IhsAdke.com

कैसे अपने Shih Tzu को संभालना है

शिह त्ज़ू कुत्तों को दयालु और सक्रिय है, लेकिन बहुत जिद्दी। नस्ल के पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए, समर्पण और समय लगता है, लेकिन जब आप अपने पालतू जानवरों के साथ एक खुश और स्वस्थ बंधन बनाते हैं, तो पूरी प्रक्रिया इसके लायक होगी

चरणों

भाग 1
सही जगह में जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को पढ़ाना

आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पिंजरे में शिह त्ज़ू को प्रशिक्षित करें यह प्रक्रिया न केवल जानवरों को घर के नियमों को लागू करने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि पशुचिकित्सा, यात्रा और अन्य परिस्थितियों के दौरे को सुविधाजनक बनाने के लिए जहां उसे अस्थायी तौर पर उसे सीमित करना आवश्यक है
  • सभी पक्षों पर हवा के सेवन के साथ एक छोटे पिंजरे चुनें। आदर्श रूप से, कुत्ते को स्टैंड, रोटेट और आराम से बैठने में सक्षम होना चाहिए। एक जगह पर पिंजरे रखें जहां घर बहुत समय खर्च करता है। इस प्रकार, कुत्ते "छोटे घर" में जा सकते हैं और अभी भी परिवार का हिस्सा महसूस करते हैं।
  • पिंजरे को एक लक्जरी के रूप में देखा जाना चाहिए, सजा नहीं। भोजन और पानी के कटोरे, खिलौनों के साथ, इसके अंदर छोड़ दें। केवल उन खिलौनों का उपयोग करें जो बड़े हैं ताकि कुत्ते उन्हें निगल न सकें।
  • कुत्ते को पिंजरे में रखो जब भी तुम सो जाओ, छोड़ो या जब आप उस पर नजर नहीं रख सकते। तब तक जारी रखें जब तक वह दुर्घटनाओं से बचने के लिए सही जगहों पर ज़रूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते।
  • पिंजरे को "जेल" के रूप में कभी भी इलाज न करें और जितना संभव हो उतना कम इस्तेमाल करें। यदि आवश्यक हो, तो कुत्ते को घर पर रखकर उसे नजर डालें और जब भी वह आग्रह करने या शौच करने की कोई भी चिट्
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि पशु घर के अंदर या बाहर की ज़रूरतों को पूरा करे। ज्यादातर कुत्तों को खुद को बाहर से राहत देने के लिए पसंद करते हैं, लेकिन जैसा कि शिह त्ज़ मालिक अक्सर अपार्टमेंट में रहते हैं, सड़क तक पहुंच हमेशा शीघ्र और आसान नहीं होती है इन मामलों में, आप घर पर घूमने के लिए कुत्ते के लिए एक अखबार या एक स्वच्छ कवर का उपयोग कर सकते हैं।
    • अख़बार उपयोग के पक्ष में मुख्य बिंदु सुविधा है। यदि कोई आपको सड़क पर कुत्ते को लेने से रोकता है, चाहे वह एक शारीरिक समस्या या चलने वाला एजेंडा है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है अखबारों और तंबूओं के अतिरिक्त, आप कुत्ते के बक्से को भी आज़मा सकते हैं।
    • कमजोर बिंदु घर में संभवतः गहरी गंध है और यह तथ्य है कि कुत्तों के पास बहुत अधिक ऊर्जा है और चलना पसंद है
    • कोई बात नहीं चुना विधि, लगातार हो। पशु एक दिन में गलीचा का उपयोग करते हैं और अन्य सड़क को छोड़ देते हैं तो भ्रमित हो सकते हैं। उसे एक ट्रेनिंग रूटीन की आवश्यकता है - एक विकल्प चुनें और इसके साथ छड़ी।
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    टूर शेड्यूल बनाएं जब आप कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करते हैं, तो आपको इस कार्यक्रम का कड़ाई से पालन करना चाहिए ताकि यह घर पर कोई आवश्यकता न हो।
    • सूँघने, मंडलियों में घूमना और झुकना यह संकेत हैं कि कुत्ते को ज़रूरतें पूरी करना है जब आप कुछ इसी तरह के व्यवहार को ध्यान में रखते हैं, तो इसे शारीरिक या जरूरी जरूरतों के लिए ले जाएं।
    • प्रशिक्षण की शुरुआत में, कुत्ते को दो-दो घूमने के लिए आदर्श लेना है - अगर यह एक पिल्ला है, तो इसे हर आधे घंटे तक ले जाना चाहिए। जब तुम उठो, बिस्तर से पहले और खाने या पीने के पानी के बाद निकल जाओ
    • कुत्ते की सराहना करते हुए तुरंत उसके बाद उचित जगह की ज़रूरत होती है सकारात्मक सुदृढीकरण हैं बहुत अधिक नकारात्मक की तुलना में कुशल - गलतियों के बारे में शिकायत करने की बजाय सफलता की प्रशंसा करें
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    धीरज रखो शिह त्ज़ू सीखने की कठिनाई के लिए जाना जाता है जब आइटम की जरूरतों का स्थान होता है। निराश मत हो, क्योंकि कुछ कुत्तों को खुद को राहत देने के लिए सीखने में आठ महीने लग सकते हैं। यदि आप कुछ महीनों के बाद दुर्घटनाओं का सामना करना जारी रखते हैं, तो प्रशिक्षण के साथ आगे बढ़ें, इसके पीछे बारीकी से पालन करें समय के साथ, वह नियमों को समझेंगे और उनका पालन करेंगे।
  • भाग 2
    कुत्ते के व्यवहार को प्रशिक्षित करना

    आपकी शिह त्ज़ू ट्रेन 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    घर पर अकेले रहने के लिए कुत्ते को सिखाना शिह तज़स बहुत ही सामाजिक जानवर हैं जो कि जितना संभव हो उतना मालिकों के साथ रहना चाहते हैं। पृथक्करण की चिंता एक वास्तविक समस्या है - क्योंकि यह आपके साथ हर जगह लेना संभव नहीं है, आपको एकांत के लिए अनुकूलन करने के लिए इसे प्रशिक्षित करना है।
    • पिंजरे जानवर की चिंता को कम करने में बहुत मदद कर सकता है। शिह त्ज़स के लिए कम तनाव है, जब वे पीछे हटने के लिए जगह लेते हैं। पिंजरे चलना और खिलौने के साथ आराम से होना चाहिए। जब भी आप घर पर होते हैं, दरवाजा खोलें, तो कुत्ते को पिंजरे को मजबूर अनुभव के रूप में नहीं देखा जाता है, बल्कि अपने स्वयं के स्वर्ग के रूप में।
    • कुछ लोगों को पिंजरों में कुत्तों को छोड़ना पसंद नहीं है, खासकर जब वे लंबे समय तक चले जाते हैं उस मामले में, कुत्ते को बंद घर के कुछ कोने तक पहुंचने दें, जहां वह अधिक सुरक्षित महसूस करता है।
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते को विभिन्न आवाजों और अनुभवों के लिए प्रकट करें बेहद लाड़ प्यार कुत्ते में तंत्रिका प्रवृत्तियों को विकसित कर सकता है, जैसे शर्म और आक्रामकता। यह बाहरी उत्तेजनाओं को बेनकाब करना महत्वपूर्ण है और इसे उनसे अभ्यस्त हो जाना है
    • कुत्ते को सीटी, लॉनमावर, वैक्यूम क्लीनर, वाशिंग मशीन और अन्य दैनिक शोर सुनने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कैसे पृथक्करण चिंता यह है एक समस्या है, तो आप अकेले इन शोरों को सुनकर डरते हुए डरने का खतरा नहीं उठा सकते हैं उत्तेजनाओं के लिए इसे खोलो, यह आपके साथ विभिन्न स्थानों पर ले जा रहा है और शोर के चेहरे में शांत रहना है।
    • कुत्तों के मालिकों से संकेत मिलता है यदि आप भयभीत हो जाते हैं या कुत्ते के नकारात्मक व्यवहार की भविष्यवाणी करते हैं, तो आप उसे तनाव और भयभीत छोड़ सकते हैं। अचानक शोर, अन्य कुत्तों और अन्य लोगों को शांत रहने के लिए जानवरों को शांत रहने में मदद करें कुत्ते को उसी तरह से व्यवहार करें ताकि वह घटनाओं के लिए इस्तेमाल हो सके। अगर वह कर्कश या छाल से शुरू होता है, तो उसे शांत करना और उसे पल के साथ खुश और सकारात्मक संगठन बनाने के लिए स्नैक्स प्रदान करना। स्थिति से इसे न हटाएं ताकि अनावश्यक प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित न करें।
    • कई मालिकों की रक्षा करने की कोशिश बहुत ज्यादा छोटे कुत्ते, जो समाप्त होता है जिससे पैदा होता है छोटे कुत्ते सिंड्रोम. वे आक्रामक व्यवहार को नजरअंदाज करते हैं और कुत्ते को बड़े जानवरों के साथ बातचीत करने पर इसे उठाकर या डराने की कोशिश करते हैं। अनुशासन और अधिक देखभाल का अभाव कुत्ते को आक्रामक और भयभीत करता है। जानवरों को अन्य जानवरों के साथ सुरक्षित रूप से बातचीत करें और अगर यह आक्रामक हो और काटने हो तो लड़ें।



  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते को सिखाइए, जब आपको फोन किया जाए यह अत्यंत महत्वपूर्ण व्यवहार है, जो दुर्घटनाओं को रोकने में सक्षम है और मालिक और जानवर के बीच एक मजबूत संबंध स्थापित करने में सक्षम है।
    • कुत्ते का आगमन होना चाहिए कभी एक सकारात्मक अनुभव बुलाया जा रहा है उसके लिए दुनिया में सबसे अच्छी बात होना चाहिए। ध्यान, देखभाल, स्नैक्स और खिलौने के साथ इसे इनाम।
    • शुरुआत में, जब आप उसे फोन करते हैं तो चलें। कुत्तों को दौड़ को एक मजाक के रूप में देखते हैं और विरोध नहीं कर सकते।
    • जैसे ही यह आदेश का जवाब देता है, इसकी प्रशंसा करना शुरू करें। इसके साथ, वह आपको और भी अधिक तक पहुंचना चाहेंगे और शायद ही विचलित हो जाएंगे।
    • अगर कुत्ते को आपके पास नहीं आते हैं, तो उन्हें कमान या उसका नाम दोहराना नहीं है, या सिखाना है कि जब वह चाहें तब आदेशों को अनदेखा कर सकता है। जब इसे अनदेखा कर दिया जाए, तो इसे लगातार दोहराए जाने के बजाए कमांड दोहराकर स्नैक्स के बैग को दबाए रखें या हिलाएं।
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गाइड में कुत्ते को प्रशिक्षित करें क्योंकि यह एक छोटी सी नस्ल है, पथरी के दौरान गर्दन या जानवर के सदस्यों को बल न लगाने के लिए गाइड का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है।
    • अपने आप को कम चलने तक सीमित करें, जब तक कि कुत्ते को टैब खींचने की जानकारी नहीं मिलती। इसका प्रयोग करने के लिए विकल्पों को ढूंढें, जब इसके अच्छे अभ्यास के लिए लंबी सवारी छोड़ दें।
    • निबब्ल्स और प्रशंसा के साथ टगों की कमी का अभाव। डांटना बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा, क्योंकि शिह तज़स सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए बेहतर जवाब देते हैं। कुत्ते की स्तुति करो जो उसने सही किया है, आप जो गलत करते हैं, उसके लिए लड़ाई मत करो।
    • अगर कुत्ता है बहुत उत्साहित हैं सवारी से पहले, सड़क पर बुरी तरह से बर्ताव करने वाले उस की संभावना अधिक होती है यदि आप पट्टा उठाते समय कूदते हैं, तो इसे अनदेखा करें उसे बैठने के लिए रुको और उस पर पट्टा डाल यदि आप फिर से उत्साहित हो जाते हैं, तो उठो और उसे शांत करने की प्रतीक्षा करें धैर्य रखें
    • टैब खींचें जब कुत्ते इसे खींचती है चलना बंद करो, इसलिए वह सवारी के रुकावट के साथ गाइड खींचने के कार्य को जोड़ता है। समय के साथ, वह अधिक नहीं खींचने के लिए सीखना होगा यह तकनीक लड़ने या टैब खींचने से बेहतर काम करता है
    • अगर कुत्ते को गाइड में अच्छे तरीके से सीखना नहीं आता है, तो एक और आरामदायक मार्गदर्शिका में निवेश करें और उसकी गर्दन पर इतना दबाव न डालें कि उसे चोट न दें
  • आपका शिह त्ज़ू चरण 9 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    5
    कुत्ते को बैठने और झूठ बोलना ट्रेन करें ये महत्वपूर्ण आज्ञाएं हैं क्योंकि कई व्यवहारों के लिए कुत्ते को बैठने या पहले झूठ की आवश्यकता होती है। इन आज्ञाओं को पढ़कर, आप अधिक जटिल workouts के लिए नींव बनाएंगे।
    • कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए: खड़े हो जाओ, कुत्ते का सामना करना और हाथ में नाश्ते के साथ कहो "बैठो" और स्नैक का उपयोग कुत्ते के सिर पर एक मेहराब बनाने के लिए करते हैं, जब तक कि उसे यह महसूस नहीं किया जाता है। जब उसका बट जमीन को छूता है, तो उसकी स्तुति करो और नाश्ता दे।
    • जैसे-जैसे कसरत की प्रगति होती है, हाथ इशारों का उपयोग करके इसे करना शुरू करते हैं। उसे समझना चाहिए कि प्रत्येक इशारे का क्या अर्थ है। थोड़ी देर के बाद, हाथ इशारों को हटा दें और कुत्ते को मौखिक कमान के साथ ही महसूस करें। पशु को सिखाने के लिए दिन में लगातार 15 गुना और अभ्यास करें।
    • कुत्ते का नियंत्रण रखने के लिए बैठना एक महत्वपूर्ण कमान है। जब बैठने के लिए बाहर जाने से पहले घर आते हैं और अन्य स्थितियों में जहां शांतता की आवश्यकता होती है, तब इसे बैठना चाहिए। कुत्ते को जब भी वह अन्य उत्तेजनाओं की परवाह किए बिना आदेश सुनता बैठना चाहिए।
    • जब आप कमान में बैठते हैं, तो उसे झूठ बोलना सिखाएं उसी तरह से शुरू करें, खुद से पूछते हुए कि आप कैसा महसूस करते हैं फिर जमीन के स्तर के स्नैक को पकड़ो और धीरे-धीरे इसे दूर चलो, ताकि कुत्ते इसे बाहर निकाला जा सके और इसे लेने के लिए झुका जा सके। जैसे ही वह बिस्तर पर जाता है, उसे प्रशंसा करता है और उसे नाश्ता देता है। समय के साथ, इशारों का उपयोग करें और बस आवाज कमांड
    • दोनों आज्ञाएं चाल के लिए आधार के रूप में काम करती हैं क्योंकि यह रोल और मृत होने का दिखावा करता है उन्हें एक ही बुनियादी सूत्र के साथ सिखाया जा सकता है: कुत्ते को बैठकर या झूठ बोलना और फिर आवश्यक व्यवहार प्रदर्शित करना जब वह वह चाहता है, तो उसकी प्रशंसा करता है और उसे नाश्ता देता है। समय के साथ, केवल जेस्चर और वॉयस कमांड का उपयोग करें
  • भाग 3
    सही प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करना

    आपका शिह त्ज़ू चरण 10 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    लचीला होना शिह त्ज़स मालिकों से प्यार करते हैं, लेकिन उन्हें अन्य नस्लों जितना भी उतना ही गुदगुदी न करें। वे आमतौर पर जिद्दी हैं और हमेशा नियमों का पालन नहीं करते हैं।
    • कुत्ते का स्वभाव भिन्न हो सकता है एक दिन में वह कमान पर बैठकर उसका सम्मान कर सकता है, सिर्फ अगले दिन पूछने वाले कुछ भी नहीं करने के लिए। कुत्ते के साथ एक ही तकनीक का उपयोग करना हमेशा संभव नहीं होता है जिस तरह से आप इनाम और व्यवहार को दंडित करते हैं, उसका अंतर करने के लिए थोड़ी कोशिश करें।
    • यदि कुत्ता एक दिन में नाश्ते की अनदेखी करता है, तो उसे तारीफ, खिलौने या सैर के साथ इनाम देता है। यह एक बहुत ही चालाक दौड़ उम्मीद अच्छा comportamentos- के लिए पुरस्कार कुत्ते को पुरस्कृत करने के हाथ पर एक अच्छा किस्म है है।
  • ट्रेन आपका शिह त्ज़ू चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रशिक्षण के दौरान केवल सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें जितना जाति, हठ के लिए प्रशिक्षित फर्म हो सकता है और नहीं डांट का सहारा आप आदेशों का पालन करने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने में मदद मिलेगी के लिए मुश्किल है के रूप में।
    • यदि कुत्ते बुरी तरह बर्ताव करती है, तो इसे अनदेखा करें। ध्यान देने के लिए कूद, काटने और अन्य व्यवहारों में न दें। आंखों के संपर्क से बचें, जब वह बुरी तरह से व्यवहार करता है और उससे बात नहीं करता। यदि आप देखते हैं कि कुछ व्यवहारों का ध्यान नहीं दिया जाएगा, तो यह बंद हो जाएगा।
    • हमेशा अच्छे व्यवहार के लिए कुत्ते की प्रशंसा करें। दौड़ मानव संपर्क और स्नेह प्यार करता है। अच्छे व्यवहारों को पुरस्कृत करें और बुरे लोगों को कुत्ते को पढ़ाने के लिए उपेक्षा करें।
  • आपका शिह त्ज़ू ट्रेन 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटे बच्चों के पास कुत्ते को मत छोड़ो। नस्ल उत्कृष्ट है, लेकिन कुत्ते एक एकल मालिक की कंपनी को पसंद करते हैं और अधिक परिपक्व लोगों के साथ बेहतर हो जाते हैं युवा बच्चों को जानवरों के साथ अच्छी तरह से नहीं मिल सकता है क्योंकि वे नस्लों की जरूरतों को समझ नहीं पाते हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो दूसरी नस्ल चुनें या उन्हें कुत्ते से अलग रखें।
  • युक्तियाँ

    • Shih Tzus, खरीदने या एक गोद लेने से पहले únicas- व्यक्तित्व है कोई है जो नहीं है या एक कुत्ता दौड़ पड़ा करने के लिए बात करते हैं।
    • शिह तज़स अभिमानी और गर्व कुत्ते हो सकते हैं। प्रशिक्षण निराशाजनक हो सकता है और कई मालिकों को छोड़ देना दृढ़ रहें और प्रशिक्षण के साथ जारी रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com