IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ता दुर्व्यवहार विवाद का विश्वास जीतने के लिए

हर दिन मनुष्य के दुर्व्यवहार के शिकार जानवर जीवित हैं और यह जीवित रहने वालों पर शारीरिक और भावनात्मक निशान छोड़ सकता है। दुर्व्यवहार कुत्तों को इन स्थितियों से बाहर निकलने में मदद की ज़रूरत है, लेकिन बचाव के बाद उन्हें नए घरों की भी आवश्यकता है। यदि आप एक पालतू जानवर को अपनाना चाहते हैं और बहुत से खाली समय प्राप्त करें, तो बचाए गए कुत्ते को अपनाने के बारे में सोचें। आपको देने के लिए बहुत धीरज और स्नेह की आवश्यकता होगी, लेकिन ऐसे जानवर का विश्वास प्राप्त करना आपके और उसके लिए एक अनूठा अनुभव होगा।

चरणों

विधि 1
कुत्ते की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना

एक दुर्व्यवहार डॉग चरण 1 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट बनाएं
1
जानवर की पहचान करें नाम और नंबर के साथ एक कॉलर खरीदें - एक मॉडल की तलाश करें जो कुत्ते की गर्दन पर सहज है। क्योंकि दुर्व्यवहार करने वाले जानवरों को आसानी से भयभीत किया जा सकता है और बचने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए उन्हें पहचानने का एक तरीका खोजना होगा।
  • एक अशुभ डॉग चरण 2 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    2
    कुत्ते को अच्छी तरह से फ़ीड करें नियमित रूप से अपने पसंदीदा भोजन परोसें। यह सिफारिश की जाती है कि कुत्तों को दिन में दो बार खिलाया जाता है।
    • पानी की पहुंच पूरे दिन जारी की जानी चाहिए।
  • एक अशुभ डॉग चरण 3 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    3
    अपने कुत्ते को एक स्थान दें चाहे यह एक बाड़े या चलना है, महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते को आरामदायक होना चाहिए। पालतू जानवर की दुकान पर जाएं और कुत्ते के लिए और अपनी जेब के लिए सबसे अच्छा विकल्प तलाशें।
    • कुत्ते की जगह उसके लिए आराम करने के लिए एक वातावरण होना चाहिए। जब भी आप डर या तनाव महसूस करते हैं, उन्हें "सुरक्षित स्थान" में वापस जाने और शांति में रहने दें।
    • कुत्ते को कुछ खिलौने भी दें ज्यादातर कुत्ते आमतौर पर एक पसंदीदा खिलौना चुनते हैं और पूरी तरह से दूसरों की उपेक्षा करते हैं
  • एक अशुभ कुत्ता चरण 4 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    4
    पशु को एक नाम दें और इसे इसके लिए जवाब देने के लिए सिखें। एक नाम चुनें और उसे बदलने के लिए कोशिश न करें क्योंकि यह आपको भ्रमित करेगा। उसे बुलाओ कभी उसी नाम से
    • आपको एक नाम से कॉल करना आपके बीच एक बंधन बनाने में मदद करेगा। हमेशा नाम के एक खुश सहयोग के लिए आवाज की एक हंसमुख टोन के साथ इसे बुलाओ।
  • एक अप्रतिष्ठित कुत्ता चरण 5 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    5
    कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए स्नैक्स खरीदें विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें जब तक कि आप जानवरों की पसंदीदा खोज न करें- जब भी वे आचरण करते हैं या चाल करते हैं
  • विधि 2
    प्यार का प्रदर्शन

    एक अशुभ कुत्ता चरण 6 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    1
    नाजुक मुहैया कराएं दुर्व्यवहार कुत्तों में से कई दु: खों से डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उन्हें पकड़ लेंगे। अपने सिर के ऊपर की ओर खड़े हुए हथेली के साथ कुत्ते को पकड़ो, उसके सिर पर या उसकी पीठ के पीछे कभी नहीं। हथेली के प्रयोग से कुत्ते को सतर्क नहीं किया जाएगा
    • यह विचार पशु के लिए है कि वह देखभाल करने से पहले आ रहा है। जितना संभव है उतना ही उसे देखने के बिना उसे संपर्क करना संभव है, आप जानवर के साथ विश्वास का रिश्ता नहीं बनाएंगे और यह भी काट ले सकता है।
  • एक अशुभ डॉग चरण 7 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    2
    पशु और व्यायाम के साथ खेलते हैं। ट्रस्ट का निर्माण होना चाहिए, इसलिए कुत्ते के साथ पहले संपर्क में सौम्य होना चाहिए। एक महीने या उससे अधिक के बाद, कुत्ते को आप पर भरोसा करना शुरू कर देना चाहिए - अब जानवरों को खुश करने वाली अन्य चीजों को खेलने के लिए संभव है।
    • जितना अधिक आप कुत्ते के साथ चलते हैं, जितना वह आप पर भरोसा करेंगे।



  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 8 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    3
    कुत्ते को ध्यान से देखें, लेकिन सावधान रहें कि उसे गड़बड़ाना न हो। ध्यान देने और स्वतंत्रता देने के बीच एक अच्छी लाइन है: हर दिन इसके साथ खेलते रहें, लेकिन याद रखें कि ध्यान कुत्ते को परेशान कर सकता है अगर वह आपको विश्वास नहीं करता है। एक ब्रेक ले लो अगर जानवर पर जोर दिया प्रकट होता है।
  • एक नशे की लत कुत्ता चरण 9 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट बनाएं
    4
    कुत्ते को सावधानी से संगठित करें आप पर भरोसा करने के अलावा, कुत्ते को अन्य लोगों और कुत्तों पर भरोसा करने की जरूरत है, लेकिन गंभीर दुरुपयोग के मामलों में यह काफी मुश्किल हो सकता है। धीरे धीरे शुरू करो, उसे दूर से अन्य लोगों (और कुत्तों) को देखने की इजाजत दे। धीरे-धीरे एक स्वयंसेवक से संपर्क करें- संभवतया आक्रामक कुत्ते के साथ कुत्ते को एक अजनबी तक नहीं ले जाइए या आप सभी प्रगति नाली के नीचे फेंक सकते हैं।
    • केवल जब वे काफी करीब होते हैं तो आपको रिश्ते में एक और जानवर शामिल करना पड़ता है। यदि आप स्थिति को संभालने में सक्षम नहीं हैं, तो कुत्ते के साथ बस चलना जब तक वह अन्य कुत्तों की उपस्थिति के आदी हो न जाए।
    • गैर-सामाजिककृत पिल्लों - यहां तक ​​कि जिन लोगों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया गया है - समस्याग्रस्त और आघात के रूप में दिखाई दे सकते हैं समाजीकरण की समस्याओं वाले किसी भी कुत्ते को सामाजिक बनाना, दुर्व्यवहार का शिकार है या नहीं।
  • विधि 3
    कुत्ते को प्रशिक्षण देना

    एक नशे की लत कुत्ता के साथ ट्रस्ट का शीर्षक बनाएं चित्र 10
    1
    दंड के बजाय पुरस्कार का उपयोग करें यह विचार सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करना है, न कि नकारात्मक व्यवहार को सज़ा देना है। कुत्तों को कार्रवाई और पुरस्कार के बीच संबंधों को बेहतर ढंग से समझना और कार्रवाई और दंड के बीच के रिश्ते से बेहतर
    • कभी एक कुत्ते को मारा अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो चुपचाप "न" या "चुटकी" दबाएं
  • चित्रित किया गया एक विश्वासयोग्य कुत्ता चरण 11 के साथ विश्वास ट्रस्ट शीर्षक
    2
    काउंटर-कंडीशनिंग का प्रयास करें यदि कुत्ते को विशिष्ट भय है तो यह विधि उपयोगी होगी: यह उस कुत्ते को कंडीशनिंग के द्वारा काम करती है जिससे वह उन चीजों के सामने आ जाता है जिनसे उन्हें डर लगता है जिससे वे कुछ पसंद करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते को साइकिल से डर लगता है, तो एक साइकिल के बगल में अपना पसंदीदा खिलौना डाल दें। यदि वह चारा काटता है, तो धीरे-धीरे (दिन या हफ्तों से अधिक) बाइक आइटम पर पहुंचें
  • एक अशुभ डॉग चरण 12 के साथ चित्र बनाएं ट्रस्ट का शीर्षक
    3
    बुनियादी आज्ञाओं को सिखाओ. गोद लेने के तुरंत बाद प्रक्रिया धीमी हो सकती है याद रखें कि जब कुत्ते आप में बहुत विश्वास पैदा करता है, तो वह आपका अनुसरण करेगा!
    • "बैठो" और "आओ" के साथ शुरू करें, जैसे "रहने", "लेट", अन्य प्रशिक्षणों के आधार पर अन्य प्रशिक्षण।
  • एक नशे की लत कुत्ता चरण 13 के साथ चित्र बनाएँ ट्रस्ट शीर्षक
    4
    धैर्य रखें पशु खराब समय से चले गए हैं और धैर्य और समय के हकदार हैं। जाहिर है, आपके पास कुछ उम्मीदें हैं, लेकिन यथार्थवादी हैं जानवरों पर आप पर भरोसा करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि यह अन्य मनुष्यों के हाथों में काफी नुकसान पहुंचा है। समय दें और अपने आप को भरोसेमंद साबित करें हर दिन.
  • युक्तियाँ

    • यह ज्ञात नहीं है कि रोजाना कितने कुत्ते दुर्व्यवहार का शिकार हैं, लेकिन संख्याएं उच्च हैं स्थिति के स्पष्ट चित्र पाने के लिए अमरीका में कुछ अध्ययन आयोजित किए जाते हैं।

    चेतावनी

    • कुत्ते को वह जो करना चाहता है, उसे न दें - उसे कुछ बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए। उतना जितना चाहें कि वह आपको पसंद करें, अगर आपके पास पालन करने के लिए नियम हैं तो वह आपको अधिक पसंद करेंगे। पशु अभी सही व्यवहार नहीं करेंगे, लेकिन इसे घर को नष्ट नहीं करना चाहिए या लोगों को चोट नहीं पहुँचना चाहिए।
    • कुत्ते को ज्यादा आज़ादी न दें, क्योंकि वह डरने के साथ दूर हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com