IhsAdke.com

कास्त्रो के बाद कुत्ते की देखभाल कैसे करें

आपका कुत्ता आपको अभी जरूरत है। एक और इंसान (बदसूरत इंसान!) ने उसे खोल दिया और उसके आदेश में उसे, वह अभी तक नहीं जानता, लेकिन उसका व्यवहार बदल जाएगा, और वह अब पुन: उत्पन्न नहीं कर सकता। यद्यपि प्रक्रिया सरल है, पशु बहुत थक गए होंगे और कुछ दिनों तक भी नबूवत हो जाएगा, इसके अलावा संक्रमण को पकड़ने का खतरा होने के अलावा। यह सब गंदगी के बावजूद, वह अभी भी आपको प्यार करता है उसका ख्याल रखना, उसे आराम देना और संक्रमण रोकने के लिए वह क्या कर सकता है। जल्द ही, यह ठीक होगा।

चरणों

भाग 1
सर्जरी के बाद आपको आराम करना

न्यूरर्ड होने के बाद की देखभाल के लिए आपका कुत्ता शीर्षक चित्र 1
1
उसे आराम करो जैसे ही आप घर जाते हैं, तो देखें कि उसे शांत वातावरण में बैठने के लिए एक आरामदेह जगह है या नहीं। सब के बाद, वह सर्जरी के बाद सोना चाहते हैं। उसे अकेला छोड़ दो सिर्फ जाँच करें, प्रति घंटा, यदि वह बहुत अधिक फेंक नहीं रहा है, और बच्चों और अन्य जानवरों को दूर रखना है
  • याद रखें कि वह अभी भी आधा संवेदनाहट हो सकता है, अपने शरीर या इंद्रियों पर पूरा नियंत्रण नहीं होने के कारण
  • इसे पूरे दिन घर के अंदर रखें और इसे परेशान मत करो।
  • न्यूरर्ड चरण 2 होने के बाद आपकी कुत्ते के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एनेस्थेसिया प्रभाव पास होने के बाद केवल इसे फ़ीड। हर समय पानी से भरा कटोरा रखें, लेकिन जब तक आपका संयम रिटर्न सामान्य नहीं होता तब तक फ़ीड न करें। यदि आपके पास सुबह सर्जरी हो गई है, तो वह रात में ही खाएगा, उसी दिन। हालांकि, शल्य चिकित्सा के बाद, कई कुत्तों को नीच लग रहा है और बहुत कम (या कुछ नहीं) खाने लगता है। पहले भोजन में, वह आमतौर पर खाए जाने वाले आधे भाग को देते हैं, और दिन के दौरान बाकी को थोड़ा आराम देते हैं।
    • डॉक्टर को सर्जरी के 48 घंटों के बाद भी खाने की ज़रूरत नहीं है अगर पशु चिकित्सक को बुलाएं।
  • न्यूरर्ड हो जाने के बाद चरण 3 के लिए अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    3
    खतरे के लक्षणों के लिए देखो विशेष रूप से सुस्ती, नाबालिग भूख, उल्टी और लगातार दस्त। यदि इस तरह के लक्षण सर्जरी के एक दिन से अधिक समय तक जारी रहते हैं, तो पशुचिकित्सा को बुलाओ।
    • सर्जरी के 24 घंटों से पहले ऐसे लक्षणों के बारे में चिंता न करें, जब तक कि वे बहुत मजबूत न हों।
    • थोड़ा खाँसी भी सामान्य है जब वह संवेदनाहट कर लेता था, तो वह श्वास नलिका का इस्तेमाल करता था, जो गले में हल्के जलन का कारण हो सकता था - यह कुछ दिनों में समाप्त हो जाएगा।
  • भाग 2
    सुनिश्चित करना कि चीरा साइट में सुधार होता है

    न्यूरर्ड होने के पश्चात अपने कुत्ते के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    1
    एलिजाबेथन हार खरीदें आज "शंकु" कहा जाता है, वे एक औंधा दीपक की तरह दिखाई देते हैं। नाम के बावजूद, इनमें से एक कुत्तों को शल्यचिकित्सा साइट को मारने या चबाने से रोक देगा, जो सुधारों को सुनिश्चित करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
    • जैसे ही आप घर ले जाते हैं, उस पर हार रखें। बेशक एक खिलौना भी आपको विचलित कर सकता है और आप क्षेत्र को मारना बंद कर सकता है, लेकिन आप संभवत: इसके साथ हर समय छड़ी नहीं कर पाएंगे। इसलिए, कॉलर आवश्यक है
    • इसे जल्द ही न लें, क्योंकि कुत्ते को चीरे को चक्कर आना भी शुरू हो सकता है जब यह ठीक करने के लिए शुरू होता है (और खरोंच), जो ऑपरेशन के पांच और आठ दिन बाद होता है। सुरक्षा के लिए, इस में शंकु को पकड़ लें, जब तक चीरा की त्वचा पूरी तरह से ठीक नहीं होती।
    • आप में एक एलिजाबेथन हार खरीद सकते हैं पालतू जानवर की दुकान, अगर पशुचिकित्सा एक प्रदान नहीं करता है कठिन और नरम लोग हैं - ये जानवर को खाने, पीने और अधिक आसानी से खेलने की अनुमति देते हैं।
  • न्यूरर्ड होने के बाद चरण 5 के लिए आपके कुत्ते का शीर्षक चित्र



    2
    दिन में दो बार चीरा साइट की जांच करें। यह देखने के लिए किया जाता है कि क्षेत्र सुधार रहा है या नहीं। लाली के लिए देखो, सूजन या छोटे आकार, लालिमा में कटौती के आसपास स्राव और सामान्य माना जाता है सूजन है, लेकिन पशु चिकित्सक लगातार dewatering तरल पदार्थ या सूजन जो जारी है आकार में वृद्धि हो रही है, तो कहते हैं।
    • उसे तुरंत बुलाओ, यदि चीरा खोला जाए, और कुत्ते को एक नया सिवनी (यदि अनुरोध किया गया हो) ले आओ।
    • जब आप ध्यान दें कि चीरा गंदा है, तो कुछ कपास को उबला हुआ या नमकीन पानी में डाल दें (दोनों साफ) और क्षेत्र को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • न्यूरर्ड होने के पश्चात अपने कुत्ते के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    3
    इसे एक सप्ताह तक निष्क्रिय रखें कम से कम सात दिनों के लिए कुत्ते की गतिविधि को कम करें: चिकित्सा प्रक्रिया (जिसमें बहुत सारे आराम शामिल हैं) को बाधित नहीं किया जाना चाहिए। उसे पकाए जाने पर टहलने के लिए ले जाएं, लेकिन उसे अन्य कीड़ों के करीब नहीं होने दें। इसे ढीली न करें, यहां तक ​​कि पार्क में या एक फर्श वाले यार्ड में भी नहीं।
    • जब इन्हें दूसरे कुत्तों को खोजने की कम संभावनाएं हैं,
    • यदि ऐसा होता है, तो जानवरों से आपसे संपर्क न करें: सड़क के पार फुटपाथ पर जाएं या तनाव को कम करने के लिए दिशा बदल दें और आपके पूर्णता के संभावित अचानक आंदोलनों को कम करें।
  • भाग 3
    आसानी से नियमित रूप से वापस आना

    न्यूरर्ड होने के पश्चात अपने कुत्ते के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    1
    कुत्ते को चलाने या कुछ हफ्तों तक छोड़ने न दें। भागो और चारों ओर कूद दो सप्ताह के लिए मना किया जाता है, और भी कुश्ती खेल रहे हैं! गतिविधियों को फिर से शुरू करने से पहले उसे उपचार की ज़रूरत है पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें जब वह सक्रिय कर्तव्य पर लौट सकता है
    • जब ऐसा लगता है कि चीरा में सुधार हुआ है, तो इसे यार्ड में जाने दे, लेकिन फिर भी कॉलर पर - बस इसे बाहर खींचें जब यह 100% अच्छी तरह से हो
  • न्यूरर्ड चरण 8 होने के बाद आपके कुत्ते के लिए चित्र शीर्षक
    2
    उसे अब स्नान न करें आपको अन्य दस दिनों के लिए खुशबू का सामना करना पड़ेगा पशुचिकित्सक को जानवरों के सुधार के लिए पूर्वानुमान प्रदान करना चाहिए। इसे कम से कम एक हफ्ते के लिए सब कुछ गीला न करें, क्योंकि इससे संक्रमण की संभावना बढ़ जाएगी।
    • यदि कुत्ता अपने पेशे पर झूठ है, या किसी अन्य कारण से साफ करने की जरूरत है, तो बिना पानी के एक शैम्पू खरीदें पालतू जानवर की दुकान, और चीरा के पास इसका इस्तेमाल न करें
  • न्यूरर्ड होने के पश्चात अपने कुत्ते के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 9
    3
    नैनबसोरबल तारों के साथ सिस्टर्स को हटाने के लिए डॉक्टर को ले लो सर्जरी कागजी कार्रवाई पढ़ें और देखें कि शब्द "शोषक तार" का उद्धरण है, क्योंकि उन्हें हटाने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा, आपको उन्हें हटाने के लिए पशु चिकित्सक के कार्यालय में वापस जाना होगा। संपर्क करने वाले पशु चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपके पास प्रश्न हैं
    • कागजी कार्य यह भी साबित होगा कि कुत्ते को नियोजित किया गया है: इसे एक रिकॉर्ड के रूप में रखें। इसके अलावा, इसमें प्राप्त टीकों और अन्य जानकारी शामिल होगी, जैसे कि एक ट्रैकिंग चिप रखा गया था (यह आमतौर पर खलनायका के साथ संयोजन में किया जाता है)।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com