IhsAdke.com

कैसे एक परित्यक्त कुत्ते के लिए देखभाल करने के लिए

क्या आप उस कुत्ते को अपनाना चाहते थे जिसे पूर्व मालिक या मालकिन से छोड़ दिया गया था या गलत किया गया था? अब आपको इसे अपनी सुरक्षा के तहत रखा जाना चाहिए और आपको स्वास्थ्य वसूली में शामिल करना होगा। थोड़ा सा प्यार, थोड़ा सा साबुन और एक अच्छा पशु चिकित्सक के साथ, कुत्ते को एक खुश, स्वस्थ जीवन जीना शुरू हो जाएगा और नए मालिक के प्रति कृतज्ञता के साथ।

चरणों

एक उपेक्षित कुत्ता चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
उस व्यक्ति से पूछें जिसने आपको कुत्ते को सुझाव दिया कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। यदि आपको यह पता चला है और स्वामी को नहीं पता है, तो कृपया नीचे वर्णित करें, बल्कि इसे फ़ीड करें और सोसाइटी फ़ॉर द प्रोटेक्शन ऑफ एनिमन्स को बुलाएं। यदि कोई भी सप्ताह के भीतर कुत्ते के बाद नहीं आता है, तो उसे घर ले जाओ और उसकी देखभाल करें
  • एक उपेक्षित कुत्ता चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक जांच करें सबसे पहले, कुत्ते को एक पशुचिकित्सा में ले जाएं यदि वह उचित रूप से स्वस्थ है, तो पशु चिकित्सक रेबीज के खिलाफ एक टीके लागू करें। कभी भी एक पशुचिकित्सा एक बीमार जानवर पर एक टीका लागू या एक समय में कई टीका प्रशासन मत। पशु चिकित्सक कुत्ते की जांच करेगा, परजीवी देखने और यदि आवश्यक हो तो दवा लिखें। वह संक्रमण और पुराने घावों की भी जांच करेगा और कुत्ते के दांतों की स्थिति की जांच करेगा। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि जानवर को संभालने में यह सुरक्षित है या नहीं।
  • एक उपेक्षित कुत्ता चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कोई परजीवी निकालें. यदि कुत्ते बहुत घबराहट या थोड़ा आक्रामक है, तो एक थूथन खरीदें। फिर ब्रश या कुत्ते को कुत्ते और सभी परजीवी को हटा दें, अधिमानतः बाहर। यदि पशुचिकित्सा ने स्थानीय उपचार जैसे फ्रन्टलाइन को प्रशासित किया है, तो कम से कम 48 घंटों तक कुत्ते को स्नान न करें। टिक्स हटाने के लिए, निम्नलिखित सामग्रियों को इकट्ठा करें: शराब, चिमटी और कागज़ के तौलिए कुत्ते को व्यवस्थित करें और टैक्स पर अल्कोहल को रगड़ें, फिर उसमें से ये गंदे छोटे क्रैटर बाहर फाड़ें। टिक के पूरे सिर को भी खोदने के लिए ध्यान रखें, क्योंकि यह अभी भी जीवित रहेगा। यदि काटने के लिए खून बहना शुरू हो, एक कागज तौलिया के साथ दबाव लागू होते हैं। खून बह रहा जल्द ही बंद हो जाएगा यदि आप इसे चोट पहुँचाते हैं तो कुत्ते को रोका जा सकता है या विचलित हो सकता है, इसलिए धीरे-धीरे बात करके और उसे पथपाकर पशु को शांत कर दें।
  • एक उपेक्षित कुत्ता चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाला चित्र
    4
    आप कुत्ते को खांसी करते हैं. अपने विवेक पर स्क्रैच उलझा हुआ बाल - यह आमतौर पर एक बार चुनने से कम दर्दनाक होता है, लेकिन यह बालों के अचानक नुकसान से कुत्ते को थोड़ा परेशान कर सकता है। चिंता मत करो, वे जल्दी से फिर से पैदा हो जाएगा वैकल्पिक रूप से, कैंची का सावधानी से उपयोग करें ताकि उन्हें टेंगल्स के केंद्र में कट कर एक कंबल काट दिया जा सके। छोटे और लंबे बालों जैसे कि यार्कीज़, शि टज़स, कोलीज़, सेटर्स और कर्कश कुत्तों को एक सैनिटरी वैक्सिंग से लाभ मिलता है। यदि आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो कुत्ते को एक पेशेवर ले जाएं।
  • एक कुत्ता कदम चरण 8 शीर्षक चित्र



    5
    इसे फ़ीड एक उपेक्षित कुत्ते लगभग हमेशा एक भूखा कुत्ते है पशुचिकित्सा के लिए जानवर लेते समय पूछें कि किस प्रकार के खिला कार्यक्रम आपको स्थापित करना चाहिए। क्यों? यदि कुत्ते का पेट फैलता है और पेट भरना पड़ता है, तो यह अपने आंतों को मोड़ कर गरीब जानवरों को मार सकता है। एक भूखे पशु मिनट के एक मामले में भोजन से भरा एक बाल्टी भस्म कर देगा, इसलिए कुछ ही घंटों में थोड़ी सी मात्रा प्रदान करें। इसके अलावा, पशु को स्वच्छ, ठंडे पानी प्रदान करना सुनिश्चित करें।
  • एक उपेक्षित कुत्ता चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    6
    उसे आराम करो. व्यस्त दिन के बाद - पर्यावरण में एक बदलाव, पशु चिकित्सक का दौरा, खाँसी और अच्छा भोजन - कुत्ते को नींद देर से आने दो। मनुष्य को ठीक से काम करने के लिए नींद की आवश्यकता होती है और कुत्ते अलग नहीं होते हैं। शांत कोने में एक नरम कंबल प्रदान करें और अकेले पालतू को अकेला छोड़ दें।
  • एक कुत्ता कदम चरण 5 शीर्षक चित्र
    7
    कुछ प्यार दो। वह अभी छोड़ दिया गया है, इसलिए वह एक प्यार और जिम्मेदार मालिक की खोज में है। उसे महसूस करें और महसूस करें कि आप अपने भविष्य की आवश्यकताओं की देखभाल करेंगे।
  • चित्र शीर्षक कुत्ता चरण 3
    8
    इसके साथ खेलते हैं। जब आप इसके साथ खेलते हैं तो कुत्ते को यह पसंद है। वे भी खरोंच करना चाहते हैं (इतनी तीव्रता से नहीं) ऐसा लगता है जैसे आप कह रहे हैं, "अरे, आप मेरे साथ सुरक्षित हैं।" कुत्ते तुम्हारे करीब बढ़ेगा। उसे घर पर महसूस करिए।
  • युक्तियाँ

    • अगर कुत्ता बहुत डरपोक है क्योंकि पुराने परिवार ने उसे बुरा व्यवहार किया है, धीरे धीरे उसके पास आने की कोशिश करें और कुछ सहानुभूति दिखाएं। उसे नाश्ते के साथ आकर्षित करने की कोशिश करें और धीरे-धीरे धीरे-धीरे स्ट्रोक के लिए उसे करीब से निकालने की कोशिश करें। धीरज रखो, कुत्ते को तत्काल शारीरिक स्नेह नहीं चाहिए।
    • अगर आपके पास पहले से कुत्ता है, तो सुनिश्चित करें कि वह आपके द्वारा जो भी अपनाया है उसे तब तक संपर्क में नहीं रखता है जब तक कि वे टीके प्राप्त न करें और उनका व्यवहार स्थिर हो।
    • जब कुत्ते के पंजे में एक कांटा होता है या मधुमक्खी काटा जाता है, तो यह निश्चित रूप से रोना और / या छाल होगा। मधुमक्खी स्टिंगर को कुत्ते के पंजा या शावक से खींचने के लिए चिमटी का उपयोग करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • खराब न हो या कुत्ते को बीमार होने पर छोड़ दें। वह नर्वस हो सकता है एक शांत नेता बनें कुत्ते को अपने घर में रहने दो।
    • एक सड़क के कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है। घर में जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें दंडित न करें, क्योंकि इससे जानवर के पहले ही घबराए हुए स्वभाव को नुकसान हो सकता है। कुत्ते की आदतों का निरीक्षण करें और इसे कुछ घंटों में ले जाएं, आपको सूंघने के लिए पर्याप्त समय दें, अपने क्षेत्र से परिचित कराएं और फिर आवश्यकताएं करें।
    • एक सड़क का कुत्ता नाराज हो सकता है जानवर को संभाल न लें जब तक कि उसे टीका नहीं दिया जाता।
    • बड़ी मात्रा में भोजन के साथ कुत्ते को नहीं खिलाएं आप एक पशु चिकित्सक से बात कर से पहले उसे खिलाने के लिए की जरूरत है, एक दिन में 3 से 4 बार एक सम्मानित ब्रांड से केवल फ़ीड की एक छोटी राशि की पेशकश (उदाहरण के लिए, एक मध्यम आकार के कुत्ते के बारे में 1/2 3/4 खाना चाहिए सूखा भोजन और गीला भोजन सूप का एक चम्मच का प्याला दिन में 3-4 बार शुरू करने के लिए)।
    • पनीर, सूअर का मांस (हैम, बेकन, आदि), प्याज, पशु हड्डियों, अंगूर, लहसुन, चॉकलेट, सुशी, सेब या मकई के कान के साथ कुत्ते को कभी नहीं खिलाएं। इन खाद्य पदार्थों से बीमारी, दस्त, अस्थमा और / या मृत्यु हो सकती है।
    • छोटे बच्चों को जानवर से दूर रखें जब तक कि वे एक सप्ताह के बारे में खर्च न करें। इस बिंदु पर, आपको स्वास्थ्य की स्थिति और जानवर की सामान्य विशेषताओं को जानना चाहिए।
    • एक सड़क का कुत्ता किसी की पालतू हो सकता है समाचार पत्रों में पोस्टर और विज्ञापन फैलाएं एक माइक्रोचिप के लिए कुत्ते की जांच करने के लिए डॉक्टर से पूछें
    • बहुत सावधान रहें एक डरे हुए कुत्ते अक्सर आक्रामक होते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    कॉलर के साथ एक कॉलर - यह दो बिंदुओं पर कसता है, इसलिए यदि पशु डर जाए और कॉलर को वापस करना चाहता है, तो ऐसा नहीं होगा।

    • पहचान लेबल
    • एक पट्टा
    • पालतू भोजन और व्यवहार
    • भोजन और पानी के लिए कटोरे
    • सो कुत्ते के लिए एक आरामदायक और आरामदायक जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com