IhsAdke.com

कैसे एक बड़े और चंचल कुत्ते को शांत करना

अक्सर, पर्याप्त ऊर्जा वाले कुत्तों और छोटे शारीरिक गतिविधि को शांत करने के लिए मालिक की मदद की आवश्यकता होती है इस तरह का व्यवहार कई मायनों में ही प्रकट होता है। कुत्ते पागल हो जाना शुरू कर सकता है, दोनों ओर से या आगे पीछे चल रहा है

चरणों

चित्रमय छोटा कुत्ता कदम 1 के लिए शांत नीचे शीर्षक चित्र
1
अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, और सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ रखना याद रखें। उन्होंने स्पष्ट रूप से किसी तरह से अतिरिक्त ऊर्जा को उतारने की जरूरत है इसलिए अपने कुत्ते के साथ लंबे समय तक चलना महत्वपूर्ण है, या उसे चलाने और एक गेंद या लकड़ी का टुकड़ा प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप उसे पकड़ने के लिए खेलेंगे चुटकुले के बाद उसे शांत कर दें, उसे एक गड़बड़ी दे, उसे गले लगा कर, या उसे पथपाकर दे। उसे अपने कार्यों से पता चले कि यह शांत और आराम करने का समय है।
  • चित्रमय छोटा कुत्ता चरण 2 के लिए शांत नीचे शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते को खड़े रहें - या तो एक प्रशिक्षित कमांड के साथ, या कुत्ते को कॉलर, सीसा या बकेल से पकड़ कर। यदि कुत्ता विशेष रूप से उत्साहित है या विशेष रूप से बड़ा है, तो आपको एक दोस्त को एक हाथ उधार देने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्रमय छोटा कुत्ता चरण 3 के लिए शांत नीचे शीर्षक वाला चित्र



    3
    गुब्बारा या अपने कुत्ते के करीब खड़े, एक कम, स्थिर आवाज में बोलना, सुखदायक शब्दों और वाक्यांशों का उपयोग करते हुए "हे रेक्स, शांत हो जाओ। चुप रेक्स निहित है।" धीरे-धीरे, आपको अपने कुत्ते पर गले लगाने या उसे झुका जाना चाहिए। धीरे से बात कर रहें कुत्ते के साथ पर्याप्त शरीर सम्पर्क करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वह महसूस कर सकें कि वह पैक का हिस्सा है। उसे पानी से भरा बर्तन देने के लिए भी महत्वपूर्ण है जिससे कि वह अपनी प्यास बुझ सकती है- अगर पानी नाश्ते के साथ आता है तो कुत्ते को शांत करना अधिक आसान होगा।
  • चित्रमय छोटा कुत्ता कदम 4 के लिए शांत नीचे शीर्षक चित्र
    4
    जानवर को गले लगाने के लिए अपने कुत्ते को फर्श पर फ्लैट झूठ बोलाने के लिए प्रोत्साहित करें। जारी रखें जब तक कुत्ते शांत और आराम से दिखाई न दें चुपचाप कुत्ते की प्रशंसा करो और उसे अच्छे व्यवहार के लिए उसे इनाम देने के लिए एक स्नैक दें कुत्ते को समझने तक इस रणनीति के साथ आगे बढ़ें। इस रणनीति को काम करना चाहिए, जब तक कि आपके कुत्ते को अत्यधिक उत्तेजित न किया जाए या आप अपने और अपने कुत्ते के बीच संबंध में कमजोर लिंक हो। बर्फ के बजाय बर्फ का उपयोग करें क्योंकि बर्फ उन्हें पानी से तेज बनाता है
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के आगे घुटने टेकने की कोशिश करो, उसे सामना करना पड़ रहा है अपने ऊपरी शरीर को झुकाएं- एक पूर्ण संपर्क के लिए अपने पूरे शरीर को कुत्ते पर दबाएं।
    • नाश्ते को एक जेब में रखें ताकि आपको इसे लेने के लिए खड़े होने की ज़रूरत न पड़े।
    • अपने कुत्ते को शांत करने के बाद, सावधान रहें कि ज़ोर से आवाज़ें और बहुत सी गतिविधि के साथ उसे उत्तेजित न करें- कम से कम समय के लिए।
    • जब कोई वयस्क कुत्ता अजीब तरह से अनियंत्रित हो जाता है, तो यह आम तौर पर एक संकेतक होता है कि उसके पास बहुत अधिक दबा हुआ ऊर्जा है उसे इस ऊर्जा को 10 मिनट या उससे अधिक समय तक चलने में सहायता करें। यह एक अच्छा विचार नहीं है यदि आपके पास विशेष रूप से उच्च ऊर्जा वाला एक कुत्ता है, जैसे आयरिश सेटर
    • एक बहुत उत्साहित कुत्ते के `प्लेटाइम` को खत्म करने के लिए, बस खड़े हो जाओ और कुत्ते पर अपनी पीठ बारी, अपनी बाहों मोड़ और पूरी तरह से इसे अनदेखा। दूसरी तरफ मुड़ें, अगर कुत्ते को अपनी पीठ का सामना करना पड़ता है, तो कुत्ते को अपना ध्यान देने की कोशिश करना जारी रहता है। यह आमतौर पर जल्दी से काम करेगा और कुत्ते को थोड़े समय के बाद समझ जाएगा। 3 या 4 गुना के बाद यह अलग से होता है, वह समझ जाएगा कि यह शांत होने का समय है।

    चेतावनी

    • यह विधि सभी कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती। कुछ कुत्ते शारीरिक संपर्क के लिए सकारात्मक कार्य करेंगे - दूसरों को यह चिंताजनक लग सकता है
    • यदि आपका कुत्ता आक्रामक हो या आपके बारे में एक प्रमुख रवैया है - तो वह इसे पहली बार कोशिश कर सकते हैं।
    • हमेशा सावधान रहें और निरीक्षण करें कि आपका कुत्ता आपके व्यवहार को कैसे उत्तर दे रहा है
    • अधिकांश कुत्तों को पसंद नहीं है, जब हवा को अपने थूथन पर उड़ाया जाता है, इसलिए सावधान रहें कि उनकी थूथन के पास भी नहीं सांस लेना चाहिए। कुत्ते को बहुत ही जीवंत आवाज में या बहुत उत्साहित स्वर में बात न करें, क्योंकि यह आपके कुत्ते को उत्साहित कर देगा और वह सोचेंगे कि आप खेलना चाहते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कुत्तों के लिए नाश्ता
    • खिलौने उसके लिए काटने के लिए एक हड्डी की तरह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com