IhsAdke.com

अलग-अलग चिंता के साथ एक कुत्ता कैसे मदद करें

हम सभी अपने कुत्ते को प्यार करते हैं और जब हम घर से दूर होते हैं तो हम उन्हें याद करते हैं। लेकिन इससे भी ज्यादा, कुत्तों की याद आती है कभी-कभी वे बहुत होमस्क्रीम महसूस कर सकते हैं जब कोई कुत्ता विनाशकारी व्यवहार "अपनाने" या निरंतर भौंकने का निर्णय करता है, तो यह जुदाई की चिंता का संकेत हो सकता है अलगाव की चिंता लोगों को कुत्तों को छोड़ने के मुख्य कारणों में से एक है। अलग-अलग चिंता के संबंध में अपने कुत्ते को मदद करने के लिए यहां बताया गया है।

चरणों

चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 1
1
कभी भी अपने कुत्ते को अकेले 8 घंटे से ज्यादा नहीं छोड़ें यह बेहतर कुत्ते स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए है कुछ देश ऐसे समय को भी सीमित करते हैं जब एक कुत्ते 4 से 6 बजे के बीच अकेले रह सकते हैं, जो वास्तव में समय सीमा है कि उन्हें किसी के आसपास नहीं छोड़ा जा सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से सहायता कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 2
    2
    उसे अकेला छोड़ने से पहले, उसके साथ लंबी पैदल चलें। एक थका हुआ कुत्ता विनाशकारी व्यवहार के लिए कम संवेदनात्मक हो जाएगा, या चिल्लाओ
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण की चिंता चरण 3
    3
    बाहर निकलना और घर कुछ नियमित और दिनचर्या प्राप्त करना जब आप जाते हैं तो कुत्ते को गले लगाने और चुम्बन न करें, और जब आप वापस लौटें तो ऐसा न करें। यह कुछ कठिन है, लेकिन यह कुत्ते को अलगाव की चिंता के साथ मदद कर सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 4
    4
    कुत्ते को चबाने के लिए कुछ दे दो और दूर रहकर व्यस्त रहें। अनुमति देने वाली चीज़ों पर चबाने वाले कुत्ते को फर्नीचर या अन्य वस्तुओं को नष्ट करने की संभावना कम होगी, साथ ही बिना छाती की छाल को भी।
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 5
    5
    रेडियो या टीवी को छोड़ दें। अगर घर में अकेले ही अकेले रहना पड़ता है, तो क्या आप खुद को कुछ नहीं लेना चाहते हैं? कुत्ते इसे चाहते हैं, भी ऊब हुए कुत्तों "विनाशकारी व्यवहार" अपनाने कर सकते हैं रेडियो या टीवी से शोर मौन को समाप्त करेगा, कुत्ते को सुनने के लिए कुछ दे। अन्य चीजें, जैसे जटिल गेमें, या कुछ इसी तरह की, यह भी अच्छा विकर्षण होगा।



  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 6
    6
    एक कंबल या तौलिया छोड़ दो, जो आपने पहले से ही कुत्ते को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया है, या उसके लिए सोने की जगह का निर्धारण करने के लिए। आपकी खुशबू कुत्ते को आराम करने में मदद करेगी और जब तक आप वापस नहीं आएंगे तब तक आपको शांत करने में मदद मिलेगी। एक आवरण जो धोया नहीं गया (लेकिन उपयोग करने के लिए पर्याप्त साफ) बेहतर काम करेगा
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 7
    7
    एक फेरोमोन स्प्रे या अन्य समान गैर-पर्ची उत्पाद का उपयोग करें, जिसका एक ही प्रभाव है। कई भिन्नताएं और ब्रांड उपलब्ध हैं - स्प्रे, उपकरण और गोलियां एक पर निर्णय लेने से पहले विभिन्न विकल्पों का परीक्षण करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • चित्रा शीर्षक से मदद एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 8
    8
    भोजन / नाश्ते / खिलौना का प्रयोग करें छोड़ने से पहले खिलौने को फर्श पर रखो, और छोड़ने से पहले ही समय तक कुत्ते को स्पर्श न करें। दरवाजे से गुजरते समय, कुछ बोलो उसे खिलौना लेने की अनुमति दें यह कुत्ते को आपके जाने के समय के बारे में चिंतित भी कर सकता है, क्योंकि उसे नाटक खेलने या खाने के लिए कुछ समय लगता है, ताकि वह आपके जाने के बाद बहुत समय तक खुश रहें।
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 9
    9
    एक मनोचिकित्सक के पास जाओ यदि आपके कुत्ते को गंभीर समस्याएं हैं, तो यह आपके लिए एक कुत्ता मनोचिकित्सक बनना दिलचस्प होगा, निश्चित रूप से। यह प्रशिक्षण समय ले सकता है और कठिन हो सकता है, लेकिन यह काम करता है और आपके कुत्ते को खुश कर देगा।
  • चित्रा शीर्षक से सहायता एक कुत्ते के साथ पृथक्करण चिंता चरण 10
    10
    एक डॉक्टर के पर्चे की दवा ले लो अपने पशुचिकित्सा से बात करें और देखें कि वे क्या सलाह देते हैं। अधिकतर यह सुझाव देंगे कि आप टामर या एक कुत्ते को हटने के आगे उपाय का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • अपनाने के लिए अपने कुत्ते को न दें, जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो।
    • कई कुत्तों, खासकर बहरे, दृश्य उत्तेजनाओं को प्यार करते हैं उन्हें खिड़कियों के करीब छोड़ दें, ताकि वे परिदृश्य को देख सकें - इससे उन्हें चिंता के साथ बहुत मदद मिल सकती है
    • यदि समस्याएं बनी रहती हैं तो हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें कुछ मामलों में नियुक्ति करना जरूरी नहीं है - कर्मचारियों को मदद करनी चाहिए, टेलीफोन के साथ, सुझावों के साथ अन्यथा, आपको बेहतर एक नया पशु चिकित्सक मिलेगा।
    • सभी कुत्ते अलग हैं, और कुछ अलग-अलग उपचारों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देंगे। याद रखें कि

    चेतावनी

    • लंबे समय तक अपने कुत्ते को अकेला छोड़ना खतरनाक है। एक समझ और अकेला कुत्ता दुर्भावनापूर्ण हो सकता है, और कुछ वस्तु खा सकता है या चबा सकता है, इसलिए वह कुछ भी छोड़ कर कुत्ते की पहुंच से बाहर निकल सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com