IhsAdke.com

स्ट्रीट डॉग से डील कैसे करें

त्याग एक समस्या है जो दुनिया भर के लाखों कुत्तों को प्रभावित करती है। हालांकि कार्टून और फिल्मों स्वतंत्र कुत्ते की जीवन शैली की महिमा है, हम सभी जानते हैं कि सड़क पर एक अकेला कुत्ते के दैनिक जीवन से टेलीविजन पर चित्रित किया गया है गहरा है। लेकिन हम क्या कर सकते हैं जब हम अकेले आदमी के सबसे अच्छे दोस्त को देखते हैं? निम्नलिखित कदम आपको सड़कों से कुत्ते को सुरक्षित रूप से बचाव करने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्र के साथ एक डरावना डॉग चरण 1
1
स्थिति की तात्कालिकता की जांच करें एक कुत्ते अकेले देखें गली में पानी से बाहर एक मछली देख तरह है, और हालांकि उसके सहज ज्ञान में मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, हो सकता है आप यकीन है कि आप स्थिति को और खराब नहीं कर रहे हैं की जरूरत है। उदाहरण के लिए, यदि आप यातायात में एक कुत्ता, उसे होने लग जाते हैं देखते हैं आप महान खतरे में, वहाँ खड़ा पैदल चलने वालों और ड्राइवरों से घिरा डाल सकता है। इस स्थिति में, यह सर्विसिंग के पहले एक सुरक्षित जगह तक प्रतीक्षा करने के लिए सुरक्षित हो सकता है दूसरी ओर, यदि एक कुत्ते को एक सुरक्षित जगह में है, तो आप नहीं पशु को डराने और एक खतरनाक स्थिति में यह डाल करने के लिए कुछ भी करना चाहते हैं। अगर उसे मदद की ज़रूरत है और वह सुरक्षित स्थान पर है, तो कुत्ते को मदद करने का प्रयास करें
  • चित्र के साथ डील विवाद एक आवारा कुत्ता चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि उसके मालिक हैं कुत्ते को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाने से पहले, यह करने के लिए पहली बात यह है कि यह वास्तव में अकेला है और बस उसके स्वामी से क्षणिक रूप से अलग नहीं है आप बहुत समय बचा सकते हैं, परेशानी कर सकते हैं और यह सुनिश्चित करके संभावित आपराधिक आरोपों से बच सकते हैं कि कुत्ते अकेले हैं
  • चित्र एक डरावनी डैल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 3
    3
    कुत्ते की स्थिति का विश्लेषण करें सड़क पर कुत्तों को दो श्रेणियों में से एक हो जाएगा:
    • एक कुत्ता जिसे उसके मालिक से अलग किया गया है
    • घर के बिना एक सड़क कुत्ते या एक प्रेमपूर्ण परिवार
  • चित्र एक डरावनी डैल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 4
    4
    जबकि दोनों प्रकार के प्यार के योग्य हैं और फिरौती की आवश्यकता हो सकती है, वहां अतिरिक्त चिंताएं हैं, जो सड़क के कुत्ते को बचाने की कोशिश करते समय ध्यान में ली जानी चाहिए। एक बीमारी से संक्रमित होने की संभावना बहुत अधिक है, जब कुत्ते द्वारा काटा जाता है जिसे टीका लगाया नहीं गया है, क्योंकि उनमें से अधिकतर नहीं थे। इसलिए, सड़क के कुत्ते के साथ व्यवहार करते समय आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से डेल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 5
    5
    अपने आप को हर समय सुरक्षित रखें सड़क के कुत्ते के लिए एक घर खोजने से पहले, आपको पहले पशु को पकड़कर रखना चाहिए यह थोड़ा खतरनाक हो सकता है क्योंकि वे बचाव की मुद्रा में या यहाँ तक कि पिछले दुर्व्यवहार, उपेक्षा, बीमारी या अपने सामान्य स्वभाव की वजह से आक्रामक हो सकते हैं।
    • यदि कुत्ता वास्तव में आक्रामक हो, तो अपने आप को बचाने के लिए एक बाधा का उपयोग करें किसी भी ऑब्जेक्ट, जैसे कि टेनिस रैकेट या स्केटबोर्ड, का उपयोग आप और कुत्ते के बीच एक बाधा के रूप में किया जा सकता है ताकि आप उसे काटने से रोक सकें, जिससे कि आप उससे संपर्क कर सकें।
    • याद रखें कि वस्तु को कुत्ते के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का प्रयास नहीं किया जाता है। यह आपकी खुद की सुरक्षा के लिए सिर्फ एक बाधा है
  • पिक्चर शीर्षक से डेल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 6



    6
    एक रिश्ता बनाएँ इस जानवर को बचाने के लिए, आपको इसके साथ पहले एक संबंध विकसित करना होगा। किसी भी रिश्ते की तरह, निम्न कार्य करना बेहद महत्वपूर्ण है:
    • आत्मविश्वास प्राप्त करें यह शांति प्रस्ताव बनाकर प्राप्त किया जा सकता है। तीर्थयात्रियों और भारतीयों की तरह, खाना पेश करने की तरह एक सरल भाव संचार और विश्वास की खुली लाइनें बना सकते हैं। उम्मीद है, आपके मामले में, एक अधिक लाभकारी परिणाम है।
    • दिखाएं कि आपका इरादा बहुत तेजी से नहीं चल रहा है। आते समय, कुत्ते को भयभीत या आक्रामक बनने से रोकें जानवरों की भावनात्मक प्रतिक्रिया का कारण बनने पर ध्यान दें और इसके प्रति संवेदनशील हों, लेकिन दृढ़ रहें और इसे आप पर हावी न होने दें। जब कुत्ता अधिक आरामदायक हो जाता है, धीरे-धीरे और शांति से आगे बढ़ें
  • पिक्चर शीर्षक से डेल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 7
    7
    कुत्ते को शामिल करना
    • यदि कुत्ता आपके साथ सहज है, तो अपनी गर्दन के चारों ओर एक कॉलर या रस्सी डालें। आप कुछ भी नहीं है कि एक पट्टा, एक बॉक्स या किसी अच्छी तरह हवादार बात यह है कि एक वाहक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है में मदद मिलेगी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, तो आप सुरक्षित रूप से अपने पालतू ले।
    • कुत्ता अभी भी एक छोटे से आक्रामकता के साथ बर्ताव कर रही है, तो बस उसे जगह से बाहर रखने के लिए, जबकि मदद की तलाश में उसके चारों ओर एक बाधा डाल दिया। आप अपने स्थानीय पशुचिकित्सा को फोन करके पेशेवर मदद के लिए पूछ सकते हैं और इससे आपको कम वीर नहीं होगा।
  • चित्र के साथ एक डरावना डॉग चरण 8
    8
    पशु चिकित्सक को बचाया पिल्ला लो। आप नियंत्रण लेने के लिए और अपनी खुद की सुरक्षा के लिए कुत्ते को नियंत्रित कर सकते हैं एक बार, स्वामी को लौटने की प्रक्रिया शुरू है या नहीं एक है, एक नया पाते हैं। आज, कई पालतू पशु मालिकों उनके चार पैरों वाला साथी पर नज़र रखने का एक साधन के रूप में अपने कुत्ते की त्वचा के नीचे माइक्रोचिप्स लगा रहे हैं। इस प्रक्रिया को या सभी मनुष्यों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पहला कदम नहीं हो सकता है, लेकिन क्या यह सच है, यह उपयोगी है अगर आप एक खो पिल्ला के घर खोजना चाहते हैं। माइक्रोचिप की जाँच करें पहली बात यह है कि वे क्या करेंगे हो सकता है अगर आप किसी भी पशु चिकित्सा क्लीनिक में एक जानवर ले। यदि यह निर्धारित किया जाता है कि कुत्ते के मालिक हैं, तो उन्हें सूचित किया जाएगा और उनका काम किया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से डेल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 9
    9
    अगर इसमें माइक्रोचिप नहीं है, तो कोई समस्या नहीं है। हालांकि कुत्ते में माइक्रोचिप नहीं है, फिर भी वह कुछ दुखी लड़की से संबंधित हो सकती है, परित्याग की समस्याएं पैदा कर रही है और सोच रहा है कि उसने उसका सबसे अच्छा दोस्त छोड़ने के लिए क्या किया है। सौभाग्य से, अभी भी कुत्ते के मालिकों को ढूंढने के तरीके हैं और असफल चिकित्सा और रिश्तों के वर्षों से उस छोटी लड़की को बचाने यहां दो चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • अगर किसी को एक जानवर है कि उनके कब्जे में कुत्ते की होती है तो या एक पोस्ट है कि आप एक कुत्ता पाया घोषणा बनाने के लिए खो दिया है देखने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें।
    • पोस्ट के पत्रक पूरे पड़ोस में "कुत्ते को" शब्द के साथ पोस्ट करें, जहां आपको पशु मिला। यदि उसके पास एक घर है, तो शायद वह इससे बहुत दूर नहीं रह जाएगा
  • पिक्चर शीर्षक से डेल विद अ स्ट्रे डॉग चरण 10
    10
    अपने बचाया पिल्ला को अपनाना आप अपने नए दोस्त के लिए एक घर नहीं मिला है, तो आप इसे अस्थायी रूप से या शायद स्थायी रूप से गोद ले सकते हैं। यदि आप किसी संगठन को कुत्ते लेते हैं, तो वे आपको तुरंत स्वागत नहीं कर सकते हैं हालांकि, अगर आप दो सप्ताह के संगरोध की अवधि के लिए यह की देखभाल कर सकते हैं, तो वे कुत्ते ले सभी परीक्षण कर और आवश्यक टीकाकरण प्रदान करेगा।
  • 11
    यदि आप कुत्ते को घर ले जाने का निर्णय लेते हैं, तो पहली बात यह है कि अपने पति या पत्नी के साथ जांच करें ऐसा करने में विफलता के कारण परेशान तलाक हो सकता है साथ ही, अगर आपके घर में अन्य कुत्तों के पास है, तो यह सुनिश्चित करें कि नए जानवरों को उनकी रक्षा के लिए किसी प्रकार की बीमारी नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी सड़क के कुत्तों से संपर्क करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से व्यवस्थित करें आप एक कुत्ते से दूसरे तक रोगों को स्थानांतरित कर सकते हैं, बस उनको लाड़कर। अपने कुत्ते को प्यार दिखाएं और उसे नुकसान न करें

    चेतावनी

    • कुत्ते को अपनाना दीर्घकालीन प्रतिबद्धता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।
    • अपने वाहन में आवारा कुत्ते के साथ ड्राइव न करें अगर वह परेशान है, तो वह असंगत व्यवहार कर सकता है और जब आप ड्राइव कर सकते हैं तो व्यवधान का कारण बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com