IhsAdke.com

आपका गोल्डन रेट्रिवर ट्रेन कैसे करें

क्या आपके पास एक अवज्ञाकारी गोल्डन रेट्री है? तो आप सही लेख में हैं! यहां, हम आपको दिखाएंगे कि आपको अपने मूल सिद्धांतों को पढ़ाने के लिए अपने कुत्ते से कैसे निपटना है।

चरणों

  1. 1
    अपने कुत्ते को सिखाने के लिए पहले बुनियादी आदेशों को जानें।
    • बैठो-आपका कुत्ते बैठेगा। यह स्वयं व्याख्यात्मक है
    • रहो - अपने कुत्ते को वह जगह रहेगा जहां आप हैं, भले ही आप उस जगह को छोड़ दें जहां आप हैं।
    • लेट जाओ - आपका कुत्ते फर्श पर लेट जाएगा
    • एक साथ - आप जहां भी जाएं, आपका कुत्ता आपका अनुसरण करेगा।
  2. 2
    धैर्य! अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने से पहले धैर्य रखें गोल्डन रिट्रीवर्स दुनिया में कुत्तों की सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है, इसलिए यदि वे पहले सबक से सही नहीं सीखते हैं तो निराश नहीं रहें। वे जल्द ही इसे लटका लेते हैं!
  3. 3
    इसका आनंद लें स्वादिष्ट व्यवहार का चयन करें जब आप प्रशिक्षण कर रहे हैं तो उन्हें अपने कुत्ते को बचाएं
  4. 4
    "बैठ" आदेश से प्रारंभ करें अपने सामने कुत्ते को छोड़ दें और अपने सिर के ठीक ऊपर, विनम्रतापूर्वक हाथ में पकड़ो। कंधे की ऊंचाई तक का इलाज करें धीरे से अपने गधे को मंजिल पर रखो उसे स्तुति करो और उसे पुरस्कार दें प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, इस बार "sit" कमांड में प्रवेश कर। इस कदम को दोहराते रहें, जब तक कि आपके कुत्ते ने हमेशा एक कमांड में एक समय में प्रवेश न किया हो।
  5. 5
    अब अगला कदम एक बार जब आपके कुत्ते ने बैठने का आदेश सीखा है, तो "ले-डाउन" कमांड पर जाएं जब उसने बैठना सीख लिया है, तो उसे झूठ बोलना सीखो उसे आपके सामने बैठकर अपने हाथ में रखो। कुत्ते को जमीन की ओर ले जाएँ जैसा कि आपके कुत्ते को कम करना शुरू होता है, उसे आप का सामना करना पड़ता है। एक बार वह झूठ बोल रहा है, प्रशंसा और इनाम इस चरण को दोहराएं, लेकिन इस समय कमांड दर्ज करें। इस पद्धति को दोहराते रहें, जब तक कि आपके कुत्ते ने यह सीखा न हो, तब तक शामिल आदेश के साथ।



  6. 6
    "अगला" कमांड पर जाएँ यह आश्चर्यजनक रूप से आसान है अपने कुत्ते को एक छोटी पट्टा पर अपने बाईं ओर रखो आपके दाहिनी हाथ में कैंडी को, अपने शरीर के बीच में रिब की ऊंचाई पर पकड़ो। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता जानता है कि इनाम क्या है चलना और आज्ञा देना। कुत्ते का ध्यान आपके पास रखें और कमान को दोहराने से डरो मत। कुछ मीटर के बाद बंद करो और अपने कुत्ते की प्रशंसा करें, हमेशा इनाम और ध्यान दें। जैसा कि आप इसे बेहतर करते हैं, कॉलर की लंबाई बढ़ाएं जब तक कि यह काफी ढीली नहीं है। अपने प्रति कुत्ते का ध्यान रखने के लिए, अन्य आज्ञाओं का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "स्टॉप" कमांड दर्ज करें (कुत्ते को रोकना चाहिए, लेकिन जारी रखना), "sit" कमांड और / या "ले" कमांड
  7. 7
    अंत में, कमांड "रहने" को सिखाओ यदि आवश्यक हो तो अपने कुत्ते को बांधें उसे बैठकर या झूठ बोलना और जोर देकर कहते हैं, लेकिन क्रोध में नहीं, उसे बताने के लिए "रहने दें" दो कदम वापस लें, लेकिन इसे देखिए। तीन के लिए गणना फिर उसके पास वापस आकर उसकी प्रशंसा करो। वह शायद अभी भी पहले नहीं बैठेंगे इसलिए, "रहना" आदेश का प्रयोग करें। यह आम तौर पर कमांड के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। एक या किसी अन्य समय में आप इसे खोलने और अपनी पीठ बारी करने में सक्षम होंगे।
  8. 8
    बधाई! यह जानने के लिए कुत्ते के चार बुनियादी आदेश हैं उनके बाद, अपनी सूची में नए आदेश और चाल जोड़ें।

युक्तियाँ

  • प्रशिक्षण सत्र लगभग 10 मिनट तक रहना चाहिए - कुत्तों के ध्यान में कमी आई है और आखिर में आप उन्हें ऊब नहीं छोड़ना चाहते हैं। ट्रेन नियमित रूप से

चेतावनी

  • अपने कुत्ते को बहुत से व्यवहार न करें गोल्डन रिटिवाइजर्स कुत्तों हैं जो कूल्हे में समस्याओं का विकास करते हैं, जब मोटापे और मोटापे भी, यह स्वस्थ नहीं है। याद रखें कि यदि आप अपने कुत्ते को खाने के दौरान भोजन करते हैं, तो वह खाने के दौरान शायद लगातार भोजन का आदेश देगा। यदि आपको अपने कुत्ते को बचे हुए भोजन देने की आदत है, तो इसे मेज से दूर दें और जब आप खाना समाप्त कर लेंगे
  • शारीरिक रूप से अपने कुत्ते को दंडित न करें - शब्द "नहीं", जोरदार रूप से, पर्याप्त होना चाहिए यदि यह बहुत शरारती हो गया है, नाक पर एक पॅट पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन अपने कुत्ते को चोट कभी नहीं।
  • कभी भी मत भूलो कि आप अपने कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार हैं। इसलिए हमेशा सावधान रहें
  • अपने कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करें

आवश्यक सामग्री

  • कुत्ता।
  • आकर्षण आते हैं।
  • एक छोटा पट्टा
  • एक लंबा पट्टा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com