IhsAdke.com

कैसे ट्रैक करने के लिए एक कुत्ता को पढ़ाने के लिए

एक कुत्ते को ट्रैक करना सीखना आसान है, जब वह पहले से ही आदेशों का उत्तर देने के लिए प्रशिक्षित होता है, लेकिन यहां तक ​​कि एक पिल्ला भी वस्तुओं को खोजने के सरल कार्य करने के लिए शुरू कर सकता है। प्रति सप्ताह 15 मिनट के कई प्रशिक्षण सत्र के लिए एक मजबूत गंध, अंशकालिक के साथ नाश्ते की एक बैग ले लो, और अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए एक खुशबू का पालन करने लगते हैं।

चरणों

विधि 1
कुत्ते को कैसे सीखना

चित्र टच अ डॉग टू ट्रैक चरण 1
1
इस पद्धति का उपयोग कुत्तों और कुत्तों के लिए करें जिन्हें अभी तक पूरी तरह प्रशिक्षित नहीं किया गया है। इस खंड में प्रशिक्षण विधियों को घर पर इस्तेमाल करना आसान है। यदि आपका जानवर अभी भी आदेशों का जवाब नहीं देता, या आसानी से विचलित हो, तो इस खंड से शुरू करें।
  • आदेशों का उत्तर देने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना भी इस प्रक्रिया की सुविधा के लिए अनुशंसित है।
  • यदि आपका कुत्ते पहले ही आदेशों का जवाब दे चुका है, तो आप इस अनुच्छेद के साथ आरंभ करने का प्रयास कर सकते हैं कि कुत्ते अपनी नई क्षमता का उपयोग कैसे करेगा, इस पर निर्भर करता है कि आप किनारे या शिकार का पालन करें।
  • चित्र टच अ डॉग टू टॉक चरण 2
    2
    कुत्ते को भूख लगी है जब प्रशिक्षण सत्र करो हमेशा इसे दिन के एक ही समय में खिलाएं भोजन के ठीक पहले ट्रेन करें, 3-6 दिन एक सप्ताह में। प्रत्येक सत्र में केवल 15 मिनट लग सकते हैं, और अपने भोजन के साथ समाप्त हो सकता है ताकि प्रशिक्षण के अंत में उनका सकारात्मक सहयोग हो।
  • चित्र टॉक अ डॉग टू ट्रैक 3 चरण
    3
    कुत्ते को किसी वस्तु को गंध दें उस ऑब्जेक्ट को दिखाएं जिसे आप कुत्ते को ढूंढना चाहते हैं और इसे अपने हाथ से बाहर ले जाने के बिना इसे गंध दें। इनमें से कोई भी कार्य करेगा:
    • अगर कुत्ते ऑब्जेक्ट के नाम का जवाब देते हैं, तो इसका उपयोग मौखिक कमांड का लाभ उठाने के लिए करें।
    • एक मजबूत गंध के साथ नाश्ता, आमतौर पर पका हुआ मांस का एक छोटा सा टुकड़ा।
    • एक खिलौना वह पसंद करती है, विशेष रूप से एक जो एक नाश्ता छुपा सकता है
  • टच अ डॉग टू टॉक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऑब्जेक्ट एक या एक से अधिक बॉक्स के नीचे छिपाएं। कुत्ते को कमरे से बाहर ले जाओ ऑब्जेक्ट को बॉक्स या कप के नीचे रखें और दो या तीन अन्य कंटेनरों को ऊपर से नीचे बंद करें जानवर को वापस लाओ और फिर एक आदेश का उपयोग करें, जैसे कि "खोज", जानवर को छिपे हुए वस्तु को पुनः प्राप्त करने के लिए। जब वह ऐसा कर सकता है तो उन्हें नाश्ते के साथ प्रतिफल दें।
  • पटकथा 5 ट्रैक करने के लिए सिखाने वाला एक कुत्ता
    5
    फैंच खेलें ऑब्जेक्ट फेंक जब कुत्ता नहीं दिख रहा है, सोफे या अन्य बड़े ऑब्जेक्ट के पीछे क्या कुत्ते को ऑब्जेक्ट मिल गया है, और जब वह कर सकता है तो उसे एक स्नैक के साथ इनाम दिलाया।
  • टच अ डॉग टॉक ट्रैक चरण 6
    6
    कुत्ते की प्रशंसा करते हैं और जब भी वह वस्तु प्राप्त कर सकती है तब उसे स्नेह देते हैं, उसे एक स्नैक देते हैं बिना किसी झगड़े या सजा के सकारात्मक प्रतिक्रिया का उपयोग करें अधिकांश कुत्तों को यह समझ में नहीं आता है कि आप उन्हें क्यों सज़ा देते हैं, और यह आपको डर और अधिक प्रशिक्षण सत्रों में भाग लेने के लिए तैयार नहीं कर सकता है।
  • विधि 2
    एक कुत्ते को पढ़ाने के लिए एक निशान का पालन करें

    टच अ डॉग टॉक ट्रैक 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अव्यवस्थित घास के साथ एक क्षेत्र खोजें एक घर लॉन, पार्क या स्पोर्ट्स फील्ड अच्छे इलाकों में ट्रैक करने के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए शुरू करते हैं। शायद ही कभी इस्तेमाल की जाने वाली जगह का पता लगाएं, या बहुत पहले ही वहां जायें, इससे पहले कि अन्य लोगों और जानवरों ने अपनी घास भर में खुशबू छोड़ दी है।
    • आप खोज और बचाव कुत्ते को प्रशिक्षण शुरू करने के लिए "ऑब्जेक्ट ढूंढें" के साथ संयोजन में इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। अधिक विशिष्ट प्रमाणीकरण या प्रशिक्षण, जैसे पानी या लाश की खोज के लिए, इस उद्देश्य के लिए एक प्रशिक्षण क्लब या संगठन ढूंढें।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप टू डॉग टू ट्रैक ट्रैक 8
    2
    क्या कुत्ता रहना है? उसे बैठने या झूठ बोलने के लिए कमान करो, और उस स्थिति को बनाए रखें जैसा कि आप तैयार करते हैं। अगर कुत्ते इन कमांडों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो इसे कहीं ऊपर बांधें या इसे पकड़ने के लिए किसी से पूछें इसे उस स्थिति में रखें जहां वह आपको नहीं देख सकता है, इसलिए वह ऑब्जेक्ट को खोजने के लिए दृष्टि या स्मृति का उपयोग नहीं करता है।
  • पटकथा 9 ट्रैक करने के लिए सिखाने वाला एक कुत्ता
    3
    एक मजबूत-महक बिंदु बनाएं इसके लिए घास में जूता को दबाएं इसे संयंत्र के गंध को भी छोड़ने के लिए क्रश करें अंत में, रास्ते पर एक अच्छा गंध का इलाज छोड़ दें पका हुआ मांस का एक छोटा सा टुकड़ा आमतौर पर अच्छी तरह से काम करता है
  • चित्र 10 अंक ट्रैक करने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक
    4
    लंबाई का 1.5 - 3 मीटर का निशान बनाने के लिए अतिरिक्त बिंदुओं का उपयोग करें। पहले से दो या तीन पांव दूर चले जाएं और प्रक्रिया को दोहराएं, एक और नाश्ते को छोड़ दें जब तक आपके पास इस तरह के कई बिंदुएँ नहीं हैं, तो अधिकतम 3 मीटर लंबाई के साथ एक सीधी ट्रैक बनाएं।
    • विभिन्न नाश्ते, या खिलौने के एक ढेर के साथ समाप्त करें जो कुत्ते को सबसे अधिक पसंद है, ताकि ट्रिल को पूरा करना और भी पुरस्कृत हो।
  • चित्र टॉक ए डॉग टॉक ट्रैक 11
    5
    चुपचाप क्रॉल करने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करें। निशान की शुरुआत के करीब कुत्ते को ले लो, और इसे जारी दिशा में इंगित करें कुत्ते को आप के लिए अकेले खोजो, अपने आस-पास उसे चुपचाप करें जब वह सूंघता या स्नैक्स पाता है, लेकिन बहुत जोर से या उत्साही होने के कारण उसे विचलित न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक सिखाओ एक कुत्ता ट्रैक 12



    6
    सप्ताह में कम से कम तीन बार दोहराएं। यदि कुत्ता अभी भी खुश और आराम से है, तो आप एक नए निशान के साथ व्यायाम दोहरा सकते हैं। प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र को 15 मिनट के अंदर रखें, विशेष रूप से शुरुआत में, जब कार्य कुत्ते के लिए नया होता है कुत्ते को हमेशा प्रशिक्षण देने के लिए, प्रति सप्ताह कम से कम तीन प्रशिक्षण विधियां करें।
  • पटकथा 13 में ट्रैक करने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक
    7
    लंबे समय तक चलें और कम नाश्ता करें। जैसा कि कुत्ता सीखना जारी रहता है, धीरे-धीरे निशान की लंबाई और अंक के बीच की दूरी का विस्तार। पॉइंट पर स्नैकिंग एकांतर से शुरू करें, लेकिन कुत्ते को बधाई देते रहें जब भी उन्हें एक नया बिंदु मिल जाए
    • निशान के अंत में अतिरिक्त स्नैक्स का उपयोग करना जारी रखें। प्रेरणा को बनाए रखने के लिए जब भी निशान समाप्त होता है, कुत्ते को पुरस्कृत किया जाना चाहिए।
  • पटकथा 14 में ट्रैक करने के लिए सिखाने वाला एक कुत्ता
    8
    प्रशिक्षण सत्रों को बदलें एक निश्चित बिंदु पर जहां कुत्ते प्रशिक्षण में अच्छी तरह से कर रहे हैं, आप प्रशिक्षण सत्रों में बदलाव ला सकते हैं। प्रति सत्र में केवल एक परिवर्तन करें, और दूसरों को आगे बढ़ने से पहले उसके साथ कोई समस्या नहीं होने तक दोहराएं:
    • ट्रैल्स में कर्इ या कोने जोड़ें आप यह याद रखने के लिए कि जहां निशान है, आप के साथ बैनर या दांव ले सकते हैं। उन्हें निकालें यदि कुत्ते को समझ में आता है कि वह हेडलाइट का उपयोग किए बिना इन मार्करों का भी पालन कर सकता है।
    • क्या कुत्ते को आधे या अन्य गंध से सूँघने वाला शंकु होता है, और यह निशान के अंत में एक स्नैक के साथ रखता है। पाठ्यक्रम के प्रत्येक बिंदु पर घास के खिलाफ रगड़ें।
    • कुत्ते को एक अपरिचित क्षेत्र में ले जाएं, या एक अलग प्रकार की मंजिल के साथ। कुत्ते की तुलना में एक छोटे निशान का प्रयोग करें, क्योंकि पृथ्वी या पत्थर गंध और साथ ही घास को नहीं बनाए रखते हैं।
  • विधि 3
    जानवरों को ट्रैक करने के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करना

    पटकथा 15 पर नज़र रखने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुत्ते की नस्ल चुनें उनमें से कुछ दूसरों की तुलना में ट्रैकिंग पर बेहतर हैं, और कई जातियों का एक विशेष प्रकार के पशु को ट्रैक या मारने के लिए उत्पन्न हुई थी। अपने पिल्ला की नस्ल को ऑनलाइन निर्धारित करने के लिए अनुसंधान करें कि क्या आप शिकार के प्रकार के अभ्यास के लिए एक अच्छा विकल्प है या नहीं। सामान्य तौर पर, लंबे समय तक कुत्ते के साथ कुत्ते को ट्रैकिंग पर बेहतर माना जाता है।
    • जर्मन चरवाहों, स्पैनियल्स, बीगल, पॉइंटर्स, रिटिवर, और शिकारी शिकारी शिकार के लिए अच्छी नस्लों के रूप में अच्छी तरह से जाना जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक सिखाओ एक कुत्ता ट्रैक 16 कदम
    2
    मृत जानवर या प्रशिक्षण गुड़िया खोजें उस जानवर का प्रकार चुनें जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं ताकि कुत्ते को अपनी खुशबू में इस्तेमाल किया जा सके। उनका खून भी ट्रैक करना आसान बनाता है। जानवर के मूत्र में या उसकी खुशबू में डमी भी अच्छी तरह से काम करता है
  • टच अ डॉग टू ट्रैक ट्रैक 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते को ऑब्जेक्ट को गंध दें। कुत्ते को जानवर या गुड़िया दिखाएं, और जितना चाहें उतना गंध दें। अगर कुत्ते को वस्तु से डर लगता है, तो कुत्ते को जांचने, खेलने या खेलने तक जमीन पर छोड़ दें, जब तक कि इसका डर खत्म नहीं हो जाता।
  • स्टेप 18 ट्रैक करने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक साफ कपड़े के साथ ऑब्जेक्ट को साफ करें, जितना कि आप अपनी खुशबू से कर सकते हैं उतना ज्यादा लेते हैं। नीचे वर्णित अनुसार कुत्ते को निशान लेने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • चित्र टॉक ए डॉग टू टॉक स्टेप 1 9
    5
    एक निशान बनाने के लिए ऑब्जेक्ट को खींचें और उसके बाद उसे छिपाएं इसके चारों ओर एक रस्सी बांधें। उसकी तरफ से, ऑब्जेक्ट को फर्श पर खींचकर गंध का पता लगाया। एक सीधी निशान, लगभग 25 मीटर लंबा एक शुरुआत के लिए एक अच्छा विकल्प है। निशान के अंत में, पत्तियों या अन्य ढीले वस्तुओं के आवरण के नीचे पशु या गुड़िया को छिपाने के लिए, ताकि कुत्ते इसे नहीं देख सकें, लेकिन यह गंध और खोज कर सकता है।
  • स्टेप 20 ट्रैक करने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुत्ते को निशान के बाद शुरू करना इसे ले जाएं जहां आप ऑब्जेक्ट खींचें। अपने नाक के सामने ऑब्जेक्ट की गंध के साथ कवर कपड़ा पकड़ो, और जितना संभव हो उतना गंध दें। पशु को एक सरल आदेश दें, जैसे कि "ढूंढें" या "फ़ेच", जो आपको ट्रेल का अनुसरण करते हुए शब्द को संबद्ध करने के लिए सिखाता है।
  • टच अ डॉग टू टॉक ट्रैक 21 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कुत्ते को जब वस्तु मिलती है तब इनाम दें उसे उसके लिए खोजें उसे केवल निशान पर वापस ले लें अगर वह पूरी तरह से हार जाए या विचलित हो जाए। जब वह पशु या गुड़िया पाता है, उसे बधाई देता है और एक स्नैक होता है
  • पटकथा 22 ट्रैक करने के लिए सिखाना एक कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक सप्ताह में कई बार दोहराएं। सप्ताह में लगभग 3-6 बार, व्यायाम को दोहराएं। प्रशिक्षण सत्रों को लगभग 15 मिनट रखो, इसलिए कुत्ता हमेशा निराश या निराश होने से पहले ही समाप्त होता है धीरे-धीरे निशान की लंबाई, मुड़ने की संख्या, या इसे प्रशिक्षित करने के लिए इस्तेमाल किए गए इलाके के प्रकार को बढ़ाएं। हमेशा उसे इलाज के साथ इनाम देता है जब वस्तु मिल जाती है
  • चित्र 23, ट्रैक 23 में ट्रैक करने के लिए एक कुत्ता शीर्षक
    9
    पशुओं को जीवित रहने के लिए कुत्ते का परिचय जब उसे कुछ हफ्तों तक प्रशिक्षित किया जाता है और वह ऑब्जेक्ट को लगातार और अपेक्षाकृत जल्दी से ढूंढ सकता है, तो उसे एक जीवित पशु को पेश करने का समय है, जिस तरह वह ट्रैक करना सीख रहा है। यदि संभव हो, तो पहले से ही कब्जा कर लिया जानवर का उपयोग करें, खासकर अगर यह प्रतिक्रिया करने में सक्षम है कुत्ते को पशु की जांच करने दें, ताकि वह सीख सके कि वह क्या सक्षम है और इसे कैद कैसे कर सकता है, पानी निकाल सकता है या इसे बच सकता है
    • किसी प्रकार के जानवर के विशिष्ट सलाह के लिए अनुभवी शिकारी से परामर्श करें जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक हल्की हवा सुगंध के लिए अच्छी है, लेकिन बहुत तेज हवाओं को रेंगने में बहुत मुश्किल हो सकती है। बहुत कम हवा वाली जगह में शुरू करना एक अच्छा विचार है जैसे कुत्ते अपनी क्षमता बढ़ाता है, वह अधिक हवाओं के साथ स्थानों में घूमने में सक्षम हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com