IhsAdke.com

कैसे शिकार करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए

क्या आप अपने कुत्ते के साथ शिकार बतख की कल्पना कर सकते हैं? झील पर शिकार की तरह कुछ भी नहीं है, ठंडे शीतकालीन दिन पर, अपने लक्ष्य को मारकर, और अपने कुत्ते को पास-ठंडे पानी में तैराकी के लिए अपने पुरस्कार को पकड़ने के लिए और अपने मुंह में बतख के साथ वापस तैरना। चलो गठबंधन करें: हर गंभीर शिकारी चार-पैर वाले साथी होने की सुविधा और पुरस्कार की सराहना करते हैं। सही प्रशिक्षण के साथ, आपका कुत्ता न केवल आपकी तलाश में मदद करेगा, बल्कि हमेशा एक तरह का और आज्ञाकारी दोस्त होगा। यदि आप अपने लड़ाकू बैग को भरना चाहते हैं और हमेशा के लिए साथी बनना चाहते हैं, तो पहले-दर-शिकार शिकार कुत्ते को चुनने, प्रशिक्षित करने और बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें। यह विधि सभी कुत्तों पर काम नहीं करती है स्पैनियल्स, टेरियर, पॉइंटर्स और रिटिवाइर्स के साथ सर्वश्रेष्ठ काम करता है

चरणों

चित्र अपने कुत्ते को हंट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
तैराकी कुत्ते की विभिन्न नस्लों के लिए खोजें कई कुत्तों कि झरने के अच्छे शिकारी हैं कुछ बेहतरीन ज्ञात हैं: लैब्राडोर कुत्ता, गोल्डन रिट्रीवर और स्प्रिंगर स्पैनियल। विभिन्न जातियों पर नज़र डालें और तय करें कि आपके और आपकी आवश्यकताओं के लिए कौन सा सबसे अच्छा है। आपको यह भी जानना होगा कि प्रत्येक जाति के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए। कुछ कुत्तों को चलाने के लिए बहुत सारे कमरे की जरूरत होती है, उदाहरण के लिए, जबकि अन्य अधिक गतिहीन हैं एक का चयन करें कि आप देखभाल कर सकते हैं ..
  • ट्रेन टू डॉग टू हंट चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक पिल्ला चुनें यद्यपि शिकार के लिए प्रशिक्षित वयस्क कुत्ते हैं, आमतौर पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना सबसे अच्छा होता है। अपनी शिकार शैली को अनुकूलित करने में सक्षम होने के अलावा, एक पिल्ला से शुरू होने से उसे मालिक के साथ वफादारी का बंधन बना देता है एक सम्मानित ब्रीडर चुनें - आप एक स्थानीय दुकान या शिकार क्लब में ऑनलाइन खोज सकते हैं।
  • ट्रेन टू डॉग टू हंट चरण 3 नामक चित्र
    3
    उसे अभी भी एक बच्चा है, जबकि उसे पानी दिखाएं इस विचार पर ध्यान दें कि पानी अच्छा, मजेदार है, और पानी में खेलना ऐसा कुछ है जो कई तरीकों से पुरस्कृत किया जाएगा। आप एक छोटे से पूल से शुरू कर सकते हैं और जल्द ही आपका कुत्ता झील या नदी के लिए तैयार होगा।
  • ट्रेन टू डॉग टू हंट चरण 4 नामक चित्र
    4
    कुत्ते को बैठो और खड़े हो जाओ हालांकि वे बुनियादी आज्ञाएं हैं, वे अधिक जटिल शिकार कमांड के आधार हैं बैठने के लिए आपको सिखाने के लिए भोजन का उपयोग करें कुत्ते के सिर की ऊंचाई पर खाना पकड़े। बैठो आदेश दें क्योंकि आप धीरे से अपने हिंद पैरों को दबाते हैं। जैसे ही वह बैठता है, उसे इनाम दें कई बार दोहराएं जल्द ही जैसे ही वह बिस्किट को देखता है, वह जल्द ही बैठेगा। आखिरकार, वह इनाम की आवश्यकता के बिना बैठकर बैठेगा।
  • हंट चरण 5 के लिए ट्रेन आपका डॉग ट्रेन शीर्षक वाला चित्र
    5
    उसे रबर पक्षियों और पोल्ट्री सार दिखाएं। यह महत्वपूर्ण है कि वह जल्द ही एक खिलौना और एक असली बतख के बीच अंतर सीखना होगा। आप इसे प्रशिक्षित करने के लिए एक खिलौना और सार का उपयोग कर सकते हैं। यदि रबर बतख खेलने से पहले खिलौना कुत्ते से दूर हो, तो उसे पता चलेगा कि वह असली बतख और एक खिलौना के बीच का अंतर जान सकता है।
  • पेंटर का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू हंट चरण 6
    6
    यदि संभव हो तो दैनिक अभ्यास करें कुत्ते के लिए एक मजेदार और पुरस्कृत अनुभव प्रशिक्षित करें
  • ट्रेन्ट डॉग टू हंट चरण 7 नामक चित्र



    7
    सकारात्मक पुरस्कार के साथ सकारात्मक व्यवहार को प्रोत्साहित करें जब आप रबर बतख में सार डालते हैं, तो इसे पानी में टॉस करें और अपने कुत्ते को इसे उठाकर देखें और उसे वापस लाएं, कुत्ते को समझें कि उसने एक अच्छा काम किया है। कुत्ते अपने मालिक को संतुष्ट करना चाहता है और, अपने शिकार साथी के साथ स्थायी संबंध स्थापित करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि वह कम उम्र से जानता है कि चयन करने का खेल पुरस्कार के हकदार है।
  • चित्र अपने कुत्ते को हंट चरण 8 के नाम से चित्रित करें
    8
    अपने कुत्ते को शिकार के माहौल में ले जाने के लिए उसे दृश्य के बिना ले जाएं। सिद्धांत में केवल प्रशिक्षित कुत्ते क्षेत्र में उम्मीदों को पूरा नहीं कर सकते हैं। जब वह बंदूकें के करीब काम करेगा, तो उसे बंदूक की उपस्थिति में प्रशिक्षित होने की जरूरत है। जब आप अपनी जगहें प्रशिक्षित करते हैं, या एक उपयुक्त क्षेत्र में शिकार सिमुलेशन की व्यवस्था करते हैं तो कुत्ते को लो। लक्ष्य आपके कुत्ते को वास्तविक स्थिति के लिए तैयार होने के लिए है यदि आप उसे एक सच्चे शिकारी मानते हैं शिकार पर कुत्ते की दशा आप चाहते हैं कि उसे मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
  • चित्र अपने कुत्ते से हंट चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    9
    प्रारंभिक और अक्सर प्रशिक्षण खिलौने का उपयोग करें जितना अधिक आप अपने कुत्ते को सुगंध और बतख की उपस्थिति के साथ प्रशिक्षित करते हैं, उतना ही यह मैदान पर होगा। याद रखें कि कुत्ते अपने मालिक को खुश करना चाहता है, इसलिए यदि आप प्रशिक्षण में अच्छे व्यवहार करते समय संतुष्टि दिखाते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपको शिकार में खुश कर देगा।
  • चित्र अपने कुत्ते से हंट चरण 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    यदि आप नावों पर शिकार करने के लिए हैं, तो अपने कुत्ते को नाव पर ट्रेन करें नौका पर और तट पर भी ट्रेन, और खिलौना बतख को नाव से फेंकने के लिए उसके लिए फटाइयां।
  • चित्र अपने कुत्ते से हंट चरण 11 शीर्षक वाले चित्र
    11
    इसे सरल बनाकर प्रशिक्षण को सरल बनाएं आपका मूल उद्देश्य कुत्ते को पक्षी लाने के लिए करना है अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में, खिलौने को चुनने के लिए कुत्ते को पुरस्कृत करने पर ध्यान केंद्रित करें। यह डाउनड पक्षी के साथ तलाश, खोजना और वापस आने के लिए कुत्ते की प्राकृतिक प्रवृत्ति है। यह करने के लिए उसे नियमित और पद्धतिपूर्वक प्रशिक्षित करने के लिए स्वामी का कर्तव्य है।
  • चित्र अपने कुत्ते को हंट पहचान से शीर्षक
    12
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते को सिखाओ पक्षी को चबाने और इसके साथ कोमल होने के लिए नहीं।
    • प्रशिक्षण में, कुत्ते और ट्रेन से दूर फ़ायरिंग शुरू करो जब तक कि आप उसके आगे नहीं शूट करते हैं, तो वह शिकार के समय डर नहीं रहेगा।
    • शोर करने के लिए आपको बन्द करने के लिए गन शोर के साथ फिल्मों का उपयोग करें
    • इंटरनेट पर वॉटरफ़ॉल शिकार के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के बारे में जानें या प्रशिक्षण वीडियो प्राप्त करने पर विचार करें - अगर कोई काम नहीं करता है, तो एक अनुभवी प्रशिक्षक की मदद लें।
    • कुत्ते को खिलाओ मत। यदि आप ऐसा करते हैं, तो कुत्ते हमेशा चाहेंगे, चाहे मैदान में हों, या खेल को खाने की कोशिश करें। उसे इनाम देने के लिए शब्दों और स्नेह का प्रयोग करें

    चेतावनी

    • कुत्ते को अपने आप समझने की अपेक्षा न करें कि आप क्या करना चाहते हैं कुत्ते को बुरा मत मानो यदि वह उसकी आज्ञाओं को नहीं समझता है
    • यदि कुत्ता सीख नहीं है, तो संभव के रूप में कई तरीकों का पता लगाएं, और प्रशिक्षण के लिए बहुत समय समर्पित करने के लिए तैयार करें।

    आवश्यक सामग्री

    • कुत्ता
    • रबड़ बतख और खिलौने
    • लंबे समय
    • रियल पक्षी
    • ट्रेन और शूट करने के लिए अंतरिक्ष
    • पट्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com