IhsAdke.com

कैसे एक त्वरित गर्दन दर्द से छुटकारा पाने के लिए

गर्दन में दर्द! हमारे पास एक दिन था इस अनुच्छेद में आपको इस दर्द से छुटकारा पाने के बारे में कुछ विचार मिलेगा। उन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह मत मानो क्योंकि वे एक व्यक्ति के लिए काम कर सकते हैं लेकिन दूसरे के लिए काम नहीं करते हैं यह खींचने से संकुचित तंत्रिका का इलाज नहीं होगा, लेकिन ग्रीवा क्षेत्र में मांसपेशियों में तनाव कम करने में मदद मिलेगी। सावधान रहें और यदि आवश्यक हो, तो एक चिकित्सकीय पेशेवर से परामर्श करें।

चरणों

आपकी गर्दन में एक पिंच नर्व में जल्दी से चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने घुटनों के झुंड के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलो और अपने पैर फर्श पर फ्लैट जब तक आपकी पीठ आराम से शुरू नहीं होती तब तक लेट जाओ एक गहरी साँस लें और चरण 2 पर आगे बढ़ें।
  • आपकी गर्दन में एक पिंच तंत्रिका में त्वरित रूप से कदम 2 प्राप्त करें
    2



    अपने सिर को अपने सिर पर लाओ इसे अपने हाथों में रखो और अपना वजन कम करें। धीरे धीरे अपना सिर उठाएं, गहराई से साँस लें। इसे ऊपर उठाने के लिए गर्दन या पेट की मांसपेशियों का उपयोग न करें अपनी बाहों को छोड़कर सब कुछ आराम से अपने सिर को उठाने के लिए जैसे कि आप पेट के व्यायाम कर रहे थे संभव के रूप में छोटे बल के रूप में उपयोग करें और अपनी गर्दन को बल न दें आपको गर्दन, पीठ और कंधों के ऊपरी हिस्से में छोटी सी दरारें महसूस करना चाहिए। अगला कदम आगे बढ़ें
  • आपकी नेक में एक पिंच नर्व में जल्दी से कदम 3 शीर्षक वाली छवि जल्दी चरण 3
    3
    अपने सिर को फर्श पर सावधानी से कम करने के बाद, आराम करो, अपने हाथों में अपने हाथों से। पीठ के निचले हिस्से से निकले तनाव को महसूस करें अपने सिर को धीरे-धीरे और ध्यान से एक तरफ से ले जाएँ। यदि इच्छित हो, तो पिछले चरण से बढ़ाव दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • पीठ के सभी भागों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए पेट की मांसपेशियों को मजबूत रखें, उचित एस-वक्र बनाए रखने और गर्दन की सही स्थिति।
    • दिन के दौरान अपनी मुद्रा की जांच करें अपने कंधों को वापस और फिर नीचे खींचें, फिर उन्हें आराम करो। बहाना है कि वहाँ एक रस्सी आप अपने सिर के शीर्ष पर खींच रहा है
    • अपने कंप्यूटर मॉनिटर को समायोजित करें ताकि इसकी चोटी आंख के स्तर पर हो।
    • यदि आप लंबे समय तक खड़े रहना या चलना चाहते हैं, तो थोड़ी देर में अपने घुटनों को झुकाएं और अपने बट को थोड़ी सी ओर खींच लें। यह निचले हिस्से से दबाव जारी करेगा और गर्दन की समस्याओं को रोकने में मदद करेगा।
    • यह निर्धारित करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है कि क्या आपके चिरोपीक्टर या ओस्टियोपैथिक डॉक्टर से परामर्श करें कि क्या वास्तव में एक पीली हुई तंत्रिका या गर्दन के सिर्फ ऐंठन है। किसी चाइकोप्रैक्टर की देखभाल, गर्दन में संकुचित तंत्रिका का इलाज कर सकती है, रीढ़ की हड्डियों को शरीर के प्राकृतिक संरेखण में बदल सकती है।

    चेतावनी

    • गर्दन की मांसपेशियों को बल के साथ या बहुत तेज़ नहीं खींचें।
    • सावधान रहें
    • यदि आपके पास गर्दन की चोट होती है तो इस खंड को करने का प्रयास करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com