IhsAdke.com

पिल्ले में चिंता कैसे कम करें

चिंता को खतरनाक स्थितियों के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है जो प्रतिकूल और हानिकारक व्यवहार को जन्म दे सकती है अगर प्रतिक्रिया पर्याप्त रूप से संबोधित नहीं की जाती है और समाप्त हो जाती है। सभी दौड़, आकार और युग के कुत्ते विभिन्न तरीकों से चिंता का प्रदर्शन करते हैं, जैसे कि पेंटिंग, लारिंग, अत्यधिक भौंकने और फर्नीचर के नीचे छिपाते। पशु चिकित्सकों और व्यवहारविदों ने कुत्तों में चिंता को कम करने के लिए विभिन्न प्रकार के तरीकों की सिफारिश की, प्रशिक्षण से संगीत और निर्धारित दवाएं

चरणों

चित्र शीर्षक कुत्तों में चिंता कम करें चरण 1
1
जब आपका कुत्ता उत्सुक व्यवहार दिखाता है, शांत रहें। यदि आप परेशान और डरे हुए हैं, तो आपका कुत्ता विश्वास करेगा कि स्थिति नियंत्रण से बाहर है और आपकी ऊर्जा को खिलाती है और अधिक घबराहट के साथ जवाब देती है। लेकिन अगर आप शांत, तर्कसंगत और शांत बात में व्यवहार करते हुए पैक के नेता के रूप में कार्य करते हैं, तो आप अपने कुत्ते को आश्वस्त करेंगे कि स्थिति नियंत्रण में है।
  • कुत्ते के चरण 2 में चित्र कम कर देता है
    2
    पशु phobias को राहत देने में मदद करने के लिए कुत्ते व्यवहार में एक पेशेवर के साथ काम करते हैं। इन पेशेवरों ने उच्च शिक्षित कुत्ते प्रशिक्षकों को पशु मनोविज्ञान को समझने में उन्नत अध्ययन के साथ किया है।
  • चित्र शीर्षक कुत्तों में चिंता कम कर देता है चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को लाड़ से बचें हर बार जब आपका कुत्ते चिंता के साथ व्यवहार करता है और आप गले लगने या गड़बड़ी के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप चिंतित व्यवहार को मजबूत करेंगे अधिनियम के रूप में अगर कुछ भी बदल गया है और अपने कुत्ते के अनुसार तदनुसार प्रतिक्रिया होगी।
  • चित्र शीर्षक कुत्तों में चिंता कम कर देता है चरण 4
    4
    परिस्थितियों के कारण अपने कुत्ते को परेशान करने का अभ्यास करें जो चिंतित व्यवहार का कारण बनता है यदि आपका कुत्ता कार से यात्रा करने से डरता है, तो अपनी कार को अपने पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित और मज़ेदार स्थान बनाएं। रणनीतिक स्थिति में आपकी कुत्ते को अपनी कार के पास जाने के लिए प्रोत्साहित करने और अंततः सवारी के लिए पहुंचने के लिए व्यवहार करता है। सवारी के दौरान, उसे वाहन के आंदोलन से ध्यान हटाने के व्यवहार के साथ एक इंटरैक्टिव खिलौना भरें।
  • चौथे जुलाई चरण 6 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें



    5
    कुत्ते की चिंता के साथ मदद करने के लिए एक शांत वातावरण बनाएं बिना रूकावट के क्लासिक संगीत चलाएं या केवल कुत्तों के लिए बने संगीत खरीदें। कुत्ते के गीतों में सुखदायक टोन हैं जो कुत्तों को सुखद लगता है
  • चित्र शीर्षक में कम कुत्ते में चिंता कम 6
    6
    कैनाइन शांत फेरोमोन (डीएपी) रिलीज करें ये फ़िरोमोन के सिंथेटिक संस्करण हैं जो जब अपने युवा स्तनपान कर रहे होते हैं तब बिटचे रिलीज़ होते हैं फेरोमोन को एक स्प्रे बोतल और विसारक के माध्यम से जारी किया जाता है, जिसका इस्तेमाल घरों, कारों और लंबी पैदल यात्रा में किया जाता है। डीएपी पालतू स्टोरों में खरीदा जा सकता है।
  • कुत्तों में चित्रा 7 कमाने वाली चिंता का विषय
    7
    तनावपूर्ण स्थितियों के दौरान शरण लेने के लिए अपने कुत्ते के लिए सुरक्षित हेवन बनाएं यदि आपके कुत्ते को टोकरा में रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तो एक को एक आराम जगह में बनायें और इसे कंबल के साथ कवर करें। अपने कुत्ते के बॉक्स में लापरवाही से खिलौने खिलाना, लेकिन सामान्य रूप से कार्य करना जारी रखें। आँख से संपर्क न करें, ताकि भयभीत व्यवहार को मजबूत न करें।
  • चित्र शीर्षक कुत्तों में चिंता कम कर देता है चरण 8
    8
    चिंता को दूर करने के लिए एक विशिष्ट प्रशिक्षण उपकरण का प्रयास करें एंटी-तनाव टी-शर्ट एक्यूपंक्चर बिंदुओं पर निरंतर संपर्क के कारण चिंता को कम कर सकता है जो सुखदायक व्यवहार बनाने के लिए ज़िम्मेदार हैं। बरौनी मास्क दृश्य उत्तेजना को कम करके कुत्ते की चिंता को कम कर सकते हैं और कुत्ते को केवल आकार देखने की अनुमति दे सकते हैं, लेकिन विवरण नहीं।
  • युक्तियाँ

    • संपूर्ण या चिकित्सकीय दवाओं का उपयोग करने पर विचार करें जो चिंतित कुत्तों को शांत कर सकता है। फूलों की सुगंध या जड़ी-बूटियों का उपयोग करने वाली समग्र दवाएं प्राकृतिक उत्पादों के भंडार पर या संपूर्ण पशुचिकित्सा के साथ खरीदी जा सकती हैं। एंटीडिप्रेंटेंट जैसे मजबूत औषधि एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित की जानी चाहिए और विवेक के साथ प्रयोग की जानी चाहिए, चूंकि संतृप्ति एक कुत्ते को भ्रमित कर सकती है और चिंतित व्यवहार बढ़ा सकती है

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को सज़ा न दें जब वह उत्सुक व्यवहार दिखाए। ऐसा करने से आप के डर से केवल पशु को छोड़ कर स्थिति बिगड़ जाएगी, जिससे वह आपकी उपस्थिति को लेकर चिंतित और भयभीत भावनाओं को संबोधित करेगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com