IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला मदद करने के लिए घर के बाहर रो रही बंद करो

कभी-कभी कुत्ते के मालिक केवल कुत्ते को बिना किसी घर में चलने के लिए छोड़ सकते हैं, जिस समय एक रोना कुत्ते आपको और आपके पड़ोसियों को परेशान कर देगा। पिल्ले अपने मालिकों के साथ रहने के लिए प्यार करते हैं और जुदाई की चिंता दूर करने के लिए एक मुश्किल बाधा हो सकती है। यह चिंता सबसे ज्यादा कुत्तों के कारण रुकते हैं और जब उन्हें घर से बाहर रखा जाता है यह समस्या समाप्त हो सकती है

चरणों

लॉक अप या बाहर स्टेप 1 के दौरान ट्रेन या पेप्टी स्टॉप रोइंग नाम वाली तस्वीर
1
व्यायाम शांत करने के लिए सुनिश्चित करें कि कुत्ते को एक सही व्यायाम दिनचर्या है और इसके आकार और ऊर्जा के अनुरूप है। कुत्तों पर जोर दिया जा सकता है अगर वे पर्याप्त सक्रिय नहीं हैं, जो उन्हें रो सकते हैं
  • लॉक अप या बाहर स्टेप 2 में ट्रेन या पीपटी स्टॉप रोइंग नाम वाली तस्वीर
    2
    कुत्ते को एक सुरक्षित जगह दीजिए जो अकेले ही हो। घर के बाहर पिंजरों, कुत्ता घरों, इग्लोस या गर्म और आरामदायक आश्रय का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है जहां कुत्ते को आराम हो सकता है। बेड के "अंदर" भाग को अपने आस-पास के खिलौने की तरह रखें, ताकि आश्रय में जगह आती है और कुत्ते की तरह बदबू आती है और वह उसे अपनी पहचान मानता है। ध्यान रखें कि यह नया स्थान कुत्ते के लिए एक घर जैसा नहीं लगता है, इसलिए समय लेने के लिए उसे शांत करने के लिए उसे प्रवेश करें।
  • लॉक अप या आउट स्टेप 3 में ट्रेन या पीपटी स्टॉप रोइंग की मदद से चित्रित करें
    3
    जब आप घर पर हों अपने घर के बाहर कुत्ते को थोड़े समय के लिए लॉक करके शुरू करें (शुरू करने के लिए 1-5 मिनट, फिर तेजी से बढ़ रहा है) रोने पर ध्यान न दें! आपको अपने कुत्ते को सिखाने की जरूरत है कि जब वह रोता है तो कुछ भी अच्छा नहीं होगा। यदि आप घर छोड़ देते हैं या उसे छोड़ देते हैं, तो आप अवांछित व्यवहार को सकारात्मक सुदृढीकरण देंगे (कुत्ते को यह देखने के लिए "खुश" है कि आप उसकी शिकायत पर ध्यान देते हैं)।



  • लॉक अप या बाहर स्टेप 4 के दौरान ट्रेन या पीपटी स्टॉप रोइंग की सहायता करें
    4
    अच्छा व्यवहार बधाई! कुत्ते को प्रशिक्षित करने में सफलता की कुंजी है। समय पहले ही बहुत कुछ बढ़ गया है (थोड़ी देर से शुरू करना याद रखना) ध्यान और ध्यान से पर्याप्त कुत्ते को छोड़कर बधाई दीजिए, शायद कुछ खाना या स्नैक भी दे। आखिरकार कुत्ते संघ को बनायेगा कि यदि वह चुप-भरोसा रखता है और जल्द ही घर से बाहर रहता है तो उसे पुरस्कृत किया जाएगा।
  • लॉक अप या आउटस्ट चरण 5 में ट्रेन या पेप्टी स्टॉप क्रायिंग नाम वाली चित्र
    5
    धीरे-धीरे उस समय में वृद्धि करें जब वह अकेले खड़ा हो। जब तक वह कम से कम 1 घंटे तक चुप नहीं हो जाते, तब तक घर से दूर रहने के समय में प्रशिक्षण बढ़ाना। अब कुत्ते को अलग होने की चिंता के साथ बेहतर तरीके से सामना करना पड़ सकता है, जब घर से अकेले या अकेले से बाहर निकलने के बजाय, शांत हो जाए और झपकी ले सकें। कुत्ते को चबाना या उसे अकेला छोड़ने पर खेलना
  • 6
    छोटे घर में अपना कंबल डालकर उसे शांत करना इससे आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि यह सोने का समय है या उस वक्त `शांत होने का समय` है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास कई चबाने वाले खिलौने, मुलायम खिलौने, पानी और भोजन (यदि वह लंबे समय तक अकेले रहेंगे)।
    • जब पिल्ला प्रशिक्षण देता है, खिलौने और नाश्ते का उपयोग करें, जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है
    • हार न दें आपका कुत्ता आपको वैसे ही प्यार करेगा! पिल्ला में मानव भावनाओं और भावनाओं को पेश करके बुरा व्यवहार को फिर से न बढ़ाएं यह केवल उनको सिखाना होगा कि वे जो चाहते हैं उन्हें करने के लिए राजी कर सकते हैं।
    • यदि आप नाराज हो जाते हैं और कुत्ते को जल्दी से चुप रहने के लिए चाहते हैं (उस समय जब आवश्यक हो जाएगा), उस पर चिल्लाने के बजाय, अचानक "शू"! यह उसे चोट पहुंचाने के बिना शांत रखेगा। इस तरह आप दिखा रहे होंगे कि कौन मालिक है और उसे चुप रहने की जरूरत है, हालांकि उन्हें सुनने के लिए थोड़ी देर लग सकती है।
    • पिंजरे या घर का उपयोग करने के लिए कुत्ते को सिखाना इस तरह से उनके पास आने के लिए एक आश्रय होगा
    • यदि पिल्ला की छाल या रोता है, तो उसे हरा नहीं करना चाहिए या उसे बुरा मत मानना
    • कुत्ते को कभी न मारें क्योंकि उसे उसे बुराई और आक्रामक होना चाहिए।
    • कुछ नस्लों, जैसे कि शिकारी और टेरियर्स, छाल की अधिक प्रवृत्ति रखते हैं। आपको बस शोर से निपटना पड़ सकता है

    चेतावनी

    • कुत्तों के साथ रोते हुए क्योंकि वे भौंकते या रो रहे हैं सबसे बुरी बात है जो आप कर सकते हैं। वे अपने शब्दों को नहीं समझते, केवल उनके स्वर और तीव्रता उनके लिए आप भौंक कर रहे हैं, उन्हें एक ही काम करने में अच्छा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com