IhsAdke.com

कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करें

कुत्ते सीटी एक प्रशिक्षण उपकरण है जिसका इस्तेमाल लंबे समय से किया जाता है और इसका इस्तेमाल कई अलग-अलग आज्ञाओं के लिए किया जा सकता है। इसमें अत्यधिक आवाज वाली आवाज़ होती है, जो दिन-प्रतिदिन की आवाजों के विपरीत होती है, और लंबी दूरी पर सुनाई देती है। यह सब कुत्तों को किसी दूरी से नियंत्रित करने के लिए या शोर स्थानों पर जानवरों का ध्यान रखने के लिए एक महान उपकरण बनाता है।

चरणों

भाग 1
एक कुत्ते सीटी का उपयोग करने का निर्णय लेना

एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चित्र 1 चरण का प्रयोग करें
1
यदि आपके कुत्ते को मौखिक आदेशों के बाद कठिनाई हो रही है, तो सीटी का उपयोग करें वह एक अलग शोर करता है, जो पशु प्रशिक्षण के दौरान ही सुनता है। इस वजह से, पशु के लिए मौखिक कमांड की तुलना में सीटी को जवाब देना आसान होता है, जिसका शब्द विभिन्न दैनिक स्थितियों में सुना जा सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता एक बातचीत में "बैठो" शब्द सुनता है, जब उसे मानने की उम्मीद नहीं होती है, तो वह अंततः यह पाता है कि कमांड का पालन करना वैकल्पिक है।
  • यदि आपका जानवर बुरा व्यवहार करता है और मौखिक आदेशों की अनदेखी की आदत है, तो सीटी एक महान प्रशिक्षण विकल्प होगा क्योंकि कुत्ते ने इससे पहले कभी नहीं सुना है और इसलिए इसे कभी भी अनदेखा नहीं किया है।
  • एक कुत्ता सीता का प्रयोग करें शीर्षक चरण 2
    2
    एक सीटी चुनें सीटी का कोई भी प्रकार काम करेगा, लेकिन विशिष्ट फ्रीक्वेंसी के साथ प्रशिक्षण कुत्ते के लिए सीटी भी हैं। कई आवृत्तियों हैं, इसलिए एक प्रशिक्षण चुनें और इसे पूरे प्रशिक्षण में जारी रखें। इसलिए यदि आप सीटी को याद करते हैं, तो इसे बदलना आसान होगा।
    • अगर आपको नहीं पता कि आपके सीटी कितनी बार चलती है, तो कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। उसी तरह कि प्रशिक्षित कुत्ते किसी के द्वारा बोलने वाली मौखिक कमांड का जवाब देता है, यह किसी भी सीटी का भी जवाब देगा। हालांकि, एक ही समय में सीटी का उपयोग करने वाले कई प्रशिक्षकों के साथ, एक विशिष्ट आवृत्ति होने से आपके पालतू जानवरों की पहचान आपके सीटी की पहचान करने और उनका जवाब दे सकेगी।
    • एक चुप या अल्ट्रासोनिक सीटी का उपयोग करना आवश्यक नहीं है वास्तव में, एक ऐसा व्यक्ति का उपयोग करना सबसे अच्छा है जो इंसान सुन सकता है। जब आप ध्वनि सुनते हैं, तो आप जान लेंगे कि क्या आपने अपने जानवरों तक पहुंचने के लिए आदर्श उड़ाने की शक्ति का इस्तेमाल किया और संकेत काफी स्पष्ट था।
  • एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें शीर्षक का शीर्षक चरण 3
    3
    एक सीटी खरीदें कुत्तों के लिए प्रशिक्षण सीटी 0 एन-लाइन खरीदा जा सकता है। एक से अधिक खरीदें, इसलिए यदि आप खो जाएंगे तो आपके पास एक अतिरिक्त होगा
    • एक डोरी पर सीटी संलग्न करें और अपने काम को आसान बनाने के लिए गर्दन पर लटका दें।
  • भाग 2
    कुत्तों के लिए एक सीटी के साथ प्रशिक्षण

    एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चित्र 4



    1
    उड़ाने के तरीके तय करें आप जिस तरह से झटका मारते हैं, उसके बारे में अलग-अलग संकेत मिलेगा कि जानवर को क्या करना चाहिए।
    • "बैठो" या "शांत" आदेशों के लिए, उदाहरण के लिए, एक लंबा झटका दे। और, "आओ" कमांड के लिए, तीन कम चलने का उपयोग करें
  • चित्र का प्रयोग कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चरण 5
    2
    सीटी उड़ाने का अभ्यास करें सीटी बजाते समय, आवाज़ को अलग करने के लिए अपनी जीभ का उपयोग करें उड़ाने के दौरान, अपनी जीभ के साथ पूरे व्हीलल छेद को कवर करें
  • एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चित्र 6
    3
    आवाज आज्ञाओं को सीटी में स्थानांतरित करें एक कुत्ते के साथ शुरू करें जो पहले से ही "बैठो" और "चुप" के आदेशों का अच्छी तरह जवाब देते हैं सबसे पहले, एक लंबी सांस के साथ सीटी के साथ बैठने का आदेश दें, और फिर "बैठो" कहें। जब जानवर बैठता है, नाश्ता या प्रशंसा
    • जब कुत्ते ने पहले से ही कुछ आदेशों को सीखा है, तो सीटी कमांड और मौखिक कमान के बीच विराम दें। जल्द ही आप मौखिक आदेश को एक तरफ छोड़ सकते हैं।
    • "आ" कमांड के साथ उसी तरह आगे बढ़ें
  • एक कुत्ता सीता का प्रयोग करें शीर्षक 7 चित्र का शीर्षक
    4
    सीटी के साथ कुत्ते को प्रशिक्षण देना शुरू करें यदि आपका पालतू कमानों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो सीटी से शुरू करें बैठने के लिए, एक टिडिबट पकड़ो और ऊपर उठाएं, जानवर के सिर पर (सिर से पूंछ पर) आर्चिंग करें जब आप टीडबेट का पालन करते हैं, तो वह अपने बट को फर्श पर झुका लेगा। उस पल में, सीटी बजाओ और बैठने के लिए कुत्ते को इनाम दें।
    • कई सत्रों में प्रशिक्षण को दोहराएं, और कुत्ते को सीटी की तरफ से जवाब देना शुरू हो जाएगा, बिना स्नैक की आवश्यकता के बिना बैठेगा।
    • कमांड "आओ" सिखाने के लिए, एक लंबी गाइड में जानवर से शुरू करें। उसके साथ खेलते हैं और उसे आप के पास बुलाओ जब वह आपके प्रति पहला कदम उठाता है, तो सीटी बजाओ। इस प्रकार वह सीटी की आवाज़ के साथ आपके साथ यात्रा को जोड़ देगा। दोहराव के बहुत सारे के साथ, जब आप सीटी की आवाज़ सुनते हैं, तो पशु आपको चलेगा, क्योंकि यह सीटी को मज़ेदार, प्रशंसा और इनाम से जोड़ देगा
  • युक्तियाँ

    • आस-पास के कुत्ते को नियंत्रित करके, आप अभी भी सीटी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हल्के ढंग से उड़ा सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com