर करता है, जैसे एकल पट्टा बैकपैक या महिला बैग। इसके बजाय, दो पट्टियों के साथ बैकपैक्स का उपयोग करें (दोनों गद्देदार होना चाहिए) या कैस्टर
    • गर्दन पर चोट का जोखिम अधिक है यदि मांसपेशियों में तनाव और ठंड है। अपनी गर्दन को बहुत मुश्किल तक नहीं चलें, जब तक क्षेत्र गरम न हो जाए, या तो सामान्य खून की चक्कर लगाकर या एक स्कार्फ या ओलंपिक कॉलर के साथ वार्मिंग करके अगर कमरे का तापमान कम हो।
    • यहां तक ​​कि ऐसी गतिविधियां जो महत्वहीन लगती हैं, जैसे कि बिस्तर में पढ़ना या दांत पीसने जैसी आपकी मांसपेशियों को आपकी गर्दन में तनाव हो सकता है
    • कार्यस्थल में और घर पर बेहतर आसन के लिए उपयोग करें अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो, कूबड़ खड़े नहीं है या एक तरफ बहुत लंबे समय तक चेहरा।
    • गर्दन में कठोरता तनाव से भी बदतर हो सकती है जब कोई व्यक्ति किसी चीज़ के बारे में चिंतित है या नाराज है, तो यह न केवल लक्षणों को, "जड़" पर हमला करके समस्या का इलाज करना आवश्यक है

    चेतावनी

    • जब आप जोड़ों को पॉप करते हैं और दर्द, सूजन, स्तब्ध हो जाना या मांसपेशियों की कमजोरी के साथ पीड़ित होते हैं, तो एक अस्थिरोग विशेषज्ञ जाना

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com