IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ता जो मर रहा है आराम करने के लिए

यद्यपि यह जीवन का एक हिस्सा है, यह आपके प्रिय कुत्ते दोस्त को अलविदा कहने के लिए कभी आसान नहीं है जीवन के इस स्तर पर, आपको यथासंभव आराम करना चाहिए। इस संभवत: भयावह परिस्थिति में उन्हें दिए गए आराम से आपके कुत्ते के लिए यह संक्रमण आसान हो जाएगा, जिससे आप मन की शांति भी दे सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते को घर पर आराम देना

चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता कदम 1
1
उसके साथ धैर्य रखें पुराने कुत्ते अक्सर मांसपेशियों और संयुक्त समस्याओं का अनुभव करना शुरू करते हैं और इन असुविधाओं और कमियों से निराश हो सकते हैं यदि आपका कुत्ता आपके जीवन के अंतिम समय में क्रैंक या सख़्त दिखता है, तो अपना धैर्य बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और अपने घर में उसे जितना संभव हो सके उतना आराम दें।
  • चित्र शीर्षक से एक आरामदायक कुत्ता चरण 2
    2
    उसे शांत वातावरण दें घर की आवाजाही आपको और कुत्ते दोनों को ज्यादा जोर देगी, क्योंकि आपकी इच्छा है कि यह आखिरी घंटों में उपस्थित रहें, स्नेह और करुणा के साथ। घर में शोर बच्चों या अन्य जानवरों से दूर रहने के लिए अपने कुत्ते को शांत वातावरण सक्षम करें।
    • आप को शांत करने के लिए नरम और असतत गीतों का इस्तेमाल कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक एल्बम जिसमें प्रकृति की आवाज़ होती है, जिसमें पक्षियों की आवाज होती है और चलने वाले पानी की आवाज होती है।
  • चित्र शीर्षक में एक आरामदायक कुत्ता चरण 3
    3
    आवाज की एक आरामदायक स्वर में बोलें उसे दिखाकर कि उसे अकेला नहीं है, और उस आवाज़ के स्वर से बात करें जिससे आराम मिलता है। उसे "अच्छा लड़का" और अन्य सकारात्मक वाक्यांशों के लिए कहें, उन्हें बताएं कि सबकुछ ठीक है। उसे बहुत ज्यादा स्नेह दे दो, हमेशा देखभाल के साथ।
    • यदि आप उसे निश्चितता देना चाहते हैं कि वह अंतिम क्षणों में उपस्थित होगा, तो आप कुछ रात के लिए नींद की थैली में अपने बिस्तर के पास सो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 4
    4
    एक नरम बिस्तर तैयार करें यदि वह एक पसंदीदा बिस्तर है, तो उसे फर्श पर छोड़ दें। आप कुछ चादरें भी डाल सकते हैं ताकि आपके पास और भी अधिक आराम हो। अपने जीवन के अंत में, आपके कुत्ते को शरीर के तापमान को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, और जब कुछ ठंड लग रहा है, तब इसे कवर करने के लिए कुछ चादरें रखना महत्वपूर्ण है।
    • वृद्ध कुत्ते भी दबाव घावों की संभावना है। यदि आपके पहले से ही पुराना हो तो अधिक तकिए रखो
    • व्यावहारिक रूप से, उनके जीवन के अंत में उन्हें असंयम के साथ समस्याएं भी हो सकती हैं आसानी से धोया जा सकता है कि एक जगह और बिस्तर चुनें। यदि आपके कुत्ते के पास कोई दुर्घटना है, तो इसे धैर्य के साथ और बिना सेंसर करने के साफ करें वह कुछ भी नहीं कर सकता है
    • अगर यह ठंडा लगता है, तो आप अपने आराम को बढ़ाने के लिए क्षेत्र में हीटर छोड़ सकते हैं।
  • चित्र एक आरामदायक कुत्ता कुत्ता चरण 5
    5
    अपने निपटान में ताजा पानी रखें हाइड्रेशन आपको अपने अंतिम क्षणों में आरामदायक रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है बिस्तर के बगल में पानी की एक कटोरी रखें ताकि आपके कुत्ते को इसे पीने के लिए खड़े होने की ज़रूरत न हो। अगर उसे भी उठने में कठिनाई हो रही है, तो उसे झूठ बोलने में मदद करने के लिए एक साफ आंखों वाले बोतल का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक में एक आरामदायक कुत्ता चरण 6
    6
    अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से कुछ तैयार करें यदि आपका पिल्ला हमेशा कुछ विशिष्ट चीज़ों को खाने से प्यार करता है, तो उसे भूख लगी है। हालांकि, कुत्तों के जीवन के बाद के चरणों में उनकी भूख खो जाने के लिए यह बहुत आम है। अगर उसे भूख नहीं है तो उसे खाने के लिए मजबूर न करें
    • इस स्तर पर, ठोस पदार्थ पेट को परेशान कर सकते हैं, क्योंकि कुछ पाचन-संबंधी प्रणालियां शट डाउन करना शुरू होती हैं। यदि आपका पालतू खाने के लिए तैयार नहीं है, जब आम खाद्य पदार्थों में असुविधा होती है, पानी के साथ कुछ बच्चे के भोजन का मिश्रण करने का प्रयास करें, या तरल रूप में आने वाले हिल के ए / डी गीले पदार्थों को खरीदने और दे।
  • चित्र शीर्षक से आराम से एक मरने वाला कुत्ता चरण 7
    7
    दर्द को सुधारने के तरीके के बारे में एक पशुचिकित्सा से बात करें। यदि आपके कुत्ते को अभी भी कुछ समय बिताने का समय है और आप अंतिम चरणों में दर्द का ख्याल रखते हैं, तो इस कदम के लिए दर्द निवारक विकल्पों के बारे में एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • जो लक्षण वह दर्द में है, उसे हवा की तलाश में एक सांस या सांस में सांस लेना और फिर भी कदम उठाने की अनिच्छा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक में आराम से एक मरने वाला कुत्ता चरण 8
    8
    पिछली बार अपने कुत्ते को गले लगाओ जब वह चले गए, उसे अंतिम गले लगा दें और अलविदा कहें। यह एक बहुत ही दर्दनाक समय है और इसलिए यह रोने के लिए बिल्कुल सामान्य है लेकिन यह भी याद रखें कि आप एक साथ अच्छे समय को याद करते हैं और सोचते हैं कि यदि आप एक आरामदायक और प्रेमपूर्ण माहौल में थे और कोई ऐसा व्यक्ति था जिसके लिए वह सब कुछ कर सके।
    • ध्यान दें कि कुछ कुत्तों को मौत के बाद "चाल" या "साँस" लगता है। कभी-कभी, जैसे तंत्रिका तंत्र बंद हो जाता है, शरीर या फेफड़ों में कुछ मांसपेशियों में ऐंठन हो सकती है और जीवन के लक्षणों की तरह लग सकता है
    • यह भी आम है कि कुत्तों को उनकी आंखों के साथ मरना होगा। आप उन्हें विदाई पर बंद कर सकते हैं या अपने सिर को कवर करने के लिए एक शीट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आराम से एक मरे हुए कुत्ता चरण 9
    9
    अपना ख्याल रखना अपने पालतू जानवर की मृत्यु के बाद, पता है कि आपने जो किया वह सब किया है और अपने आप को ख्याल रखने की चिंता करें। अन्य प्रियजनों में आराम प्राप्त करें जो इस नुकसान के दर्द को समझते हैं। आप मोमबत्तियों को हल्का कर सकते हैं या इसके लिए एक छोटी प्रार्थना कर सकते हैं यदि यह उचित लगता है और आपको दर्द का प्रबंधन करने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 10



    10
    अपने कुत्ते के अवशेषों का ख्याल रखना अप्रिय हालांकि, आप अपनी मृत्यु के बाद अपने शरीर के साथ कुछ करना होगा। बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों को दहन करना चाहते हैं या उन्हें एक पशु चिकित्सा कब्रिस्तान में या कहीं घर के करीब दफनाना चुनते हैं। कई सेवाएं उपलब्ध हैं जो आपको अवशेषों की देखभाल करने और प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करेंगे। इंटरनेट पर खोज करें या स्थानीय पशुचिकित्सा से पूछें कि आपको पसंदीदा विकल्प ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    पशुचिकित्सा क्लिनिक में अपने कुत्ते को दिलासा देना

    चित्र शीर्षक से एक आरामदायक कुत्ता चरण 11
    1
    इच्छामृत्यु के बारे में एक पेशेवर से परामर्श करें इस प्रक्रिया में दर्द को समझने वाले पशु चिकित्सा पेशेवरों को देखो, आपके पालतू जानवरों के जीवन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी दे सकता है और यह प्रदर्शित करता है कि म्यूच्युएन्सिया सबसे अच्छा विकल्प है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक में एक आरामदायक कुत्ता चरण 12
    2
    क्वेरी को चिह्नित करें हालांकि यह दर्दनाक है और हमेशा बहुत जल्द लगता है, आपको पशु चिकित्सक द्वारा किया जाने वाला इच्छामृत्यु के लिए एक नियुक्ति करना होगा, जब आपका कुत्ता जीवन के अंत में पहले से ही होता है। यह संभावना है कि चिकित्सक विकल्प का सुझाव देगा यदि जानवरों की स्वास्थ्य बहुत खराब हो गई है और अगर यह दर्द में प्रतीत होता है।
  • चित्र शीर्षक से आराम से एक मरने वाला कुत्ता चरण 13
    3
    अपने कुत्ते की पसंदीदा वस्तुओं में से कुछ लाओ आखिरी क्षणों में अपने पसंदीदा चीजों के साथ आपको घेरना महत्वपूर्ण है एक पसंदीदा शीट और एक सॉफ्ट खिलौना कुछ सामान्य विकल्प हैं जो आपको संक्रमण के दौरान आराम करने के लिए ले जा सकते हैं।
    • यह आपकी पसंदीदा चादरों या परीक्षा की मेज से अधिक चलने के लिए इसे और अधिक आरामदायक होगा, खासकर यदि आप पहले से ही कुछ असुविधा में हैं
  • चित्र शीर्षक में एक आरामदायक कुत्ता चरण 14
    4
    क्लिनिक रूपों पर हस्ताक्षर करें जब आप नियुक्ति करते हैं, तो आपको कुछ फॉर्मों पर भी हस्ताक्षर करना होगा, जिसमें शामिल होने वाले विज्ञान का एक सहमति फॉर्म शामिल होगा। यद्यपि यह नौकरशाही आखिरी एक है जिसे आप सोचने के लिए चाहते हैं, यह उस प्रक्रिया का एक आवश्यक हिस्सा है
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 15
    5
    शिथिलता के बारे में पहले से पूछिए अगर आपके कुत्ते को चिकित्सा समस्याओं की वजह से दर्द या बेचैनी महसूस होती है, तो शाकाहारियों का प्रशासन करने के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें। यह आपको और अधिक आरामदायक बना देगा और यह जानकर आपको शांति देगा कि आपके पालतू जानवर किसी भी दर्द के बिना चले गए हैं।
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 16
    6
    उसे धीरे से और प्यार से लाओ। एक बार जब आप कमरे में प्रवेश कर लेते हैं और अपने कुत्ते को चादरें या अन्य मदों पर टेबल पर रख देते हैं, तो उन सभी अंतिम क्षणों को अपने साथ सर्वोत्तम संभव तरीके से खर्च करने पर ध्यान केंद्रित करें। पशुचिकित्सा तैयारी की व्यवस्था पूरी करेगा, जो आपके कुत्ते को अच्छी प्रशंसा देने का आदर्श समय है। उसे बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं और उसे अपने पसंदीदा स्थानों में पालतू करते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 17
    7
    अपने कुत्ते को गले लगाओ पशु चिकित्सक आपको पूछता है कि क्या आप तैयार हैं और इच्छाशक्ति के लिए अपने कुत्ते में समाधान शुरू कर देंगे। बहुत से लोग इस समय अपने पालतू जानवरों को गले लगाने के लिए चुनते हैं, क्योंकि यह काफी तेज प्रक्रिया है इंजेक्शन के छह और 12 सेकंड के बीच, यह गहरा श्वास और कुछ और बार श्वास लेने से पहले सो जाता है।
    • कुछ मालिक भी इंजेक्शन और मौत के दौरान कमरे में नहीं रहना पसंद करते हैं। पशु चिकित्सा क्लिनिक उन लोगों के लिए मौजूद है जिनको अपने तरीके से दर्द और शोक से निपटने की आवश्यकता होती है। अंत में, यह आपके लिए तय है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा
  • चित्र शीर्षक एक आरामदायक कुत्ता चरण 18
    8
    अपने आप को समय दें पशु चिकित्सक या अन्य क्लिनिक स्टाफ के सामने रोने के लिए शर्म न हो। वे सभी उस स्थिति को समझते हैं जो आप के माध्यम से जा रहे हैं। अपने कुत्ते की मृत्यु के बाद, पशुचिकित्सा आपको अलविदा कहने के लिए कुछ अतिरिक्त मिनटों का विकल्प प्रदान करेगा। कुछ मालिक इस मौके को कुछ अंतिम शब्द कहने के लिए लेते हैं, जबकि अन्य इसे अनदेखा करना पसंद करते हैं।
  • चित्र एक आरामदायक कुत्ता कुत्ता चरण 19
    9
    शरीर के साथ क्या करना है इसके बारे में बात करें। आपको कुछ समय देने के बाद, पशुचिकित्सा अपने कुत्ते के अवशेषों के साथ क्या करने के विकल्प के बारे में बात करेंगे इनमें से दफन या श्मशान हैं, जिसमें वह स्वयं जिम्मेदारी ले सकता है। आप राख को रखने के इरादे से या नहीं, अग्नि के लिए विकल्प चुन सकते हैं
    • कुछ जगहों में, यह कानून के खिलाफ है कि जानवरों के शरीर को दफनाने के लिए मालिकों में लौटा देना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com