IhsAdke.com

कैसे निर्धारित करें कि आपका कुत्ते कब मर चुका है

कुत्ते अच्छे साथी हैं, साथ ही उनके मालिकों के जीवन में खुशी और खुशी लाते हैं। इसलिए, एक कुत्ते की मौत का साक्षी, चाहे प्राकृतिक या इच्छामृत्यु की वजह से हो, मुश्किल हो सकता है यह जानने के लिए कि आपका पिल्ला कैसा मर चुका है, यह जानने के लिए कि आप उसकी मृत्यु को सहन करने और स्वीकार करने में सहायता कर सकते हैं। जब आप अपने कुत्ते की मौत की खोज करते हैं, तो जानें कि दुखद घटना को कैसे नियंत्रित करें और अपने प्यारे साथी के साथ बिताए अच्छे समय को याद करें।

चरणों

भाग 1
आपके कुत्ते की मृत्यु हो गई है कि संकेत के लिए जाँच

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो चुका है चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि कुत्ते का दिल धड़क रहा है जब एक कुत्ते की मृत्यु होती है, तो आपका दिल धड़कता रहता है जानवर की नाड़ी की जांच करने के लिए, छाती के उस हिस्से पर दो उंगलियां रखें जहां हृदय (कोहनी संयुक्त के पास) या कुत्ते की जांघ के अंदर की चोटी पर स्थित है जहां मुख्य धमनियों में से एक स्थित है।
  • यदि कोई कलाई नहीं है, तो आपके कुत्ते की मृत्यु हो गई है।
  • यदि आपका पशुचिकित्सक कुत्ते को इच्छामृत्यु को प्रस्तुत करता है, तो वह एक दवा की एक अत्यधिक दवा का प्रशासन करने के बाद जानवर की नाड़ी की जांच करेगा, जो धीरे-धीरे हृदय की दर को धीमा कर देगी जब तक कि वे बंद न करें।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 2
    2
    कुत्ते की सांस लेने की जांच करें दिल की दर की समाप्ति के बाद भी कुत्ते की सांस लेना जारी हो सकता है। इसे जांचने के लिए, पशु के नाक के पास एक छोटा दर्पण रखें। यदि यह अभी भी सांस ले रहा है, तो एक छोटा कंडेनसेशन दर्पण की सतह पर बनेगा। आप थूथन या कुत्ते के मुंह के सामने एक ऊतक भी पकड़ सकते हैं और जांच कर सकते हैं कि रूमाल की चालें
    • अगर कुछ सेकंड के लिए दर्पण में कोई संक्षेपण नहीं होता है या रूमाल हिलता नहीं है, तो कुत्ता श्वास नहीं रह रहा है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि उसका दिल नहीं मार रहा है, तो आप जान लेंगे कि कुत्ते वास्तव में मर चुका है।
    • जब आखिरी सांस दे रही है, तो कुत्ते अपने सिर को झुका सकता है और अपने पैरों को फैल सकता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 3
    3
    कुत्ते की आंखों की सूचना दें जब वह मर जाता है तो कुत्ते की आँखें खुली होंगी देखो अस्पष्ट रूप से दिखाई देगा, जैसे कि कुत्ते कहीं नहीं देख रहे थे।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 4
    4
    मांसपेशियों के संकुचन को देखें कुत्ते के शरीर में बिजली की गतिविधियां हैं, जो मांसपेशियों के आंदोलनों का समन्वय करने में सहायता करती हैं। जानवर के श्वसन और हृदय की गति समाप्त होने के बाद भी, आपके पैरों में की मांसपेशियां कुछ समय के लिए अनुबंध कर सकती हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते जीवित है: यह केवल इंगित करता है कि मांसपेशियों में अभी भी विद्युत गतिविधि है।
    • अंततः, कुत्ते की मांसपेशियों के संकुचन के साथ, सभी विद्युत गतिविधि समाप्त हो जाएगी
  • भाग 2
    कुत्ते की मृत्यु से निपटना




    चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 5
    1
    अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि कुत्ता घर पर मर गया है, पशुचिकित्सा से संपर्क करें और निर्देशों के लिए पूछें। कुत्ते की मृत्यु की खबर के बाद आपका भावनात्मक राज्य शायद हिल जाएगा और स्पष्ट रूप से सोचना मुश्किल होगा। पशुचिकित्सा अपने विचारों और भावनाओं को क्रम में रखने में आपकी सहायता कर सकता है ताकि आप यह तय कर सकें कि आगे क्या करें।
    • यदि आपके कुत्ते को पशुचिकित्सा के द्वारा मुहैया कराया गया है, तो पशुचिकित्सक आपके साथ कुत्ते के शरीर के साथ क्या किया जाएगा, इसके बारे में बात कर पाएगा।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 6
    2
    तय करें कि आप कुत्ते के शरीर के साथ क्या करना चाहते हैं चाहे मृत्यु स्वाभाविक या इच्छामृत्यु की वजह से हो, आप पशु को दफनाने या अंतिम संस्कार करने का फैसला कर सकते हैं। दोनों मामलों के लिए पेशेवर सेवाएं हैं ऐसी सेवाओं से पशुचिकित्सा के लिए सिफारिशों के लिए पूछें
    • जागरूक रहें कि संभवतः सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आपके देश में जानवरों की दफ़नना अवैध हो सकती है। दफन पर निर्णय लेने से पहले कानूनों की जांच करें यदि घर पर दफन करना संभव नहीं है, तो आप कुत्ते को पशु कब्रिस्तान में दफन कर सकते हैं।
    • संस्कार पशु के अवशेषों को संग्रहित करने का एक तरीका है, यार्ड में दफन करना और सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिमों से बचने के लिए।
    • यदि आप दफन या अंतिम संस्कार सेवाएं नहीं लेना चाहते हैं, तो आप अपने घर से पशु के शरीर को निकालने के लिए एक विशिष्ट सेवा भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 7
    3
    कुत्ते की स्मृति को संरक्षित करने के तरीके ढूंढें पालतू जानवर के नुकसान की शोक करने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है। हालांकि, आप अपने कुत्ते को ऐसे तरीके से भी सोच सकते हैं जिससे आप मुस्कान और बेहतर महसूस कर सकें। आपके कुत्ते की स्मृति को संरक्षित करने के कई तरीके हैं:
    • याद रखें कि आप एक साथ बिताए अच्छे समय (चुटकुले, चलता है और शांति के क्षण)
    • अपने कुत्ते के लिए स्मारक बनाएं कुछ विकल्पों में एक स्क्रैपबुक बनाने, एक वृक्ष रोपण, या फूलों को रोपण करना शामिल है
    • स्मृति में अपने कुत्ते को एक दान करें। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि आप अपने क्षेत्र में संबंधित संगठनों की वेबसाइटों पर जानकारी के लिए दान या खोज कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या आपका कुत्ता पास हो गया है चरण 8
    4
    सहायता समूह की तलाश करें यदि आप उदासी से सामना करने में असमर्थ हैं, तो उन लोगों के लिए एक लाइन या सहायता समूह से संपर्क करें, जो पालतू जानवर खो चुके हैं। कई पेशेवर संगठनों और पशु चिकित्सा स्कूलों ने इस मुश्किल समय के माध्यम से पालतू पशु मालिकों की सहायता करने के लिए इस तरह के समर्थन समूहों को प्रायोजित किया है। आपके पशुचिकित्सक आपके क्षेत्र में सहायता समूहों की सूची कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कुत्ता घर है और आपको यकीन नहीं है कि वह मर गया है, पशु चिकित्सक को बुलाओ। वह आपको जानवरों की स्थिति निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए दिशानिर्देश दे सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com