IhsAdke.com

हंट खरगोशों को कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

शिकार एक प्राकृतिक कुत्ते वृत्ति है, और वास्तव में इस खेल का आनंद लेने के लिए मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त की सहायता से वास्तव में कोई बेहतर तरीका नहीं है। कृन्तकों का शिकार करने के लिए कुत्ते का सबसे कुशल प्रकार शिकार शिकार (विशेष रूप से बीगल) है, और प्रशिक्षण शुरू करने का सबसे अच्छा समय यह है कि जब जानवर अभी भी एक पिल्ला है यदि आप अपने कुत्ते को सीखना चाहते हैं कि खरगोशों का शिकार कैसे हो, तो थोड़ा धैर्य रखें (और माल की जेब भरा!)

चरणों

रग्बी हंटिंग चरण 01 के लिए ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
1
प्रशिक्षण शुरू करने के लिए सबसे अच्छी आयु 6 और 8 सप्ताह के बीच है इस उम्र में पिल्ले कम ध्यान देने की अवधि रखते हैं, इसलिए जानवरों को प्रति दिन 2 से 3 बार 10 से 15 मिनट के लिए प्रशिक्षण देना जारी रखें।
  • रग्बी हंटिंग चरण 02 में ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
    2
    यार्ड में कैंडी के टुकड़ों को फैलाएं और उन्हें खोजने के लिए अपने कुत्ते को सूंघने दें। इससे पिल्ला को गंध का पालन करने में मदद मिलती है यह मांस का एक टुकड़ा लेने में भी मदद करता है और इसे कुछ फीट खींचता है ताकि कुत्ते गंध के निशान का पालन करना सीख सकें।
  • रग्बी हंटिंग चरण 03 के लिए ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
    3
    जब कुत्ते 12 से 16 सप्ताह का हो, तो आप शिकार के लिए एक नम्र खरगोश का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं। एक बड़े संलग्न क्षेत्र में, कुत्ते और खरगोश डालें। कुत्ते को पूरी तरह से खरगोश की गंध दो, गर्दन के पैरों पर शिकार पकड़े।
  • रग्बी हंटिंग चरण 04 के लिए ट्रेन ए डॉग नामक चित्र
    4



    खरगोश रिलीज सहज, आपके कुत्ते को उसके पीछे पीछा करना चाहिए। कुत्ते की प्रशंसा करते हुए पीछा करते हुए भौंकने या भौंकने लगते हैं।
  • रग्बी हंटिंग चरण 05 के लिए ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
    5
    खरगोश को निकाल दें जब वह दौड़ने के थक जाने के लिए शुरू हो जाता है या यदि आप पिल्ला को आक्रामक बनाते देखते हैं अपने कुत्ते को खरगोश को नुकसान पहुंचाने की अनुमति न दें
  • रग्बी हंटिंग चरण 06 के लिए ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
    6
    कई बार प्रशंसा के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं जब कुत्ता खरगोश को थकावट में वापस चलाता है।
  • रग्बी हंटिंग चरण 07 के लिए ट्रेन अ डॉग नामक चित्र
    7
    कुत्ते को पुराने प्रशिक्षित कुत्तों के साथ चलाने दो। जब आप समूह के साथ होते हैं तो वह अन्य कुत्तों के व्यवहार की नकल करने का प्रयास करेंगे। जब तक आपका पिल्ला प्रशंसा या प्रोत्साहन की आवश्यकता के बिना खरगोशों के साथ रेंगते और भौंकता हो, तब तक ऐसा करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक अच्छी नौकरी के लिए कुत्ते की तारीफ करें कुत्तों ने हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण (यानी गुड़िया, "अच्छा लड़का!" कहने) के लिए बेहतर जवाब दिया
    • यदि आप अपने कुत्ते को अन्य अच्छे शिकार कुत्तों के साथ लेते हैं क्योंकि यह बढ़ रहा है, तो आप 1 से 6 तक के कदमों को छोड़ सकते हैं। यह बहुत तेज़ी से सीखेंगे
    • यदि एक घरेलू खरगोश प्राप्त करना संभव नहीं है, खरगोश फर या बोतलबंद खरगोश खुशबू का उपयोग कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए किया जा सकता है जो कि scents का पता लगाता है।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण के लिए जंगली खरगोश का उपयोग न करें क्योंकि यह पिल्ला को चोट पहुंचा सकती है
    • एक खुले क्षेत्र में प्रशिक्षण शुरू न करें पिल्ले, विशेष रूप से गेम नस्लों, बहुत उत्सुक हैं और आसानी से एक और निशान का पालन करेंगे और खो जाएंगे। करीब ध्यान दें और एक संलग्न स्थान पर जानवर को प्रशिक्षण जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com