IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला का नाम बदलें

यदि आपने सड़क के कुत्ते को अपना लिया है या सिर्फ यह तय किया है कि आप अपना नाम बदलना चाहते हैं, तो आप कानूनी नाम चुन सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया है, तो यह लेख बताएगा कि उसका नाम कैसे जल्दी और आसानी से बदल सकता है

चरणों

चित्र का नाम बदलें एक कुत्ता चरण 1
1
कुत्ते के नाम बदलने के बारे में आश्वस्त रहें यहां तक ​​कि अगर कुत्ते को पहली बार भ्रमित किया जाता है, तो यह जल्दी से नया नाम सीख लेगा। कई विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे कुत्ते का नाम बदलना है जो दुर्व्यवहार हो सकते हैं। क्योंकि कुत्ते को परेशान किया गया था, वह शायद सजा और आक्रामकता के साथ अपने नाम जुड़े याद रखें कि कुत्ते को नाम बदलने के बारे में दोषी महसूस करने का कोई कारण नहीं है, जब तक कि पिछले मालिक ने कहा है कि उसका नाम बदला न जाए।
  • चित्र का नाम बदलें एक कुत्ता चरण 2
    2
    एक नाम चुनें अपने नए नाम को पूरा करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने से पहले आपको एक चुनना होगा। ऐसा कैसे करें, इसके कुछ सुझावों के लिए, "कैसे एक पिल्ला एक पिल्ला या वयस्क नाम दें" लेख पढ़ें। जब "अस्थायी" उपनाम का उपयोग कर एक उपयुक्त नाम का चयन करने के लिए ध्यान रखना है, क्योंकि आप नाम से कुत्ता है, जो इसका नाम का कार्य कर देगा बुलाने की आदत में जल्दी गिर सकता है और भी मुश्किल हो जाता है।
    • प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि हर कोई नए नाम से सहमत होगा (और यह जान लें कि नाम बदल जाएगा)। यह एक कुत्ते के लिए बहुत भ्रमित हो सकता है अगर इसे कई नामों से कहा जाता है!
    • यदि आप कुत्ते के पिछले नाम को जानते हैं, तो एक ऐसा नाम चुनने पर विचार करें जो कुत्ते को अधिक आसानी से सीखने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, नाम एक ही आवाज़ से छद्म या शुरू कर सकते हैं
  • चित्र का नाम बदलें एक कुत्ता चरण 3
    3
    पुरस्कार का उपयोग करें जैसे ही कमांड ट्रेनिंग में "आओ", कुत्ते को अपना नया नाम पुरस्कार और ध्यान के साथ जोड़ना चाहिए! अपने घर में हर किसी के लिए अपनी जेब में डाल देने के लिए कुछ पुरस्कार दें, और उन्हें कभी-कभी नए नाम से कुत्ते को बुलाओ, उसे एक इनाम देकर।
    • आपको गुस्सा या नाराज आवाज में कुत्ते के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए: यह नये नाम को पुरस्कार और ध्यान के साथ जोड़ना चाहिए, सज़ा और दुख से नहीं। सुनिश्चित करें कि घर के हर सदस्य को यह पता है



  • नाम बदलें चित्र एक कुत्ता कदम 4 नाम बदलें
    4
    दिन में प्रशिक्षण सत्र फैलाएं चूंकि कुत्तों का ध्यान कम है और आसानी से ऊब जाते हैं, कुत्ते का नाम एक घंटे के सत्रों में पढ़ाने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, दिन के दौरान 5 मिनट के लिए प्रशिक्षण का प्रसार किया। परिवार में सभी और कुत्ते को एक कमरे या यार्ड में प्रवेश करना चाहिए और नए नाम से कुत्ते को बुलाओ (और पुरस्कार और पर्याप्त ध्यान दें!)। कुत्ते जल्दी से सीख लेगा कि नया नाम इसका मतलब है कि उसे जो भी कहा जाता है, उस पर ध्यान देना चाहिए।
  • नाम बदलें एक कुत्ता चरण 5 नाम बदलें चित्र
    5
    अपने पुराने नाम का इस्तेमाल करने की कोशिश मत करो! यहां तक ​​कि अगर आप कुत्ते का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं या गलती से नाम याद नहीं करना चाहते हैं, तो उसका पुराने नाम का उपयोग करके उसे भ्रमित करना होगा। यदि आप अभी भी पुराने मालिक (उदाहरण के लिए, यदि आप किसी पारिवारिक सदस्य से कुत्ते प्राप्त करते हैं) के साथ संपर्क किया है, तो उससे पूछें कि जब वह आस-पास है तो नया नाम इस्तेमाल करें।
  • नाम बदलें एक कुत्ता चरण 6 नामित चित्र
    6
    लगातार रहें यह कुत्ते के लिए कुछ समय लगता है यहां तक ​​कि अगर, नया नाम जानने (विशेष रूप से अगर यह कूड़े के होशियार नहीं है) अगर आप ध्यान और पुरस्कार, के नाम पर बहुत जल्द ही कुत्ते संबद्ध करने के लिए अक्सर नाम का उपयोग करें और कुत्ते की मदद नए नाम से आपको कॉल करने के लिए पार्क में आपके पास चल रहा होगा!
  • आवश्यक सामग्री

    • पुरस्कार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com