IhsAdke.com

एक डॉग स्टॉप स्क्रबिंग कैसे करें

एक कुत्ता जो खुद को जुनूनी रूप से मालिश करता है, वह शर्म की बात है और एक सुरक्षा समस्या है। व्यवहार काफी समस्याग्रस्त है जब कुत्ता आपको यह करता है, या किसी और से, लेकिन यदि आपका कुत्ता इसे किसी अन्य कुत्ते के साथ करने का निर्णय करता है, तो यह एक लड़ाई समाप्त कर सकता है यदि आप अपने कुत्ते को रगड़ना बंद करना चाहते हैं, तो आपको इस समस्या को दोनों चिकित्सकीय दृष्टिकोण और व्यवहार के परिप्रेक्ष्य से संबोधित करना होगा।

चरणों

भाग 1
मेडिकल सॉल्यूशंस

स्पीप 1 में स्टॉप ए डॉग से शीर्षक चित्र
1
अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करना, या घृणा करना। आपके कुत्ते को अपने आप से मिलन-सहन करने के लिए असंबंधित कारणों से रगड़ना पड़ सकता है लेकिन इसकी जड़ में, रगड़ना एक संभोग व्यवहार है। नतीजतन, आपके कुत्ते की नसबंदी या खारिज करना किसी भी अन्य सुधारात्मक उपायों को लेने से पहले आपको करना चाहिए। साथ ही, आपको जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को अधिक से अधिक प्रभाव पाना चाहिए।
  • अगर आप अपने कुत्ते को बाँधते हैं तो यह लगभग हमेशा अपनी समस्याओं को रगड़कर कम कर देता है, विशेषकर पुरुषों में, लेकिन अकेले ही समस्या को पूरी तरह समाप्त नहीं कर सकता है। पुराने कुत्तों में, आदत जड़ लेती है, यह मनोवैज्ञानिक और हार्मोनल दोनों को कुछ बनाता है यही कारण है कि अपने कुत्ते को निष्फल या कुचलना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • कुछ अध्ययनों से यह भी संकेत मिलता है कि पुरुष कुत्तों के एक तिहाई इस समस्या की तेज़ी से गिरावट आते हैं और एक और तीसरा अनुभव धीरे-धीरे गिरावट का अनुभव करता है।
  • स्पीप 2 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखें कि क्या अन्य नैदानिक ​​समस्याएं हैं यदि आपका कुत्ता अभी भी निष्फल होने के बाद भी मालिश करता है, या नियत किया गया है, तो व्यवहार शायद प्रभुत्व, तनाव या आदत से जुड़ा हुआ है और आपको इस कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि वह इस व्यवहार को कमजोर कर सके। यदि प्रशिक्षण काम नहीं करता है, या यदि आपका कुत्ते रूकावट से मालिश करता है, तो अन्य नैदानिक ​​समस्याएं हो सकती हैं जिससे आपके कुत्ते को ऐसा करना पड़ता है।
    • आपके कुत्ते के व्यवहार में योगदान देने वाली संभव चिकित्सीय समस्याओं में मूत्र पथ के संक्रमण, मूत्र असंयम, प्रियापिसम और जिल्द की सूजन शामिल है।
    • एक अंतर्निहित समस्या का अवांछित व्यवहार की तुलना में अधिक गंभीर प्रभाव हो सकता है क्योंकि कुत्ते की स्क्रब यदि आपको संदेह है कि एक चिकित्सा समस्या व्यवहार के पीछे है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप निदान प्राप्त करें और इस समस्या का समाधान करें।
  • स्टॉप ए डॉग फ्रॉम लमिंग स्टेप 3
    3
    अपने पशुचिकित्सा से पूछें जो दवाएं उचित हैं जब रगड़ना स्पष्ट रूप से तनाव से जुड़ा होता है, तो अपने कुत्ते को विरोधी-चिंता की दवाएं देने से व्यवहार को रोकने और अपने कुत्ते की मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
    • दवा का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए, और फिर भी चरम स्थितियों में ही। उदाहरण के लिए, यदि कोई कुत्ता चिंता के संकेतों का प्रदर्शन कर रहा है, जैसे कि अत्यधिक मारना, या विनाशकारी व्यवहार में संलग्न होना, तो उसे गंभीर चिंता की समस्या हो सकती है जिसे संबोधित करने की जरूरत हो सकती है।
    • वहाँ भी "प्राकृतिक" पूरक है कि आप अपने कुत्ते को चिंता का इलाज करने के लिए दे सकते हैं, लेकिन हमेशा अपने कुत्ते के आहार में इस तरह की खुराक पेश करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि यह देखने के लिए कि क्या यह सुरक्षित है
  • भाग 2
    सुधारात्मक प्रशिक्षण

    स्पीप 4 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    1
    जोर से शोर करें जैसे ही आपके कुत्ते को रगड़ना शुरू होता है, जैसे ही ज़ोर से (न गुस्से से) स्वर में "नहीं" बोलें, या ज़ोर से आवाज़ें बोलें, कुत्तों को आमतौर पर एक ट्रान्स में जाते हैं जब वे खुद को रगड़ते हैं, लेकिन अपने कुत्ते को ट्रान्स से बाहर निकालने के लिए ज़ोर से आवाज़ पर्याप्त हो सकती है।
    • तुम्हारी आवाज़ की आवाज़ फर्म होना चाहिए, लेकिन आपको गुस्सा नहीं करना चाहिए, क्योंकि क्रोध कुत्ते की ऊर्जा को बढ़ा सकता है, इसे कम करने के बजाय
    • यदि आप अपनी आवाज़ के स्वर को नियंत्रित करने की अपनी क्षमता पर भरोसा नहीं करते हैं, या यदि आपका कुत्ता आपकी आवाज का जवाब नहीं देता है, तो शोर के दूसरे स्रोत का प्रयोग करें, जैसे कि सीटी या सींग सुनिश्चित करें कि आप इन उपकरणों को केवल अपने कानों को चोट पहुँचाने से बचने के लिए कुत्ते से काफी दूर तक इस्तेमाल करते हैं
    • जब शराब शुरू हो रहा है, या व्यवहार के बीच में हो, तो बाद में शोर नहीं करना चाहिए।
  • स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हमिंग चरण 5
    2
    कुत्ते से खुद को अलग करें चूंकि कुत्ते आमतौर पर लोगों को ध्यान में लाने के लिए एक रास्ता के रूप में मालिश करते हैं, कुत्ते को दिखाते हुए कि यह व्यवहार आपको अनदेखा कर देगा, यह पशु को ब्याज कमाने का एक अच्छा तरीका है आप ऐसा कर सकते हैं, या तो कुत्ते को धक्का देकर, या उससे दूर जाकर।
    • कुत्ते को धक्का देने के लिए, इसे धीरे से सामने के पैर से ले जाएं और उन्हें जमीन पर डाल दें। यदि आपके कुत्ते को विनम्र होने की इच्छा है, तो यह क्रिया व्यवहार को ठीक करने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
    • यदि आप कुत्ते को स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, तो आपको छोड़ दें। मुड़कर और कुत्ते से दूर हो जाना, या विपरीत दिशा में चलना, जब तक आप शांत रहें, तब तक काम कर सकते हैं। यदि आप घबराहट करते हैं और बहुत तेज़ कदम लेते हैं, तो आप अनजाने में कुत्ते की ऊर्जा बढ़ा सकते हैं, जिससे व्यवहार को अधिक स्थिर बना दिया जा सकता है।
  • स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हमिंग चरण 6
    3
    अपना "सज़ा" कुत्ता रखें अधिक लगातार मामलों में, आपको जगह से अपने कुत्ते को निकालना पड़ सकता है इसे कमरे से बाहर ले जाओ और कुछ मिनटों के लिए इसे शांत, बंद जगह में छोड़ दें। कुत्ते को अकेला वातावरण में कुछ मिनट तक अकेला रहने दें, जब तक कि यह शांत न हो जाए।
    • जब आप अपने पिल्ला को "सजा" क्षेत्र में लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसके साथ खेलने के लिए कोई खिलौना नहीं है। यह एक सजा नहीं है, लेकिन आपको अपने कुत्ते को उत्तेजना के सूत्रों के अधिकतम सीमा तक सीमित करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
    • कुत्ते को "सज़ा" में 30 सेकंड से तीन मिनट तक छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि वह उसे जारी करने से पहले शांत हो, और जब वह करता है, शांत रहें और काम करें जैसे कि कुछ नहीं हुआ हो।
  • स्पीप 7 से स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते को एक पट्टा पर रखने पर विचार करें जब रगड़ना एक लगातार या जुनूनी व्यवहार है, तो संभवतः आपको अपने कुत्ते को काम करने की आवश्यकता होगी, जब भी कोई अन्य व्यक्ति या कुत्ते आपके घर पर जाएंगे। इन यात्राओं के दौरान अपने कुत्ते पर एक छोटी कॉलर डालने से आपके कुत्ते को आवश्यकतानुसार निर्देशित करने में आसानी हो सकती है।
    • आप एक टैब का उपयोग कर सकते हैं। एक गाइड पट्टा का एक छोटा सा टुकड़ा है, 10 और 15.25 सेमी के बीच का मापने।
    • गैर-आक्रामक स्थितियों के दौरान कुत्ते के कब्जे को सुविधाजनक बनाने के अलावा, यह आपके लिए कुत्ते को अन्य कुत्तों से जुड़ी लड़ाई की स्थिति से हटाने के लिए भी आसान और सुरक्षित बनाता है। कई कुत्ते आक्रामक रूप से रगड़ का जवाब देते हैं यदि आप देखते हैं कि चीजों को गर्म कर रहे हैं, तो लड़ाई शुरू होने से पहले अपने कुत्ते को कॉलर मिलें और उसे स्थिति से बाहर निकाल ले।
  • स्पीप 8 में स्टॉप ए डॉग से नाम वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते की ऊर्जा को पुन: निर्देशित करें एक बार जब आप कुत्ते को रोकने के लिए अपने कुत्ते को प्राप्त कर सकते हैं, तो इस ऊर्जा को स्वीकार्य व्यवहार जैसे कि कैच चलाने, या मजेदार के अन्य रूपों को पुनर्निर्देशित करें।
    • खिलौनों के अतिरिक्त, आप अपने कुत्ते को विचलित कर सकते हैं और उन्हें एक इंटरैक्टिव खिलौना दे सकते हैं जो पेटी को खो देता है, या उससे पहले ही सिखाया गया एक ट्रिक करने के लिए कह रहा है।



  • स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग स्टेप 9
    6
    प्रलोभन को रोकें जब आप अपने कुत्ते को किसी अन्य कुत्ते से दूर खींच लेते हैं, या वह व्यक्ति उस पर रगड़ रहा था, तो आपको उसे दूर रखना होगा। यदि आपका कुत्ता अपने लक्ष्य की ओर एक प्रमुख व्यवहार को दिखा रहा है, तो कुत्ते के बीच खुद को रखें और अपने लक्ष्य को शारीरिक रूप से उसे वापस करने से रोकें, जो वह कर रहा था।
    • शांत रहो क्योंकि यह आपके कुत्ते के सामने गुजरता है। यदि संभव हो तो, आगे झुकाव पर विचार करें, या अपने कुत्ते को धीरे से अपने कुत्ते को धक्का दें, या घुटने के लिए उसे संदेश भेजें याद रखें कि उद्देश्य आपके कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाता है, बल्कि उसे फिक्सिंग से बाहर निकालने और उसे समझने के लिए कि आप इस स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हैं।
  • भाग 3
    निवारक उपाय

    स्पीप 10 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम लम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यायाम। जब एक कुत्ते की बहुत ऊर्जा होती है, तो वह उस ऊर्जा को हानिकारक या अवांछित व्यवहार को निर्देशित कर सकता है, जैसे कि मलाई। यदि आप हर दिन अपने कुत्ते की ऊर्जा पूरी तरह से संरचित अभ्यास के माध्यम से समाप्त कर सकते हैं, तो आप भी इस व्यवहार में अपनी ऊर्जा का उपयोग करने से उसे रोका जायेंगे।
    • अपने कुत्ते के साथ चलना महत्वपूर्ण है आप इसे बहुत ऊर्ध्वाधर खर्च कर सकते हैं जिससे कि उसे एक यार्ड में अकेले चलने की अनुमति मिलती है, लेकिन चलने से आपके कुत्ते को शारीरिक और मानसिक रूप से व्यायाम करने के लिए बाध्य किया जा सकता है
    • संरचना के बिना संरचनात्मक अभ्यास हमेशा एक से बेहतर होता है एक ही उद्देश्य के लिए, बाधा प्रशिक्षण या गहन प्रशिक्षण के अन्य रूप भी कुत्ते की ऊर्जा को समाप्त करने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • स्पीप 11 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्प्टिंग नामक चित्र
    2
    किसी भी संदर्भ में व्यवहार को प्रोत्साहित न करें कुछ पालतू जानवरों का मानना ​​है कि पिल्ला एक पालतू जानवर की तरह कुछ पर rubs जब यह प्यारा है। हालांकि, यदि आप इसे अन्य कुत्तों या लोगों में इस व्यवहार को दोहराने से रोकना चाहते हैं, तो आपको अपने सभी रूपों में व्यवहार को रोकना होगा। किसी तरह से व्यवहार को प्रोत्साहित करना या अनुमति देने से आपके प्रशिक्षण में असंगतता पैदा होगी, इससे कम प्रभावी होगा
    • आप इसे साकार करने के बिना भी उत्साहजनक व्यवहार समाप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हंसते हैं या खुशी के लक्षण दिखाते हैं, तो जब भी आपका कुत्ते अपने पसंदीदा खिलौने पर मालिश करता है, तो आप अपने व्यवहार के लिए अपने कुत्ते की प्रशंसा कर रहे हैं।
  • स्पीप 12 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    3
    शुरू होने से पहले अपने कुत्ते को विचलित करें अपना कुत्ता देखिए और देखें कि वह व्यवहार की शुरुआत से पहले तुरंत कैसे काम करता है। जब आप भविष्य में इन बातों को ध्यान में रखना शुरू करते हैं, तो अपने कुत्ते को तुरंत खिलौना या चंचलता के साथ विचलित करें इससे पहले कि वह रगड़ना शुरू हो जाए।
    • आम संकेतों में लक्ष्य के खिलाफ पेंटिंग, चाट, रोना, छूने या रगड़ना शामिल है।
  • स्पीप 13 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते को स्वीकार्य व्यवहार सिखाना कुछ कुत्तों ने स्वयं को रगड़ना शुरू कर दिया है जब आप आगंतुकों के पास ध्यान आकर्षित करेंगे। यदि आपको संदेह है कि यह समस्या हो सकती है, तो अपने कुत्ते को एक स्वीकार्य चाल को सिखाने के लिए जब आपके पास कंपनी है - नीचे बैठकर या पूछना - और सुनिश्चित करें कि यह चाल आपके कुत्ते को समान ध्यान देता है
    • आदर्श रूप से, जो व्यवहार आप अपने कुत्ते को सिखाना चाहते हैं वह स्वयं होना चाहिए, जबकि वह खुद को रगड़ते समय नहीं कर सकता। आपके कुत्ते को एक या दूसरे को चुनने का विकल्प होगा, और अगर मैल को नकारात्मक ध्यान प्राप्त करने पर चाल को सकारात्मक ध्यान प्राप्त होता है, तो आपके कुत्ते को चाल करना चाहते हैं।
    • अपने कुत्ते को नाश्ते या खिलौने के साथ पुरस्कृत करने के बाद उसे सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करने की चाल के बारे में गौर करें।
  • स्पीप 14 में स्टॉप ए डॉग से शीर्षक चित्र
    5
    कुत्ते को अत्यधिक तनावपूर्ण परिस्थितियों से दूर रखें यदि रगड़ना तनाव की प्रतिक्रिया भी हो सकती है यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को इस व्यवहार का पता चलता है जब चिंता के कुछ स्रोतों का सामना करते हैं, तो अपने कुत्ते को इस तनावपूर्ण स्थिति में डालने से बचें। यदि स्थिति अपरिहार्य है, तो अनुभव को कम तनावपूर्ण बनाने के तरीकों की तलाश करें।
    • उदाहरण के लिए, कुछ कुत्तों के लिए पेटी और जोड़ना ट्रिगर हो सकता है। इस मामले में, आपको उन गतिविधियों पर खर्च किए गए समय को सीमित करना चाहिए, जो आपके कुत्ते को सहन कर सकता है।
    • यदि विज़िटर आपके कुत्ते के ट्रिगर हैं, तो उसे उस कमरे में रखें जहां तक ​​यात्रा की ऊर्जा और शुरुआती उत्साह घट जाती है। जैसे ही वह और उसके आगंतुक शांत हैं कुत्ते को जाने दें।
  • स्पीप 15 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    6
    मानक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण पर काम करते हैं यदि आपका कुत्ता अक्सर आप पर सवार हो जाता है, तो वह आपके ऊपर प्रभुत्व पनपने की कोशिश कर रहा है। इसी तरह, एक कुत्ता जो अक्सर लोगों पर सवार हो जाता है, पूरे पर, मनुष्य के लिए थोड़ा आदर दिखाता है इस व्यवहार को रोकने के लिए, आपको कुत्ते को यह समझने की आवश्यकता है कि आप मालिक हैं। मानक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण यह करने का एक प्रभावी और स्वस्थ तरीका है।
    • आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कुत्ते को ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है और रगड़ने की तुलना में उनकी ऊर्जा को और अधिक उत्पादक और स्वागत करता है।
    • मानक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में बुनियादी आज्ञाएं शामिल हैं जैसे "बैठो" और "रहने" इनमें से एक प्रशिक्षण का सामान्य उद्देश्य अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है ताकि आप स्वतंत्र रूप से कमांड के बारे में बात कर सकें।
  • स्पीप 16 में स्टॉप ए डॉग फ्रॉम हम्पींग शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक पेशेवर प्रशिक्षक की मदद लें जब आप कोई भी काम करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर की मदद लेने पर विचार करें।
    • यह भी ध्यान रखें कि यदि आपका कुत्ते उस व्यक्ति की त्वचा में अपने पंजे को चिपकाता है जिस पर यह रगड़ता है या बढ़ता है, तो यह एक और अधिक गंभीर समस्या है और इसे पेशेवर पशु व्यवहार विश्लेषक द्वारा पेश किया जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com