IhsAdke.com

दस दिनों में घर पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

कुत्ते, अपने परिवार और अपनी जीवन शैली पर निर्भर करता है, घर पर एक कुत्ते को प्रशिक्षण दोनों आसान और निकट असंभव हो सकता है बहुत से मालिक भाग्यशाली हैं और चाहे बिना गलतियों को बनाते हैं, वे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं। दूसरी ओर, कुछ मालिकों को एक कुत्ता ट्रेनर या व्यवहार सलाहकार की सहायता की आवश्यकता होती है।

चरणों

  1. 1
    अपनी गृह प्रशिक्षण योजना शुरू करने से पहले आपको जो कुछ करना चाहिए, वह यह सुनिश्चित करना है कि आपका घर मूत्र के दाग और अवशिष्ट गंध से मुक्त है। निकटतम पालतू जानवरों की दुकान में एक काला प्रकाश और गंध हटानेवाला खरीदें। जब यह अंधेरा होता है, तो सभी रोशनी बंद करें और अपने घर का निरीक्षण करें, जिसमें कालीनों, फर्नीचर और टाइल वाले क्षेत्रों शामिल हैं। काली रोशनी किसी भी पुराने दाग को प्रकट कर सकता है जो मौजूद हो सकते हैं ताकि आप उन्हें साफ कर सकें और उन्हें कुशलता से हटा दें। बाजार पर उपलब्ध विभिन्न दाग हटाने / पालतू odors हैं।
  2. दस दिनों के चरण 2 में हाउस ट्रेन आपका डॉग शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो एक तार पिंजरे खरीदें, जो आपके कुत्ते को खड़ा करने, झूठ, और घूमने के लिए पर्याप्त है। पिंजरे को अपने घर के शांत हिस्से में रखें, लेकिन अकेले खड़े न हों आपको तीन कोंगों की भी ज़रूरत होगी (खिलौने चबायें जहाँ आप के अंदर नाश्ते डालते हैं), जो शोर करते हैं, एक नायलॉन कॉलर और 2 मीटर की एक नायलॉन गाइड है।
  3. दस दिनों के चरण 3 में हाउस ट्रेन आपका डॉग शीर्षक वाला चित्र
    3
    24 घंटे के "टॉयलेट में जाना" एजेंडा का विकास और पालन करें यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपके कुत्ते को दुर्घटना हो। इस कार्यक्रम में 10-दिवसीय कार्यक्रम के दौरान भोजन, खेल का समय, प्रशिक्षण का समय, बाथरूम के ब्रेक और सोते समय शामिल होना चाहिए। बाथरूम के लिए ब्रेक हर 4 घंटे के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए रात को छोड़कर जब आप 6 घंटे की अनुमति दे सकते हैं। योजना में 2 या 3 भोजन भी शामिल हैं, एक सुबह, एक दोपहर और एक बाद में 6 बजे तक।
  4. दस दिन में हाउस ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र 4
    4
    आप घर पर दोपहर के ब्रेक के दौरान नहीं किया जा सकता है, तो एक समय काम छोड़ सकते हैं या किसी के आसपास चलने और अपने कुत्ते की देखभाल है कि आप घर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम के इस भाग के साथ मदद कर सकते हैं लेने के लिए किराए पर शेड्यूल करें। यह सफलता के लिए महत्वपूर्ण है
  5. दस दिन में हाउस ट्रेन अपने कुत्ते को शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अपने कुत्ते के भोजन के समय और शौचालय की आदतों के साथ एक डायरी रखें। नोट करें कि जब वह पेशाब और शौच करता है ध्यान दें कि आपके कुत्ते के खाने के सटीक क्षण और दिन के दौरान वह किसी भी अन्य स्नैक्स को मिलता है। डायरी आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि अपने कुत्ते को खाने और पीने के कितने समय तक बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता है यदि आवश्यक हो, तो आप इस जानकारी का उपयोग अपने शेड्यूल को समायोजित करने के लिए कर सकते हैं
  6. 6
    आपके कुत्ते के दिन में भोजन, सोते समय, खेलना, ट्रेन, और शौचालय शामिल होंगे। इनमें से प्रत्येक अवधि के दौरान, कुत्ते या तो पिंजरे में हों या आपसे बंधा हो। अपने कुत्ते को मानसिक संवर्धन के लिए स्वादिष्ट नाश्ते से भरा एक कोंग दे, जबकि यह पिंजरे में है। अपने कुत्ते को घर पर प्रशिक्षण अवधि के दौरान 100% समय की निगरानी करनी चाहिए। जब कुत्ते को आप से जुड़ा हुआ है, तो ध्यान दें कि उसे बाथरूम में जाने की ज़रूरत है यदि आप अपने कुत्ते को जमीन की गंध, हलकों में घूमते हैं या असहज महसूस करते हैं, तो उसे जल्दी से बाहर ले जाने तक ध्यान दें, जब तक उसके लिए नामित क्षेत्र राहत नहीं होता है और शासन संख्या 7 का अनुसरण करता है।



  7. दस दिन में हाउस ट्रेन अपने कुत्ते को शीर्षक से चित्र 7
    7
    शौचालय के समय में, एक गाइड के साथ पिंजरे से बाहर कुत्ते को ले जाओ, और बाथरूम के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में ले लो। अपने कुत्ते को 2 मीटर गाइड के साथ रखें, लेकिन जब आप एक ही बिंदु पर खड़े हों, तो उसे तलाशने दें। पहले अपने कुत्ते को अनदेखा करें क्योंकि आपसे कोई ध्यान नहीं मिल रहा है और गाइड द्वारा परिभाषित प्रतिबंधित क्षेत्र में तलाश करने के लिए सीमित चीजें होंगी, आपका कुत्ता कुछ बिंदु पर कम होगा।
  8. दस दिन के चरण 8 में गृह ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक
    8
    जब वह पूरा कर चुका है, तो उसे "अच्छे कुत्ते" के साथ प्रशंसा करें। उसे बहुत ध्यान और नाश्ते दे दो अपने कुत्ते के साथ थोड़ा उत्सव करें इससे उसे पता चल जाता है कि उनका व्यवहार हड़ताली था और इसे जश्न मनाया जाना और प्रशंसा की जानी थी। आपको उस स्थिति का निर्माण करना चाहिए जहां आपका कुत्ता उस विशिष्ट क्षेत्र में बाथरूम जाना चाहता है।
  9. दस दिनों के चरण 9 में गृह ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक
    9
    आपके कुत्ते को बाथरूम में जाने के बाद ही मार्गदर्शिका से खेलना या उसके "लंबा" चलने के लिए लिया जाना चाहिए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपका कुत्ता जल्दी से सीख लेता है कि वह जितना तेजी से बाथरूम में जाता है, उतनी ही वह नाश्ते, मजाक, लंबी पैदल यात्रा या तीनों के लिए अपने पुरस्कार प्राप्त करेंगे। इसे पिंजरे में वापस लेने से पहले कम से कम 10 मिनट पहले अपने कुत्ते को व्यायाम, खेलना या प्रशिक्षित करना।
  10. दस दिन में हाउस ट्रेन आपका कुत्ता शीर्षक से चित्र 10
    10
    अपने कुत्ते को दिखाएं कि आप एक भरोसेमंद और उदार नेता हैं। उसकी गलतियों के लिए उसे कभी सज़ा न दें आपके कुत्ते की दुर्घटनाएं उनकी दुर्घटनाएं हैं हैं, तो नियम 6 में वर्णित है, आप अपने कुत्ते को संकेत करते समय आप घर के अंदर कर रहे हैं बाथरूम में जाने की जरूरत है कि प्रदर्शित नोटिस और आप धीरे धीरे सड़क के लिए इसे ले जा रहे हैं, बस एक हिट उच्च हाथ और तुरंत के साथ अपने ध्यान कॉल कुत्ते को सड़क पर बाथरूम क्षेत्र में ले जाएं (आप बाद में घर के अंदर हुई किसी भी दुर्घटना को साफ कर सकते हैं)

युक्तियाँ

  • तो जब आप एक नया पिल्ला मिलता है या एक कुत्ते को बचाने और उसे घर ले जाने, या यदि आप एक पुराने कुत्ता है कि प्रशिक्षित नहीं किया गया है, हमारे "घर में ट्रेन के लिए 10 नियम" का पालन करें और आप मुक्त किया जाना चाहिए ( यह जानने के लिए कि 10 दिनों में आपके पास एक प्रशिक्षित कुत्ते होगा
  • जब कुत्तों को सुसंगत और दुर्घटना से मुक्त गृह प्रशिक्षण प्रणालियों से अवगत कराया जाता है, तो आपको यह आश्चर्य होगा कि वे कितनी तेज़ी से सीखते हैं प्रतिबद्धता के सही स्तर और प्रशिक्षण एजेंडे के सचेतन उपयोग के साथ, आप कुत्ते को 10 दिनों में अच्छी तरह प्रशिक्षित करने के लिए सिखा सकते हैं।
  • द डॉग स्मिथ से मुफ़्त प्रशिक्षण ई-पुस्तक डाउनलोड करें या मुफ़्त टेलीफोन परामर्श करें।

चेतावनी

  • सबसे कठिन मामलों में कुत्तों के साथ, जो गलती से, मालिकों द्वारा "इसके विपरीत" को प्रशिक्षित किया गया है गृह प्रशिक्षण "उल्टा" इसका परिणाम है जब कुत्ते बाथरूम के अंदर का उपयोग करते हैं और अनजाने में इसे करने के लिए प्रेरित किया जाता है हार्ड-टू-फिक्स होम ट्रेनिंग का एक अन्य उदाहरण में पालतू स्टोर, पिल्ले खेतों और पशु प्रजनक से पिल्ले शामिल हैं, जहां उन्हें छोटे, अस्वस्थ क्षेत्रों में उठाया गया था। क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं है, ये छोटे कुत्ते एक ही इलाके में सोते हैं और सोते हैं, वे बाथरूम के रूप में उपयोग करते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • एक पिंजरे
  • ए 2 मी गाइड और नायलॉन कॉलर
  • कुछ इंटरैक्टिव खिलौने जहां आप अंदर नाश्ते डाल सकते हैं
  • बाथरूम के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र
  • एक सफाई किट और एक काली रोशनी
  • पहले हफ्ते की मदद करने के लिए एक कुत्ते बैठनेवाला की सहायता
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com